GLIBS
23-02-2021
बठिंडा में खुलेआम रैली में शामिल हुआ लाल किला हिंसा मामले का आरोपी लक्खा सिधाना

रायपुर/नई दिल्ली। लाल किला हिंसा मामले में आरोपी लक्खा सिधाना पंजाब में खुलेआम घूम रहा है। जी हां पंजाब के बठिंडा में एक रैली में शामिल होने के बाद तेजी से लक्खा सिधाना की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है। बता दें कि किसानों की ट्रैक्टर रैली में उपद्रव के बाद पुलिस ने लक्खा सिधाना पर 1 लाख रूपए का इनाम रखा था।

 

 

10-12-2020
खुलेआम बेच रहा था शराब, पुलिस ने दबिश देकर धरदबोचा

जगदलपुर। खुलेआम देसी शराब बेच रहे एक युवक को पुलिस ने गुरुवार को धरदबोचा है। कोतवाली थाना प्रभारी एमन साहू ने हुए बताया कि उन्हें सूचना मिली कि जगदलपुर के अटल बिहारी वार्ड धरमपुरा में एक व्यक्ति खुलेआम देसी शराब बेच रहा है। सूचना मिलते ही थाना ओरभारी से एक टीम बना कर मौके पर भेजी गई। बताई गई जगह पर दबिश देकर पिरो कुमार उम्र 44 वर्ष को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के पास से देसी शराब बरामद की गई। आरोपी के खिलाफ 32(2) आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर गिरफ्तारी के बाद न्यायिक रिमांड पर भेज गया।

03-12-2020
अपराधियों के हौसले बुलंद, सोशल मीडिया पर खुलेआम पुलिस को कर रहे चैलेंज...

रायपुर। प्रदेश में चाकूबाजी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। पुलिस की ताबड़तोड़ कारवाई और अपराधियों की धरपकड़ के बाद भी अपराधियों में कोई खौफ नहीं दिख रहा है। सख्त कानूनों के बावजूद अपराधों की बाढ़ जारी है। ऐसा लगता है कि कानून का कोई खौफ लोगों में नहीं है। अपराधों की बढ़ती संख्या से तो यही लगता है कि लोगों में कानून का डर भी नहीं है। अपराधी अपराध करके लोगों में अपना खौफ फैलाने के लिए सोशल मीडिया में लाइव मर्डर का वीडियो भी शेयर करते हैं ताकि लोगों में उनके प्रति एक भय का माहौल कायम रहे। रायपुर शहर में आए दिन चाकूबाजी और हत्या की वारदातें बढ़ती जा रही है।

ऐसे संगीन अपराधों को देखते हुए डीजीपी डीएम अवस्थी ने भी अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए बावजूद अपराध में लिप्त लोग चाकूबाजी और हत्या जैसे अपराध निरंतर करते जा रहे हैं और बीते दिनों पुरानी बस्ती क्षेत्र में एक युवक ने अपने ही दोस्त को चाकू मार दिया। दोनों के बीच रुपयों के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दूसरे घायल युवक को मेकाहारा में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत अब पहले से बेहतर बताई जा रही है। क्या अपराधियों में कानून को लेकर अब कोई डर नहीं रहा है?

26-11-2020
राजधानी में हुक्काबाजों का जलवा, खुलेआम चल रहा हुक्का का कारोबार

रायपुर। इन दिनों राजधानी में हुक्काबाजों का जलवा देखने को मिल रहा है। बता दें कि शहर का एक भी ऐसा इलाका नहीं बचा है,जहां हुक्काबार न हो। सूत्रों की माने तो पुलिस की मिलीभगत से ही हुक्का बार का संचालन हो रहा है। यहीं कारण है कि अब स्कूली बच्चें भी इसकी चकाचौंध में अंधे होते नजर आ रहे हैं। स्कूली बच्चें खुलेआम हुक्का बारों की फोटो खींचकर अपने वाट्सअप स्टेटस में लगाते नजर आ रहे हैं। हुक्के के अवैध कारोबार धुआं उद्योग खूब तेजी से बढ़ रहा है। साथ ही हुक्का में डालकर पीने वाले तंबाकू का फ्लेवर खुलेआम पान ठेलों पर बिक रहा है।

27-09-2020
कोरोना पॉजिटिव घूम रहे थे खुलेआम,पुलिस ने दर्ज किया अपराध

रायपुर। कोरोना पाजिटिव दो लोगों के खिलाफ आरंग थाना पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम समोदा बस स्टैण्ड के पास आरंग में दो कोरोना पाजिटिव घूम रहे थे। दोनों कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद भी शासन के आदेश का उल्लंघन कर खुलेआम घूम रहे थे। इन पर पुलिस प्रशासन ने अपराध दर्ज किया है। 

 

09-06-2020
सब्जी व्यापारियों की समस्या हल करने पहुंचे विधायक, खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग एवं 144 की उड़ी धज्जियां

कोरिया। जिले के मनेन्द्रगढ़ में फुटकर सब्जी व्यापारियों को शहर में सब्जी बेचने की जगह को लेकर परेशान होना पड़ रहा है। सब्जी व्यापारी प्रशासन द्वारा आये दिन जगह बदल दिये जाने और कार्यवाही किये जाने को लेकर परेशान हैं। ऐसे में सब्जी व्यापारी कल सोमवार को एक साथ नगरपालिका कार्यालय पहुँचे जहां उनसे नगरपालिका अध्यक्ष प्रभा पटेल,उपाध्यक्ष कृष्ण मुरारी तिवारी, सीएमओ हरदयाल रात्रे ने चर्चा की और समाधान करने की बात कही। इसके बाद सब्जी व्यापारियों की समस्या की जानकारी मिलने पर तत्काल विधायक डॉ.विनय जायसवाल भी नगरपालिका परिसर पहुँचे। विधायक के पहुँचते ही सोशल डिस्टेंसिंग एवं 144 की खुलेआम धज्जियां उड़ती दिखाई दी । करीब दो घण्टे तक विनय जायसवाल नगरपालिका परिसर में मौजूद रहे और पूरे समय कही सोशल डिस्टेंसिंग नजर नहीं आई। धारा 144 लगे होने के बाद पुलिस की मौजूदगी में भीड़ जमा थी। हालांकि इस दौरान खुद विधायक लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर दूर होने की बात कहते रहे पर सब एक जगह जमा खड़े रहे। विधायक विनय जायसवाल ने मौके पर नगरपालिका अध्यक्ष प्रभा पटेल और सीएमओ हरदयाल रात्रे से चर्चा करने के बाद सब्जी मंडी में ही फुटकर सब्जी बाजार लगाने की बात कही और यहां की शेड की समस्या के लिए पांच लाख रुपए देने की घोषणा की।


विधायक के आने पर एक अलग तरह की राजनीति भी दिखाई दी। नगरपालिका कार्यालय में मौजूद नगर पालिका उपाध्यक्ष विधायक के आने के बाद भी मिलने नहीं गए और अध्यक्ष एक घण्टे बाद पहुँची। वहीं विधायक के आने पर नहीं दिखने वाले पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष राजकुमार केशरवानी भी पूरे समय साथ में सक्रिय नजर आये इसको लेकर भी चर्चा होती रही । विधायक और नगरपालिका अध्यक्ष ने जल्द इनकी समस्या दूर हो जाने की बात कहते हुए सब्जी मंडी में दुकान लगाने की बात कही है। वहीं भाजपा पार्षद दयाशंकर यादव ने विधायक विनय जायसवाल पर इस महामारी में भी राजनीति करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जिस समस्या को सुलझाने विधायक आये थे वह पहले ही एसडीएम की उपस्थिति में हुई बैठक में सुलझ गई थी। इसके लिए भीड़ लगाने की जरूरत नही थी, दो चार लोगों को बैठाकर बात की जा सकती थी।

03-06-2020
भाजपा में गुटबाजी, खुलेआम विरोध प्रदर्शन पर ध्यान दे नवनियुक्त अध्यक्ष : विकास तिवारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विकास तिवारी ने भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष विष्णुदेव साय को उनकी नियुक्ति के लिए बधाई देते हुए कहा है कि अध्यक्ष को पहले अपने घर की चिंता करनी चाहिए फिर प्रदेश सरकार और कांग्रेस पार्टी पर बयान जारी करना चाहिए। प्रवक्ता विकास ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को लगातार तीन बार सरकार बनाने का मौका प्रदेश की जनता ने दिया। लेकिन भाजपा और रमन सरकार के पापों का घड़ा छलकने लगा तो प्रदेश की जनता ने चौथी बार मात्र 15 सीटों पर भाजपा को सिमटा कर रख दिया। इसके बाद भी लगातार हुए विधानसभा उपचुनावों,नगरी निकाय,नगर पालिका एवं पंचायतों के चुनाव में भी भाजपा का सूपड़ा साफ प्रदेश की जनता ने कर दिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सरकार के जन हितेषी कार्यों पर जनता ने मुहर लगाया और उन पर पूरा भरोसा किया,जिसके कारण कि हाल ही में देश में हुए सी वोटर सर्वे में प्रदेश के 8 जनता ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ईमानदार नेतृत्व पर भरोसा जताया है और कोरोना कोविड 19 महामारी के संघर्ष के दिनों में उन्हें ईमानदार नेतृत्वकर्ता बताया है,जिसे देख भाजपा जो पहले ही रसातल में चली गई है और भी गहरे सदमे में आ गई है।

03-05-2020
सरकार के प्रतिबंध के बाद भी खुलेआम बिक रहा पान मसाला, सिगरेट, गुड़ाखू जिला प्रशासन कर रहा अनदेखा

सूरजपुर। कोरोना महामारी को लेकर सरकार अलर्ट है। सरकार ने पान मसाला, तंबाकू सामाग्री को पूर्ण प्रतिबंध करते हुए सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर जुर्माना तक प्रावधान है। इसके बाद भी जिला मुख्यालय समेत आसपास के क्षेत्रों में थोक व्यापारी खुलेआम ऊंचे दामों में पान मसाला, सिगरेट, गुड़ाखू की बिक्री औने पौने दाम में बेच रहे है, जिसके बाद भी जिला प्रशासन द्वारा आँख बंद किए हुए है। गौरतलब है कि सूरजपुर जिला मुख्यालय के धन्ना सेठ अपने गोदामों में बड़ी भारी वाहनों में ट्रकों में पान मसाला, सिगरेट, गुड़ाखू रखे हुए है। जिसे जिले भर के छोटे व्यपारियों द्वारा यहां सूरजपुर से खरीद कर ले जाने का कार्य करते हैं। थोक व्यापारी द्वारा छोटे दुकानदारों को 3-4 गुणा अधिक में समान बेच रहे है। वहीं हमने अपने पड़ताल में पाया कि 5 रुपये की बिक्री होने वाली पान मसाला की कीमत 15-20 रुपये में बिक्री की जा रही है। तो वहीं 8 रुपये में बिकने वाले धूम्रापान (सिगरेट) 10-15 रुपये में बेची जा रही है। गुड़ाखू कि कीमतों में भी आसमान छू गया है। जो गुड़ाखू कि बाजार कीमत 10 रुपये थी उसे 30-40 रुपये, वहीं गुड़ाखू का बड़ा डिब्बा बाजार दर 20 रुपये है उसे 80-100 रुपये में बेचा जा रहा है। इतनी बड़ी कालाबाजारी जिले में होने के बाद भी जिला प्रशासन द्वारा अब तक कोई कार्यवाही करने की सूचना नहीं मिली है।

25-04-2020
खबर का असर : तम्बाखू गुटका खरीदी बिक्री पर लगी रोक, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

कवर्धा। शहर व जिले में दुकानों में खुलेआम गुटखा बेचा जा रहा था। लेकिन न तो प्रशासन इस पर करवाई कर रहा था और न ही जब्ती की जा रही थी। इस पर glibs.in ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की था। इसके बाद कलेक्टर ने शनिवार को आदेश जारी करते हुए गुटखा, तम्बाकू की खरीदी बिक्री पर पूर्णतः प्रतिबंध लगा दिया है। जिले में गुटखा बेचने वालों पर सख्ती नही बरती जा रही थी। जबकि केंद्र सरकार राज्य सरकार ने गुटखा पर प्रतिबंध लगा दिया था। कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए गुटखा को बन्द कर दिया गया है। क्योंकि गुटखा खाकर थूकने से संक्रमण के फैलने का डर बना रहता है। इसके कारण इसे बन्द कर दिया गया है। लेकिन जिले के किराना दुकानों में खुलेआम गुटखा बेचा जा रहा है। इसे लेकर खबर लगाया गया।

इसके बाद आज कलेक्टर ने जारी आदेश में कहा कि कोरोना वायरस कोविड-19 के नियंत्रण और प्रभावी रोकथाम और उनके बचाव की दृष्टि से कबीरधाम जिले में आगामी आदेश तक गुटखा, पान मसाला, तम्बाखू और गुड़ाखु के खरीदी-बिक्री पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी अवनीश कुमार शरण ने आज एपिडेमिक एक्ट 1897 के अधीन प्राप्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए संपूर्ण कबीरधाम जिले में गुटखा, पान मसाला, तम्बाखू और गुड़ाखु के खरीदी-बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी किए है। इस आदेश के उलंघ्घन करने वालो पर धारा 188 के तहत कार्यवाही की जाएगी।

22-04-2020
खुलेआम बिक रहा गुटखा, प्रशासन नहीं कर रहा कोई कार्रवाई

कवर्धा। जिले के दुकानों में खुलेआम गुटखा बेचा जा रहा है। लेकिन न तो प्रशासन इस पर करवाई की जा रही है और न ही जब्ती की जा रही है। जिले में अब तक गुटखा बेचने वालों पर सख्ती नहीं बरती जा रही है। जबकि केंद्र सरकार राज्य सरकार ने गुटखा पर प्रतिबंध लगा दिया है। कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए गुटखा को बन्द कर दिया गया है। क्योकि गुटखा खाकर थूकने से संक्रमण के फैलने का डर बना रहता है। इसके कारण इसे बन्द कर दिया गया है। लेकिन जिले के किराना दुकानों में खुलेआम गुटखा बेचा जा रहा है। जबकि अन्य जिलों में तो गुटखा बेचने व खा कर थूकने पर भी जुर्माना लगा दिया गया है। लेकिन कबीरधाम व कवर्धा शहर में धड़ल्ले से गुटखा बेचा जा रहा है वह भी 5 रुपये के गुटखा को 15 से 20 रुपये तक में बेचा जा रहा है। इसके बाद भी कवर्धा अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे है।

06-04-2020
नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर के पास खुलेआम शराब बेचते युवक गिरफ्तार

रायपुर/बिलासपुर। नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर के पास शराब बेचते सरकंडा पुलिस ने युवक को पकड़ा है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है। सरकंडा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर युवक को खुलेआम महुआ शराब बेचते गिरफ्तार किया है। मटियारी निवासी पोकल शिकारी के पास से पांच लीटर शराब जब्त की गई। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804