GLIBS
29-04-2021
राइस मिल में लगी भीषण आग, लाखों के नुकसान होने की आशंका

कोरबा। कटघोरा के कारखाना क्षेत्र में स्थित मित्तल राइस मिल में भीषण आग लग गई। मिली जानकारी  के अनुसार मिल में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। अभी नुकसान का आंकलन नहीं किया गया है। आशंका जताई जा रही है कि इस घटना में लाखों का नुकसान हुआ है। अरग लगने से मिल संचालक तथा वहां कार्यरत कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। संचालक द्वारा दमकल विभाग को सूचित किया गया लेकिन दमकल वाहन नहीं पहुंचने तक मिल के कर्मचारियों द्वारा आग बुझाने की कोशिश की गईं।। मौके पर 112 की टीम व कटघोरा पुलिस की टीम पहुंची।

 

20-03-2021
नकली सोने के बिस्किट गिरवी रख ठेकेदार को लगाया लाखों का चुना, आरोपी फरार  

रायपुर। राजधानी से नकली सोने के बिस्किट को गिरवी रख लाखों की चपत लगाने का मामला सामने आया है। आरोपी जेसीबी ड्राइवर ने ठेकेदार को दो नकली सोने के बिस्किट दिया और पांच लाख रुपए उधार ले लिया। इसके बाद वह फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार नेऊरडीह निवासी जागेश्वर चंद्राकर ग्राम टेकारी बरौदा में पंचायत का काम जेसीबी से करवा रहा था। इस जेसीबी का चालक जिसने अपना नाम राजू बताया था। वह 16 मार्च की शाम जागेश्वर के पास आकर बताया कि उसके दादा की तबियत बहुत ज्यादा खराब है और उसे अस्पताल में भर्ती करने के लिए 5 लाख रुपए की आवश्यकता है। इसके लिए उसने दो सोने के बिस्कुट जागेश्वर के पास गिरवी रखा और ठेकेदार से 5 लाख रुपए और अपना जेसीबी लेकर चला गया। बाद में पीड़ित ने आरोपी राजू को फोन किया तो उसका नम्बर बंद आया। फिर जब आरोपी के दिए सोने के बिस्कुट को पीड़ित ने सोनार के पास ले जाकर जांच करवाया तो वह नकली निकला। इस तरह आरोपी द्वारा नकली सोने की बिस्कुट देकर धोखाधड़ी की गई है। विधानसभा थाना प्रभारी बृजेश तिवारी ने बताया कि आरोपी घटना के दिन से ही फरार है। उसने अपना नाम राजू बताया था और वह कहा का रहने वाला इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस केस दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है।

14-03-2021
Video: ओडिशा  से लाखों की रकम ले जा रहे युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, केस एसआईटी को सौंपा

महासमुन्द। ओडिसा से रायपुर अवैध रूप से 41 लाख 80 हजार रुपए परिवहन करने वाले आरोपी को बसना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामला एसआईटी को सौंपा। आरोपी बस से बलांगिर से रायपुर किसी व्यापारी को राशि देेने जा रहा था, जिसे बसना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। महासमुन्द पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि आरोपी बस से सफर कर रहा था,जिसे बसना पुलिस ने नेशनल हाईवे में रोककर संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की। उसने अपना नाम नीतिश कुमार दास उम्र 22 साल बताया। पुलिस ने जब आरोपी के बैग की तलाशी ली तो उसमें से 41 लाख 80 हजार रुपए के 5 सौ और 100 रुपए के नोट पाये गये। इतनी मात्रा में नोट बिना किसी अनुमति के ले जाना कानून अपराध है। पुलिस ने जब मामले में आरोपी से पूछताछ की तो उसने जानकारी दी कि यह राशि वह रायपुर किसी व्यापारी को अपने मालिक के कहने पर लेकर जा रहा था। राजधानी पहुंच कर वह अपने पहुंचने की सूचना अपने मालिक को देता उसके बाद कोर्ई व्यक्ति आरोपी के बताया स्थन पर पहुंच कर रकम लेता और उसके बदले उसे सोना भी देता। मामले में जिला पुलिस का मानना है कि आरोपी किसी सोने चांदी के व्यापारी का नौकर है और वह इंकम टैक्स बचाने के लिए इस तरह के अवैध रूप से नोटे का परिवहन कर रहा था। पुलिस ने मामले में एसआईटी रायपुर की टीम को मामले की जानकारी देते हुए मामले उनको सौंपा। 

 

12-03-2021
शोरूम से लाखों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

रायपुर। राजधानी में एक शोरुम के अंदर प्रवेश कर सेफ रुम का ताला तोड़कर 1 लाख 50 हजार रुपये नगदी और एक लेपटॉप और डीवीआर चोरी कर लेने की रिपोर्ट तेलीबांधा थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार 11 मार्च की दरम्यिानी रात अज्ञात चोर ने जीके होण्डा शोरुम तेलीबांधा में पीछे की तरफ से खिड़की के रास्ते शोरुम में प्रवेश किया। उसके बाद तिजोरी रुम का ताला तोड़कर सेफ रुम में राखी ब्रिकी की रकम 1 लाख 50 हजार रुपये और एक चेक और लैपटॉप अनुमानित कीमत 25000 रुपये और दूसरे कमरे में रखा डीवीआर 10 हजार रुपये चोरी कर लिया। चोरी के दौरान तिजोरी काटकर चोरी का प्रयास किया। इसकी जानकारी 12 मार्च को विवेक गुप्ता से मिली। इसके बाद प्रार्थी शोरुम पहुंचा तब सारा मामला सामने आया। घटना की शिकायत जीके होण्डा शोरुम के जीएम संतोष कुमार की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 380,457 के तहत अपराध कायम कर मामले के जांच में जुटी है।

 

10-03-2021
पुलिस ने मारा छापा, लाखों की शराब जब्त

बिलासपुर/रायपुर। जिले के तखतपुर से लगे ग्राम तर्किडीह में पुलिस ने छापामार कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में लाखों का शराब बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने यह कार्यवाही सुबह 4 बजे की है। मिली जानकारी के अनुसार जरहागांव थाना अंतर्गत ग्राम तर्किडीह से काफी समय से अवैध शराब निकालने की शिकायत मिल रही थी। मुखबिर से सूचना मिली कि परदेसी बंजारा प्रतिदिन बड़ी मात्रा में शराब बनाता है और महुआ शराब को आसपास के क्षेत्र में बेचता है। इस आधार पर डीएसपी साधना सिंह ने सुबह 4 बजे ही अपने स्टाफ के साथ ग्राम तर्किडीह पहुंची। इसके बाद पुलिस की टीम ने परदेशी बंजारा उम्र 55 वर्ष के घर पर छापा मारा। 50 से भी अधिक प्लास्टिक सर्जरी केन में 1600 लीटर महुआ शराब और लगभग 200 लीटर इस से बनी अवैध शराब जब्त की गई। बरामद की गई शराब की कीमत लगभग एक लाख बताई जा रही है।

04-03-2021
महिला से कौन बनेगा करोड़पति शो के नाम पर लाखों की ठगी, मामला दर्ज

रायपुर। कौन बनेगा करोड़पति शो के नाम पर एक महिला से लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। महिला झांसे में आकर अपने लाखों रुपए गँवा दिए। दरअसल पीड़ित महिला के पास एक कॉल आया। कॉल के माध्यम से आरोपियों ने बताया कि वे कौन बनेगा करोड़पति शो से बोल रहे हैं। आपकी 25 लाख रुपए की लॉटरी लगी है, जब ठगों ने देखा की महिला अब पूरी तरह से उनके चंगुल में फंस गई है तब उन्होंने लॉटरी की रकम बढ़ा दी। ठगों ने फिर महिला को 1 करोड़ की कार मिलने का झांसा दिया। महिला पूरी तरीके से झांसे में आ गई। फिर ठगों ने डिपॉज़िट रकम माँगा और 5 अलग-अलग खातों में 7 लाख की रकम डिपॉजिट कराई। महिला ने लोन लेकर कुल 7 लाख रुपए आरोपियों के खातों में जमा किए। बाद में पीड़िता को पता चला की उसके साथ धोखा हुआ है। ठगा महसूस होने पर महिला ने तेलीबांधा थाना में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

25-02-2021
रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी रायपुर में ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मामला देवेंद्र नगर थाना इलाके का है। तीन बेरोजगारों को रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 6 लाख रूपए की ठगी हुई है। इस मामले में गुुरुवार को आरोपी राजेश नायक की गिरफ्तारी दुर्ग जिले से हुई है। आरोपी पूर्व रेलवे कर्मचारी है। आरोपी बेरोजगार युवाओं की मजबूरी का फायदा उठाकर नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करता था। आरोपी के खिलाफ थाने में धारा 420 का मामला दर्ज कर लिया गया है। 

13-02-2021
लाखों की अवैध लकड़ी सहित दो वाहन जब्त,वनमंडल महासमुंद और रायपुर ने की कार्रवाई

रायपुर। वन विभाग ने 12 फरवरी को जांच के दौरान वनमंडल महासमुंद के परिक्षेत्र सरायपाली के अंतर्गत 12 घन मीटर खैर प्रजाति के अवैध लठ्ठे जब्त किए हैं। परिवहन के लिए उपयोगी ट्रक क्रमांक ओडी 15 जी 5255 को भी जब्त किया गया है। वनमंडलाधिकारी महासमुंद पंकज राजपूत के निर्देशानुसार गठित टीम ने कार्रवाई की है। जब्त लठ्ठे का अनुमानित मूल्य लगभग 6 लाख रुपए है। इसी तरह वनमंडलाधिकारी रायपुर विश्वेश कुमार के निर्देश पर सहायक परिक्षेत्र अधिकारी तिल्दा  दीपक तिवारी के नेतृत्व में गठित टीम ने कार्रवाई की है। एक ट्रैक्टर क्रमांक सीजी 04 एच.के. 2282 को अवैध लकड़ी का परिवहन करते समय जब्त किया है। वाहन मालिक आमासिवनी निवासी देवराज चेलक और संबंधित आरोपियों के खिलाफ वन अपराध का प्रकरण दर्ज कर जांच जारी है।

30-09-2020
नौकरी दिलाने के नाम पर आरक्षक ने की लाखों की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कवर्धा। नौकरी लगाने के नाम से की धोखाधड़ी करने वाले आरक्षक को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया है। आरक्षक ने नौकरी लगाने के नाम पर 11 लाख 50 हजार रुपए की ठगी की थी। प्रार्थी से छग सशस्त्र बल में आरक्षक पद पर नौकरी दिलाने के नाम से 11 लाख 50 हजार रुपए की धोखाधड़ी की गई। इसके पतासाजी लिए पुलिस अधीक्षक कबीरधाम की ओर से टीम गठित की गई थी। पुलिस टीम ने आरोपी को इंडोर स्टेडियम रायपुर में होने की सूचना पर घेराबंदी कर पकड़ा। आरोप से पूछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकार किया। आरोपी को 29 सितम्बर को गिरफ्तार कर ज्यूडिसियल रिमाण्ड पर भेजा गया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804