GLIBS
29-05-2020
दुर्ग साईंस काॅलेज नेे दूसरी बार मुख्यमंत्री राहत कोष में दी सहयोग राशि

दुर्ग। शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय, दुर्ग के प्राचार्य, प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों ने मिलकर मुख्यमंत्री कोरोना राहत कोष में 4 लाख 41 हजार रूपये जमा कराई हैं। महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. आरएन सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री की अपील पर महाविद्यालय के प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों ने मई माह के वेतन से एक दिन के वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराने की सह लिखित स्वीकृति प्रदान की। डाॅ.सिंह के अनुसार इससे पूर्व भी माह मार्च में साइंस कालेज, दुर्ग के प्राध्यापकों व कर्मचारियों ने मिलकर एक दिन का वेतन पांच लाख रूपये लगभग मुख्यमंत्री कोरोना राहत कोष में जमा कराया था। डाॅ.सिंह ने अग्रणी महाविद्यालय के प्राचार्य के रूप में समस्त महाविद्यालयों के प्राचार्यों, प्राध्यापकों व कर्मचारियों से आग्रह किया कि कोरोना संक्रमण के कारण संकट की इस घड़ी में अपनी स्वेच्छा से मुख्यमंत्री राहत कोष में अवश्य अंशदान करें। समाज के हित में हमारी यह छोटी सी आहुति महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी। डाॅ.सिंह ने बताया कि लाॅकडाउन की अवधि में विद्यार्थियों के हित में साइंस कालेज, दुर्ग के प्राध्यापकों ने लगभग 450 वीडियो लेक्चर, पीडीएफ फार्मेंट में नोट्स तैयार कर साइंस कालेज, दुर्ग की अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड किये हैं। विद्यार्थियों ने महाविद्यालय प्रशासन की इस पहल का स्वागत करते हुए लाभकारी बताया है। इसी महाविद्यालय की एनएसएस इकाई तथा जागरूक छात्र-छात्राओं ने भीषण गर्मी में पंक्षियों के लिए महाविद्यालय परिसर में अनेक स्थानों पर शीतल जल की व्यवस्था की है। इसमें विद्यार्थियों के साथ-साथ प्राध्यापक एवं कर्मचारी भी सहयोग कर रहे हैं। प्राचार्य डाॅ. सिंह ने महाविद्यालय की एक और सफलता का उल्लेख करते हुए बताया कि भौतिक शास्त्र विभाग की एमएससी द्वितीय सेमेस्टर की छात्रा कु. मुक्ति वर्मा का चयन टाटा इंस्ट्यिूट आफ फंडामेंटल रिसर्च मुंबई द्वारा भौतिक में विज्ञान विदुषी कार्यक्रम 2020 के लिए हुआ है। छत्तीसगढ़ से एकमात्र इसी छात्रा का चयन हुआ है। क्वांटम मेकेनिक्स तथा सांख्यिकीय भौतिकी पर आधारित यह आनलाइन कार्यक्रम विद्यार्थियों का चयन बड़ा महत्वपूर्ण एवं सम्मानजनक माना जाता है।

 

23-05-2020
जिला कांग्रेस कमेटी ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 77 हजार 500

धमतरी। किसानों के हितों की रक्षा के लिए छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल सरकार द्वारा शुरू की गई राजीव गांधी किसान न्याय योजना के लिए धमतरी जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष शरद लोहाना के नेतृत्व में जिले के विभिन्न अंचलो के कृषकगण मुख्यमंत्री कार्यालय निवास पहुंचकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया। इस दौरान जिला अध्यक्ष एवं जिले के किसानोें के द्वारा कोरोना संकट काल में छत्तीसगढ़ की जनता की सेवा में जुटे मुख्यमंत्री के साथ देने के लिए जनकल्याण के उद्देश्य से मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 77 हजार 500 दान राशि चेक के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेंट किए, जिसमें सुधीर बल्लाल (पूर्व सरपंच सेमरा सी) 21000 रुपये, डीहुराम साहू मगरलोड 21000 रुपये, गिरीश साहू मगरलोड 11000 रुपये, परमानंद ऑडील (सरपंच परसतरई) 5100 रुपये, रामेश्वर साहू मगरलोड 5100 रुपये, चंद्रहास साहू मगरलोड 5100 रुपये, गोकुल साहू मगरलोड 5100 रुपये, नरसिंह साहू मगरलोड 5100 रुपये, धनीराम साहू आमदी ने 3000 रुपये सहयोग प्रदान किया।

23-05-2020
कांग्रेस कमेटी की ओर से एक लाख का चेक सौंपा गया मुख्यमंत्री राहत कोष में    

दुर्ग। विधायक अरुण वोरा और देवेंद्र यादव सहित अन्य सदस्यों ने जिला कार्यालय पहुंचकर अपर कलेक्टर गजेंद्र ठाकुर को 1 लाख 1 हजार रुपये का चेक भेंट किये जो की जिला कमिटी की ओर से है। इसे मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किया जाएगा। अरुण वोरा ने कहा कि इस संकट की घड़ी में जरूरतमंद लोगों को सहायता करना और इस विपदा से निपटने में हम सबका प्रयास ही कोरोना से लड़ने में सामाजिक सरोकार की दिशा में एक प्रयास होगा।

11-05-2020
फेड कप हार्ट पुरस्कार से सम्मानित हुईं सानिया मिर्जा, सीएम रिलीफ फंड में दान की राशि

नई दिल्ली। स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को एक और पुरस्कार मिला है, हालांकि इस बार ये कोर्ट पर कोई टूर्नामेंट जीतने के लिए नहीं बल्कि मां बनने के बाद कोर्ट पर सफल वापसी के लिए दिया गया है। उन्हें 'फेड कप हार्ट' पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। सानिया को इस पुरस्कार के साथ 2 हजार डॉलर की इनामी राशि भी मिली जिसे उन्होंने कोरोना महामारी से जंग के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष (तेलंगाना) में दान कर दिया है। सानिया मिर्जा को एशिया-ओशियाना क्षेत्र के लिये फेड कप हार्ट पुरस्कार दिया गया है। उन्हें कुल 16985 में से दस हजार से अधिक वोट मिले और विजयी साबित हुईं। फेड कप हार्ट पुरस्कार के विजेता का चयन प्रशंसकों के वोट के आधार पर होता है। इसके लिये वोटिंग एक मई से शुरू हुई। सानिया को कुल वोट के 60 प्रतिशत मिले। इस स्टार भारतीय खिलाड़ी ने पुरस्कार जीतने के बाद अखिल भारतीय टेनिस संघ द्वारा जारी बयान में कहा, ‘फेड कप हार्ट पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय बनना गर्व की बात है। मैं पूरे देश और अपने प्रशंसकों को ये पुरस्कार समर्पित करती हूं। भविष्य में देश के लिये और उपलब्धियां हासिल करने की कोशिश करूंगी।’

सानिया मिर्जा ने चार साल बाद फेड कप में वापसी की थी और इतिहास में पहली बार भारत ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी। अपने बेटे इजहान को अक्टूबर 2018 में जन्म देने के बाद सानिया इस साल जनवरी में कोर्ट पर लौटीं और नादिया किचेनोक के साथ होबार्ट इंटरनेशनल खिताब जीता। सानिया ने इससे पहले भी कोरोना वायरस से जंग में अपना योगदान दिया है। उन्होंने 1.25 करोड़ रुपये जुटाते हुए हजारों जरूरतमंद परिवारों को भोजन मुहैया कराया था। उन्होंने एक लाख लोगों की मदद की शपथ ली थी।

11-05-2020
सूरजपुर की जनपद सदस्य बसंती सिंह मरकाम ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 10 हजार रुपए

रायपुर/सूरजपुर।  कोरोना महामारी के दौरान लॉक डाउन में राहत पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आव्हान पर विभिन्न स्तरों के लोगों और संस्थाओं की ओर से बड़ी संख्या में आगे आकर राहत कोष में दान किया जा रहा है। इससे शासन दिहाड़ी श्रमिक,गरीब बेसहारा, दिव्यांगों सहित बाहर से आकर प्रदेश में लॉक डाउन के वजह से फंसे हुए हैं को राहत पहुंच रही है। इसी क्रम में सोमवार को सूरजपुर के पूर्व जनपद सदस्य सूरजन सिंह मरकाम और उनकी पत्नी वर्तमान जनपद सदस्य बसंती सिंह मरकाम ने कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री सहायता कोष में 10 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की है। कलेक्टर दीपक सोनी ने इस पुनीत कार्य के लिए सूरजन सिंह मरकाम को धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

08-05-2020
कोरोना की जंग में कांग्रेसियों ने दिए 15 लाख 51 हजार की सहयोग राशि

बिलासपुर। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव की अगुवाई में रायपुर गए कांग्रेसियों ने आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कोरोना वायरस कोविड-19 से चल रही जंग में सहयोग स्वरूप मुख्यमंत्री राहत कोष में जिले के कांग्रेसियों के सहयोग से एकत्रित किए गए 15 लाख 51 हजार रुपये दान किए। रायपुर में बिलासपुर से गए कांग्रेसजनों की मौजूदगी उक्त राशि का चेक प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री को प्रदान किया। इस दौरान विशेष रूप से प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम,बिलासपुर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केसरवानी,जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चौहान, शहर अध्यक्ष प्रमोद नायक व कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय मौजूद रहे। यह जानकारी कांग्रेस प्रवक्ता ऋषि पांडे द्वारा दी गई।

07-05-2020
मुख्यमंत्री राहत कोष में चार पार्षदों ने जमा की मानदेय राशि

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई के चार पार्षदों ने मुख्यमंत्री राहत कोष में मानदेय सहयोग राशि 30675 रुपए सहयोग राशि के रूप में समर्पित किया है। नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 के रोकथाम एवं संक्रमण से बचाव के लिए नगर पालिक निगम भिलाई के पार्षद नीरज पाल द्वारा 7950 रुपए, सुभद्रा सिंह द्वारा 7725 रुपए, वार्ड क्रमांक 35 के पार्षद कृष्णवेणी काली प्रसाद ने 7500 रुपए तथा वार्ड क्रमांक 38 के पार्षद सत्येंद्र बंजारे ने 7500 रुपए माह मार्च 2020 की मानदेय राशि को मुख्यमंत्री राहत कोष में सहयोग राशि के रूप में समर्पित करने दिया है, जिसे निगम द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष के खाता में आरटीजीएस के माध्यम से जमा करा दिया गया है। कई वार्ड पार्षदों ने भी अपने पार्षद निधि का सदुपयोग करते हुए कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए अमूल्य योगदान दिया है।

 

02-05-2020
ब्रज गोपिका सेवा मिशन ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दी 4 लाख की सहायता राशि

रायपुर।  कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लागू लाॅक डाउन से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में ब्रज गोपिका सेवा मिशन धमतरी ने चार लाख रूपए का चेक दिया है। चेक भारतीय राष्ट्रीय संघ के अध्यक्ष आकाश शर्मा के नेतृत्व में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे को उनके निवास पर मुख्यमंत्री राहत कोष के नाम चेक सौंपा। रविंद्र चौबे ने इस नेक कार्य के लिए ब्रज गोपिका सेवा मिशन के प्रति आभार व्यक्त किया है।

30-04-2020
जिला रसोइया संघ ने मुख्यमत्री राहत कोष के लिए कलेक्टर को दिया साढ़े तीन लाख से ज्यादा की राशि का चेक 

महासमुन्द। छत्तीसगढ़ महिला पुरूष मध्यान्ह भोजन रसोइयां संघ जिला महासमुन्द के 3 हजार 626 रसोईयों ने आपस में सौ-सौ रुपए एकत्रित कर गुरुवार को महासमुन्द कलेक्टर सुनील जैन को मुख्यमंत्री राहत कोष में गरीबों की मदद के लिए चेक सौंपा है। रसोइयां सघ की संभागीय अध्यक्ष नीलू ओगरे ने जानकारी देते हुए बताया है कि जिले भर के रसोइयों द्वारा मोबाइल और वाट्सअप पर चर्चा कर यह निर्णय लिया है कि पूरा विश्व कोरोना के संक्रमण से जूझ रहा है, इस घड़ी में गरीबों की मदद के लिए छत्तीसगढ़ शासन को सहयोग की भावना रखते हुए जिले के रसोइयों ने सौ-सौ रुपए प्रति व्यक्ति चंदा करने का निर्णय लिया और 3 लाख 62 हजार 600 रुपए एकत्रित कर आज कलेक्टर सुनील जैन को यह चेक सौंपा है। कलेक्टर को चेक सौंपने पहुंचने वालों में नीलू ओगरे, जिला पंचायत सदस्य जुगनु चंद्राकर व रसोइयां संघ की सदस्य मौजूद थी।

24-04-2020
बीपीसीएल डीलर्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 5 लाख 

रायपुर। कोरोना संक्रमण के कारण जिले में जरुरतमंदों की सहायता के लिए बडी संख्या में स्वयंसेवी तथा अन्य संस्थान, संगठन और व्यक्ति खुले मन से दान कर रहे है। इसी तारतम्य में छत्तीसगढ़ बीपीसीएल डीलर्स एसोसिएशन ने विधायक कुलदीप जुनेजा की उपस्थिति में रायपुर कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 5 लाख रुपए का चेक प्रदान किया। इस अवसर पर बीपीसीएल के टेरेटरी मैनेजर अभिजीत पनारी, छत्तीसगढ़ पेट्रोलियम एसोसिएशन के अध्यक्ष अखिल धगट एवं सेक्रेटरी अकरम बुखारी भी उपस्थित थे।

11-04-2020
सीएम रिलीफ फंड में दानदाताओं ने दिए कुल 5 लाख 500 रुपए, विधायक ने दिया धन्यवाद  

रायपुर। कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण की रोकथाम और बचाव कार्य में अपना अमूल्य योगदान देने प्रदेशभर में लोग आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में लगातार रायपुर पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय के माध्यम से भी लोग जरुरतमंदों के सहयोग के लिए राशि जमा कर रहे हैं। गत मंगलवार से शुक्रवार तक विभिन्न संगठन व संस्थाओं, प्रबुद्धजनों ने कुल 5 लाख 500 रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए हैं। मंगलवार को विधायक विकास उपाध्याय के माध्यम से अध्यक्ष विजय अग्रवाल छग आयरन एंड स्टील एजेंट एसोसियेशन एवं आनंद धन वेंचर्स रायपुर ने 3,12,000 रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा किए।  इसमें विजय अग्रवाल अध्यक्ष छग आयरन एंड स्टील एजेंट एशोसिएशन ने 2,01,000 रुपए और आनंदधन वेंचर्स ने 1,11,000 रुपए दिए हैं।


बुधवार को अध्यक्ष नत्थूराम शर्मा रायपुर इंटरस्टेर्ट्स गुड्स ट्रांस्पोटर्स एशोसिएशन एवं जार मेटामोरफेस कम्बाईन प्रा.लि. रायपुर ने  1,21,000 रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष में सहयोग के लिए दिए हैं। अध्यक्ष नत्थूराम शर्मा एवं सदस्य नवीन शर्मा,रणवीर वर्मा, चौधरी देवेन्द्र सिंह, लीलाराम, अशोक शर्मा, पन्नेलाल,सोहन शर्मा रायपुर इंटरस्टेर्ट्स गुड्स ट्रांस्पोटर्स एशोसिएशन ने सहयोग राशि दी है। इनमें अध्यक्ष नत्थूराम शर्मा रायपुर इंटरस्टेर्ट्स गुड्स ट्रांस्पोटर्स एशोसियेसन ने 1,00,000 रुपए और जार मेटामोरफेस कम्बाइन प्रा.लि. रायपुर ने 21,000 रुपए दिए हैं।


गुरुवार को अध्यक्ष सुंदरलाल शर्मा स्मृति शिक्षण समिति सुंदर नगर एवं सेंट जांनस्मारथामा चर्च टाटीबंध रायपुर ने 46,000 रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिए हैं। इनमें अध्यक्ष सुंदरलाल शर्मा स्मृति शिक्षण समिति सुंदर नगर रायपुर ने 21,000 रुपए और सेंट जांनस्मार थामा चर्च टाटीबंध रायपुर ने 25,000 रुपए दिए हैं। इसी तरह मुख्यमंत्री राहत कोष में 21000 रुपए पंडित सुंदर लाल शर्मा हायर सेकंडरी स्कूल की अध्यक्ष साधना शर्मा ने दिए। विशेष सहयोग सरंक्षक सुभाष शर्मा का रहा। शुक्रवार को अध्यक्ष सौमित्र मिश्रा धन्यवाद क्रिकेट क्लब रायपुर डीडी नगर रायपुर ने 21,500 रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिए हैं। इनमें अध्यक्ष सौमित्र मिश्रा एवं सहयोगियों विमल मयंक, अजय तिवारी, पंकज कुकरेजा एवं सुब्रत राय सहित, डीडी नगर रायपुर शामिल हैं।

रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय से मुलाकात कर सभी दानदाताओं ने चेक मुख्यमंत्री सहायता कोष के नाम से सौंपा। विधायक उपाध्याय ने सभी दानदाताओं को इस संकट की घड़ी में सहयोग देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मानव जीवन पर आए इस संकट की घड़ी में सभी की ओर से किया जा रहा सहयोग व कार्य प्रशंसनीय है। इसी तरह दानदाताओं का कहना है कि छत्तीसगढ़ शासन ने सभी समाजसेवक एवं सेविका संगठनों और समाज के प्रबुद्धजनों से अपील की है और हम भी अपील करते हैं कि सभी अपनी इच्छा एवं क्षमता अनुसार इस भीषण महामारी,संकट की घड़ी में छत्तीसगढ़ शासन राज्य सरकार को सहयोग प्रदान कर, इस पुण्य कार्य में सहभागी बने। घर में रहें, सुरक्षित रहें।

 

09-04-2020
भिलाई व रिसाली निगम के अधिकारी व कर्मचारी 1 दिन का वेतन देंगे मुख्यमंत्री राहत कोष में

 

भिलाई। दुनिया भर में कोहराम मचाने वाले कोरोना वायरस राहत कोष के लिए बने मुख्यमंत्री राहत कोष में भिलाई निगम और रिसाली निगम के अधिकारी व कर्मचारियों ने अपना 1 दिन का वेतन देने का संयुक्त निर्णय लिया है। नगर निगम भिलाई और नगर निगम रिसाली के अधिकारी-कर्मचारियों ने अपने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे।
दोनों निगमों के अधिकारी-कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन 10 लाख 23 हजार 288 रुपए राहत कोष में दान करेंगे। कर्मचारी संघ के माध्यम से यह राशि सौंपने के लिए आयुक्त को सहमति प्रदान कर दी है। संघ के लोगों ने बताया कि कोरोना वायरस से प्रकोप से निपटने राज्य शासन द्वारा अनेक क्षेत्र में सार्थक प्रयास किये जा रहे है। इसमें विशेष रूप से दिहाड़ी मजदूर,जिन्हें राहत खाद्यान्न सामाग्री वितरण कार्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। इसके लिए आर्थिक मदद के लिए हाथ प्रदेश में बढ़े हैं। इसी दिशा में भिलाई और रिसाली निगम के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में सौंपने अपनी सहमति आयुक्त को प्रदान की।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804