GLIBS
28-05-2020
नए कलेक्टर एसएन राठौर ने किया पदभार ग्रहण

कोरिया। जिले के नए कलेक्टर सत्यनारायण राठौर ने गुरुवार को कोरिया कलेक्टर का पदभार ग्रहण कर लिया है। वे भारतीय प्रशासनिक सेवा 2008 बैच के अधिकारी हैं। इसके पूर्व वे नियंत्रक, खाद्य एवं प्रशासन के रूप में कार्य कर चुके हैं। उल्लेखनीय है कि पूर्व में राठौर कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ में अपर कलेक्टर के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। पदभार ग्रहण करने के पश्चात् कलेक्टर एसएन राठौर ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिले के अधिकारियों की परिचयात्मक बैठक लेकर सभी विभागों द्वारा संचालित कार्यों और जिले में कोविड-19 की रोकथाम व नियंत्रण के लिए की गई व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली।कलेक्टर राठौर ने जिले के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को एक परिवार की तरह आपसी समन्वय के साथ शासन की योजनाओं के सुचारू एवं प्रभावी क्रियान्वयन के दिशानिर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड-19 के नियंत्रण के साथ-साथ शासन की हितग्राहीमूलक विभागीय योजनाओं का प्राथमिकता से क्रियान्वयन जरूरी है। इसके साथ ही जनता को योजनाओं का शीघ्र लाभ सुनिश्चित करना भी हमारा प्रयास होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए सभी आवश्यक सावधानियां हमें बरतनी है। गर्मी में पेयजल एवं जल स्त्रोत के संरक्षण की बात की। मनरेगा के तहत रोजगार एवं टिड्डी दल से बचाव के उपायों पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी टीम भावना के साथ कार्य करते हुए और जनता की समस्याओं का तत्परता पूर्वक निराकरण करना सुनिश्चित करें। बैठक में पुलिस अधीक्षक चन्द्रमोहन सिंह, अपर कलेक्टर सुखनाथ अहिरवार, सीईओ जिला पंचायत  तूलिका प्रजापति, अनुविभागीय दण्डाधिकारी बैकुण्ठपुर, मनेन्द्रगढ़, खड़गवां सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

 

26-05-2020
महासमुंद की जिम्मेदारी कार्तिकेय गोयल को दी गई, होंगे जिले के नए कलेक्टर  

महासमुंद। प्रदेश में आज मंगलवार को बड़े पैमाने में प्रशासनिक फेरबदल किया गया है।  इसमें कार्तिकेय गोयल को बलौदाबाजार कलेक्टर से ट्रांसफर कर महासमुंद जिले का नया कलेक्टर बनाया गया है। कलेक्टर सुनील कुमार जैन को महासमुंद से ट्रांसफर कर बलौदाबाजार का नया कलेक्टर बनाया गया है।

 

26-05-2020
राजनांदगांव जिले की कमान संभालेंगे टोपेश्वर वर्मा, होंगे नए कलेक्टर

 राजनांदगांव। प्रदेश में आज मंगलवार को बड़े पैमाने में प्रशासनिक फेरबदल किया गया है।  इसमें टोपेश्वर वर्मा को राजनांदगांव जिले का नया कलेक्टर बनाया गया है। कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य को राजनांदगांव से धमतरी ट्रांसफर किया गया है।

 

26-05-2020
भीम सिंह होंगे रायगढ़ जिले के नए कलेक्टर

रायगढ़। प्रदेश में आज बड़े पैमाने में प्रशासनिक फेरबदल किया गया है।  इसमें भीम सिंह को रायगढ़ जिले का नया कलेक्टर बनाया गया है और आशुतोष पांडे को नगर निगम आयुक्त का पदभार दिया गया है। रायगढ़ कलेक्टर यशवंत कुमार को जांजगीर चम्पा जिले का कलेक्टर बनाया गया है। 

 

 

26-12-2018
जशपुर में नए कलेक्टर नीलेश कुमार क्षीरसागर ने किया पदभार ग्रहण

जशपुर। राज्य में नई सरकार बनने के बाद बड़े प्रशासनिक फेरबदल हुए। इसमें आईएएस नीलेश कुमार क्षीरसागर को जशपुर का कलेक्टर बनाया गया। उन्होंने बुधवार को पदभार ग्रहण किया। नीलेश क्षीरसागर 2011 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वे इससे पूर्व राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के संचालक पद पर पदस्थ थे। निर्वर्तमान कलेक्टर डाॅ. प्रियंका शुक्ला को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

नए कलेक्टर क्षीरसागर ने पदभार ग्रहण करने के बाद कलेक्टर कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों कर्मचारियों का परिचय प्राप्त कर उन्हें बेहतर कार्य के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर एवं विभिन्न शाखाओं के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

27-08-2018
Raipur Collector : बसव राजू होंगे रायपुर के नए कलेक्टर

रायपुर। बसव राजू रायपुर के नए कलेक्टर होंगे। राजू 2007 बैच के आईएएस हैं। चुनाव आयोग की सहमति के बाद राज्य शासन ने आज उनका आदेश जारी कर दिया। बसव राजू कौशल विकास के प्रमुख व संचालक उच्च शिक्षा विभाग थे। बसव राजू का चार्ज 2007 बैच के आईएएस यशवंत कुमार को दिया गया है।

2005 बैच के आईएएस ओपी चौधरी के इस्तीफे के बाद रायपुर कलेक्टर का पद खाली था। जिपं सीईओ दीपक कुमार को रायपुर का प्रभारी कलेक्टर बनाया गया था।

राज्य सरकार ने पहले चुनाव आयोग को अंकित आनंद का नाम भेजा था, लेकिन आयोग ने दूसरा नाम मांगा था। राज्य सरकार ने बसव राजू का नाम भेजा और आयोग ने इस पर मुहर लगा दी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804