GLIBS
03-06-2020
सात साल की बच्ची का अपहरण कर दूसरे गाँव में छोड़ फरार हुए आरोपी

बेमेतरा। जिला अंतर्गत नेशनल हाइवे से लगे ग्राम में सात वर्षीय बच्ची के अपहरण का मामला सामने आया है। बच्ची के गृह ग्राम से लगभग 18 किमी दूर नेशनल हाइवे से लगे अन्य गाँव में बच्ची को छोड़ अज्ञात आरोपी फरार हो गए। बच्ची के बारे में पता चलते ही गांव के सरपंच ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर तत्काल पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल बैस, एसडीओपी राजीव शर्मा, सिटी कोतवाली निरीक्षक राजेश मिश्रा अपने पुलिस टीम के साथ पहुंचे और बच्ची को जिला अस्पताल उपचार के लिए भिजवाया। जहां उपचार चल रहा है। वही पुलिस प्रशासन तत्काल हरकत में आई और जाँच कार्यवाही कर रही है। बताया जा रहा है कि बीते रात्रि बच्ची अपनी दादी व चाचा के साथ घर के आँगन में सो रही थी। अनुमान लगाया जा रहा है कि रात्रि लगभग 12 बजे के बाद अज्ञात आरोपियों ने बच्ची के मुह को दबाकर उठा ले गए है और गाँव से 18 किमी दूर अन्य गाँव में छोड़ दिए। जिला अस्पताल में अभी बच्ची की उपचार जारी है। बच्ची की पूर्ण चिकित्सीय परीक्षण पश्चात ही आगे की जानकारी स्पष्ट हो पायेगी।

01-06-2020
छत्तीसगढ़ में आज मिले 39 कोरोना पॉजिटिव, अब 419 एक्टिव केस, मेडिकल बुलेटिन जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सोमवार को 39 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इन मरीजों के साथ अब प्रदेश में कुल 419 एक्टिव केस हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि की है। मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया गया कि सोमवार को बिलासपुर से 11, जशपुर से 9, बेमेतरा से 5, रायपुर और धमतरी से 3-3, रायगढ़ बालोद और मुंगेली से 2-2, गरियाबंद और जगदलपुर से 1-1 मरीज मिला है। प्रदेश में अब 419 एक्टिव केस हैं। मेडिकल बुलेटिन देखने के लिए यहां ​क्लिक करे.. 

 

29-05-2020
दो स्पेशल ट्रेन से रायपुर पहुंचे 251 श्रमिक,बेमेतरा-कवर्धा के अधिक

रायपुर। अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों और अन्य लोगों के आने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी क्रम में गोविंदपुरी से चली ट्रेन में शुक्रवार को रायपुर स्टेशन पर बेमेतरा जिले के 165,रायपुर के 10 और बलौदा बाजार के 1 श्रमिक उतरे। इसी तरह सुबह कटरा से चली ट्रेन में कवर्धा जिले के 59 और महासमुंद के 16 श्रमिक रायपुर रेलवे स्टेशन में उतरे। श्रमिकों के रायपुर स्टेशन पहुंचने पर फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए उन्हें दो-दो बोगियों से बारी-बारी से उतारा गया। सभी श्रमिकों की मेडिकल टीम ने स्वास्थ्य जांच की।  थर्मल स्क्रीनिंग और पल्स ऑक्सीमीटर से उनके तापमान के साथ-साथ पल्स और ऑक्सीजन सांद्रता की जांच की गई। इसके बाद उन्हें विशेष बसों से उनके जिलों के क्वारेन्टाइन सेंटर भेजा गया। श्रमिकों को 14 दिन क्वेरेंटाइन में रहने और कोरोना से बचाव व रक्षा के लिए सभी निर्देशों का पालन करने की हिदायत दी गई। श्रमिकों को  रेलवे स्टेशन में ही पैक्ड भोजन भी प्रदान किया गया।

26-05-2020
छत्तीसगढ़ में एक्टिव केस अब 282, संशोधित मेडिकल बुलेटिन जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मंगलवार को एक दिन में मिले नए मरीजों के आंकड़े ने अब तक के एक दिन में पॉजिटिव मिल रहे सभी आंकड़ों को पीछे छोड़ दिया है। मंगलवार को एक ही दिन में 68 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई है। ये आंकड़े चौंकाने वाले जरूर हैं लेकिन राहत की बात भी है कि मंगलवार को 7 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं। बहरहाल छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। मंगलवार को शाम 5 बजे की स्थिति में जारी मेडिकल बुलेटिन में 68 नए मरीजों के साथ एक्टिव मरीजों की संख्या 281 बताई गई थी।  स्वास्थ्य विभाग ने संशोधित बुलेटिन जारी कर प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 282 बताई है। पूर्व में जारी बुलेटिन में रायगढ़ के एक्टिव मरीजों की संख्या 10 बताई गई थी। इसे संशोधित कर 11 किया गया है। इस तरह प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या अब 282 है। मंगलवार को मुंगेली से 27, बेमेतरा से 13, राजनांदगांव से 12, बालोद से 6, कांकेर से 4, बिलासपुर और जशपुर से 2-2, बलरामपुर और सूरजपुर से 1-1 मरीज मिले हैं। इसी तरह मंगलवार को एम्स रायपुर से बालोद के 5 और बलौदाबाजार का 1 मरीज, कोविड अस्पताल बिलासपुर से कोरबा जिले का 1 मरीज स्वस्थ्य होने पर डिस्चार्ज किया गया है। संशोधित मेडिकल बुलेटिन देखने के लिए यहां क्लिक करें....  

 

23-05-2020
समाजसेवी लोगों के साथ आरक्षक ने किया रक्तदान

बेमेतरा। एक तरफ समूचा विश्व, भारत, सभी राज्य, जिले, कोरोना वायरस जैसे गंभीर महामारी से जूझ रही है। शासन-प्रशासन द्वारा लगातार इस महामारी से निजात दिलाने कड़ाई से निर्देशों का पालन करने आम जनता से अपील कर रही है व लगातार पुलिस,डॉक्टर युद्ध स्तर पर स्वयं अपने परिवार व स्वयं की चिंता ना करते हुए आमजनों को इस महामारी से बचाने के लिए लगातार प्रयासरत है। इसी बीच काफी व्यस्त ड्यूटी के बाद भी बेमेतरा पुलिस के द्वारा जरूरतमंद बीमार मरीजों के लिए लगातार अपने पुलिस मित्र, रक्त मित्रों के सहयोग से जिला चिकित्सालय में मरीजों के लिए रक्त की व्यवस्था करवा रही हैं, ग्रुप एडमिन पुलिस आरक्षक संदीप साहू ने बताया कि सात दिवस के भीतर 9 लोगों ने रक्तदान कर मरीजों की जान बचाई है। रक्त मित्र काफी संख्या में फेसबुक, व्हाट्सएप के माध्यम से मुझसे जुड़े हुए हैं, जो जरूरतमंदों को रक्तदान करने हमेशा आतुर रहते हैं, आज भी जरूरतमंद मरीजों के लिए संदीप साहू, सौरभ टावरी, राज वर्मा बेमेतरा के द्वारा तीन यूनिट ब्लड जिला चिकित्सा बेमेतरा में रक्तदान किया गया है। पुलिस आरक्षक संदीप साहू ने बताया अभी तक 4 सालों में लगभग 1200 से 1400 मरीज,जो थैलेसीमिया,सिकलिन, महिला डिलीवरी पेशेंट,जिन्हें जिला चिकित्सालय बेमेतरा, जिला रायपुर, दुर्ग, मुंगेली, तिल्दा,भिलाई आसपास के समीपस्थ जिलों में पुलिस विभाग के कर्मचारियों व पुलिस रक्त मित्रों की सहायता से रक्त उपलब्ध कराया जा रहा है। इस मुहिम में पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों का लगातार सहयोग मिलता रहा है व मिल रहा है। साथ ही साथ शहर के सामाजिक कार्यकर्ता ताराचंद महेश्वरी, नीतू कोठारी, वर्षा गौतम, लायनेस क्लब ललिता साहू, युवा हेल्पिंग ब्लड डोनर्स ग्रुप नीलम साहू व जुड़े हुए आसपास के ग्रामीण, व्यापारी, शासकीय कर्मचारी, स्कूल, कॉलेज के युवाओं का लगातार सहयोग बना हुआ है और आगे भी हमारे मित्रों सहयोगियों के द्वारा जरूरतमंद मरीजों को रक्तदान कर, रक्त उपलब्ध कराती रहेगी।

22-05-2020
राज्यपाल ने बेमेतरा सड़क दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया

रायपुर। राज्यपाल अनुसुईया उइके ने बेमेतरा जिले के टेमरी गांव में कल घटी सड़क दुर्घटना में 2 मजदूरों की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया है। राज्यपाल ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने इस हादसे में घायल हुए लोगों के जल्द  स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

 

22-05-2020
Breaking : प्रदेश मेें कोरोना का कहर जारी, 16 नए केस आए सामने

रायपुर। प्रदेश में कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं। मिली जानकारी के अनुसार कोरबा में 12, बेमेतरा में 1 और कांकेर से 3 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 89 पहुंच गया है। इसकी पुष्टि छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने की है।

21-05-2020
राजीव गाँधी की पुण्यतिथि पर

रायपुर/बेमेतरा। जिला पंचायत सदस्य प्रज्ञा निर्वाणी ने कहा है कि बेमेतरा बड़े-बड़े उदारमन दानदाताओं, मालगुजारों और व्यापारियों का जिला है। भले ही जिले में कोई बड़ी औद्योगिक इकाई नहीं है लेकिन यहां के लोगों का दिल बहुत बड़ा हैं। यहीं कारण है कि भव्य सामूहिक कथाओं का आयोजन,खेल प्रतिस्पर्धाओं के लिए स्थानीय युवा बढ़-चढ़ कर योगदान करते हैं।  आज अन्नदान अन्नदाता के नाम से महाअभियान चलाकर क्वारेंटाइन सेंटरों में रुके हुए किसान परिवारों के लिए अन्न और राशन सामग्री एकत्रित कर दान से प्राप्त अनाज सब्जियों चावल,दाल, तेल और मसाला को अलग अलग गांवो के क्वारंन सेंटरों में देकर सामाजिक सहभागिता निभा रहे है। गांवों के सहृदयी सम्पन्न किसानों,सब्जी एवं फल उत्पादक किसानों से अनाज,सब्जी व फल और शहर के बड़े व्यापारियों से तेल,नमक,साबुन,मसाला जैसे जरूरत के सामानों को दान स्वरूप एकत्रित कर पंचायतों को दिया गया। प्रज्ञा निर्वाणी ने अपील करते हुए कहा है कि सभी समर्थ लोग, मजदूर किसानों के लिए कृतज्ञ मन और भाव से इस समिधा में अन्नदान की आहुति दिए है।

20-05-2020
ट्रक के ट्राले में चढ़ रही महिला मजदूर को भारी वाहन ने रौंदा, मौके पर मौत

कोरबा। जिले में सड़क हादसा थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। कटघोरा थाना क्षेत्र में कल जहां  सड़क किनारे खड़ी ट्रेलर से एक चारपहिया टकरा गई थी तो वहीं आज एक नए मामले में अज्ञात भारी वाहन ने प्रवासी महिला मजदूर को रौंद दिया। इस हादसे में महिला की मौके पर ही मौत हो गई।  मृतका का नाम अमरीका साहू पति कृष्णकुमार साहू (35) है,जो कि बेमेतरा के कठिया गांव के रहने वाली थीं। मामला कटघोरा थाना क्षेत्र के ग्राम मोहनपुर के पास का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक मजदूरों से भरी ट्रक मोहनपुर के पास खड़ी हुई थी। सभी दिशा मैदान के लिए ठहरे हुए थे।

वापिस ट्रक में चढ़ने के दौरान एक महिला जब ट्राले में चढ़ रही थी  तभी पीछे से आए किसी अज्ञात भारी वाहन ने उसे पहियों की चपेट में ले लिया। इस घटना में महिला की मौत हो गई। कटघोरा थाना प्रभारी रघुनंदन शर्मा ने बताया कि उक्त ट्रक में आधे दर्जन मजदूर सवार थे। वे सभी उत्तर प्रदेश के बनारस से बेमेतरा जा रहे थे। बहरहाल महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिये अस्पताल रवाना कर दिया गया है। पुलिस अज्ञात वाहन के ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर दुर्घटनाकारित भारी वाहन की तलाश में जुटी हुई है।

 

19-05-2020
कलेक्टर ने किया नगर पंचायत मारो का निरीक्षण, दिए निर्देश

बेमेतरा। नगर पंचायत मारो केे पेंडिंग मामलों के निराकरण करने तहसीलदार नवागढ़, नायब तहसीलदार नांदघाट एवं एसडीएम को दिशा निर्देश कलेक्टर शिवअनंत तायल ने दिये है। आज नगर पंचायत मारो के निरीक्षण मेंं पहुंचे कलेक्टर शिव अनंत तायल ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से चर्चा करते मारो की समस्याओं से रूबरू हुए। उन्होंने निर्देशित किया कि जितने भी पेंडिंग कार्य है तत्काल प्रारंभ किए जाएं। मुख्यमंत्री द्वारा 50 लाख रुपए की राशि मारो के लिए दी गई थी उसका कार्य तत्काल प्रारंभ किया जाए। प्रधानमंत्री आवास संबंधित शिकायतों को भी गंभीरता से लिया एवं शीघ्रता से ही कार्य प्रारंभ कर भुगतान करने की बात कही। मजदूरों के बाहर से आने पर उन्हें काम देना आवश्यक बताया काम प्रारंभ होने से ही उन्हें मजदूरी मिलेगी। इससे उनकी आजीविका का निर्वहन हो सकेगा। इसके अलावा मारो के जमीन संबंधी विवादों को भी तहसीलदार नवागढ़, नायब तहसीलदार नांदघाट एवं एसडीएम को दिशा निर्देश दिये। 

 

14-05-2020
नमक की आपूर्ति बनाए रखने प्रशासन और व्यापारियों की हुई बैठक

रायपुर/बेमेतरा। नमक को लेकर फैली अफवाह से अफरा-तफरी मच गई थी। इसके बाद लोग नमक खरीदने के लिए दौड़ पड़े। इससे कई दुकानों में भीड़ की स्थिति निर्मित हो गई थी। जिले में नमक की आपूर्ति बनाये रखने अपर कलेक्टर संजय कुमार दीवान की अध्यक्षता में जिले के नमक व्यापारियों की बैठक हुई। इनमें विभिन्न तहसीलों के थोक नमक व्यापारी व खाद्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। जिले में नमक स्टाॅक की कमी की अफवाह पर प्रशासन की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी दी। थोक व्यापारियों को नमक विक्रय के समय फुटकर व्यापारी की ओर से प्रतिमाह उनसे लिए जा रहे स्टाॅक अनुसार नमक प्रदान करने के निर्देश दिये। साथ ही फुटकर व्यापारी को प्रति उपभोक्ता 2 किलोग्राम नमक का विक्रय करने के संबंधी निर्देश में दिए। नमक की जमाखोरी व अनुचित लाभार्जन करने वाले लोगों के विरूद्ध शासन प्रशासन की ओर से कठोर कार्यवाही की जाएगी। थोक व्यापारियों ने बताया गया कि उनके पास स्टाॅक की कमी नहीं है और सतत् रूप से इसकी प्राप्ति हो रही हैै। व्यापारियों ने  इस संबंध में प्रशासन को पूर्ण सहयोग करने व जनहित में कार्य करने का आश्वासन दिया गया। बैठक में खाद्य अधिकारी भूपेन्द्र मिश्रा, सहायक खाद्य अधिकारी जीडी मिश्रा और खाद्य निरीक्षक व व्यापारी उपस्थित थे।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804