GLIBS
20-11-2020
महिला का पर्स लूटने में असफल रहे लुटेरें, पुलिस ने धरदबोचा

कोरबा। दो अज्ञात लुटेरों ने दोपहिया वाहन में सवार महिला का पर्स छीनने का प्रयास किया पर असफल रहे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाला। पतासाजी के लिए मुखबिर लगाए गए। मुखबिर की सूचना पर संदेही सूरज यादव को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में उसने घटना को अंजाम देना कबूल किया। वहीं उसका एक अन्य साथी किशन यादव मौके से फरार होना बताया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी बलोदा बाजार जिले का रहने वाला है,जो जिले में 8 से अधिक लूटपाट और चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुका है।पुलिस ने आदतन बदमाश के खिलाफ धारा 394 आईपीसी की कार्यवाही कर विवेचना में लिया है।

 

08-11-2020
दोपहिया वाहन अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराया, चालक की मौके पर मौत

रायपुर। तेज रफ्तार दोपहिया वाहन अनियंत्रित होकर डिवाडर से टकरा गया। टकराने के वजह से घटना स्थल पर ही चालक की मौत हो गई। घटना की रिपोर्ट पर टिकरापारा पुलिस ने जांच के बाद एक्टीवा चालक के खिलाफ लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाने के जुर्म में अपराध दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक संतोषीनगर ओवरब्रिज के पास एक्टीवा से जा रहा एक व्यक्ति डिवाइडर से टकरा गया। इसके कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर लाश का पंचनामा किया। मृतक वाहन चालक का नाम सुजीत नाथ, उम्र 25 वर्ष, ग्राम मेदनापुर पश्चिम बंगाल बताया जा रहा है। वर्तमान में मृतक तेलीबांधा स्थित रेल पटरी के पास रहता था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक सुजीतनाथ संतोषीनगर ओवरब्रिज होकर अपने घर तेलीबांधा जा रहा था,तभी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने डिवाइडर से टकरा गया। इसके चलते घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

 

14-09-2020
दो बाइक में जबर्दस्त टक्कर, वाहनों के उड़े परखच्चे, एक की मौत, दो घायल

बीजापुर। जिले के जांगला थाना क्षेत्र के अंतर्गत सोमवार को करेमर्का मोड़ पर दो दोपहिया वाहनों की आपस मे भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि एक की मौके पर ही मौत हो गई। वही दो अन्य लोग घायल हो गए। घायलों में एक हालत नाजुक बनी हुई है। जिले के जांगला थाना क्षेत्र के कर्रेमरका मोड़ में दो बाइकों में भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दो वाहनों के परखच्चे उड़ गए। टक्कर में बीजापुर के ठेकेदार कैलाश सिंह उम्र 36 की मौके पर ही मौत हो गई। वही दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए,घायलों में एक कि हालत नाज़ुक बनी हुई है। इसी दौरान भैरमगढ़ से बीजापुर जा रहे पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने दोनों घायल युवकों की मदद की। गागड़ा ने तत्काल 108 एम्बुलेंस को कॉल कर घटना के संबंध में जानकारी दी। गागड़ा अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ घायलों एवं मृतक को सड़क से किनारे किया, घायलों को एम्बुलेंस से भैरमगढ़ अस्पताल भिजवाया। यहां से बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज जगदलपुर भेजा गया। वही मृतक को पिकआप वाहन से भैरमगढ़ अस्पताल रवाना किया।

 

14-08-2020
बगैर मास्क बाइक पर दिखे तो खैर नहीं, घर पहुंच सेवा है चालान की

रायपुर। शहर में दोपहिया वाहनों पर बिना मास्क के घूमने वालों पर आईटीएमएस के हाईटेक कैमरों से निगरानी रखी जा रही है। समझाइश के बाद भी लापरवाही बरतने वालों को यातायात पुलिस सीधे घर पर नोटिस भेज रही है। बता दें कि, इन दिनों राजधानी में कोरोना की रोकथाम के लिए कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन के मार्गदर्शन में जागरुकता के लिए महा अभियान चलाया जा रहा है। कोविड स्पेशल फोर्स और सामाजिक संगठन लगातार शहर की बस्तियों में भी पहुंच रहे हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव के निर्देश पर बिना मास्क बाइक में सड़कों पर निकलने वालों पर अब यातायात पुलिस भी हाईटेक कैमरे से निगरानी कर उनके घर के पते पर नोटिस थमा रही है। नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार के निर्देशन में सभी जोन कमिश्नर और उनके साथ संलग्न स्व सहायता समूह की महिलाएं और नगर निगम का दस्ता भी पूरे शहर में घूम कर जुर्माने की कार्यवाही कर रहा है।

जिला प्रशासन, जिला पुलिस, नगर निगम की संयुक्त टीम लगातार चौक-चौराहों पर चालानी कार्यवाही कर लोगों को सजग कर रही है। जिला पंचायत के सीईओ डॉ. गौरव कुमार सिंह के नेतृत्व में इस महा-अभियान से अब सामाजिक संस्थाओं के साथ वेलफेयर एसोसिएशन, मोहल्ला समितियों के साथ ही एक बड़ा जागरूक वर्ग लोगों को सजग करने अपनी बड़ी भूमिका निभा रहा है। कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने, दूरी बनाए रखने व भीड़-भाड़ में जाने से बचने की अपील भी आम लोगों से की जा रही है। इन सामूहिक प्रयासों से रायपुर के व्यवसायियों ने भी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए अपने दुकानों में बिना मास्क के आने पर रोक-टोक कर रहे हैं। दुकानों पर रस्सियों के सहारे बेरिकेटिंग कर सामाजिक दूरी के नियम का पालन सुनिश्चित कर रहे हैं। 

जिला प्रशासन के निर्देश पर दुकानों पर विक्रय या निशुल्क वितरण के लिए 50 मास्क रखने भी विक्रेता जागरुक हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को कोविड स्पेशल फोर्स कई रिहायशी व व्यावसायिक परिसरों, सब्जी बाजारों में पहुंची। लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया। स्वयंसेवी संगठनों के साथ जिला व पुलिस अधिकारियों का विशेष दस्ता न्यू राजेंद्र सब्जी बाजार, अमलीडीह बाजार, तेलीबांधा सब्जी बाजार और बीटीआई बाजार क्षेत्र में गया।

13-07-2020
एसपी के दोपहिया वाहन के सामने शराब की बोतल फेंकना पड़ा भारी, पहुंच गए जेल

राजनांदगांव। शहर की अंदरूनी गलियों और बस्ती की सुरक्षा का जायजा लेने एसपी जितेन्द्र शुक्ला के दोपहिया वाहन बुलेट से कभी भी निकल जाते हैं। बीते रोज जब वे बसंतपुर क्लब चौक से गुजर रहे थे तो वहाँ बैठकर शराब पी रहे युवकों ने खाली बोतल बुलेट के सामने फेंक दी। एसपी की सूचना पर बसंतपुर पुलिस की अलग-अलग टीमें मौके पर पहुंच गई। कुछ ही घंटों के अंदर ही तीन युवक पुलिस की गिरफ्त में आ गए। बसंतपुर पुलिस इन पर कार्यवाही कर रही है।

14-06-2020
गाड़ी की डिक्की से मोबाइल पार

रायपुर। दिनदहाड़े दोपहिया वाहन चोर घरों के सामने खड़ी दोपहिया वाहन की डिक्की में रखे सामान को पार करने में कोई कमी नहीं कर रहे हैं। कोतवाली थाने से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी दीपक ठाकुर आयु 29 वर्ष निवासी पंजाबी कालोनी कटोरा तालाब में स्थित अपने आवास के सामने एक्टिवा खड़ा किया था। अज्ञात चोर ने मौका देखकर डिक्की का ताला तोड़कर प्रार्थी का एप्पल कंपनी का मोबाइल पार कर दिया। उक्त मामले में कोतवाली थाने ने अज्ञात चोर के खिलाफ आईपीसी की धारा 379 के तहत मामला कायम किया है।

 

08-05-2020
डिवाइडर से टकराया दोपहिया वाहन, घायलों को सीएसपी ने अपनी गाड़ी से भेजा हॉस्पिटल

राजनांदगांव। भिलाई से राजनांदगांव आ रहा दोपहिया वाहन अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गया। इसमें वाहन सवार दो लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल राजनांदगांव भर्ती किया गया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विशाल प्रजापति और पीछे बैठे सवार भिलाई से राजनांदगांव स्कूटी पर आ रहे थे तथा दूसरे दोपहिया वाहन में उनके रिश्तेदार बातचीत करते हुए गाड़ी चला रहे थे। तभी विशाल प्रजापति की गाड़ी अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से टकरा गई।  इससे स्कूटी में सवार विशाल प्रजापति और सह सवार को चोटे आई। दोनों घायल अवस्था में जीई रोड में पड़े थे। नगर पुलिस अधीक्षक मणिशंकर चंद्रा,जो राजनांदगांव से सोमनी की ओर जा रहे थे ने देखा और अपनी गाड़ी में दोनों घायलों को बिठाकर मेडिकल कालेज अस्पताल भिजवाया, जहां उनका उपचार चल रहा है।

 

15-04-2020
दोपहिया में एक और चारपहिया में 2 लोग ही कर पाएंगे सफर

रायपुर। शहर की पुलिस ने कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने एक आदेश ज़ारी किया है। बता दें कि इस आदेश के तहत 2 पहिया वाहन में 1 से ज़्यादा व्यक्ति व 4 पहिया वाहन में 2 से ज़्यादा व्यक्ति पाए जाने पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह आदेश कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के मद्देनजर दिया गया है, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करवाया जा सके। साथ ही घर से निकलते वक्त अनिवार्य रूप से मास्क धारण करना इस आदेश में उल्लेखित है।

06-01-2020
हाईवे पर चार पहिया वाहन की चपेट में आई बाइक, चालक घायल

गुना। आरोन रोड हाईवे पर सड़क हादसा हो गया। यहां आरोन से आ रहे दोपहिया वाहन पर बनवारी खेड़ी के पास चार पहिया वाहन ने अपनी चपेट में ले लिया। इससे दोपहिया चालक घायल हो गया। घायल बाइक चालक को 108 एंबुलेंस की मदद से जिला चिकित्सालय गुना में पहुंचाया गया। बाइक चालक आरोन निवासी बताए जा रहा है। चार पहिया वाहन का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया।

राकेश किरार की रिपोर्ट

16-12-2019
बाइक स्टंट करने और अनुमति देने वालों पर कार्यवाही करने एनआईटी प्रबंधन को नोटिस

रायपुर। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी एवं तकनीकी संस्थान एनआईटी रायपुर में समर एथलेटिक 2019 का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें तिथि वार कार्यक्रम शेड्यूल तैयार किया गया है। 13 दिसंबर को जारी शेड्यूल में शामिल नहीं होने के बावजूद छात्रों की जान को जोखिम में डालकर खतरनाक ढंग से बाइक स्टंट का प्रदर्शन कराया गया, जिसकी अनुमति एनआईटी प्रबंधन की ओर से दी गई। इसकी सूचना पुलिस को मिलने पर तत्काल एनआईटी प्रबंधन को नोटिस जारी किया गया है।

स्टंट करने वाले छात्रों और स्टंट करने की अनुमति देने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही के लिए नोटिस जारी कर जानकारी मंगाई गई है, जिसके आधार पर जिम्मेदारों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। पुलिस के अनुसार इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजन की अनुमति देकर एनआईटी प्रबंधन द्वारा छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया गया, जिससे छात्रों को गंभीर चोट लग सकती है अथवा जान भी जा सकती है। एनआईटी जैसे जिम्मेदार प्रबंधन द्वारा इस प्रकार की अनुमति देने से अन्य दोपहिया वाहन चालक भी बाइक स्टंट करने के लिए उत्साहित होंगे जो कि वाहन चालक एवं अन्य वाहन चालकों के जानमाल के नुकसान का कारण बन सकता है।

 

11-12-2019
धू धू कर जली दोपहिया, स्पार्किंग से लगी आग

लखनपुर। स्थानीय बस स्टैंड में देर रात अचानक एक दोपहिया वाहन धू धू कर जलने लगी। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजन गुप्ता की दोपहिया वाहन रात को बसस्टैंड में खड़ी थी,जिसके बाद राजन गुप्ता द्वारा घर जाने के लिए वाहन चालू किया जाने लगा इसी दौरान स्पार्किंग से वाहन में आग लग गई। इसके बाद थोड़ी ही देर में पूरी वाहन जलकर खाक हो गई।वाहन के जलने का कारण स्पार्किंग बताया जा रहा है,जिससे वाहन पूरी तरह जल गया।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804