GLIBS
09-09-2020
कलेक्टर ने नोडल अधिकारी का सहयोग करने अधिकारियों और कर्मचारियों की लगाई ड्यूटी, आदेश जारी 

रायपुर। कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी डॉ. एस. भारतीदासन ने होम आइसोलेशन के संबंध में व्यवस्था और व्यवस्थित क्रियान्वयन के लिए आईएसएस अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी रायपुर विनीत नंदनवार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। कलेक्टर ने नोडल अधिकारी के सहयोग के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को भी जिम्मेदारी सौंपी है। इस संबंध में मंगलवार को आदेश जारी किया गया है। जारी आदेश के मुताबिक कलेक्टर ने रायपुर नगर पालिक निगम के सभी 10 जोनवार अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर, सभी के कार्य तय किए हैं। आदेश की कॉपी देखने क्लिक करें...

 

03-09-2020
Breaking:  रायपुर में सुबह 8 से शाम 4 बजे तक खुलेंगे सैलून,मंगलवार को बंद रखने आदेश जारी

रायपुर। अपर कलेक्टर एवं अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी रायपुर ने सैलून व्यवसाय के संबंध में पूर्व में जारी आदेश में आंशिक संशोधन किया है। गुरुवार को जारी आदेश के मुताबिक सैलून सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक ही खुलेंगे। प्रत्येक रविवार के स्थान पर अब प्रत्येक मंगलवार को सैलून बंद रखने कहा गया है। पूर्व में सैलून व्यवसाय के संबंध में जारी शेष आदेश यथावत रहेगा।

 

 

01-09-2020
स्वास्थ्य विभाग की कमान रेणु जी पिल्ले को, सचिव निहारिका जाएंगी लंबी छुट्टी पर

रायपुर। राज्य सरकार ने अनुभवी आईएएस रेणु जी पिल्ले को अपर मुख्य सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। आईएएस रेणु जी पिल्ले के प्रभार सम्भालने के बाद से स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह प्रभार मुक्त हो जाएंगी। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग के डॉ. कमलप्रीत सिंह ने आदेश जारी किया है। बताया जा रहा है कि, निहारिका बारिक सिंह दो साल के चाइल्ड केयर लीव पर जा रही हैं। इस कारण उनके जगह सरकार ने स्वास्थ्य विभाग की बागडोर अनुभवी आईएएस रेणु जी पिल्ले को सौंपी है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच राज्य सरकार ने अनुभवी आईएएस पर भरोसा जताते हुए महत्वपूर्ण फैसला लिया है।

24-08-2020
शहरी क्षेत्र की मदिरा दुकानें अब रात 9 बजे तक खुलेंगी,जिला दंडाधिकारी ने किया आदेश जारी

धमतरी। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी जयप्रकाश मौर्य ने छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 24 की उपधारा (1) के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिले के शहरी क्षेत्रों में स्थित सभी मदिरा दुकानों को रात 9 बजे खुला रखने का आदेश जारी किया है। जिले की मदिरा दुकानों का संचालन अब सुबह 8 बजे से रात 9 बजे के मध्य होगा। जारी आदेश के अनुसार जिले के नगरपालिक निगम की सात देशी, तीन विदेशी एवं एक प्रीमियम मदिरा दुकान सहित नगर पंचायत भखारा, मगरलोड, कुरूद, आमदी तथा नगरी के शहरी सीमा क्षेत्रांतर्गत स्थित एक-एक देशी व विदेशी मदिरा दुकानें अब रात 9 बजे तक संचालित होंगी।

24-08-2020
कोविड-19 संक्रमित पाए जाने पर 7 नए कंटेनमेंट जोन घोषित,जिला दंडाधिकारी का आदेश जारी

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी यशवंत कुमार ने भारत सरकार के गृह, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा छत्तीसगढ़ शासन के जारी मार्गदर्शन के परिपालन में बलौदा तहसील के ग्राम खरमोरा, मालखरौदा तहसील के ग्राम कुरदी वार्ड नंबर 12, पामगढ़ तहसील के ग्राम सेमरिया (डिघोरा) वार्ड क्रमांक 6 व 7, नगर पंचायत चन्द्रपुर के वार्ड क्रमांक 7, डभरा तहसील के ग्राम गाड़ापाली व रामभांठा, अकलतरा तहसील ग्राम लिलवाडीह में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति पाए जाने के कारण संबंधित नगर व गांव के चिन्हांकित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेंनमेंट जोन में अति आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति तथा अपरिहार्य स्वास्थगत आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़कर कंटेनमेंट जोन में आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। कंटेनमेंट जोन के निवासी बिना अनुमति के अपने घरों से बाहर किसी भी परिस्थिति में नहीं निकलेंगे। क्षेत्र के अंतर्गत सभी दुकानें, आफिस एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूर्णतः बंद रहेंगे। वाहनों के आवागमन पर भी पूर्ण का प्रतिबंध लगाया गया है।

अति आवश्यक होने पर पृथक से आदेश प्रसारित किया जाएगा। कंटेनमेंट जोन में घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संबंधित क्षेत्र में स्वास्थ्य निगरानी,सैंपल की जांच आदि की व्यवस्था की जाएगी। कानून-व्यवस्था, कंटेनमेंट जोन को सील करने एवं गश्त करने के लिए आवश्यक पुलिस व्यवस्था के लिए पुलिस अधीक्षक और अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। कंटेनमेंट क्षेत्र में केवल एक प्रवेश एवं निकास द्वार की व्यवस्था के लिए पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन अभियंता को दायित्व सौंपा गया है। स्वास्थ्य विभाग के एसओपी अनुसार पीपीई कीट, मास्क उपलब्ध करवाने, घरों का एक्टिव सर्विलांस, मेडिकल अपशिष्ट प्रबंधन की व्यवस्था की जिम्मेदारी सीएमएचओ को दी गई है। कंटेनमेंट क्षेत्र में सैनिटाइज के लिए नगर पालिका परिषद अकलतरा, नगर पंचायत बलौदा, अड़भार, राहौद, डभरा व चन्द्रपुंर के  सीएमओ को जिम्मेदारी दी गई है।

23-08-2020
प्रदेश के अंदर और बाहर आवागमन के लिए ई पास की अनिवार्यता खत्म,आदेश जारी  

रायपुर। राज्य के भीतर और अंतर्राज्यीय आवागमन के लिए अब ई-पास की अनिवार्यत: नहीं होगी,लेकिन कोरोना संक्रमण नियंत्रण के लिए स्वैच्छिक रूप से ई-पास के उपयोग के लिए यात्रियों को प्रोत्साहित किया जाएगा। राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में पूर्व में जारी निर्देश में संशोधन किया है। राज्य शासन की ओर से नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण के परिप्रेक्ष्य में पूर्व में अंतर्राज्यीय और राज्य के भीतर आवागमन के लिए ई-पास प्राप्त करने पर ही अनुमति दी गई थी। इस संबंध में सभी संभागायुक्तों और जिला कलेक्टरों को संशोधित निर्देशानुसार कार्यवाही करने कहा गया है।

22-08-2020
अंबिकापुर के निजी अस्पताल में होगा कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार, आदेश जारी

रायपुर/अंबिकापुर। राज्य में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी के कारण निजी चिकित्सालयों को इलाज करने की अनुमति दी गई है। इसी क्रम में अंबिकापुर के जीवन ज्योति अस्पताल को कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने की अनुमति दी गई है। इलाज में दौरान होने वाले संपूर्ण खर्च का वहन मरीज स्वयं करेंगे। इस संबंध में संचालक स्वास्थ्य सेवाएं की ओर से आदेश का जारी किया गया है। आदेश में कहा गया है कि निजी चिकित्सालयों को कोरोना मरीज के इलाज के लिए छत्तीसगढ़ शासन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग और आईसीएमआर के गाइडलाइन का पालन करना होगा। चिकित्सालय में संक्रमित मरीज की भर्ती और डिस्चार्ज से संबंधित सारी जानकारी आईडीएसपी राज्य कार्यालय और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को देना अनिवार्य होगा। नियमों का पालन नहीं करने पर नियमानुसार कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

 

19-08-2020
पुलिस विभाग में पुलिसकर्मियों के नवीन पदस्थापना आदेश जारी, देखें सूची...

रायपुर। प्रदेश में ग्यारह पुलिसकर्मियों की नवीन पदस्थापना आदेश जारी हुई है। आदेश छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग के मुखिया डीजीपी दुर्गेश माधव अवस्थी ने जारी की है। देखें सूची...

13-08-2020
समाज कल्याण विभाग के 8 अफसरों का अस्थाई पदस्थापना आदेश जारी

रायपुर। समाज कल्याण विभाग के आठ अधिकारियों का आगामी आदेश तक अस्थायी रूप से पदस्थापना आदेश जारी किया है राज्य शासन ने। मंत्रालय महानदी भवन से समाज कल्याण विभाग की ओर से इस आशय का आदेश जारी कर दिया गया है। अधीक्षक सुचिता मिंज प्रभारी उप संचालक और  अधीक्षक शासकीय श्रवण बाधितार्थ विद्यालय जशपुर को प्रभारी उप संचालक जिला जशपुर के पद पर पदस्थ किया गया हैै। सहायक संचालक नदीम काजी प्रभारी उप संचालक कोण्डागांव को प्रभारी उप संचालक बालोद, सहायक संचालक धर्मेंद्र साहू प्रभारी उप संचालक महासमुंद को संचालक कार्यालय, समाज कल्याण रायपुर में उप संचालक पद पर नवीन पदस्थापना दी गई है।

इसी तरह अधीक्षक संगीता सिंह शासकीय श्रवण व दृष्टि बाधित विद्यालय मठपुरैना, रायपुर को प्रभारी उप संचालक, महासमुंद, अधीक्षक वैशाली मरड़वार श्रवण बाधित विद्यालय, धमतरी को प्रभारी उप संचालक जिला बस्तर, अधीक्षक  अरविंद गेडाम, शासकीय बौद्धिक मंदता विद्यालय बीजापुर को विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी जिला गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, बेनेदिक्ता तिर्की, अधीक्षक बौद्धिक मंदता विद्यालय, नारायणपुर को प्रभारी उप संचालक, सूरजपुर और उपसंचालक आर.एन.बोस उप संचालक, राज्य संसाधन व पुनर्वास केन्द्र रायपुर को संचालक कार्यालय, समाज कल्याण रायपुर में उप संचालक के पद पर नवीन पदस्थापना दी गई है।

 

06-08-2020
सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेंगी दुकानें,कलेक्टर ने जारी किया आदेश

राजनांदगांव। जिला प्रशासन ने गुरुवार को आदेश जारी कर कहा है कि 7 अगस्त से नगर निगम क्षेत्र में संचालित दुकान सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खोले जाएंगे। लेकिन दुकानों को रोजाना सैनिटाइज किया जाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा। निर्धारित समय के बाद भी दुकानें खुली पाई गई तो संबंधित प्रतिष्ठान के संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शहर में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन द्वारा शहर को लॉक डाउन घोषित किया गया था। इसमें दुकानों को सुबह 7 से 12 बजे तक ही खोलने की छूट दी गई थी। वहीं मेडिकल सेवा पूरी तरह चालू रखने की छूट दी गई थी। सब्जी व्यापारियों को ठेले में घूम-घूम कर सब्जी बेचने का निर्देश जारी किया गया था। इस दौरान शहरवासियों को जरुरत का सामान खरीदने में परेशानियों का सामना करना पड़ रह था। अब जिला कलेक्टर ने दुकानों को सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुली रखने का निर्देश जारी किया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804