GLIBS
16-04-2021
लॉकडाउन में दोपहिया वाहन से ले जा रहे थे गांजा, चेकिंग में पकड़े गए यूपी के दो तस्कर

जगदलपुर। कोरोना संक्रमण के चलते शहर के अलग अलग क्षेत्रों में फिक्स पाइंट में अधिकारी एवं जवानों को तैनात कर चेकिंग कार्यवाही किया जा रहा है। आज जगदलपुर स्थित एसबीआई चौक पर फिक्स पाइंट में लगे अधि/कर्म. के द्वारा वाहनों एवं राहगीरों की चेकिंग की जा रही थी। दौरान चेकिंग के एक बाइक पर 2 संदिग्ध व्यक्ति गुजर रहे थे, जिन्हें जवानों ने रोकने का प्रयास किया गया पर भाग रहे थे, उन्हें आरक्षकों ने पकड़ा। पूछताछ करने पर अपना नाम गोपाल सिंह और शिवप्रसाद सिंह दोनो निवासी सोनभद्र उत्तरप्रदेश का होना बताये। इनके पास रखे बैग की तलाशी लेने पर 21 किलोग्राम का अवैध मादक पदार्थ गांजा मिला। इनके पास से बिना नम्बर की बाइक और 21 किलोग्राम गांजा जब्त किया। जब्त गांजा की अनुमानित कीमत  1,05,000/- रूपए आंकी गई। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।


 

 

27-03-2021
बैंक और घर के बरामदे से 2 दोपहिया वाहन चोरी, अपराध दर्ज

रायपुर। राजधानी से फिर एक बार दोपहिया वाहन चोरी का मामला सामने आया है। इस बार बैंक के पास और घर के बरामदे से दोपहिया को चोर उठा ले गए। मिली जानकारी के अनुसार रायपुरा डीडीनगर निवासी मल्लिका त्रिपाठी ने डीडीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 22 मार्च को दोपहर वह किसी काम से सुन्दरनगर स्थित एसबीआई बैंक गई थी। बैंक के अंदर जाते समय अपनी एक्टीवा क्रमांक सीजी 04 एलएफ 2830 अनुमानित कीमत 15 हजार को बाहर खड़ी की थी। वापस आने पर गंतब्य स्थान पर एक्टीवा नहीं मिली। आस-पास पता तलाश की। इसी तरह 26 मार्च को कांपा बस्ती पण्डरी निवासी कश्मीर कुमार भारद्वाज ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 25 मार्च को रात किसी ने प्रार्थी के बरामदे में खड़ी ड्रीम युगा मोटरसाइकिल सीजी 04 एलयू 8178 अनुमानित कीमत 10 हजार को किसी ने चोरी कर ली। घटना की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 379 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

 

07-03-2021
दोपहिया वाहनों की चोरी करने वाला शातिर चोर गिरफ्तार, 4 गाड़ी जब्त

जगदलपुर। शहर के अलग-अलग जगहों से दोपहिया वाहनों की चोरी करने वाले एक शातिर चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से चोरी के 4 वाहन बरामद किया है। कोतवाली प्रभारी एमन साहू ने बताया कि बीते दिनों शहर से लगातार दोपहिया वाहनों की चोरी की शिकायत मिल रही थी। इसके बाद एक टीम का गठन किया। टीम लगातार संदिग्ध लोगों को पकड़कर चोरी हुए दोपहिया वाहनों की पतासाजी में जुटी थी। इसी दौरान पुलिस टीम ने संदिग्ध गतिविधियों में शामिल एक संदेही पकड़ा। इसका नाम दीपक दास बताया गया। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया हैं।

15-02-2021
दोपहिया वाहन में गांजा ले जा रहे पिता-पुत्र को पुलिस ने पकड़ा, 1 किलो से अधिक मादक पदार्थ जब्त

रायपुर। दोपहिया सवार पिता-पुत्र के पास से पुलिस ने 1 किलो 700 ग्राम गांजा जब्त किया है। दोनों गाड़ी की डिक्की में गांजा भरकर ले जा रहे थे। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार 14 फरवरी को गोबरानवापारा थाना पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि दोपहिया वाहन में दो लोग गांजा लेकर जा रहे है। सूचना पर पुलिस ने गोबरानवापारा में घराबंदी कर गाड़ी रोककर तलाशी ली। तलाशी लेने पर डिक्की के अंदर 1 किलो 700 ग्राम गांजा अनुमानित कीमत 8000 रुपए बरामद किया है। इसके बाद आरोपियों से नाम पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम समारुराम साहू 70 वर्ष और लक्ष्मण साहू 19 वर्ष बताया है। पकड़े गए दोनों आरोपी पिता-पुत्र है। दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस की धारा 20 बी के तहत कार्रवाई की है।

10-02-2021
चोरी हुई दोपहिया वाहन बरामद, आरोपियों की तलाश जारी

जगदलपुर। कोतवाली पुलिस ने मोतीतलाब पारा से गुम हुई दोपहिया वाहन को 48 घंटे से कम समय में बरामद कर लिया है। बताया जा रहा है कि मोतीतलाब पारा के समीप स्थित सीट कवर की दुकान से संचालक की एक्टीवा गाड़ी गुम हो गई थी, जिसे कोतवाली पुलिस की टीम ने संजय मार्केट इलाके से लावारिस हालात में बरामद कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस गाड़ी ले जाने वाले आरोपियों की खोजबीन में जुट गई है। कोतवाली टीआई एमन साहू ने बताया कि नयामुण्डा के रहने वाले मकसूद अली ने थाने में आवेदन दिया कि मोतीतालाब पारा से इनकी एक्टीवा को कोई ले गया है कि सूचना पर प्रार्थी से आवेदन प्राप्त कर एक्टीवा वाहन का पतासाजी किया गया जा रहा था। संजय मार्केट प्रभारी प्रेम पानीग्राही की टीम को बीट पेट्रोलिंग दौरान यह एक्टीवा लावारिस हालत में मिला। प्राथी को तलब कर वाहन का कागजात पेश करने पर तस्दीक के बाद सुपुर्दनामा पर दिया गया। 

30-01-2021
दोपहिया वाहन में अवैध शराब की तस्करी करते 2 युवक गिरफ्तार

सारंगढ। केड़ार थाना क्षेत्र अंतर्गत अवैध शराब तस्करी की मुखबिर सूचना पर ग्राम टांडीपार में बिना नम्बर के दो पहिया वाहन में दो व्यक्ति को पकड़ा गया। दोनो व्यक्तियों ने अपना नाम शत्रुघन चैहान,उम्र 24 वर्ष और दिगम्बर चैहान उम्र 27 वर्ष निवासी साल्हे थाना सारंगढ़ बताया। इनके दो पहिया वाहन की तलाशी लेने पर प्लास्टिक पाऊचवाली महुआ शराब (36 लीटर) मिली। आरोपियों ने बिक्री के लिए महुआ शराब लाना बताया। आरोपियों के दोपहिया वाहन और अवैध महुआ शराब जब्त कर आबकारी एक्ट तहत कार्यवाही कर रिमांड पर भेजा।

जितेश जायसवाल की रिपोर्ट

17-01-2021
दोपहिया वाहन में गांजा ले जाते दो आरोपी पकड़ाए, 50 हजार का मादक पदार्थ जब्त

जगदलपुर। ओडिशा से गांजा तस्करी कर यूपी ले जा रहे दो तस्करों को कोतवाली पुलिस ने  धरदबोचा है। पुलिस ने गांजा तस्करों के कब्जे से करीब 10 किलो गांजा बरामद किया है। इसकी कीमत पचास हजार से अधिक आंकी गई है। गांजा तस्करों ने पुलिस से बचने के लिए तस्करी का तरीका बदला है। पहले तस्कर महंगी चार पहिये में गांजे की तस्करी करते थे अब तस्कर दोपहिया वाहनों में कम मात्रा में गांजे की तस्करी कर रहे हैं। कोतवाली थाना प्रभारी एमन साहू ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कोटपाड ओडिशा की ओर से दो व्यक्ति बिना नम्बर की बाइक से रायपुर की ओर गांजा ले जा रहे है। पुलिस टीम ने आमागुड़ा चौक के पास गाड़ियों की जांच शुरू की। इस दौरान बाइक को रोका और सवार दो व्यक्ति से पूछताछ की गई। वाहन की चैकिंग पर गांजा बरामद हुआ। आरोपियों ने अपना नाम राजेन्द्र सिंह नायक निवासी उत्तर प्रदेश और दूसरे ने अपना नाम राकेश सिंह नायक कन्नौज उप्र का रहने वाला बताया। आरोपियों के पास से 10.400 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। इसकी बाजार में कीमती करीब 52,000 रुपये है। आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कायवाही की गई और उन्हें कोर्ट में पेश किया,जहाँ से उन्हें जेल भेज दिया गया।

 

11-01-2021
गांजा तस्करों ने बदला तरीका, अब दोपहिया वाहन से ला रहे गांजा, नाकाबंदी में पकड़े गए

जगदलपुर। कोतवाली पुलिस ने ओडिशा से गांजा तस्करी कर यूपी ले जा रहे दो तस्करों को  धरदबोचा है। पुलिस ने गांजा तस्करों के कब्जे से करीब 21 किलो गांजा बरामद किया है,जिसकी कीमत एक लाख से अधिक आंकी गई है। बताया जा रहा है कि गांजा तस्करों ने पुलिस से बचने के लिए तस्करी का तरीका बदल है पहले तस्कर महंगी चार पहिये में गांजे की तस्करी करते थे अब तस्कर दुपहिया वाहनों में कम मात्रा में गांजे की तस्करी कर रहे है। कोतवाली थाना प्रभारी एमन साहू ने बताया कि कोतवाली पुलिस की टीम को मुखबिर से सूचना मिला कि ओडिशा की ओर से दो व्यक्ति एक मोटर सायकल से जगदलपुर की ओर आ रहे है। मुखबिर के बताये अनुसार पुलिस की टीम आसना फॉरेस्ट नाका के पास पहुंची। यहां ओडिशा की ओर से आने वाली सड़क पर घेराबंदी कर बताये हुलिये की बाइक को आते देखा। दोनों व्यक्तियों को रोककर पूछताछ की। इन्होंने अपना नाम शरद कुमार सोनी उम्र 19 साल निवासी रायपुर और आनंद कुमार उम्र 19 साल निवासी इलाहबाद बताया। इनके कब्जे से प्लास्टिक बोरी में भरे 21.650 किलोग्राम गांजा, कीमत-1,10,000/-रूपए जब्त किए। दो पहिया वाहन को भी पुलिस ने जब्त किया। आरोपियों पर थाना कोतवाली जगदलपुर में गिरफ्तार के बाद न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

07-12-2020
बिना नंबर के सड़कों पर दौड़ रहे दोपहिया वाहनों पर हुई चालानी कार्रवाई

जगदलपुर। बिना नंबर प्लेट के सड़कों पर दौड़ रहे दोपहिया वाहनों पर पुलिस ने चालानी कार्रवाई की है। ट्रैफिक टीआई कौशलेश देवांगन के नेतृत्व में ट्रैफिक पुलिस ने शहर के मुख्य चौराहे पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाकर यातायात नियमों को तोड़ने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। साथ ही यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले वाहन चालकों की पुलिस ने जमकर क्लास ली है। बताया जा रहा है कि बिना नंम्बर प्लेट के वाहन चालने वाले करीब 80 वाहन चालकों पर कार्रवाई करते हुए 17,500 का जुर्माना वसूला गया है। यातायात प्रभारी कौशलेश देवांगन ने कहा कि आगे भी बिना नंबर, रेश ड्राइविंग और नियम तोड़ने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

20-11-2020
महिला का पर्स लूटने में असफल रहे लुटेरें, पुलिस ने धरदबोचा

कोरबा। दो अज्ञात लुटेरों ने दोपहिया वाहन में सवार महिला का पर्स छीनने का प्रयास किया पर असफल रहे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाला। पतासाजी के लिए मुखबिर लगाए गए। मुखबिर की सूचना पर संदेही सूरज यादव को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में उसने घटना को अंजाम देना कबूल किया। वहीं उसका एक अन्य साथी किशन यादव मौके से फरार होना बताया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी बलोदा बाजार जिले का रहने वाला है,जो जिले में 8 से अधिक लूटपाट और चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुका है।पुलिस ने आदतन बदमाश के खिलाफ धारा 394 आईपीसी की कार्यवाही कर विवेचना में लिया है।

 

08-11-2020
दोपहिया वाहन अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराया, चालक की मौके पर मौत

रायपुर। तेज रफ्तार दोपहिया वाहन अनियंत्रित होकर डिवाडर से टकरा गया। टकराने के वजह से घटना स्थल पर ही चालक की मौत हो गई। घटना की रिपोर्ट पर टिकरापारा पुलिस ने जांच के बाद एक्टीवा चालक के खिलाफ लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाने के जुर्म में अपराध दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक संतोषीनगर ओवरब्रिज के पास एक्टीवा से जा रहा एक व्यक्ति डिवाइडर से टकरा गया। इसके कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर लाश का पंचनामा किया। मृतक वाहन चालक का नाम सुजीत नाथ, उम्र 25 वर्ष, ग्राम मेदनापुर पश्चिम बंगाल बताया जा रहा है। वर्तमान में मृतक तेलीबांधा स्थित रेल पटरी के पास रहता था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक सुजीतनाथ संतोषीनगर ओवरब्रिज होकर अपने घर तेलीबांधा जा रहा था,तभी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने डिवाइडर से टकरा गया। इसके चलते घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804