GLIBS
01-08-2020
एक सदस्य के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर जांजगीर जा रहे परिवार को बोड़ला में रोका

कवर्धा। भोपाल से जांजगीर वापस हो रहे एक ही परिवार के 11 सदस्यों को बोड़ला में रोका गया। परिवार शादी के लिए जांजगीर से भोपाल गया हुआ था,जहाँ एक सदस्य की हार्टअटैक से मृत्यु हो गई। इसके बाद परिवार अपने गृह निवास जांजगीर वापस हो रहे थे,जिनमें से एक सदस्य कोरोना से संक्रमित पाया गया है। इसके चलते शव और परिवार को बोड़ला प्रशासन ने बोड़ला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रोक दिया।यहां परिवारवाले जिला प्रशासन कबीरधाम और जांजगीर कलेक्टर से मदद की गुहार लगा रहे हैं। मगर परिवार के एक सदस्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के चलते जांजगीर जाने से उन्हें रोका जा रहा है।बोड़ला थाना प्रभारी संतराम सोनी का कहना है कि कोरोना के चपेट में आने के चलते इन्हे यहीं रोका गया है। जिला प्रशासन कबीरधाम और जांजगीर कलेक्टर के बीच जो भी निर्णय लिए जाएंगे उस हिसाब ही पुलिस कार्रवाई करेगी।

अभी फिलहाल इन्हें यहीं बोड़ला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रखा गया है।पूरे मामले में जांजगीर कलेक्टर यशवंत कुमार का कहना है उनको जांजगीर आने की अनुमति नहीं दी जा सकती। अगर उनको दाह संस्कार का कार्यक्रम करना है तो परिवार वाले कवर्धा या भोपाल जहाँ परिवार वाले गए हुए थे वहां जाकर मृत शव का दाह संस्कार कर सकते हैं। कलेक्टर का यह भी कहना है कि कोरोना पॉजिटिव होने कि जानकारी के बावजूद इन्होंने लापरवाही कि है और पॉजिटिव मरीज को साथ लेकर चल रहे हैं। पॉजिटिव मरीज के प्राइमरी कांटेक्ट में परिवार के अन्य सभी सदस्य भी आए हुए। इससे कि जांजगीर में दाह संस्कार करेंगे तो स्वाभाविक बात यहाँ पॉजिटिव सदस्यों के प्राइमरी कांटेक्ट में आये हुए लोगों से अन्य लोगों को भी खतरा होने कि संभावनाएं है। इससे उन्हें जहाँ है वहीँ दाह संस्कार कर देनी चाहिए।

18-10-2019
रायपुर मंडल रेल प्रबंधक कौशल किशोर को आया हार्टअटैक, रामकृष्ण में भर्ती

रायपुर। रायपुर मंडल रेल प्रबंधक कौशल किशोर को शुक्रवार दोपहर हार्टअटैक आने से रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार जारी है। इसकी पुष्टि शिव प्रसाद पंवार, सीनियर पब्लिसिटी इंस्पेक्टर जनसंपर्क अनुभाग रायपुर रेल मंडल ने की है। उन्होंने कहा कि अभी डीआरएम कौशल किशोर की सेहत में सुधार है। उन्होंने कहा कि आज दोपहर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक गौतम बनर्जी ने रायपुर रेल मंडल के रायपुर स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक कौशल किशोर उपस्थित थे। निरीक्षण के बाद महाप्रबंधक गौतम बनर्जी के साथ कार से डीआरएम कार्यालय आते समय डीआरएम कौशल किशोर की सेहत बिगड़ी थी। डीआरएम ने तत्काल डॉक्टर से प्राथमिक उपचार लिया। डॉक्टर के परामर्श से उन्हें राजधानी के रामकृष्ण अस्पताल ले जाया गया, जहां डीआरएम कौशल किशोर का उपचार जारी है और उनकी सेहत में सुधार है।

 

08-10-2019
मैच के दौरान मैदान में अंपायर को आया हार्टअटैक, मौत

इस्लामाबाद। पाकिस्तान क्रिकेट जगत के एक लोकप्रिय स्थानीय अंपायर का सोमवार को क्लब स्तर के टूर्नामेंट के मैच के दौरान मैदान पर हार्टअटैक आने से निधन हो गया। लायर्स टूर्नामेंट के दौरान टीएमसी मैदान पर नसीम शेख को दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। मैच के आयोजक ने बताया कि मैच के अंपायरिंग के दौरान वे  गिर पड़े। एंबुलेंस में उन्हें समीप के अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में उनका निधन हो गया।  56 वर्षीय शेख पेशे से कसाई थे लेकिन खेल के प्रति प्यार के कारण वह स्तरीय अंपायर बने।

04-01-2019
जंगल सफारी में चौकीदार की हार्टअटैक से मौत

रायपुर। नया रायपुर अटल नगर स्थित जंगल सफारी में काम करने वाला चौकीदार की हार्टअटैक से मौत हो गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बता दे कि मृतक खेमराज सिंह राजपूत जंगल सफारी में चौकीदार का काम करता था। वह बुधवार के शाम को रात्रि शिफ्ट पर काम करने के लिए जंगल सफारी में रुका था और गार्ड रूम में सोया था। जब सुबह अन्य अन्य चौकीदार ड्यूटी में पहुंचा और गार्ड रूम के दरवाजा को खटखटाया, नहीं खुलने पर वह खिड़की से झांक कर देखा तो खेमराज मृत अवस्था में पड़ा था। जिसके बाद इसकी जानकारी जंगल सफारी के उच्च अधिकारियों को दी। मौके में पहुंचे अधिकारियों ने घटना की सूचना राखी पुलिस को दी। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। राखी थाना प्रभारी का कहना है कि शरीर में कोई चोट का निशान नहीं है संभवत: हार्टअटैक से इसकी मृत्यु हुई है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804