GLIBS
23-05-2020
कोरोना ने भारत में तोड़े सारे रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में 6654 नए मामले, 137 की मौत, कुल संक्रमित 125101

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। भारत भी कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। देश में जारी लॉक डाउन के बाद भी कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख 25 हजार को पार कर चुकी है। लॉक डाउन 4.0 के दौरान कई तरह की छूट दी गई है, लेकिन चिंता की बात यह है कि कोरोना संक्रमण के मामलों में और तेजी से वृद्धि देखी जा रही है। देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 6,654 नए मामले सामने आए हैं।

 इसके साथ शनिवार को संक्रमण की कुल संख्या 1,25,101 पर पहुंच गई। इस अवधि में 137 मरीजों की मौत हुई और मृतकों की संख्या बढ़कर 3,720 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। मंत्रालय के बुलेटिन के मुताबिक फिलहाल देश भर में कुल 69,597 सक्रिय संक्रमितों का इलाज चल रहा है, 51,783 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं और एक मरीज देश से बाहर चला गया। जिन 137 लोगों की मौत हुई है उनमें से महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 63, गुजरात में 29, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 14-14, पश्चिम बंगाल में छह, तमिलनाडु में चार, राजस्थान, आंध्र प्रदेश और मध्यप्रदेश में दो-दो और हरियाणा में एक मरीज की मौत शामिल हैं।

21-05-2020
राजनांदगांव कलेक्टर हुए होम क्वॉरेंटाइन

राजनांदगांव। राजनांदगांव कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य को होम क्वॉरेंटाइन होना पड़ा है। मिली खबरों के अनुसार राजनांदगांव जिले में डोंगरगढ़ के डिप्टी कलेक्टर का ड्राइवर कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमित निकला। इसके कारण ड्राइवर को इलाज के लिए भेजा गया। वहीं डिप्टी कलेक्टर क्वॉरेंटाइन हो गए। उक्त डिप्टी कलेक्टर और ड्राइवर का राजनांदगांव के कलेक्ट्रेट में आना-जाना बना रहता था। क्वॉरेंटाइन हुए डिप्टी कलेक्टर भी राजनांदगांव कलेक्टर जेपी मौर्य के साथ प्रायः मिलते रहते थे। इसे देखते हुए बतौर सावधानी राजनांदगांव कलेक्टर जेपी मौर्य ने खुद को होम क्वॉरेंटाइन कर लिया है।

16-05-2020
Breaking:  छत्तीसगढ़ में फिर पैर पसारते कोरोना के बीच राहत की खबर, दो रोगी डिस्चार्ज

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पिछले 48 घंटे में 8 कोरोना वायरस से संक्रमित लोग सामने आए हैं। प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर उतार चढ़ाव बना हुआ है। कोरोना मुक्त होने की तरफ बढ़ते प्रदेश पर ब्रेक लगा और नए कोरोना रोगी सामने आए। कुछ देर पहले प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 11 पहुंच चुकी थी, लेकिन इस बीच एम्स रायपुर से राहत की खबर सामने आई है। एम्स ने कोरोना के दो रोगियों को स्वस्थ कर डिस्चार्ज कर दिया है। इसकी पुष्टि एम्स ने अपने ट्वीटर हैंडल पर की है। एम्स से स्वस्थ होकर घर लौटे दो लोगों में से एक सूरजपुर और दूसरा दुर्ग का मरीज शामिल है। वर्तमान में रायपुर एम्स में दो कोरोना रोगियों का इलाज जारी है। दोनों की स्थिति स्थिर बनी हुई है।
बता दें कि शनिवार को बालोद जिले में मिले दूसरे कोरोना रोगी के बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 11 हो गई थी। एम्स से दो मरीजों के ठीक होकर डिस्चार्ज होने के बाद अब एक्टिव मरीजों की संख्या 9 हो गई है। इनमें एम्स में दो लोगों का उपचार जारी है और एक बालोद से शनिवार को 20 वर्षीय युवक के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। युवक को एम्स रायपुर लाने की प्रक्रिया जारी है। शेष 6 लोगों की शुक्रवार को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। इनमें 5 जांजगीर-चांपा जिले से और 1 कोरिया जिले से हैं। बालोद, जांजगीर-चांपा और कोरिया से पिछले 48 घंटे में सामने आए कुल 8 कोरोना संक्रमित रोगी में 7 प्रवासी मजदूर है,वहीं  कोरिया का संक्रमित रोगी अपनी पत्नी को लेने गया था। अब प्रदेश के डॉक्टर्स इन 9 कोरोना रोगियों को जल्द स्वस्थ करने के लिए संकल्पित हैं।

 

13-05-2020
विश्व में 42.46 लाख लोग कोरोना से संक्रमित, मरने वालों की संख्या हुई 2.90 लाख के करीब

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जानलेवा कोविड-19 का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। दुनिया के 200 से अधिक  देशों में कोरोना पहुंच चुका है। दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 43.39 लाख हो गई है, जबकि अब तक 2.92 लाख लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं। अगर बात कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की करे तो अब तक 16 लाख लोग कोरोना से ठीक भी हो चुके हैं। कोरोना वायरस से लोगों की मौत के मामले में ब्रिटेन दुनिया में दूसरे नंबर पर हैं, जहां 2.26 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हैं जबकि 32,692 लोगों की जान जा चुकी है। इसी तरह इटली में 2.21 लाख लोग संक्रमित हैं, जबकि करीब 31,000 लोगों की जान जा चुकी है। स्पेन और फ़्रांस में कोरोना से मरने वालों की संख्या 27,000 को पार कर गई है। ब्राजील में अब तक 12,000 लोग कोविड-19 की वजह से जान दे चुके हैं।

12-05-2020
एयर इंडिया का कर्मचारी पाया गया कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली कार्यालय सील

नई दिल्ली। एयर इंडिया के दिल्ली स्थित दफ्तर को सील कर दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमर्शल डिपार्टमेंट में तैनात एक चपरासी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है। यह चपरासी शनिवार को दफ्तर आया था। कोरोना वायरस से संक्रमित कर्मचारी जीएम लेवल के अधिकारी के साथ अटैच था। अधिकारी को होम क्वॉरन्टीन पर भेज दिया गया है। इससे पहले खबर आई थी कि एयर इडिंया के 5 पायलटों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है लेकिन दोबारा जांच में वे निगेटिव पाए गए। एयर इंडिया के सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दूसरे परीक्षण की रिपोर्ट सोमवार शाम को आई। सूत्रों ने कहा,‘हमारे सभी पायलटों का रविवार को दूसरा परीक्षण किया गया,जिसमें उनमें कोरोना वायरस संक्रमण नजर नहीं आया।’ सूत्र ने बताया था कि रविवार को एअर इंडिया के इन पांचों पायलटों में जांच में कोरोना वायरस संक्रमण पाया गया था और एक के बाद एक कर उनका परीक्षण किया गया था। सूत्र ने कहा कि हमें संदेह है कि यह परीक्षण किट के त्रुटिपूर्ण होने का मामला हो सकता है। हालांकि चपरासी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब एयर इंडिया का दिल्ली दफ्तर सील हो गया है।

 

02-05-2020
एम्स में मरीज और स्वास्थ्य अधिकारी के संक्रमित होने से रायपुर को रेड जोन में रखना उचित नहीं : कांग्रेस

रायपुर। केंद्र सरकार की ओर से जारी सूची में रायपुर जिले को रेड जोन में रखने के निर्णय का कांग्रेस ने विरोध किया है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि रायपुर छत्तीसगढ़ की राजधानी है। रायपुर को रेड जोन में डालने का अर्थ छत्तीसगढ़ की सारी प्रशासनिक, राजनीतिक और व्यवसायिक गतिविधियों का शून्य हो जाना है। रायपुर में राज्य का पहला कोरोना संक्रमित मरीज 17 मार्च को मिला था और देश में लॉक डाउन लागू होने के बहुत पहले 18 मार्च से रायपुर शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। रायपुर शहर की  जनता ने स्वयं पहल करके सारे चिकित्सा मानदंडों का 18 मार्च से ही पालन किया है। यह कहा जा सकता है कि रायपुर देश के 1 सप्ताह पहले से 18 मार्च से लॉक डाउन में है।
त्रिवेदी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से रायपुर को रेड जोन से हटाकर ग्रीन जोन में रखने की पहल का स्वागत किया है। त्रिवेदी ने केंद्र सरकार के निर्णय को गलत बताते हुए मांग की है कि केंद्र सरकार अपने ही स्वास्थ्य विभाग के सचिव के पत्र में दिए गए मानदंडों के अनुसार बिरगांव नगर निगम और शेष रायपुर जिले को तत्काल ग्रीन जोन घोषित करें। प्रीति  सूदन,सचिव स्वास्थ्य विभाग भारत सरकार के पत्र दिनांक 30 अप्रैल से बहुत स्पष्ट है कि यदि किसी जिले में अलग-अलग नगर निगम है, तो उन नगर निगमों पर अलग-अलग विचार होगा।

इसके साथ-साथ शेष रायपुर जिले के भूभाग में भी कोई मामला अभी तक नहीं आया है, इसलिए उसे भी ग्रीन जोन में रखा जाना चाहिए।त्रिवेदी ने कहा कि 17 मार्च के बाद रायपुर में एक भी कोरोना का मामला नहीं आया है और जो एक मात्र मामला है वो एम्स के स्वास्थ्य अधिकारी का है। इसे रायपुर शहर के लोगों से जोड़ना उचित नहीं है। त्रिवेदी ने कहा है कि रायपुर एम्स का एक स्वास्थ्य अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इलाज करने वाले चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमण से प्रभावित होने की घटनाएं सिर्फ रायपुर ही नहीं पूरे देश में और विश्व में अनेक स्थानों पर सामने आई हैं। स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस व प्रशासन के जो लोग कोरोना के खिलाफ इस जंग में अग्रिम पंक्ति से लड़ाई लड़ रहे हैं, उनका कांग्रेस और छत्तीसगढ़ की जनता बेहद सम्मान करती है। रायपुर एम्स के स्वास्थ्य अधिकारी के भी शीघ्र स्वस्थ होने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार,कांग्रेस पार्टी और छत्तीसगढ़ की जनता ईश्वर से प्रार्थना कर रही है।

02-05-2020
महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना के 1008 मामले आए सामने, अकेले मुंबई में 7 हजार से अधिक केस

नई दिल्ली। देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। देश के महाराष्ट्र राज्य कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। महाराष्ट्र में शुक्रवार को 24 घंटे के अंदर 1008 नए केस सामने आए और 26 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि राज्य में महाराष्ट्र में (कोविड-19) के मरीजों की संख्या 11 हजार के पार हो गई है। शुक्रवार को कोरोना के 1008 नए मामले सामने आए, जबकि 26 लोगों की इस बीमारी से मौत हो गई। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है। ये पहला मौका है जब देश के किसी राज्य में एक दिन के अंदर इतने ज्यादा संक्रमित मरीज सामने आए हों। राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 11,506 हो चुकी है और 1879 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। जबकि कोरोना की वजह से अबतक 485 लोगों की जान जा चुकी हैं। सबसे बुरा हाल मुंबई का है, जहां, 7812 लोग अबतक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 295 लोगों की जान जा चुकी है।

मुंबई शहर में 24 घंटे में 751 नए मामले :

वहीं महाराष्ट्र के मुंबई शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है। मुंबई में अकेले पिछले 24 घंटे में कोरोना के 751 नए केस सामने आए। वहीं मुंबई शहर में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 5 लोगों की मौत हो गई। यानी शुक्रवार को महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वाले 26 मरीजों में से अकेल मुंबई से 5 लोग रहे। इसके साथ मुंबई में कोरोना के कुल 7,812 केस हो चुके हैं और अब तक 295 की मौत हो चुकी है।

01-05-2020
छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर हुई 7, नए तीनों संक्रमित सूरजपुर से, मेडिकल बुलेटिन जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। शुक्रवार को नए तीनों पॉजिटिव सूरजपुर के हैं। छत्तीसगढ़ शासन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग राज्य सर्विलेंस इकाई ने शुक्रवार 1 मई शाम 5 बजे तक कोरोना के संबंध में स्थिति स्पष्ट की है। इनमें 18039 की सैम्पलिंग की गई है। जांच में 17199 के परिणाम निगेटिव मिले हैं। वहीं 797 की जांच जारी है। मेडिकल बुलेटिन देखने के लिए यहां क्लिक करें....  

25-04-2020
कोरोना वायरस से ठीक होने की दर 20 प्रतिशत फीसदी और मौत की दर 3 प्रतिशत

नई दिल्ली। देश में पांच हजार से भी अधिक लोग कोरोना महामारी की चपेट में आने के बाद ठीक हुए हैं और इस वायरस से संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर 20.66 फीसदी हो गई है जबकि संक्रमण के कारण होने वाली मौतों की दर 3.1 प्रतिशत है।केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ.हर्षवर्धन की अध्यक्षता में शनिवार को कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा के लिए मंत्रियों के समूह की तेरहवीं बैठक हुई। बैठक में बताया गया कि कोरोना महामारी की चपेट में आए 5062 लोगों का सफलतापूर्वक उपचार किया गया है और इन रोगियों के ठीक होने की दर 20.66 प्रतिशत पहुंच गई है जो अनेक देशों की तुलना में बहुत बेहतर है।

देश में पिछले एक महीने से लागू पूर्णबंदी को इसका एक प्रमुख कारण माना गया है। यह भी बताया गया कि महामारी के कारण मौत की दर 3.1 प्रतिशत है।बैठक में यह भी जानकारी दी गई कि शुक्रवार के बाद से देश भर में 1429 नये मामलों का पता चला है और संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 24 हजार 506 पहुंच गई है।सूत्रों के अनुसार इस बात पर भी बैठक में राहत व्यक्त की गई कि देश में शुक्रवार सुबह आठ बजे से शनिवार सुबह आठ बजे तक कोरोना संक्रमण के नये मामलों की दर छह प्रतिशत दर्ज की गई,जो संक्रमित लोगों के 100 के आंकड़े को पार करने के बाद अब तक की सबसे कम दर है।

डॉ. हर्षवर्द्धन के अलावा बैठक में नागरिक उडय्यन मंत्री हरदीप सिंह पुरी, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, जहाजरानी राज्य मंत्री मनसुख मंडाविया,स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्वनी चौबे, चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत और कई अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

25-04-2020
कोरोना पॉजिटिव युवक ने जिस सेलून में दाढ़ी कटवाई, वहां आने वाले 26 में से 6 संक्रमित... 

 भोपाल। मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के गांव बड़गांव में छह लोगों के कोरोना संक्रमण की चपेट में होने से हड़कंप मच गया है। नायब तहसीलदार मुकेश निगम ने बताया कि पिछले दिनों एक युवक इंदौर से गांव आया था। इसने एक नाई के यहां दाढ़ी बनाई। इस युवक के नमूनों को पहले से ही जांच के लिए लिया गया था और बाद में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। युवक का इलाज हुआ और वह ठीक होकर अपने घर चला गया। वहीं जिन लोगों ने नाई के यहां से दाढ़ी-कटिंग करवाई, जो उसके संपर्क में आए उनमें से 26 लोगों के पांच अप्रैल को नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए। उनमें से 17 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। जबकि बचे हुए नौ में से छह लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताया जा रहा है कि इन सभी की शेविंग, कटिंग एक ही कपड़े से हुई थी। बीएमओ डॉ. दीपक वर्मा का कहना है कि अभी शेष तीन लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। पॉजिटिव मरीजों को रात में ही अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जहां उनका इलाज शुरू हो गया है।

24-04-2020
भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 23,077 हुई, मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 718

नई दिल्ली। देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर जारी है। दुनिया भर में कोविड-19  का प्रकोप थमनें का नाम नहीं ले रहा है। देश में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 1684 नए मामले सामने आए हैं और 37 लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद देश भर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 23,077 हो गई है, जिसमें 17,610 सक्रिय हैं, 4749 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 718 लोगों की मौत हो गई है।

22-04-2020
जानें किस राज्य में कितने हैं कोरोना संक्रमित मरीज, देंखे पूरी लिस्ट...

नई दिल्ली। देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर जारी है। दुनिया के 200 से अधिक देशों में फैल चुके कोविड-19 का प्रकोप थमनें का नाम नहीं ले रहा है। नोवेल कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में दिन पर दिन इजाफा होता जा रहा है। अभी तक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 19 हजार के पार पहुंच गई है। 24 घंटे में 1383 नए मामले सामने आए हैं और 50 लोगों की मौत हुई है। कोरोना वायरस से सर्वाधिक 251 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। आइए जानते है किस राज्य में क्या है कोरोना वायरस की स्थिति...

1. महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना के कुल 6191 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। कोरोना के इन कुल केसों में से 5218 केस एक्टिव हैं और 722 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस राज्य में अब तक सबसे अधिक 251 लोगों की जान जा चुकी है। 

2. दिल्ली में भी कोरोना के संक्रमण का मामला बढ़ रहा है। राजधानी में कोरोना वायरस के अब तक 2814 मामलों में 2156 एक्टिव केस हैं। कोविड-19 महामारी से जहां 47 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 611 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। 

3. तमिलनाडु में भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 2249 हो गई है। इनमें से से 1596 केस एक्टिव हैं। यहां इस महामारी से 18 की मौत भी हो चुकी है और 635 पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं। 

4. केरल में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या 737 है। इनमें से एक्टिव केसों की संख्या 427 है और 3 लोगों की मौत हो चुकी है और 307 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। 

5. आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 875 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 96 लोगों का इलाज हो गया है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। यहां 22 की मौत भी हुई है।

6. अंडमान-निकोबार में कोरोना वायरस के अब तक 27 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से 11 ठीक हो चुके हैं।

7. अरुणाचल प्रदेश में एक मामला सामने आया है। 

8. असम में कोरोना संक्रमण के 55 मामले दर्ज किए गए हैं और इनमें से एक की मौत हो चुकी है। 

9. कोरोना वायरस के बिहार में अब तक 170 मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, बिहार में कोरोना वायरस से दो लोगों की मौत हो चुकी है। 

10. केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 41 केस सामने आए हैं।

11. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के अब तक 62  मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 26 लोग ठीक हो चुके हैं।

12. गोवा में कोरोना वायरस से फैली महामारी कोविड-19 के 14 पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

13. गुजरात में कोरोना वायरस के अब तक 2407 मामले सामने आ चुके हैं। गुजरात में कोरोना से 90 लोगों की मौत हो चुकी है और 139 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।  

14. यहां कोरोना वायरस के 384 केस सामने आए हैं, जिनमें से 127 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। यहां 3 लोगों की मौत हो चुकी है।

15. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 56 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। 

16. केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 466 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 5 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 81 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं। 

17. कर्नाटक में कोरोना वायरस के 564 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। यहां इस बीमारी से 17 लोगों की मौत भी हो चुकी है 129 लोग ठीक हो चुके हैं। 

18. लद्दाख में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। इनमें से 14 ठीक हो चुके हैं। 

19. मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 1776 हो गई है, जिनमें से 76 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसके अलावा, 148  लोग ठीक हो चुके हैं।

20. मणिपुर में कोरोना वायरस का अब तक 4 मामले सामने आए हैं। 

21. मेघालय में अचानक कोरोना के 13 मामले आए हैं, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। 

22. मिजोरम में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या अभी एक ही है। 

23. ओडिशा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 104 है। यहां एक की मौत हो चुकी है।

24. पुडुचेरी राज्य में कोरोना वायरस का अब तक 10 केस सामने आया है।

25. पंजाब में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 299 हो गई है। इनमें से जहां 16 की मौत हो चुकी है, वहीं 38 का इलाज कर दिया गया है। 

26. राजस्थान में कोरोना वायरस के अब तक 1914 मामले सामने आ चुके हैं। यहां 25 मौत का मामला सामने आया है, वहीं 230 लोग ठीक हो चुके हैं।

27. तेलंगाना में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 1145 हो चुकी है। इनमें से 23 की मौत और 194 के ठीक होने का आंकड़ा भी शामिल है। 

28. यहां 3 मामले सामने आए हैं।

29. उत्तराखंड में कोरोना वायरस के अब तक 65 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 19 पूरी तरह से ठीक हैं। 

30. यूपी में कोरोना वायरस के 1454 केस आ चुके हैं। हालांकि, इनमें से 140 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

31. बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक 511 संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिनमें से 15 की मौत हो चुकी है। 

32. झारखंड में अब तक इसके 48 मरीज सामने आए हैं, जिनमें 2 की मौत भी हो गई है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804