GLIBS
09-11-2020
दहेज प्रताड़ना मामले में पति,सास, ससुर गए जेल

राजनांदगांव। पति द्वारा पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट कराई गई। महिला के पिता ने अपनी पुत्री की हत्या की आशंका जताई तथा घर के पीछे से बदबू आने की बात थाने में कही। इस आशंका पर छुईखदान थाना प्रभारी निरीक्षक शशिकांत सिन्हा अपने स्टाफ के साथ महिला के ससुराल जाकर पीछे स्थित कुएं में कांटा डालकर जब ऊपर खींचा गया तो जैकेट में फंसकर शव बाहर निकला,जिसकी शिनाख्त गुमशुदा महिला के रूप में की गई। मृतिका के कमर में पत्थर बांध कर उसे कुएं में डाला गया था। नवविवाहिता होने के कारण कार्यपालिक दंडाधिकारी की उपस्थिति में पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया गया। मृतिका के पिता ने बताया अप्रैल 2017 में जब शादी हुई थी तो उन्होंने अपने सामर्थ्य के अनुसार 95000 रुपये का सामान दहेज में दिया था। मृतिका के पति व सास, ससुर द्वारा बोरिंग करवाने के लिए एक लाख रुपए लाने उस पर दबाव बनाया गया तथा न लाने पर उक्त घटना को अंजाम दिया गया। तीनों आरोपियों के खिलाफ 304 बी,34 कायम कर खैरागढ़ न्यायालय में पेश किया गया,जहाँ से उन्हें जेल भेज दिया गया।

 

03-11-2020
खेत में संदिग्ध हालत में मिली महिला की लाश, जांच में जुटी पुलिस

कुरूद। जिले के बिरेझर थाना क्षेत्र अंतर्गत खेत में शव मिलने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार शव नवागांव की रहने वाली एक महिला का है। संदिग्ध हालत में मिले शव को देख हत्या की आशंका जताई जा रही है, वहीं शव मिलने की खबर से गांव में सनसनी फैल गई है। बिरेझर थाना प्रभारी शांता लकड़ा ने बताया कि नवागांव में खेत में एक महिला का शव मिला है। मृतका का नाम पूजा देवांगन बताया जा रहा है। वही महिला की सिर पर चोट के निशान पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल मामले में अभी स्पष्ट रूप से कुछ कहा नहीं जा सकता। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। पुलिस मर्ग कायम कर आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है।

दीपक साहू की रिपोर्ट 

20-10-2020
तालाब में मिली महिला की लाश, पुलिस जुटी जांच में

कुरूद। जिले के कुरूद विधान सभा अंतर्गत नगर पंचायत भखारा भठेली में मंगलवार सुबह एक महिला का शव पानी में तैरते हुआ देखा गया। इसकी सूचना स्थानीय व्यक्तियों ने भखारा पुलिस को दी। पुलिस सूचना पाकर घटना स्थल पहुंची और तालाब से लाश को बाहर निकलवाया। ममहिला की पहचान विशाखा बाई 55 वर्ष के रूप में की गई है। पुलिस का कहना है कि महिला रोज़ की तरह सुबह टहलने जाया करती थी। पुत्र रूपराम ने सुबह काम में जाने से पहले घर में नहीं देखा तो सोचा कि टहलने गई होगी करके अपने काम में चल दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। पुलिस जांच में जुटी हैं। मृतक महिला पथरी और बीपी बीमारी से पीड़ित थी।

 

15-10-2020
नहर में मिली अज्ञात युवक की लाश की गुत्थी सुलझी, आपसी लेनदेन थी हत्या की वजह

आरंग। ग्राम निसदा के नहर में सोमवार को मिले युवक की तैरती लाश की गुत्थी आरंग पुलिस ने 48 घंटे में ही सुलझा ली है। सोमवार की सुबह नहर में तैरती अज्ञात युवक की लाश देखकर निसदा के कोटवार ने आरंग थाना पहुंचकर सूचना दी थी। इस पर पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम करवाया। मृतक की शिनाख्ती के लिए पुलिस को बहुत जद्दो-जहद करना पड़ा। आसपास के थानों में मृतक की फोटो पहचान के लिए भेजी गई और समाचार पत्रों में भी फोटो का प्रकाशन करवाया गया था। इसके आधार पर मृतक की पहचान विद्या प्रसाद पिता रामपाल (29) के रूप में हुई। युवक जिला अंबिकापुर का रहने वाला था। मृतक तेलीबांधा में रहता था और मंदिरहसौद केे नकटा में स्थित एक कंपनी में चौकीदारी का काम करता था। उसी कंपनी में ग्राम नकटा का कपिल कोसले(26) भी काम करता था। जो मृतक से 20 हजार रूपए कर्ज लिया था और मृतक के मांगने पर लौटा नहीं रहा था। इससे दोनों के बीच विवाद होते रहता था। मृतक विद्या प्रसाद ने कपिल की बाइक अपने पास रख लिया था। इसके कारण कपिल ने विद्या प्रसाद को रास्ते से हटाने की ठान ली थी। कपिल अपने दो साथियों दुर्गश यादव (25), गजेन्द्र सिंह टंडन (24) और विद्या प्रसाद के साथ आरंग के निसदा आए। चारों ने शराब पी और मौका मिलते ही कपिल ने कपड़े से विद्या का गला घोंटकर हत्या कर दी और लाश को नहर में फेंक दिया। पुलिस ने थाने से कई टीम बनाकर आसपास पतासाजी की। कंपनी के पेट्रोल पंप के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपी कपिल तक पहुंच पाई। फुटेज में कपिल के संदिग्ध हरकतों को देखते हुए हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई।उसने लेनदेन के विवाद पर अपने दोनो साथियों के साथ विद्या प्रसाद की हत्या करना कबूल कर लिया। पुलिस ने नकटा के रहने वाले दोनों साथियों को भी गिरफ्तार कर सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 201, 34 तहत अपराध दर्जकर कार्रवाई कर रही है। 

 

12-10-2020
नाबालिग का शव पेड़ से मिला लटकता, धनोरा थाना फिर संदेह के घेरे में

रायपुर/कोंडागांव। जिले में सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद आरोपों में घिरी धनोरा थाना पुलिस की भूमिका एक बार फिर संदेह के घेरे में है। धनोरा थाना अंर्तगत ग्राम ओडागांव में तीन दिन पहले 14 वर्ष की नाबालिग लड़की का शव जंगल में पेड़ से लटका मिला था। परिजन को आशंका है कि दुष्कर्म के बाद किशोरी की हत्या की गई है। ग्रामीणों की सूचना पर शव की शिनाख्त के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजन को शव सौंप दिया था।

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। नाबालिग के बड़े भाई ने बताया कि वह ग्राम छोटे बनजोड़ा में ग्राम सभा में शामिल होने गया था। वहां से रात करीब 8 बजे लौटा तो किशोरी घर में नहीं थी। उसे लगा कि हमेशा की तरह वह गांव में ही रहने वाली अपनी बड़ी बहन के घर गई होगी, बड़ी बहन का कहना है कि वह शाम करीब 6.30 बजे सब्जी लेने आई थी, फिर लौट गई। अगले दिन सुबह पता चला कि जंगल में पेड़ से उसका शव लटका मिला है। पुलिस को मौके से नाबालिग का मोबाइल बरामद हुआ है, लेकिन उसमें से सिम गायब है। ऐसे में यह भी आशंका जताई जा रही है कि नाबालिग को वहां किसी ने कॉल कर बुलाया होगा। 

29-09-2020
बंद कमरे में युवती की मिली जली हुई लाश, आत्महत्या की आशंका

रायपुर/बिलासपुर। जिले के तखतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मटसगरा में एक घर के बंद कमरे में एक युवती की जली हुई लाश मिली है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतका दुकालहीन यादव  की बंद कमरे में जली हुई अवस्था में लाश मिली। मृतका के परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस को घटना स्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। हालांकि प्रारंभिक जांच में पुलिस इसे आत्महत्या मान रही है। पंचनामा कार्यवाही के बाद मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना की तफ्तीश जारी है।

25-09-2020
इलाज के दौरान कैदी की मौत, मजिस्ट्रियल जांच के आदेश...

रायपुर/कांकेर। कांकेर जेल में परिरूद्ध बंदी छबीलाल दरपट्टी की जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। इस प्रकरण में कलेक्टर केएल चौहान ने मृतक बंदी के इंक्वेस्ट एवं मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। इसके लिए एसडीएम कांकेर यूएस बंदे को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। 15 दिन के भीतर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

जांच अधिकारी बंदे द्वारा जेल में परिरूद्ध (मृतक) बंदी की जेल मे मृत्यु की पृष्ठभूमि, जेल में अस्वस्थ्य होने का कारण, अवधि, समय आदि, अस्वस्थ्य होने पर जेल प्रशासन द्वारा उचित एवं सम्यक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने, पोस्टमार्टम में पाये गये मौत का आधारभूत कारक एवं कारण, चिकित्सा अधिकारियों का चिकित्सकीय अभिमत का तथ्यात्मक विवरण, जेल में अस्वस्थ्य होने व चिकित्सा हेतु अस्पताल में आखिल किये जाने की सूचना जेल प्रशासन द्वारा उनके परिजनों को उचित समय में दिया गया अथवा नहीं, अस्पताल में मृत्युपरांत पोस्टमार्टम, थाना में मृत्यु का मर्ग कायम एवं दाह संस्कार आदि क्रियाकर्म बंदी के परिजनों की उपस्थिति एवं समक्ष में हुई अथवा नहीं, अस्ताल में मृत्यु उपरांत परिजनों की प्रतिक्रिया, कथन, अभिमत अथवा कोई शिकायत हो आदि की जांच की जाएगी तथा अपना अभिमत एवं निष्कर्ष प्रतिवेदन में प्रस्तुत किया जाएगा।

23-09-2020
रेलवे की पटरी पर मिला युवक का शव

रायपुर/जगदलपुर। बस्तर जिला मुख्यालय के गीदम नाका के पास स्थित रेलवे की पटरी में युवक का शव मिला है। सूचना मिलते ही डायल 112 की टीम और परपा पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच उपरांत शव को पोस्टमार्टम के लिए मेकॉज भेज दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह रेलवे कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर जाने के दौरान रेलवे पटरी पर एक युवक का शव देखा जिसकी सूचना रेलवे पुलिस और डायल 112 को दी गई। पुलिस मौके पर पंहुचकर जांच में शव के पास से एक पर्स बरामद किया है। पुलिस ने मृतक की शिनाख्त नन्दकिशोर पांडेय निवासी गीदम नाका के रूप में की। प्रथम दृष्टया शव के हालत को देखकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि युवक की मौत ट्रेन से टकराने की वजह से हुई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

22-09-2020
Breaking : नाले में तैरती मिली बच्ची की लाश, तफ्तीश में जुटी पुलिस....

रायपुर/बिलासपुर। शहर के उसलापुर में गोकने नाला में 10 वर्षीय बच्ची की लाश पानी में तैरती मिली है। लाश मिलने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सुबह 6 बजे आसपास लोगों ने गोकने नाला में लाश देखी। ग्रामीणों से सूचना पाकर एडिशनल एसपी संजय ध्रुव, आरएन यादव सीएसपी  मौके पर पहुंच गए हैं। सूत्रों की माने तो हालत देखकर लोगों को हत्या की आशंका हो रही। पुलिस  का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही इस बारे में कुछ कहना सही होगा। बच्ची के माता-पिता उसलापुर में किराए के मकान रहा करते थे। उनका कहना है कि घर से कल सुबह बच्ची निकली थी। माता पिता को आशंका है कि उनकी पुत्री की हत्या कर किसी ने नाले में फेंक दिया होगा। बहरहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही पूरा मामला स्पष्ट हो पाएगा।

18-09-2020
दो लड़कियों का शव एक साथ फांसी पर झूलता मिला

रायपुर/कोंड़ागांव। दो नाबालिग बालिकाओं का शव पेड़ में फांसी के फंदे पर लटकते हुए मिली है। मामला जिले के फरसगांव थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम छिंदली मुंडापारा का है। दो नाबालिग बालिकाओं का शव संदिग्ध परिस्थितियों में घर से दूर खेत के एक पेड़ में फांसी के फंदे पर झूलते हुए मिली है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट तथा पुलिस जांच के बाद ही मौत के कारण का खुलासा हो पायेगा।

15-09-2020
तालाब में नहा रहा युवक डूबा, मौत...

रायपुर/जगदलपुर। जिले के नगरनार थाना क्षेत्र के ग्राम तारापुर में स्थित राजामुंडा तालाब में सोमवार की सुबह सालिम नागवंशी की डूबने से मौत हो गई है। पुलिस मृतक का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मेकॉज भेज दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव में किसी के अंतिम संस्कार के बाद इसमें शामिल सभी ग्रामीण नहाने के लिए राजामुंडा तालाब पहुंचे थे। नहाने के दौरान ही सालिम नागवंशी तालाब के गहराई में चले जाने से डूब गया, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना कॉलर से मिलने के बाद डायल 112 की टीम तत्काल ही मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804