GLIBS
23-03-2021
निखिल द्विवेदी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को कोसा, रमन सिंह के ट्वीट का दिया जवाब 

रायपुर। युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख निखिल द्विवेदी ने मंगलवार को राजीव भवन में प्रेसवार्ता ली। उन्होंने प्रदेश सरकार की ओर से उपलब्ध कराए गए रोजगार के संबंध में जानकारी दी। साथ ही मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। निखिल द्विवेदी ने कहा कि एक ओर केंद्र सरकार लगातार युवाओं और आम लोगों से रोजगार छीनने का कार्य कर रही है। दूसरी ओर राज्य सरकार लगातार रोजगार उपलब्ध करा रही है। आज गोधन योजना हो या फिर किसानों का धान 2500 रुपए प्रति क्विंटल से खरीदना हो या आदिवासियों का वनोपज जैसे तेंदूपत्ता को 2000 मानक बोरा से 4000 मानक बोरा राज्य सरकार ने किया है। निखिल ने कहा कि आज पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कहा कि आप असम में रोजगार की बात कर रहे हैं बल्कि छत्तीसगढ़ में लोग बेरोजगार घूम रहे हैं। मेरा तो सिर्फ पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह से एक ही कहना है कि आपको आज रोजगार की फिक्र हो रही है। पहले 15 वर्षों में छत्तीसगढ़ के युवाओं की फिक्र की होती तो छत्तीसगढ़ के युवा के पास रोजगार होता।

16-03-2021
मोहन मरकाम ने कहा- कोंडागांव में तय समय से पहले बन जाएगा राजीव भवन

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कोंडागांव में राजीव भवन के तल घर के लेंटर का पूजन किया। इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी उपस्थित थे। मरकाम ने कहा कि कोंडागांव स्थित राजीव भवन का निर्माण कार्य तय समय से पहले कर लिया जाएगा।

27-02-2021
प्रभारी सचिव चंदन यादव और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम की अध्यक्षता में 1 मार्च को राजीव भवन में होगी बैठक

रायपुर। राजीव भवन में 1 मार्च को कांग्रेस की बड़ी बैठक आयोजित की गई है। इसमें कांग्रेस के विभिन्न मोर्चा, संगठनों, विभागों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे। बैठक प्रभारी सचिव चंदन यादव और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम लेंगे। बता दें कि बैठक में कांग्रेस पार्टी के विभिन्न मोर्चा, प्रकोष्ठों के लोगों से चर्चा होगी। बैठक में सत्ता संगठन में सामंजस्य बनाए रखने और संगठन को और मजबूत बनाने की रणनीति पर चर्चा होगी। इसके अलावा आने वाले पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रचार प्रसार का दायित्व देने पर भी चर्चा की जा सकती है।

 

23-02-2021
इंटक कार्यकारिणी की हुई बैठक, जयसिंह अग्रवाल ने राष्ट्र और मजदूर हित में कार्यों को सराहा 

रायपुर। छत्तीसगढ़ इंटक प्रदेश वर्किंग कमेटी की बैठक राजीव भवन में हुई। इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी. संजीवा रेड्डी बैठक में शामिल हुए। मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने राष्ट्र और मजदूर हित में भारतीय राष्ट्रीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) की ओर से किए जा रहे कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर प्रबंधन और सरकार के समक्ष मजदूरों के हित में आवाज को बुलंद करने और उनके हक में अनेक कल्याणकारी कार्यों को लागू करवाने का कार्य इंटक ने बखूबी किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश स्तर पर इंटक की मजदूर हितैषी गतिविधियों के लिए आवश्यक यथासंभव मदद की जाएगी।

इंटक के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जी. संजीवा रेड्डी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, इंटक प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह, पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी, रेलवे से के. मूर्ती, महामंत्री आशीष यादव, महामंत्री नरेश देवांगन, शिव दयाल कर्ष, राम अवतार अलगावकर, पीके राय, समीर पांडेय, राम इकबाल सिंह, भिलाई से एसके बघेल, बालको से के.वाईएस. राव, बालको इंटक के महामंत्री जय प्रकाश यादव, वरिष्ठ श्रमिक नेता एनपी मिश्रा, पीयूष कर, युवा इंटक के सत्यजीत रेड्डी, बालको से वरिष्ठ श्रमिक नेता रमेश जांगिड़, नरेन्द्र तिवारी, विमलेश साव सहित बड़ी संख्या में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के श्रमिक नेता शामिल हुए।

23-02-2021
इंटक प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज, राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष होंगे शामिल

रायपुर। छत्तीसगढ़ इंटक कर्यसमिति की अहम बैठक मंगलवार दोपहर 12 बजे राजीव भवन में होगी। बैठक में इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीवा रेड्डी, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम शामिल होंगे। बैठक में कई अहम विषयों को लेकर चर्चा होगी।

22-02-2021
राजीव भवन में प्रदेश इंटक वर्किंग कमेटी की बैठक मंगलवार को, शामिल होंगे जी संजीवा रेड्डी

रायपुर। छत्तीसगढ़ इंटक प्रदेश वर्किंग कमेटी की बैठक राजीव भवन में मंगलवार 23 फरवरी को दोपहर 12 बजे से होगी। बैठक में इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी. संजीवा रेड्डी शामिल होंगे। इंटक प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी संजीवा रेड्डी और प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकारवार्ता भी लेंगे।

15-02-2021
Breaking : महंगाई के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी महिला कांग्रेस, केन्द्र सरकार को घेरने बनी रणनीति

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश महिला कांग्रेस की कार्यकारिणी की बैठक सोमवार को राजीव भवन में हुई। बैठक में केन्द्र सरकार को घेरने रणनीति बनाई गई। मंहगाई के विरोध में 22 फरवरी को जिला स्तरीय और 25 फरवरी को प्रदेश स्तरीय धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। राज्यसभा सांसद व महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने कहा कि महंगाई के कारण महिलाएं परेशान है। आमदानी बढ़ती नहीं लेकिन प्रत्येक रोज पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोत्तरी हो रही है। अब महिला कांग्रेस केन्द्र सरकार को जगाने उग्र आंदोलन करने जा रही है।

14-02-2021
राजीव भवन में सोमवार को महिला कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक, मुख्य एजेंडों पर होगी चर्चा 

रायपुर। प्रदेश महिला कांग्रेस की कार्यकारिणी की बैठक सोमवार को होगी। बैठक में छत्तीसगढ़ प्रदेश महिला कांग्रेस प्रभारी सुनीता सहरावत, राज्यसभा सांसद व छत्तीसगढ़  महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम उपस्थिति रहेंगी। बैठक सुबह 11 बजे से राजीव भवन रायपुर में शुरू होगी। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने बताया कि बैठक में मुख्य एजेंडों पर चर्चा की जाएगी। इनमें किसान आंदोलन को महिला कांग्रेस का समर्थन। बेलगाम  महंगाई से जनता त्रस्त। गैस सिलेंडर, पेट्रोल-डीजल की बढ़ते दामों से अन्य आवश्यक वस्तुओं के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि। कांग्रेस की उपलब्धि और योजनाओं पर चर्चा। संगठन का विस्तार शामिल है। बैठक में समस्त जिला अध्यक्ष और  ब्लॉक अध्यक्ष मौजूद रहेंगे।

09-02-2021
पीसीसी चीफ मोहन मरकाम की मौजूदगी में आज राजीव भवन में होगा 'ज्वाइन कांग्रेस अभियान' 

रायपुर। राजधानी में आज यानी मंगलवार को 'ज्वाइन कांग्रेस अभियान' की शुरूआत होगी। यह कार्यक्रम प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित किया जायेगा। दोपहर 12.30 बजे 'ज्वाइन कांग्रेस अभियान' कार्यक्रम आयोजित होगा। इस कार्यक्रम में पीसीसी चीफ मोहन मरकाम सहित कई अन्य नेता मौजूद रहेंगे।

30-01-2021
पुरानी बस्ती के जैतूसाव मठ में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे सीएम बघेल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को राजीव भवन में श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए। इस कार्यक्रम के बाद आज शाम साढ़े 4 बजे सीएम बघेल राजधानी रायपुर के पुरानी बस्ती स्थित गांधी भवन जैतूसाव मठ पहुंचेंगे। जैतूसाव मठ में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

30-01-2021
राजीव भवन में महात्मा गांधी को किया गया याद, प्रार्थना सभा में शामिल हुए मुख्यमंत्री

रायपुर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर शनिवार को राजीव भवन में हुई प्रार्थना सभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए। सूफी गायक मदन चौहान सहित उनकी मंडली ने रामधुन भजन कीर्तन की प्रस्तुति दी। प्रार्थना सभा में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल हुए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि देश पर प्राण न्यौछावर करने वाले वीर बलिदानियों का ऋण कभी नहीं चुकाया जा सकता। महात्मा गांधी ने पूरी दुनिया को दिखाया कि निर्भीकता से सत्य और अहिंसा के मार्ग पर डटे रहकर किस तरह बड़ा लक्ष्य हासिल किया जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बापू ने भारतीय समाज की बुनियाद को समझा और अंतिम व्यक्ति तक चिंता की। राज्य सरकार भी गांधी जी के दिखाए गए मार्ग पर चलते हुए काम कर रही है। सशक्त इरादों के साथ आगे बढ़ने के लिए बापू के विचार मूल्य हमें सदा प्रेरित करते रहेंगे।

 

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804