GLIBS
28-08-2020
खेल दिवस पर 3500 खिलाड़ियों का सम्मान करेगी खेल कांग्रेस : प्रवीण जैन

रायपुर। 29 अगस्त मेजर ध्यानचंद की जयंती राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य के सम्पूर्ण खेल जगत को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ खेल कांग्रेस द्वारा "कांग्रेस खेल प्रतिभा सम्मान" समारोह प्रदेश भर के सभी जिला कांग्रेस मुख्यालयों में आयोजित कराया जा रहा है। छत्तीसगढ़ खेल कांग्रेस के अध्यक्ष अधि. प्रवीण जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस के शहीद नेताओं की स्मृति में इस वर्ष 3500 से ज्यादा मैडलिस्ट खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों, निर्णायकों, खेल पत्रकारों व खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने वालों को सम्मानित किया जा रहा है। रायपुर में यह आयोजन राजीव भवन, शंकर नगर में आयोजित होगा, जहां कोरोना संक्रमण से बचाव के खास इंतजाम किए गए है तथा शासन की गाइडलाइन का पूर्ण पालन कर सीमित खिलाड़ियों को ही आमंत्रित किया गया है। कई खिलाड़ियों को ऑनलाइन प्रमाण पत्र भी भेजा जायेगा।

21-08-2020
राहुल गांधी को धोखे में रखकर कांग्रेस ने विवादित जमीनों पर कराया राजीव भवन का भूमिपूजन : डॉ.रमन सिंह

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन के निर्माण में राहुल गांधी को धोखे रखने का आरोप लगाया है। रमन सिंह ने कहा कि कहीं विवादित तो कहीं अन्य को आवंटित जमीन के लिए भूमिपूजन कराया गया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि स्व.राजीव गांधीजी की जयंती पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने राहुल गांधीजी से सभी जिलों में राजीव भवन निर्माण के लिए भूमिपूजन कराया। लेकिन कवर्धा में जिस जमीन का शिलान्यास कराया वह 2012 में होमगार्ड के भवन के लिए आवंटित थी, उस पर कांग्रेस ने भवन निर्माण के लिए कब्जा कर लिया। कवर्धा, बिलासपुर समेत कई जिलों में कांग्रेस भवन निर्माण के लिए आवंटित जमीन पर विवाद है, बावजूद इसके प्रदेश कांग्रेस ने राहुल गांधी को धोखे पर रखकर राजीव गांधीजी के नाम पर कांग्रेस भवन का भूमि पूजन करा दिया। आज यह सब देखकर स्व.राजीव गांधीजी की आत्मा दु:खी हो रही होगी। 

 


21-08-2020
Video: राजीव भवन केवल ईंट पत्थर से बना भवन ही नहीं, कांग्रेस के विचारों की आधारभूत संरचना होगी : चन्द्राकर

जांजगीर चांपा। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर जिला कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन का शिलान्यास और भूमिपूजन हुआ। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. चौलेश्वर चंद्राकर ने कहा कि "राजीव भवन" केवल ईंट पत्थर से बना भवन ही नहीं, अपितु हर कांग्रेस कार्यकर्ता के विचारों की आधारभूत संरचना होगी। यह भवन हम सभी के जीवन को नई दिशा देने वाला होगा। चंद्रपुर विधायक रामकुमार यादव ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी बलिदानियों को पार्टी है, जो अपने निजी उद्देश्यों से ऊपर उठकर देश प्रेम और जनभावनाओं के अनुरूप अपना जीवन जीते थे। कांग्रेस के छाया सांसद रवि परसराम भारद्वाज ने कहा कि नेहरू गांधी परिवार के साथ मेरे परिवार का पारिवारिक संबंध रहा है। भवन बनने से कांग्रेस जन बैठकर पार्टी को सशक्त करने की दिशा में नया आयाम स्थापित करेंगे। कार्यक्रम को वरिष्ठ कांग्रेसजनों ने संबोधित किया।

20-08-2020
राजीव भवन का वर्चुअल शिलान्यास, यह भवन सेवा सदन के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगी: शिशुपाल शोरी

कांकेर। राजीव गांधी की जयंती पर जिला मुख्यालय कांकेर में कांग्रेस भवन कार्यालय का शिलान्यास किया गया। जिला मुख्यालय कांकेर गढ़िया तालाब उपर नीचे रोड के पास जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा कार्यक्रम का आयोजन कर पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी को पुष्पांजलि अर्पित कर उनके कृतित्व को याद किया गया। कांकेर विधायक एवं संसदीय सचिव शिशुपाल शोरी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज का यह दिन कांकेर कांग्रेस के इतिहास में गौरवशाली दिन के रूप में याद किया जायेगा। अब कार्यकर्ताओं के लिए कार्यालय की व्यवस्था हो जाने से निश्चित रूप से संगठन को मजबूती मिलेगी और हम अपने कार्यालय भवन से कांग्रेस के नीति एवं रीति का व्यापक प्रचार प्रसार करने में सुविधा मिलेगी । कांग्रेस का यह भवन आमजनों के लिए सदैव खुला रहेगा भले ही इसका नाम राजीव भवन रखा गया है। इस दौरान प्रमुख रूप से राजेश तिवारी संसदीय सलाहकार मुख्यमंत्री, अनूप नाग विधायक अंतागढ़, पीयुष कोसरे जिला संगठन प्रभारी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुभद्रा सलाम, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री अरविन्द नेताम, पूर्व मंत्री गंगा पोटाई, पूर्व मंत्री शिव नेताम, पूर्व विधायक शंकर धु्रवा, नरेश ठाकुर, नितिन पोटाई, सरोज ठाकुर, आरती श्रीवास्तव, जितेन्द्र सिंह ठाकुर, सियो पोटाई, माण्डवी दीक्षित, कमला गुप्ता, दिलीप खटवानी, जनकनंदन कश्यप, चाकेश्वर गढ़पाले, तरेन्द्र भण्डारी, मनोज जैन, सुनील गोस्वामी, बिरेन्द्र ठाकुर, बप्पा गांगुली, देवजी कुण्डू, मुकेश ठक्कर, रमाशंकर दर्रो, राजेश भास्कर, दुर्गेश ठाकुर, बसंत यादव, ठाकुरराम कश्यप, परदेशी निषाद, गफ्फार मेमन, दीपक शर्मा, आशीष दत्ता राय  सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्तागण उपस्थित थे ।

 

20-08-2020
राजीव भवन केवल ईंट पत्थर से बना भवन ही नहीं,कांग्रेस कार्यकर्ता के विचारों की आधारभूत संरचना होगी: डॉ.चौलेश्वर

जांजगीर चांपा। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर जिला कांग्रेस कार्यालय "राजीव भवन" के शिलान्यास एवं भूमिपूजन कार्यक्रम कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण के साथ ही साथ कार्यकर्ताओं में एक अलग उत्साह का वातावरण दिखा। कांग्रेसियों के बहुप्रतीक्षित कांग्रेस भवन की मांग जिले के गठन पश्चात ही उठते रही है। 20 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जयंती के अवसर पर जिला कांग्रेस भवन "राजीव भवन" के शिलान्यास और भूमिपूजन पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. चौलेश्वर चंद्राकर ने किया। उन्होंने कहा कि "राजीव भवन" केवल ईंट पत्थर से बना भवन ही नहीं, अपितु हर कांग्रेस कार्यकर्ता के विचारों की आधारभूत संरचना होगी। यह भवन हम सभी के जीवन को नई दिशा देने वाली होगी। चंद्रपुर विधायक रामकुमार यादव ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी बलिदानियों को पार्टी है, जो अपने निजी उद्देश्यों से ऊपर उठकर देश प्रेम और जनभावनाओं के अनुरूप अपना जीवन जीते थे। रवि परसराम भारद्वाज ने कहा कि नेहरू गांधी परिवार के साथ मेरे परिवार का पारिवारिक संबंध रहा है। पूर्व विधायक मोतीलाल देवांगन ने कहा कि हम सभी का सपना आज पूरा हो रहा है, जहां कांग्रेस जन बैठकर पार्टी को शसक्त करने की दिशा में नया आयाम स्थापित करेंगे। कार्यक्रम को वरिष्ठ कांग्रेसी रघुराज प्रसाद पांडेय, शशिकांता राठौर, मंजू सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश शर्मा, गांधीवादी नेता सतीश दीवान, वरिष्ठ कांग्रेसी देवेश सिंह, सेवादल के चैन सिंह सामले ने भी संबोधित किया।

 

17-08-2020
वास्तुविद पी.वेकंट राव ने जिला कांग्रेस भवन निर्माण के लिए 11 हजार रुपए का दिया सहयोग

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम से राजीव भवन में रायपुर हीरापुर निवासी वास्तुविद पी. वेकंट राव ने मुलाकात की। उन्होंने ऐतिहासिक गांधी मैदान रायपुर में राजीव भवन निर्माण के लिए 11 हजार रुपए की सहयोग राशि प्रदान की। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल,जिला कांग्रेस भवन निर्माण प्रभारी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस संगठन प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला,कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी उपस्थित थे।

 

16-08-2020
22 जिला मुख्यालयों में राजीव भवन का शिलान्यास 20 अगस्त को, कार्यक्रम में शामिल होंगे सोनिया और राहुल गांधी 

रायपुर। 20 अगस्त को राजीव गांधी की जयंती पर 22 जिला कांग्रेस भवनों का एक साथ शिलान्यास किया जाएगा। कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, वरिष्ठ  कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम उपस्थित रहेंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने वेब मीडिया के माध्यम से शिलान्यास की तैयारी के संबंध में रविवार को कार्यकारणी और जिला अध्यक्षों की महत्वपूर्ण बैठक ली। 

बैठक में पुनिया ने कहा है कि, प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन निर्माण के बाद अब हर जिले में कांग्रेस के जिला मुख्यालय के लिए राजीव भवन निर्माण होने जा रहा है। इसके बाद ब्लॉक में भी कांग्रेस भवन बनाए जाएंगे। इस वर्ष 20 अगस्त से शुरू  होकर सभी जिलों में 20 अगस्त 2021 तक जिला कांग्रेस कार्यालयों राजीव भवन का निर्माण पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। युद्ध स्तर पर निर्माण होगा। पुनिया ने जिला कार्यकारणी गठन और ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति पर बैठक में महत्वपूर्ण मार्गदर्शन दिया। पुनिया ने कहा है कि, छत्तीसगढ़ सरकार ने विगत डेढ़ वर्षों में बहुत अच्छा काम किया। राज्य का हर वर्ग लाभांवित हुआ है। प्रदेश के स्वाभिमान, परंपराओं और लोक संस्कृति का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने सम्मान किया है। देश में कहीं भी ऐसा काम नहीं हो रहा है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के अच्छे  कार्यों से बहुत बेहतर स्थिति बनी है। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सभी जिला अध्यक्षों को बैठक में 20 अगस्त के आयोजन के संबंध में महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए। मरकाम ने कहा है कि, कांग्रेस ने विपक्ष में रहते हुए भूपेश बघेल की अगुवाई में प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन के निर्माण का महत्वपूर्ण कार्य किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सभी जिला प्रभारियों और जिला कांग्रेस अध्यक्षों से चर्चा करके संगठन की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली और महत्वपूर्ण निर्देश दिए।
प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल और उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, जिला कांग्रेस भवनों के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल ने बैठक में जिला कांग्रेस भवनों के निर्माण के नक्शे और एलिवेशन की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि, रायुपर में पुराने ऐतिहासिक कांग्रेस भवन को यथावत रखते हुए दोनों तरफ नया निर्माण किया जा रहा है। उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन ने सभी जिलों में राजीव भवन की भूमि की अद्यतन स्थिति से अवगत कराया। 

बैठक में प्रभारी सचिव चंदन यादव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, महामंत्री कार्यालय एवं प्रशासन रवि घोष, महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष, महामंत्री, कार्यकारणी सदस्य, जिले के प्रभारी तथा सभी जिला कांग्रेस अध्यक्ष उपस्थित थे। बैठक का संचालन महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला ने किया। सोशल मीडिया प्रभारी जयवर्धन बिस्सा ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

14-08-2020
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम राजीव भवन में करेंगे ध्वजारोहण

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम सुबह 8.30 बजे प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन में ध्वजारोहण करेंगे। राजीव भवन, सभी जिला और ब्लॉक मुख्यालयों में स्वतंत्रता दिवस पर सुबह राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि प्रभात फेरी, झण्डावंदन, सभाएं और गोष्ठियों का आयोजन किया जाएगा। आजादी की लड़ाई और राष्ट्र के सर्वांगीण विकास में कांग्रेस की ओर से किए गए कार्यों की जानकारी इन कार्यक्रमों के माध्यम से आमजनों तक दी जाएगी। सभी जिला और ब्लॉक मुख्यालय में 15 अगस्त को झंडा वंदन के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम के संदेश का वाचन किया जाएगा। कोरोना महामारी कोविड-19 के रोकथाम के लिए आवश्यक फिजिकल डिस्टेंसिंग व जारी प्रशासनिक गाइडलाइन का पूर्णत:पालन करते हुए स्वाधीनता दिवस का आयोजन किया जाएगा।

 

11-08-2020
राजीव भवन में मिनी माता को किया गया याद, मंत्री सहित पदाधिकारियों ने अर्पित किए श्रद्धासुमन

रायपुर। छत्तीसगढ़ की प्रथम महिला सांसद मिनी माता अगम दास गुरू की पुण्यतिथि पर मंगलवार को राजीव भवन में कांग्रेसी उपस्थित हुए। राजीव भवन में श्रद्धासुमन अर्पित कर पुण्य स्मरण किया गया। इस दौरान मंत्री रूदकुमार गुरू, खादी एवं ग्रामोद्योग निगम अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी, खनिज विकास निगम अध्यक्ष गिरीश देवांगन, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, पाठय पुस्तक निगम अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, रायपुर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़, प्रभारी महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला, प्रदेश  कांग्रेस महामंत्री कन्हैयालाल अग्रवाल,रायपुर कांग्रेस जिलाध्यक्ष गिरीश दुबे,रायपुर ग्रामीण जिलाध्यक्ष उधोराम वर्मा,शशिभूषण, लालबहादुर चंद्रवंशी, पंकज मिश्रा, डॉ.कमलनयन पटेल, आमोद सिन्हा, सीमा वर्मा, सतीश चौरसिया, दिवाकर मिश्रा, सिद्धार्थ चंद्रा, अनिल मिंदुल, मोहनलाल निषाद उपस्थित थे।

09-08-2020
अगस्त क्रांति दिवस पर राजीव भवन में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों का किया गया सम्मान 

रायपुर। अगस्त क्रांति दिवस पर रविवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन सहित सभी जिला और ब्लॉक मुख्यालयों में मनाया गया। आजादी के शहीद वीर योद्धाओं को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। स्थानीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों का सम्मान भी किया गया। इस दौरान महात्मा गांधी और शहीदों के साथ-साथ देश के महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के छायाचित्रों पर मार्ल्यापण किया गया। कार्यक्रम में कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ-साथ मोर्चा संगठन, युवा कांग्रेस, सेवादल, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई, प्रकोष्ठ व विभाग भी शामिल हुए।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि, 8 अगस्त 1942 को महात्मा गांधी, मौलाना आजाद, पं. नेहरू सहित कांग्रेस के सभी नेताओं को गिरफ्तार किया गया था। 9 अगस्त 1942 को मुबंई में ग्वालियर टैंक मैदान में कांग्रेस की कार्यकर्ता अरूणा आशाफली ने तिरंगा फैलाकर अंग्रेजों भारत छोड़ों आंदोलन की शुरुआत की थी। देश भर में कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अंग्रेजों भारत छोड़ों की आवाज बुलंद की। अंग्रेजों का दमनचक्र चला कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारियां हुई। अंतत: देश आजाद हुआ,अंग्रेजों को भारत छोड़ना पड़ा। 

कार्यक्रम में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों मुरली खंडेलवाल, चंद्रकात पांडेय, धर्मेन्द्र पांडेय, बबीता नत्थानी, सुधा कसार, प्रदीप नारायण तिवारी, शैलेन्द्र राठौर, राजेन्द्र उमाटे, शंकर नायडू, सुनील बाजारी का सम्मान किया। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़, अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष महेन्द्र छाबड़ा, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक, मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एमआर निषाद, रायपुर शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे, संचार विभाग सदस्य रमेश वर्ल्यानी, संचार विभाग सदस्य सुशील आनंद शुक्ला, संचार विभाग सदस्य संदीप साहू, संचार विभाग सदस्य अमित श्रीवास्तव, प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी, प्रवक्ता विकास तिवारी, प्रवक्ता सुरेन्द्र वर्मा, अजय गंगवानी, प्रदेश सचिव सुशील शर्मा, कांग्रेस विचार विभाग अध्यक्ष हसन खान, इदरीश गांधी, अंकित बागबाहरा, दिनेश फुटान, सारिक रईस खान, विनोद कुमार नायक, जी. श्रीनिवास, राजमहंत, राईस किंग खुंटे, बंशी कन्नौजे, राजमहंत शिवचरण बघेल, शबीर खान, समीर खान उपस्थित थे।

08-08-2020
अर्थतंत्र और विरोध के चलते अंतत:आज भी कांग्रेस के निगम आयोग की सूची घोषित नहीं हो सकी : उपासने

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि अंतत: आज भी कांग्रेस  के निगम आयोगों की सूची घोषित नही हो सकी,उपासने ने कहा की प्रदेश प्रभारी पुनिया की अनेकों कवायद के बाद भी प्रदेश कांग्रेस की गुटीय राजनीति के चलते व नेताओं के कुछ नामों पर घोर विरोध के कारण सूची अब लंबे समय के लिए टल गई। उपासने ने कहा हमारी बात सही साबित हुई की अर्थतंत्र के चलते जमीनी कार्यकर्ताओं को अभी जमीन पर ही रहना पड़ेगा उपासने ने दावे के साथ कहा की आज की बैठक में स्थानीय नेताओं ने प्रदेश प्रभारी के सामने सूची में फाइनल किये जा रहे कुछ नामों पर घोर आपत्ति दर्ज कराई ,यह भी पता चला है कि इन लोगों के द्वारा सीधे दिल्ली में अर्थ तंत्र के प्रभाव से सूची में अपने नामों को फायनल करा लिया था वे पूर्णत: आश्वस्त थे की आज घोषित होने वाली सूची में शतप्रतिशत उनके नाम होंगे ही,परन्तु उनका सारा गणित आज प्रदेश के नेताओं के विरोध के चलते फेल हो गया।

उपासने ने कहा की यह प्रभावशाली वर्ग आज सूची घोषित होने से रुकवाने में कामयाब भी हो तो गया पर दमदारी से कह रहा कि आज नही तो कल जब भी घोषित होगी सूची तो उनका नाम होगा ही। प्रदेश के नेता कर लें कितना भी विरोध। उपासने ने कहा कि निगम आयोग को लेकर कांग्रेस में विस्फोटक स्थिति बनी हुई है,यही कारण है जिन दो हजार कार्यकर्ताओं ने राजीव भवन में आवेदन दिए आज वे बड़ी मात्रा में पुनिया को लेने एरोड्रम, फिर राजीव भवन पहुँच गए अंतत: पुनिया को मुख्यमंत्री निवास में सुरक्षा घेरे में बैठक लेनी पड़ी,बैठक के बाद जमीनी कार्यकर्ता अपने आपको ठगा महसूस कर रहा है व निराश हताश ही कहने लगा कि मलाई वालों की ही चलनी है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804