GLIBS
21-04-2021
असम में ओएनजीसी के तीन कर्मचारियों का अपहरण, तलाश जारी

गुवाहाटी। तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ओएनजीसी) के तीन कर्मचारियों के असम के शिवसागर जिले के लाकवा फील्ड से अगवा किए जाने का मामला सामने आया है। यह जानकारी कंपनी ने अपने ट्वीट के माध्यम से दी है। अधिकारियों को संदेह है कि कर्मचारियों का अपहरण प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असोम ने किया है। कंपनी ने ट्वीट कर बताया कि अगवा किए गए कर्मचारियों को उग्रवादियों द्वारा ओएनजीसी के एक वाहन से ले जाया गया। बाद में वाहन को असम-नागालैंड सीमा पर स्थित निमनगढ़ के जंगलों के पास छोड़ दिया गया। शिवसागर एसपी अमिताव सिन्हा ने बताया है कि तीनों अपहरण किए गए कर्मचारी असम के स्थानीय निवासी हैं। उन्होंने कहा, हमने नागालैंड सुरक्षा ऐंजसियों को सर्तक रहने के लिए कहा है क्योंकि कार को नागालैंड की सीमा के पास छोड़ा गया था। इसलिए नागालैंड के मोन जिले की पुलिस भी मामले को लेकर सक्रिय हो गई है। एसपी ने कहा कि जिस तरह से कर्मचारियों को अगवा किया गया और ले जाया गया ऐसे में उल्फा उग्रवादी संगठन पर संदेह जा रहा है। अगवा हुए तीनों कर्मचारियों की पहचान शिवनगर जिले के मोहिनी मोहन गोगोई (जूनियर टेक्नीशियन, प्रोडक्शन), जोरहाट जिले के आलोकेश सैकिया (असिस्टेंट जूनियर इंजीनियर, प्रोडक्शन) और गोलाघाट जिले के रितुल सैकिया (असिस्टेंट जूनियर इंजीनियर, प्रोडक्शन ) के रूप में की गई है। ओएनजीसी ने स्थानीय पुलिस के सामने भी इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है। 

15-04-2021
रेल यात्रियों का होगा कोविड टेस्ट, कोरोना जांच के लिए 24 घंटे कर्मचारियों की लगी ड्यूटी

जांजगीर-चांपा। कलेक्टरयशवंत कुमार ने अन्य जिले से रेल मार्ग से जांजगीर-चांपा जिले में  रेल मार्ग से आने वाले यात्रियों का कोविड टेस्ट की अनिवार्यता संबंधी दिशानिर्देश जारी किए है। जिले के रेलवे स्टेशन अकलतरा, जांजगीर नैला, चांपा, नया बाराद्वार एवं सक्ती में बाहर से आने वाले यात्रियों का कोविड-19 जांच अनिवार्य की गई है। इसके लिए डिप्टी कलेक्टर सुमित गर्ग को जिला स्तर पर नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। आदेश के अनुसार स्टेशनों पर 24 घंटे निगरानी दल की ड्यूटी लगाई गई है। दल में स्वास्थ विभाग, पुलिस सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारी तीन पालियों में तैनात रहेंगे। रेल मार्ग से बाहर जाने वाले यात्रियों को 72 घंटे के भीतर की कोविड निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी। यात्री कोविड निगेटिव सर्टिफिकेट नहीं लाएंगे उनका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। निगेटिव रिपोर्ट आने पर उन्हें आगे की यात्रा की अनुमति होगी। पॉजिटिव आने पर क्वारंटीन सेंटर भेजा जाएगा। 

 

14-04-2021
चेकपोस्ट पहुंचे कलेक्टर, कर्मचारियों से कहा, स्वयं की स्वास्थ्य सुरक्षा का ध्यान में रखते हुए करें ड्यूटी

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर यशवंत कुमार, एसपी पारुल माथुर, जिला पंचायत सीईओ  गजेंद्र सिंह ठाकुर कचहरी चौक, बीटीआई चौक,नेताजी चौक, जांजगीर-नैला रेल्वे स्टेशन, नगर पंचायत बलौदा, ग्राम सक्तीगुढ़ी, अंतर जिला चेक पोस्ट पंतोरा और बछौद का निरीक्षण किया।  कलेक्टर ने चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मियों और अन्य अधिकारियों से कहा कि स्वयं के स्वास्थ्य की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मुस्तैदी से ड्यूटी करें। कंटेनमेंट की अवधि में केवल स्वास्थ्यगत कारणों से लोगों को बाहर निकलने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा पात्र हितग्राही कोविड-,19,का टीका लगवाने टीकाकरण केन्द्र तक जा सकते हैं। कलेक्टर ने कहा  जायज़ और अति आवश्यक कार्य के बिना सड़कों पर घूमने वाले लापरवाह, बिना कारण से बाहर निकलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करें।

कलेक्टर ने अंतर्जिला चेक पोस्ट बछौद और पंतोरा में बिना ई-पास के आने वाले लोगों को 2 घंटे खड़े रहने एवं वापस भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने बछौद चेक पोस्ट पर बिलासपुर की ओर से आ रहे 8 लोगों को 2 घंटे तक खड़े रहने की सजा दी। दो घंटे बाद उन्हें वापस भेजने के लिए चेक पोस्ट पर तैनात अधिकारियों को निर्देशित किया। कलेक्टर ने जांजगीर-नैला रेल्वे स्टेशन पर कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने के निर्देश जिला पंचायत सीईओ को दिए। स्टेशन मास्टर और तैनात कर्मचारियों से कहा कि कोई भी रेल यात्री बिना कोरोना जांच करवाएं आगे ना जाएं यह सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने जांच में कोरोना पाजिटिव पाए जाने पर क्वारेंटीन सेंटर भेजने के निर्देश दिए। यात्रा के लिए पिछले 72 घंटे का टेस्ट रिपोर्ट मान्य होगा। रिपोर्ट नहीं होने पर तत्काल टेस्ट करें।  कलेक्टर ने ग्राम सत्तीगुढी में उपस्थित राजस्व एवं पंचायत विभाग के कर्मचारियों से कहा कि विवाह आयोजन के लिए केवल एसडीएम द्वारा सशर्त अनुमति दी जा रही है। विवाह आयोजन वर-वधु के घर में एवं निर्धारित संख्या में उपस्थित की शर्त पर दी जा रही है। शर्ताें का उल्लंघन होने पर इसकी सूचना संबंधित थाना, तहसील कार्यालय या एसडीएम कार्यालय में तत्काल दें।   एसपी पारुल माथुर ने सभी चेक पोस्ट पर पानी, सैनिटाइजर, छाया, रात्रि के लिए लाइट, टॉर्च आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा। उन्होंने कहा कि केवल स्वास्थगत कारण और टीकाकरण केंद्र तक जाने के लिए लोगों को अनुमति दी गई है। अंतर जिला चेक पोस्ट पर बिना ई-पास के किसी को भी जिले में प्रवेश करने अथवा बाहर जाने की अनुमति नहीं है। निरीक्षण के दौरान जांजगीर एसडीएम मेनका प्रधान, पुलिस, राजस्व एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

09-04-2021
बैरिकेंडिंग करने वाले कर्मचारियों को कोविड से बचने उपलब्ध कराई जाए सामग्री :आवेश खान

रायपुर। रायपुर युवा कांग्रेस के वार्ड 67 के अध्यक्ष और दक्षिण विधानसभा के युवा नेता आवेश खान ने बैरिकेंडिंग करने वाले कर्मचारियों के लिए सामग्री उपलब्ध कराने विधायक विकास उपाध्याय से मांग की है। आवेश ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी जो कंटेनमेंट जोन में बैरिकेंडिंग करने जाते हैं। उन्हें डिस्पोजेबल शू कवर, फेस शिल्ड मास्क, सैनिटाइजर, हैंड ग्लब्स आदि सामग्री उपलब्ध कराई जाए ताकि वे कोरोना के संक्रमण से बच सके।

 

 

20-03-2021
पुलिस कप्तान ने जवानों को वितरित की शासकीय आवास की चाबी, पुलिस कर्मियों में हर्ष

धमतरी। पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानू ने होली त्यौहार के पूर्व अधीनस्थ अधिकारी व कर्मचारियों को शासकीय आवास की खुशियां दी। विदित हो कि पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों के लिए थाना कोतवाली परिसर में 60 क्वार्टर, थाना कुरूद परिसर में 12 क्वार्टर एवं थाना रुद्री अंतर्गत 36 सुविधा युक्त फ्लैट डिजाइन में क्वार्टर का निर्माण हुआ। इसका आवंटन किया गया।इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस कम्पोजिट बिल्डिंग रुद्री में शासकीय आवास आवंटन प्राप्त अधिकारी कर्मचारियों को बुलाया गया। पुलिस अधीक्षक ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए शासकीय आवास संबंधी आवश्यक निर्देश दिए। उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों से चर्चा कर उन्हें आवंटित आवास की चाबी सौंपी। नवनिर्मित शासकीय आवास मिलने से जवान काफी हर्षित है। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धमतरी मनीषा ठाकुर रावटे, थाना प्रभारी कोतवाली नवनीत पाटिल, सूबेदार रेवती वर्मा व आवास आवंटन प्राप्त अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

19-03-2021
लिपिकीय कर्मचारियों को दिया गया इंफरमेशन टेक्नालॉजी का प्रशिक्षण

दुर्ग। छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र के लिपिकीय कर्मचारियों के लिए इनफरमेशन टेक्नाॅलाजी वैरियंट-06 कार्यक्रम के अनुसार तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन क्षेत्रीय मुख्यालय के बहुद्देशीय भवन में किया गया। विभाग ने तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में लिपिकीय कर्मचारियों को 16 से 18 मार्च तक विषय विशेषज्ञों ने प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण के समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कार्यपालक निदेशक संजय पटेल ने कहा कि जिस तरह से इनफरमेशन टेक्नाॅलाजी के क्षेत्र में तेजी से प्रगति हो रही है, कर्मचारियों को प्रशिक्षण देते रहना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सीएसपीडीसीएल में उपयोग हो रहे सैप सिस्टम में कार्य करने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया है। प्रतिभागियों से वार्तालाप के दौरान उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण में आप जितना ज्यादा ज्ञान ग्रहण करेंगे कार्य के प्रति आपका आत्मविश्वास उतना ही दृढ़ होगा। आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में कम्प्यूटर की बेसिक जानकारी, इंटरनेट एवं ई-मेल, इंटरनेट सेफ्टी, मेल मर्जिंग, टेबल क्रिएशन, पिवोट टेबल, पिवोट चार्ट, एमएस-एक्सेल कल्क्यूलेशन, एमएस-वर्ड एवं एमएस-एक्सेल आदि बारीकियों से अवगत कराया गया। कार्यक्रम में सहायक अभियंता सीमा ढील,  एनके राठी,  नवीन साहू एवं मीमन सुमन तथा कनिष्ठ अभियंता अरुणा राव ने प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षणार्थियों को अधिकारियों द्वारा प्रमाण पत्र, एक नग एलईडी बल्ब एवं पेन ड्राइव प्रदान किया गया। समापन कार्यक्रम में अधीक्षण अभियंता एचके मेश्राम, कार्यपालन अभियंता आरके चन्द्राकर एवं सनीली चौहान, सहायक प्रकाशन अधिकारी माया चन्द्राकर सहित सभी प्रशिक्षणार्थी उपस्थित हुए। कार्यक्रम का संचालन निज सहायक बीएस राजपूत ने किया।

 

09-03-2021
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर नगर निगम धमतरी ने किया महिला पार्षद और कर्मचारियों का सम्मान

धमतरी। नगर निगम के तत्वाधान में महिला दिवस के अवसर पर महिला सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें महापौर विजय देवांगन,आयुक्त मनीष मिश्रा,उपयुक्त पीएस सोम ने  नगर निगम की निर्वाचित महिला पार्षद,निगम की महिला कर्मचारी का सम्मना स्मृति चिन्ह देकर किया। महापौर विजय देवांगन ने कहा कि धमतरी में महिलाओं के उत्थान के बिना धमतरी के समग्र विकास की कल्पना नहीं की जा सकती। धमतरी नगर निगम के द्वारा हरसंभव प्रयास महिलाओं को स्वालम्बन से जोड़ने की रणनीति अपनाई गई है, जिसके फलस्वरूप धमतरी में विकास के हर क्षेत्र में महिलाएं बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। महज आज एक ही दिन महिलाओं के लिए विशेष नहीं है,बल्कि हर एक दिन महिलाओं का सम्मान करना चाहिए।
आयुक्त मनीष मिश्रा ने कहा कि आज ना केवल भारत, बल्कि पूरा विश्व उस दौर में है, जब महिलाएं हर जगह पर बराबरी पर खड़ी हो चुकी हैं। सही मायने में यह बराबरी नहीं, बल्कि वह पुरुषों से कई कदम आगे निकल चुकी हैं, क्योंकि जो काम महिलाएं पूर्व से करती आ रही हैं, पुरूष उस दायित्व का निर्वहन ना कर पाया है, और ना ही कर पाएगा। इस अवसर पर एमआईसी सदस्य ज्योति वाल्मीकि ,राजेश पांडे, कमलेश सोनकर, राजेश ठाकुर ,अवैश हाशमी, केंद्र कुमार पेंदरिया,चोवाराम वर्मा, पार्षद नीलू पवार, ममता शर्मा, सविता तोमन कंवर, पूर्णिमा गजानंद, रजक,राही नारायण यादव, सुशीला तिवारी ,श्यामा साहू सरिता असाई ,नीलू डागा, प्राची सोनी,सोमेश मेश्राम,राजेन्द्र शर्मा ,एल्डरमेन देवेंद्र जैन, अरुण चौधरी, नरेश जसूजा, विशाल शर्मा, विक्रांत शर्मा, कार्यपालन अभियंता राजेश पदमवार, सतीशचंद्र त्रिपाठी, स्वच्छता समन्वय शशांक मिश्रा उपस्थित थे।

 

05-03-2021
Breaking : अमरावती महानगर पालिका में 80 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, 5 की मौत

मुंबई/रायपुर। अमरावती में कोरोना वायरस का कहर एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। अमरावती महानगर पालिका में काम करने वाले 80 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। साथ ही 5 कर्मचारियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो चुकी है। बता दें कि कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए अमरावती महानगर पालिका के कर्मचारियों में डॉक्टर और इंजीनियर समेत तमाम पदों पर काम करने वाले लोग शामिल हैं। विदित हो कि अमरावती महानगर पालिका में काम करने वाले कुल कर्मचारियों की संख्या 3 हजार है। इसके अलावा प्राइवेट तौर पर काम करने के लिए भी कर्मचारी रखे गए हैं।

 

01-03-2021
निगम प्रशासन ने दी 2 कर्मचारियों को ससम्मान विदाई

भिलाई। 62 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके नगर पालिक निगम भिलाई के 2 कर्मचारियों को सोमवार को ससम्मान विदाई दी गई। विदाई समारोह में निगम के उपायुक्त नरेन्द्र कुमार बंजारे ने कर्मचारी को स्मृति चिन्ह, शाॅल और श्रीफल भेंट करते हुए सेवानिवृत्त होने पर उनके अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु जीवन की कामना किए। इसके पूर्व सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारी ने भिलाई निगम में सेवाकाल के दौरान आई कठिन परिस्थितियों को बताते अपने सेवा के दौरान अनुभव को साझा किया। विदाई समारोह में निगम के अधिकारियों ने कहा कि सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों ने निगम के हर कठिन परिस्थितियों में काम करते हुए कई उपलब्धियां हासिल किए है। इसके लिए उन्होंने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किए, सेवानिवृत्ति के बाद वे अब अपने अनुभवों के साथ समाज के अच्छे कार्यों में सहभागी बने, ऐसी शुभकामना दी गई। आज निगम के रामसिंह परमारी और  नीलकंठ रामटेके को विदाई दी गई।  राम सिंह जोन 02 कार्यालय में लंबे समय तक फील्ड वर्कर के पद कार्यरत थे। उन्होंने अपने सेवाकाल के दौरान उच्च अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों का निष्ठा से पालन किया। इसी प्रकार नीलकंठ भृत्य पद कार्यरत थे। इनकी सेवाकाल पूर्ण होने पर विदाई दी गई। सेवाकाल के दौरान काम के प्रति निष्ठा और इनका सभी के साथ मधुर संबंध रहे है। विदाई समारोह में स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा, संजय शर्मा, पुरूषोत्तम साहू, विद्याधर देवांगन, मोहंती, असाटी एवं कर्मचारी संघ के पदाधिकारी तथा अन्य उपस्थित थे।

 

01-03-2021
निगम आयुक्त ने दिए दो कर्मचारियों की वेतन वृद्धि रोकने और आर्थिक क्षति राशि जमा करने के आदेश

दुर्ग। नगर पालिक निगम दुर्ग के बाजार विभाग में दुर्गेश गुप्ता राजस्व निरीक्षक एवं सहा. राजस्व निरीक्षक थान सिंह यादव को प्रभारी बाजार अधिकारी का प्रभार दिया गया था। इस अवधि में दोनों प्रभारी अधिकारियों ने इंदिरा मार्केट एवं नया बस स्टैण्ड वाहन पार्किंग की निविदा से संबंधित नस्ती का संधारण एवं कार्यवाही समयावधि में पूर्ण नहीं किया। पार्किंग संचालन के विरुद्ध शिकायतों की जांच कराई गई। इसमें दुर्गेश गुप्ता राजस्व निरीक्षक और थानसिंह यादव प्रभारी बाजार अधिकारियों दोनों दोषी पाया गया है। 

निगम आयुक्त द्वारा छग सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील) 1966 के नियम 10 लघु शास्तियाॅ की कंडिका चार के तहत् दुर्गेश गुप्ता राजस्व निरीक्षक एवं तत्कालीन प्रभारी बाजार अधिकारी का दो वेतन वृद्धि असंचयी प्रभाव से रोके जाने की शास्ति अधिरोपित किया गया। वहीं थानसिंह यादव तत्कालीन प्रभारी बाजार अधिकारी को दो वेतन वृद्धि असंचयी प्रभारी से रोके जाने के साथ ही उक्त कृत्य के कारण निगम को हुई आर्थिक क्षति राशि रुपये 81,037.00 रुपए की वसूली कर निगम कोष में जमा करने आदेश जारी किया गया है।

26-02-2021
तेंदुकोना थाने में हुआ स्पंदन कार्यक्रम, एसपी ने सुनी कर्मचारियों की समस्या

महासमुन्द। स्पंदन कार्यक्रम थाना तेंदुकोना में शुक्रवार को हुआ। इसमें पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने उपस्थित होकर परेड का जायजा लिया और कर्मचारियों की समस्या सुनी। स्पंदन कार्यक्रम मे थाना तेंदुकोना,बागबाहरा, कोमाखान, खल्लारी, पटेवा, पिथौरा, सांकरा व चौकी बुन्देली, टुहलु के अधिकारी, कर्मचारी एवं इनके साथ एसडीओपी बागबाहरा लितेश सिंह, डीएसपी तिलेश्वर यादव,अपूर्वा सिंह, रक्षित निरीक्षक नीतिश आर. नायर, थाना, चौकी प्रभारी भी सम्मिलित हुए। वहीं "अबूझमाड़ पीस मैराथन" के प्रमोशन (प्रचार) करने तेंदुकोना में दौड़ प्रतियोगिता हुई,जिसमें विजेता प्रतिभागियों को पुलिस अधीक्षक ने पुरस्कृत किया।

 

24-02-2021
कलेक्टर ने कोरोना का टीका नहीं लगाने के इच्छुक अधिकारियों और कर्मचारियों की मांगी सूची 

रायपुर। कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने पंजीकृत अधिकारियों और कर्मचारियों को जल्द कोरोना का टीका लगवाने कहा है। उन्होंने  राजस्व व जनपद पंचायत के उन अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रथम डोज का टीका लगाने कहा है, जिनका पंजीयन कोविन पोर्टल पर हो चुका है। उन्होंने कहा है कि अगर कोई अधिकारी -कर्मचारी टीका लगवाने के इच्छुक नहीं हैं, तो वे निर्धारित प्रपत्र में जानकारी दे सकते हैं। 

कलेक्टर ने इस संबंध में जिले के सभी तहसीलदारों और जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि रायपुर जिले में कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम 16 जनवरी से प्रारंभ है। द्वितीय डोज का टीकाकरण भी 13 फरवरी से प्रारंभ कर दिया गया है। उन्होंने टीकाकरण केन्द्रों में इन विभागों के हितग्राहियों को भेज कर टीका लगवाने के निर्देंश दिए हैं। इसी तरह उन्होंने टीका नहीं लगवाने के इच्छुक हितग्राहियों की सूची जिला नोडल अधिकारी, कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यकम को 25 फरवरी तक उपलब्ध कराने के निर्देंश दिए हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804