GLIBS
16-02-2020
 गंगरेल बांध घूमने गए युवक की डूबने से मौत 

धमतरी। गंगरेल बांध में पिकनिक मनाने गये एक युवक की नहाते समय डूबने से मौत हो गई। युवक के शव को बोटिंग चलाने वालो ने बाहर निकाला। घटना की खबर लगते ही रुद्री पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा। वही इस घटना से अंगारमोती परिसर में सनसनी फैल गई। रुद्री पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर से एक पिकअप वाहन में करीब 22 लोग पिकनिक मनाने के लिए गंगरेल स्थित अंगारमोती मंदिर गए हुए थे। इसी दौरान मृतक तुषार विस्वाल 22 वर्ष अपने दोस्तों के साथ बांध में नहाने चला गया। वही गहरे पानी में चले जाने से युवक की डूबने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि युवक उड़ीसा राज्य के संबलपुर जिला के जुजुमरा गांव का रहने वाला है। जो रायपुर में काम करता था। फिलहाल रुद्री पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुटी है। 

15-02-2020
लापता हुए मासूम की लाश मिली कुएं में,परिजनों ने जताया हत्या का संदेह

कोरबा। आरा मशीन पारा से लापता हुए 8 वर्षीय बालक का शव कुएं में मिलने से आस-पास के इलाके में सनसनी फैल गई। मामला रामपुर चौकी क्षेत्र के आरा मशीन का है जहां 12 फरवरी से अभिषेक नामक बालक के गुमशुदगी की शिकायत परिजनों ने दर्ज कराई थी, जिसकी तलाश की जा रही थी। शनिवार सुबह आरा मशीन के एक कुएं में एक बालक का शव मिला जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। बच्चे की पहचान अभिषेक साहू के रूप में हुई जिसका पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। परिजनों ने हत्या का संदेह जताया है। पुलिस पी एम रिपोर्ट के आधार पर आगे की करवाई की बात कह रही है।

 

14-02-2020
बाइक सवार तीन लोगों को ट्रक ने मारी टक्कर,1 की मौत 2 लोग घायल

जांजगीर चाम्पा। मालखरौदा थाना क्षेत्र अंतरगत ग्राम भेडिकोना में तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से बाइक सवार दंपत्ति को ठोकर मार दी। बाइक में तीन लोग सवार थे। हादसे में महिला की मौके परमौत हो गयी और 2 लोग घायल हो गए है। जिन्हे अस्पताल भर्ती कराया गया है। वहीं गुस्साए ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया है। दरसअल पूरा पूरा मामला मालखरौदा थाना क्षेत्र के ग्राम भेड़ीकोना की है। जहां मुड़पार निवासी अजय धुर्वे, बहरतीन बाई साहू, पार्वती साहू अपनी  बाइक से लगभग 9:30 बजे हसौद की ओर जा रहे थे कि अचानक से पीछे से आ रही ट्रक ने ठोकर मार दी। वहीं ठोकर लगने से बहरतीन बाई की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो लोग घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं गुस्साए ग्रामीणों ने लगभग घंटों चक्काजाम कर दिया जिसके बाद मौके पर पुलिस ने पहुंच ग्रामीणों को समझाइश देते हुए चक्काजाम को हटाकर शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और पुलिस जांच में जुट गई है।

 

12-02-2020
छात्र की मौत का मामला, निष्पक्ष जांच की मांग को कलेक्ट्रट पहुंचे परिजन

रायगढ़। धरमजयगढ़ ब्लॉक के ग्राम पाखनकोट में आदिम जाति विकास विभाग के छात्रावास में रहने वाले 14 वर्षीय बालक की असामान्य मृत्यु के बाद मृतक बालक गोविंदा कुर्रे का परिवार न्याय की गुहार लगाने जिला कलेक्टर के कार्यालय पहुंचा। यहां पर आदिवासी विकास विभाग व कापू पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए पीड़ित परिवार ने घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है। मृतक के परिवार का आरोप है कि आदिवासी विकास विभाग होस्टल अधीक्षक को बचाने का प्रयास कर रहा है और उनके पुत्र की मृत्यु हॉस्टल में उसके साथियों द्वारा की गई की गई मारपीट के बाद हुई है। परिवार वालों के अनुसार मृतक युवक और उसका छोटा भाई दोनों ही धरमजयगढ़ विकासखंड के पखनकोट मैं आदिवासी छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहे थे। तभी किसी बात को लेकर हॉस्टल में रहने वाले अन्य युवकों द्वारा मृतक युवक की बंद कमरे में पिटाई की गई थी। इसके बाद युवक के बड़े भाई को बुलाकर हॉस्टल अधीक्षक द्वारा युवक को घर भेज दिया और युवक की तबीयत खराब होने की बात कही गई थी। घर आने के बाद उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई और परिवारजनों ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जब युवक का छोटा भाई हॉस्टल से घर आया तो उसने बताया कि बड़े भाई के साथ मारपीट की गई थी,जिसका वह चश्मदीद गवाह है। उसने बताया कि अधीक्षक से जब इस मारपीट के बारे में बताया गया तो उन्होंने किसी प्रकार का कोई एक्शन ना लेते हुए युवक को घर भेज दिया। परिवारजनों ने बताया कि युवक के शरीर पर मारपीट के गंभीर निशान थे और संभवत उसकी मृत्यु की वजह भी यही रही होगी। अब परिजन मृतक युवक का पुनः पोस्टमार्टम, विडियोग्राफी के साथ करवाना चाहते हैं। अपनी मांगों को लेकर आज परिवारजनों ने विभिन्न संगठनों के साथ मिलकर जिला कलेक्टर के नाम व पुलिस अधिक्षकः के नाम ज्ञापन दिया है।

 

12-02-2020
घर से आ रही थी बदबू, पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ा तो रह गए दंग, जानिए क्यों...

नई दिल्ली। दिल्ली के भजनपुरा इलाके में बुधवार को एक घर में 5 लाशें मिलने से हड़कंप मच गया। सभी शव एक ही परिवार के हैं,जिसमें एक महिला और 3 बच्चे भी शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक सभी शव कुछ दिन से घर में पड़े थे। मृत महिला और शख्स पति-पत्नी थे। यह हत्या है या फिर सुइसाइड यह फिलहाल साफ नहीं है। जिस परिवार के शव मिले वह शंभुनाथ (43) का परिवार है। वह भजनपुरा की गली नंबर 11 में किराए पर रह रहे थे। मिली जानकारी के मुताबिक, शंभुनाथ बैट्री रिक्शा चलाते थे। मृत मिले अन्य लोगों में पत्नी सुनीता (38), कोमल (11), सचिन (14) और शिवम (17) शामिल हैं। शंभुनाथ बिहार के सुपौल जिले के रहनेवाले थे। पुलिस को सुबह 11.30 बजे पड़ोसियों ने फोन किया था। उनकी शिकायत थी कि उस घर में से कुछ बदबू आ रही है। फिर पुलिस ने आकर दरवाजा तोड़ा। दरवाजा खुला तो पुलिस और वहां मौजूद लोगों के होश उड़ गए। वहां एक नहीं पूरे पांच शव थे। मिली जानकारी के मुताबिक, शव सड़ चुके थे। फिलहाल उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस को घर से फिलहाल कोई सुइसाइड नोट नहीं मिला है।

 

08-02-2020
दिल्ली विधानसभा चुनाव: मतदान के दौरान चुनाव अधिकारी को पड़ा दिल का दौरा,अस्पताल में हुई मौत

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को मतदान के दौरान बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र में तैनात एक चुनाव अधिकारी की मौत हो गई। चुनाव अधिकारी की मौत की पुष्टि करते हुए, दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने कहा, हां, हमारे एक अधिकारी उधम सिंह की मौत हो गई। चुनाव अधिकारियों के मुताबिक, सिंह की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। एक चुनाव अधिकारी ने कहा कि पेशे से शिक्षक सिंह को बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र में एमसीडी के प्राथमिक विद्यालय में चुनावी ड्यूटी पर लगाया गया था और उन्होंने सुबह असहज होने और सीने में दर्द की शिकायत की थी। चुनाव अधिकारी ने कहा, उन्हें जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। अधिकारी ने कहा, हालांकि उनकी मौत के असली कारणों के बारे में डॉक्टर बताएंगे। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
 

 

07-02-2020
कुएं में मिला तेंदुए का शव, पोस्टमार्टम में हुई पुष्टि, पानी में डूबने से हुई मौत

गरियाबंद। बीते कल जोबा पंचायत के अंतर्गत केरा बहरा गांव में एक तेंदुए का शव कुएं में पाया गया था, जिसका पोस्टमार्टम के बाद उच्च अधिकारियों की उपस्थिति में अंतिम संस्कार किया गया। पोस्टमार्टम में पाया गया कि उक्त तेंदुए की मौत पानी में डूबने से हुई है, लेकिन तेंदुए को देखने से यह भी प्रतीत होता है कि उसके मुंह और गले पर कोई गंभीर चोट के निशान हैं, जिससे कि खून बहा है और लाल हो चुका था। इस बात को लेकर जब डॉक्टर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह जख्म तेंदुए के आक्रोश के चलते कुएं के दीवाल से टकराने से हो सकता है क्योंकि तेंदुआ 2 दिन पूर्व पानी में गिरा था। उक्त तेंदुआ 4 साल का बताया जा रहा है, जहां उसकी लंबाई 1.78 सेंटीमीटर है वहीं उसके सीने की मोटाई 80 सेंटी और ऊंचाई 50 सेंटी बताई जा रही है। इस अवसर पर विशेष रूप से मुख्य वन संरक्षक बढ़ग्गईया गरियाबंद पहुंचे थे। उनके समक्ष अंतिम संस्कार किया गया। तीनों डाक्टरों की उपस्थिति में पोस्टमार्टम किया गया। इस अवसर पर विभिन्न वन अधिकारी भी उपस्थित थे अनेक जानकारों का कहना है कि उसके मुंह और गले पर चोट के निशान अनेक संदेशों को जन्म देता है।

 

03-02-2020
कुएं में गिरी कार, अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे पांच लोगों की हुई मृत्यु

मुंबई। महाराष्ट्र के सांगली जिले में सोमवार तड़के एक cहो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे का शिकार हुए लोग अपने एक रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जा रहे थे। उन्होंने बताया कि आटपाडी तहसील में पारेकार वाडी गांव के निकट कार चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया जिसके बाद कार सड़क किनारे एक कुएं में जा गिरी। पुलिस के मुताबिक इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल है। उन्होंने बताया कि घायल व्यक्ति को एक निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

01-02-2020
पति से विवाद हुआ तो 4 बच्चों के साथ महिला ने खाया जहर, मौत

नई दिल्ली। यूपी के फतेहपुर जिले में सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां शांति नगर फायर स्टेशन के पीछे एक घर में पांच लोगों के शव मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मकान का दरवाजा तोड़कर पांचों शव को बाहर निकाला। आशंका है कि बच्चों को जहर खिलाने के बाद महिला ने खुद भी जहर खाकर आत्महत्या कर ली। आस-पास के लोगों ने बताया कि शांति नगर निवासी महिला का पति राम भरोसे एक ढाबे पर काम करता है और वह नशे का आदी है। चार दिन पहले पति-पत्नी में विवाद हुआ था। इसके बाद से वह गायब है। कई दिनों से घर का दरवाजा बंद था। परिवार के लोग बाहर नहीं दिखाई दिए। बदबू आने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिसकर्मियों ने घर का दरवाजा तोड़ा तो अंदर शव पड़े हुए थे। कोतवाल रविन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि महिला श्यामा, पिंकी, प्रियंका, ननकी, वर्षा के शरीर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। कमरे में जहर की पुड़िया भी मिली है। दरवाजा अंदर से बंद होने की वजह से आत्महत्या की बात सामने आ रही है। पुलिस जांच में  जुट गई है।

 

31-01-2020
बीपी बढ़ने से मतदान कर्मी की मौत

बीजापुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में हो रहे मतदान के दौरान बीपी बढ़ने से एक  मतदान कर्मी की मौत हो गई। बता दें कि पूजारीकांकेर के मतदान केंद्र क्रमाक 03 में ड्यूटी कर रहे मतदान कर्मी सुरेंद्र पुनेम का बीपी अचानक बढ़ गया, जिसके बाद आनन—फानन मेें उन्हें इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आवापल्ली ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक का पोस्टमार्टम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। इस पूरे मामले की जानकारी रिटर्निंग ऑफिसर सीताराम कंवर ने दी।

30-01-2020
भाई, बहू, भतीजे की हत्या का मामला, आरोपियों ने किया आत्मसमर्पण

रायपुर। प्रदेश के बेमेतरा जिले के नवागढ़ के रनबोड गांव में एक किसान ने अपने बेटे के साथ मिलकर अपने ही भाई,बहू और भतीजे की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी थी। गुरुवार को हत्यारे भाई ने थाने में आत्मसमर्पण कर दिया। बता दें कि हत्या के पीेछे का कारण बेर का पेड़ था,जो कि दूसरे भाई के खेत के मेड़ पर था और इसके काटे जाने के कारण विवाद हुआ। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। घटना बीते दिन की है। जब नवागढ़ थाना क्षेत्र के रनबोड़ में संतराम साहू अपनी पत्नी निर्मला, बेटे कोमल, खूबन के साथ खेत में कचरा साफ कर रहे थे। तभी संतराम के भाई केजूराम अपने दोनों बेटों मोहन और जोहन के साथ खेत में पहुंचा। जोहन खेत की मेड़ पर लगे बेर के पेड़ को काटने लगा,जिसका संतराम ने विरोध किया।

इस बात को लेकर दोनों ही परिवारों में विवाद हो गया और आवेश में आकर जोहन ने संतराम की गर्दन पर टंगिया से वार कर दिया। संतराम गिरकर छटपटाता रहा और थोड़ी देर में उसकी मौत हो गई। वारदात के बाद चचेरा भाई विक्रम ने कुल्हाड़ी से हमला कर संतराम की पत्नी निर्मला की हत्या कर दी। जोहन ने छोटे बेटे खूबन की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी, वहीं आरोपियों के हमले में जैसे-तैसे कोमल जान बचाकर किसी तरह गांव की ओर भागा, जिसके कारण उसकी जान बच गई। मौके पर पहुंची बेमेतरा नवागढ़ पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया,जिसके बाद तीनों आरोपियों ने थाने में आत्मसमर्पण कर दिया है।

 

24-01-2020
चार दिन पहले गुम हुए व्यक्ति का तालाब में तैरते मिला शव

बेमेतरा। जिला मुख्यालय से 12 किमी दूर ग्राम बहेरा के बड़े तालाब में 41 वर्षीय व्यक्ति का शव तैरते हुए मिला। मामले की सुचना पर पहुंची पुलिस ने हत्या की आशंका जताई है। व्यक्ति के सिर पर संघातिक चोट का निशान है। युवक 21 जनवरी की शाम से लापता था। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया है। साथ ही पुलिस ने घटना स्थल पर फैले खून का सैम्पल कलेक्ट किया है। वहीं मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 302 पंजीबद्ध कर आरोपी की सरगर्मी से तलाश कर रही है। जानकारी अनुसार बीते 21 जनवरी की शाम 4 बजे से हुलास राम साहू घर से कह कर निकला था कि खेत जा रहा हुं फसल को देखने। जिसके बाद से परिजनों ने हुलास के सुबह तक घर नही आने पर सम्बंधित सभी स्थानों पर पतासाजी की। नही मिलने पर परिजनों ने सिटी कोतवाली में गुमसुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जहाँ 24 जनवरी को सुबह लगभग 11 बजे ग्रामीणों ने देखा कि तालाब में झुके हुए पेड़ की टहनियों के बीच शव तैरते हुए फंसा है, जिसकी सूचना कोटवार व पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही एसडीओपी राजीव शर्मा, थाना प्रभारी राजेश मिश्रा अपने पुलिस टीम के साथ  घटना स्थल पहुचे और जांच कार्यवाही कर साक्ष्य एकत्र किवे तथा शव को तालाब से बाहर निकाला। शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804