GLIBS
14-01-2021
प्राइवेट अस्पताल से बेहतर इलाज की सुविधाएं है जिला अस्पताल मेंः जयसिंह अग्रवाल

कोरबा। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने गुरूवार को कोरबा शहर स्थित जिला अस्पताल में विभिन्न नई सुविधाओं का लोकार्पण किया। राजस्व मंत्री ने इंदिरा गांधी जिला चिकित्सालय में दो यूनिट मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर,10 बिस्तरों का इमरजेंसी ट्रॉमा यूनिट, 10 बिस्तरों का आधुनिक आईसीयू एवं आठ बिस्तरों का बर्न यूनिट का उद्घाटन किया। अग्रवाल ने जिले के लोगों की सेवा में स्वास्थ्य सुविधाओं की बढ़ोत्तरी करते हुए अत्याधुनिक, रिमोट कंट्रोल चलित सेंसर युक्त आपरेशन थियेटर को जिला अस्पताल में प्रारंभ किया। इस दौरान राजस्व मंत्री ने कहा कि जिला में इन सभी सुविधाओं के शुरू हो जाने से प्राइवेट अस्पताल से बेहतर सुविधाएं आज से उपलब्ध हो गईं हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोगों की स्वास्थ्य सुविधाओं में लगातार बढ़ोत्तरी कर रही है। मोहल्ला क्लीनिक भी शुरू किए जाएंगे,जिसका परीक्षण चल रहा है। उन्होंने कहा कि जिला खनिज न्यास मद से सबकी सलाह से विचार.विमर्श करके जनसेवा में राशि खर्च की जाती है। डीएमएफ मद को ज्यादा से ज्यादा चिकित्सा और स्वास्थ्य क्षेत्र में सदुपयोग किया जा रहा है। आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित स्वास्थ्य सुविधाओं के लोकार्पण समारोह में महापौर नगर निगम कोरबा  राजकिशोर प्रसाद, सभापति नगर निगम श्याम सुंदर सोनी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीबी बोडे, सिविल सर्जन डॉ. अरूण तिवारी सहित जिला अस्पताल के समस्त मेडिकल स्टाफ तथा नागरिक उपस्थित रहे।


राजस्व मंत्री अग्रवाल ने समस्त जिलेवासियों को बधाई देते हुए कहा कि जिन स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए बड़े शहर जाना पड़ता था तथा लाखों रूपए खर्च करने पड़ते थे अब वह सुविधाएं जिला अस्पताल में उपलब्ध है। डायलिसिस की आवश्यकता वाले मरीजों की सुविधा के लिए पांच डायलिसिस मशीन युक्त सेंटर भी जिलेवासियों के लिए निःशुल्क उपलब्ध है। आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित आपरेशन थियेटर शुरू किए गए हैं। दुर्घटना में जलने वाले मरीजों को पहले पांच .सात घंटे रायपुर ले जाने में समय लगता था। समय में देरी होने के कारण मरीज की जान बचाने में दिक्कत होती थी। अब जिला अस्पताल में स्थापित बर्न यूनिट के माध्यम से ऐसे मरीजों को तत्काल ईलाज की सुविधा मिल सकेगी। जिससे मरीज की जान बच सकेगी। उन्हांने कहा कि जिले में मेडिकल स्टॉक की बढ़ोत्तरी के लिए 100 से अधिक डॉक्टर, नर्सें, पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती की जाएगी जिससे लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलेगी। उन्होंने सभी मेडिकल स्टॉक से अनुरोध करते हुए कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में काम करते हुए आप लोग का फर्ज और नैतिक जिम्मेदारी यह है कि मरीजों की ईमानदारी से सेवा करें। आप लोग को यह जिम्मेदारी सेवा भाव के लिए दी गई है इसलिए मैं चाहूंगा कि आप लोग बेहतर तरीके से काम करें। आम आदमी, गरीब तथा दूरस्थ वनवासी ईलाज के लिए आते हैं उन्हें भटकना ना पड़े और सभी का उचित ईलाज किया जाए। राजस्व मंत्री ने डॉक्टरों से कहा कि बिना वजह किसी भी मरीज को निजी अस्पताल में रिफर ना किया जाए।

 

14-12-2020
जयसिंह अग्रवाल ने अधिकारियों से कहा राजस्व प्रकरणों का जल्द करें निपटारा

कोरबा। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने सोमवार को जिला पंचायत के सभागार में राजस्व अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सांसद ज्योत्सना महंत भी शामिल हुईं। राजस्व मंत्री अग्रवाल ने कलेक्टर किरण कौशल की मौजूदगी में राजस्व प्रकरणों के त्वरित निपटारे के निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में सभी एसडीएम, तहसीलदार और नायब तहसीलदार सहित राजस्व विभाग के अधिकारी शामिल हुए। विकासखंडों और तहसीलों से भी अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े। बैठक में पालीतानाखार के विधायक मोहित किरकेट्टा भी शामिल हुए।

13-12-2020
वर्चुअल मैराथन में दौड़े जयसिंह अग्रवाल,कहा-प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ की लोककला को दे रही बढ़ावा

कोरब। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के साथ कोरबा नगर पालिक निगम के महापौर राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्यामसुन्दर सोनी, पूर्व सभापति सन्तोष राठौर,प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, कोरबा जिला कांग्रेस कमेटी कार्यवाहक अध्यक्ष सत्येंद्र वासन ने रन फॉर छत्तीसगढ़ वर्चुवल मैराथन में भाग लिए। इस दौरान राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने प्रदेश के जनता को आहवान करते हुए कहा कि प्रदेश के विकास में भागीदार बने। छत्तीसगढ़ सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर प्रदेश के सभी नागरिकों को हार्दिक बधाई। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ की लोककला,संस्कृति को बढ़ावा दे रही हैं।

इस अवसर पर व्यवसायी महेश भवनानी, कोरबा जिला अग्रवाल समाज के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया, पूर्व पार्षद मुकेश राठौर, पूर्व अध्यक्ष अधिवक्ता संघ जिला कोरबा रोहित राजवाड़े, अधिवक्ता संजय साह,कोरबा नगर पालिक निगम के एल्डरमेन एस.मूर्ती, राजीव कांग्रेस जिला अध्यक्ष राहुल यादव, एमआईसी सदस्य व पार्षद सुखसागर निर्मलकर एवं स्पोर्ट्स पर्सन सियाराम बंजारे ने मैराथन में हिस्सा लिया।

 

 

16-11-2020
राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल 17 नवंबर को लौटेंगे रायपुर

रायपुर। प्रदेश के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल 17 नवंबर को सुबह 10.30 बजे कोटा बिलासपुर से कार के माध्यम से प्रस्थान करेंगे और नांदघाट सिमगा होते हुए दोपहर 12.30 बजे राजधानी पहुंचेंगे।

 

 

13-11-2020
कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए सौहार्द्रपूर्ण रूप मनाए त्यौहार : जयसिंह अग्रवाल

कोरबा। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने प्रदेश व कोरबावासियों को दीपावली एवं गोवर्धन पूजा, अन्नकूट की बधाई और शुभकामनाएं दी है। अपने बधाई संदेश में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने प्रदेश व क्षेत्रवासियों को कोरोना महामारी से सुरक्षित व कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए सौहार्द्रपूर्ण रूप से इन त्यौहारों को मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि यह दिपावली पर्व कोरोना वायरस का नाश करने वाला साबित हो तथा आप सबके जीवन में खुशहाली और समृद्धि लेकर आए। इसके साथ ही आप सभी के जीवन में नई उमंग और स्फूर्ति लेकर आए।

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि भारत में प्राचीनकाल से ही व्रत व त्यौहार, आस्था और उल्लास के साथ मनाये जाते रहे हैं। इनके पीछे मान्यताएं तो हैं ही साथ ही वैज्ञानिक दृष्टिकोण भी शामिल है। इन पर्वो के आयोजन के पीछे सामाजिक सौहार्द्र के अलावा लोगों में जागृति, सद्भावना, एकता, कर्तव्यनिष्ठा, लोकमंगल, देशभक्ति तथा धार्मिक जड़ों को मजबूत करने की भावना जुड़ी होती है। उन्होंने क्षेत्रवासियों से आग्रह किया है कि इन सभी त्यौहारों को पूरे उल्लास व गरिमा के साथ मनाने और पर्यावरण के प्रति सजगता हो।

 

12-11-2020
तहसील का दर्जा दर्रीवासियों को मुख्यमंत्री की तरफ से दिवाली का तोहफा: जयसिंह अग्रवाल

कोरबा। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने आज नई बनी तहसील दर्री के कार्यालय का शुभारंभ किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि दर्री को तहसील का दर्जा यहां की जनता को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तरफ से दीवाली का तोहफा है। अग्रवाल ने कहा कि कल ही मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश में 23 नई तहसीलों का उद्घाटन किया है और आज से इन तहसीलों में कामकाज भी शुरू हो गया है। अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कोरबा जिले को भी दो तहसीलों दर्री और हरदीबाजार की सौगात दी है। अब इन दोनों क्षेत्रों के निवासियों को अपने छोटे-छोटे कामों, जमीन का नामांतरण, बटवारा, फौती आदि के लिये दूर कटघोरा तक नहीं जाना पड़ेगा। अग्रवाल ने कहा इससे लोगों के समय और पैसे दोनो की बचत होगी और शासन की योजनाओं का लाभ तेजी से अधिक से अधिक लोगों को मिल सकेगा। राजस्व मंत्री ने कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों और दर्री क्षेत्र के निवासियों को दीपावली तथा धनतेरस की बधाई भी दी।

कार्यक्रम में महापौर राजकिशोर प्रसाद, नगर निगम के सभापति श्याम सुंदर सोनी, पूर्व सभापति धुरपाल सिंह कंवर, पार्षद सुरेन्द्र जायसवाल सहित वरिष्ठ नागरिक श्रीकांत बुधिया, महेश भवनानी,सपना चौहान,जेपी अग्रवाल, कुसुम द्विवेदी और नगर निगम के एल्डरमेन तथा पार्षद भी शामिल हुए। इस अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद ने दर्री को तहसील बनाने को प्रदेश सरकार और राजस्व मंत्री अग्रवाल की दूरदर्शिता का परिणाम बताया। उन्होंने कहा कि अब लोगों को तेजी से शासकीय योजनाओं का लाभ मिलेगा। दर्री क्षेत्र के लोगों को कटघोरा तक नहीं जाना पड़ेगा। इस अवसर पर सुखद सहारा योजना के तहत पांच गरीब हितग्राहियों को ठंड से बचने के लिये कंबलों का भी वितरण राजस्व मंत्री ने किया।

 

02-10-2020
जयसिंह अग्रवाल ने कहा, महात्मा गांधी समग्र मानवता के कल्याण और सर्वोदय के लिए प्रयास करते रहे

कोरबा। जिला कांग्रेस कमेटी कोरबा की ओर से गांधी चौक में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151वीं जयंती मनाई गई। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी समग्र मानवता के कल्याण और सर्वोदय के लिए प्रयास करते रहे। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि महात्मा गांधी विश्व के युग महापुरुषों में से थे उन्हें किसी एक भौगोलिक परिधि के सीमित दायरे में अथवा किसी जाति विशेष, सम्प्रदाय या परम्परा के अंतर्गत रखे जाने का विचार भी लाना असंगत होगा। कटघोरा विधायक पुरूषोत्तम कंवर ने कहा कि महात्मा गांधी संपूर्ण मानव कल्याण के लिए कार्य करते थे। जो स्वयं आम जनता को करीब से देखा और उनकी भावनाओं को समझा।
पाली-तानाखार विधायक मोहित राम केरकेट्टा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि गांधीजी भारत एवं भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के एक प्रमुख राजनैतिक एवं अध्यात्मिक नेता थे। जिला कांग्रेस कमेटी की शहर अध्यक्ष सपना चौहान ने कहा कि गांधीजी ने सभी परिस्थितियों में अहिंसा और सत्य का पालन किया। इस मौके पर सत्येन्द्र वासन, बच्चू मखवानी, संगीता सक्सेना, मो. शाहिद, पालू राम साहू सुनीता तिग्गा, रूपा मिश्रा, मीरा अग्रवाल, महेन्द्र सिंह चौहान, रवि खुंटे, बंटी शर्मा, मनीष शर्मा, निर्मल राज, एस. मूर्ति, प्रदीप राय, अर्चना उपाध्याय, द्रौपदी तिवारी, शाहिदा कुरैशी, राजेन्द्र ठाकुर, नफीसा हुसैन, शांता मण्डावे सहित पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

28-09-2020
कोरोना मरीजों को मिलेगी बेहतर सुविधा,सौ बिस्तर वाला अस्पताल हुआ शुरू,जयसिंह अग्रवाल ने किया उद्घाटन

कोरबा। न्यू कोरबा हॉस्पिटल के नए कोविड अस्पताल आईटीआई चौक स्थित टॉप इन टाउन में सौ बिस्तर के साथ कोरोना मरीजों के लिए शुरू हो गया है। कोविड अस्पताल का उद्घाटन प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने किया। इस अवसर पर नगर पालिक निगम के सभापति श्यामसुन्दर सोनी, उद्योग संघ के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया, नगर पालिक निगम के अपर आयुक्त अशोक शर्मा,महेश भावनानी मौजूद थे। एनकेएच के डायरेक्टर एस.चंदानी ने बताया की यह नया कोविड हॉस्पिटल 3 मंजिला अस्पताल 100 बिस्तर की क्षमता के साथ बनाया गया है। अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। सभी बिस्तरों पर ऑक्सीजन उपलब्ध कराया गया है। वही ग्राउंडफ्लोर पर कैजुअल्टी और आईसीयू होगा और 30 से ज्यादा स्टाफ तैनात होंगे।

इसमें 2 एमडी डॉक्टर, 4 आरएमओ, 15 नर्स सहित 5 पैरामेडिकल स्टाफ रहेंगे, जो अपनी सेवाएं कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों को देंगे। इसके अलावा सिक्योरटी गार्ड, सफाई कर्मी सहित अन्य अस्पताल से जुड़े लोग सेवाएं देंगे। उन्होंने आगे बताया कि 34 बेड का आईसीयू भी बनाया गया है, जो पूरी तरह से तैयार है। यहाँ पर सभी बिस्तर पर ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ साथ आईसीयू में लगने वाले सभी आवश्यक उपकरण की उपलब्धता के साथ सर्व सुविधायुक्त तैयार किया गया है। अभी तक केवल सरकारी अस्पताल में ही कोविड-19 के रोगियों की जाँच और इलाज हो रहा है। निजी अस्पतालों में भी कोरोना का इलाज सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश का पालन करते हुए किया जायेगा। कोरबा में बढ़ते संक्रमण और कम्युनिटी ट्रांसमिशन ने जहां लोगो की चिंता बढ़ा दी है, वही कोरबा में शासकीय अस्पतालों के आलावा निजी चिकित्सालय भी कोरोना से लड़ने और उसको मात देने के लिए कमर कस के तैयार बैठे हैं।

 

24-09-2020
जयसिंह अग्रवाल ने कहा, स्वरोजगार से महिलाएं होगी आर्थिक रूप से सबल

रायपुर। राजस्व एवं आपदा प्रबन्धन मंत्री तथा गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने गुरुवार को गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन छत्तीसगढ़ के तहत ग्राम कुड़कई एवं सदभावना भवन मरवाही में महिला स्वसहायता समूहों को चक्रीय निधि, सामुदायिक निवेश निधि व आपदा प्रबंधन निधि वितरण कार्यक्रम में गौरेला के 65 समूहों को 19.20 लाख, पेंड्रा के 18 समूहों को 7.95 लाख, महिला एवं बाल विकास विभाग अंतर्गत 5 समूहों को 1 लाख रुपये की राशि के चेक का वितरण किया। प्रभारी मंत्री अग्रवाल ने कहा कि गौरेला पेंड्रा मरवाही जिला बनने के बाद क्षेत्र के विकास की गति बेहद तीव्र हुई है और बहुत ही कम समय में जिले ने विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ शासन क्षेत्र के विकास के लिए कटिबद्ध है और भविष्य में भी बड़ी तेजी से अंचल का विकास हो यह सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वरोजगार के माध्यम से ग्रामीणों और महिलाओं का आर्थिक सशक्तिकरण होगा। जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि ग्रामीण आजीविका मिशन का उददेश्य ग्रामीण गरीब परिवारों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ना और विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये आर्थिक रूप से समृद्ध करना और उनकी पारिवारिक आय को बढ़ाना है। ग्रामीणों की सहज क्षमताओं का सदुपयोग कर देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था में उनका योगदान सुनिश्चित करने के लिए ग्रामीण आजीविका मिशन के माध्यम से प्रयास किया जा रहा है।

कार्यक्रम में एडवांस ग्राम संगठन जिल्दा, अनमोल ग्राम संगठन फुलवारी पारा, हुनर ग्राम संगठन गांजन, उल्लास ग्राम संगठन पडरिया, हौसला ग्राम संगठन खरडी, सपना महिला स्व सहायता समूह झाबर,  सिवम महिला स्व सहायता समूह फुलवारी पारा,  जय मां दुर्गा महिला स्वसहायता समूह नवागांव, जागृति महिला स्व सहायता समूह बम्हनी, नितिन महिला स्वसहायता समूह नवागांव, जय अम्बे महिला स्वसहायता समूह सरखोर, आरती महिला स्व सहायता समूह सरखोर , कृष्णा स्वसहायता समूह बेंदरचुवा,  साईबाबा स्व सहायता समूह गोढा, बिटिया स्व सहायता समूह देवरीखुर्द, कान्हा स्वसहायता समूह देवरीखुर्द, रंजना महिला स्व सहायता समूह टंगियामार, सृष्टी महिला स्व सहायता समूह गिरारी को कुल 7 लाख 95 हजार रुपये की राशि वितरित की गई। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन छ.ग. के तहत् महिला स्व सहायता समूहों का चक्रीय निधि सामुदायिक निवेश व आपदा प्रबंधन निधि का मरवाही के 35 स्वसहायता समूह को 5.25 लाख रुपये का वितरण किया गया। एकीकृत महिला एवं बाल विकास से इंदिरा महिला स्वसहायता समूह भरीडांड को किराना दुकान हेतु, इंदिरा महिला स्वसहायता समूह पथर्रा को बकरी पालन हेतु, इंदिरा महिला स्व सहायता समूह लरकेनी को किराना दुकान हेतु,  इंदिरा महिला स्वसहायता समूह मझगवां को रेडी-टू-ईट हेतु बीस बीस हजार रूपये का चेक वितरण किया गया। सुनीता रैदास को छ.ग. महिला कोष अंतर्गत सक्षम योजना अंतर्गत 1 लाख रूपये का चेक प्रदान किया गया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधि,  स्वसहायता समूह के सदस्य तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

 

21-07-2020
छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की नवनियुक्त अध्यक्ष डॉ.किरणमयी नायक ने पदभार ग्रहण किया

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की नवनियुक्त अध्यक्ष डॉ.किरणमयी नायक ने राजधानी के जलविहार स्थित कार्यालय में विधिवत पूजा-अर्चना कर पदभार ग्रहण किया। महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया ने छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष पद का प्रभार डॉ.किरणमयी नायक को सौंपा। उन्होंने नवनियुक्त अध्यक्ष किरणमयी नायक को बधाई और उनके सफल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दी।

मंत्री भेंड़िया ने कहा कि किरणमयी नायक को कानूनी कामकाज संबंधी लंबा अनुभव रहा है। इसका लाभ अब प्रदेश की महिलाओं को मिलेगा। इस अवसर पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्रकुमार, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत सिंह भगत, धरसीवा विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा, समाज कल्याण बोर्ड की नवनियुक्त अध्यक्ष करूणा शुक्ला सहित कई जनप्रतिनिधियों ने कार्यालय पहुंचकर नायक को अपनी बधाई दी।

किरणमयी नायक ने कहा कि महिला आयोग में कार्यभार ग्रहण करने के बाद उनकी प्राथमिकता मामलों के त्वरित निराकरण की होगी। यहां के सभी लंबित मामलों की सूची बनाकर समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रताड़ना से पीड़ित महिलाएं आयोग में आकर शिकायत कर सकती हैं। यहां घरेलू, सामाजिक या कार्यस्थल पर प्रताड़ना जैसे सभी मामलों पर सुनवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मेरा 30 साल का कानूनी अनुभव कहता है कि महिलाओं के अंदर के डर को समाप्त कर उनके हौसले को उभारने की जरूरत हैं, इसके बाद वह अपनी लड़ाई खुद लड़ सकती हैं। उनकी कोशिश रहेगी कि वह ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को न्याय दिला सकें। इसके लिए महिलाओं को भी खुल कर सामने आने की जरूरत है। इस अवसर पर विभागीय अधिकारी-कर्मचारी सहित उनके परिजन उपस्थित थे।

 

11-07-2020
राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का दौरा कार्यक्रम

रायपुर। प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल 12 जुलाई को सुबह 9.30 बजे कोरबा से कोटमी जाऐंगे और वहां से ग्राम सेखवा, गुल्लीडांड, कछार, टिक्ठी, चनाडोंगरी, परासी, चगेंरी व  मरवाही में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे। राजस्व मंत्री 13 जुलाई को सुबह 11 बजे से मरवाही विधानसभा क्षेत्र के ग्राम भर्रीडांड, घनपुर, झाबर, पेण्ड्रा, सेमरा ग्रामों में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। अग्रवाल दोपहर 3.30 बजे जिला कलेक्टेट गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही में जिला अधिकारियों की बैठक लेंगे। इसके बाद गौरेला के स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वहां से रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

 

01-07-2020
छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने राजस्व मंत्री का किया पुतला दहन

कोरबा। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा सरकारी नजूल की जमीन को फ्री होल्ड करने के बाद छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना का पूरे प्रदेश भर में सरकार का विरोध शुरू हो गया है। इसी कड़ी में बुधवार को कोरबा निहारका के सुभाष चौक में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतला दहन किया गया। पुतला दहन की जानकारी जिला प्रशासन को पहले से ही दी गई थी बावजूद इसके छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के कार्यकर्ता राजस्व मंत्री का पुतला दहन करने में सफल रहे। चर्चा के दौरान क्रांति सेना के पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार द्वारा सरकारी नजूल की जमीन को फ्री होल्ड कर दिया गया है और छत्तीसगढ़ के लोकल स्थानीय लोग जमीन खरीदने में सक्षम नहीं है। इसके चलते बाहरी लोगों का जमीनों पर कब्जा होता जा रहा है। वही सरकार पर आरोप लगाते हुए छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार पैसे की कमी को पूरा करने जमीनों को बेच रही है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804