GLIBS
13-01-2021
15 साल किसानों के साथ वादाखिलाफी करने वाले हितैषी बनने का ढ़ोंग कर रहे : मोहन मरकाम

रायपुर।  छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भाजपा के आंदोलन पर कटाक्ष किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा किसान हितैषी बनने का ढ़ोंग कर रही है। रमन सिंह के कार्यकाल में किसानों के साथ केवल वादाखिलाफी और धोखाधड़ी की गई है। प्रदेश में धान खरीदी सही ढंग से नहीं होने के भाजपा के आरोपों पर कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम  ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि राज्य में 80 फीसदी धान खरीदी हो चुकी है। अब तक किसानों से 71.48 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी हो गई है। सरकार ने 17 लाख 38 हजार से अधिक किसानों का धान समर्थन मूल्य पर खरीदा है। जब धान खरीदी का लक्ष्य करीब करीब पूरा हो गया तब भाजपा को किसानों की याद आ रही है और धरना-प्रदर्शन का ढ़ोंग कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि डॉ. रमन सिंह और भाजपा के 9 सांसद समेत पार्टी के नेताओं को जवाब देना चाहिए कि केन्द्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के सैट्रल पूल के चावल में कटौती क्यों की ? सेंट्रल पूल का कोटा 60 लाख मीट्रिक टन से घटा कर 24 लाख मीट्रिक टन किया तब किसी भाजपा नेता कुछ क्यों नहीं बोला? छत्तीसगढ़ सरकार ने साढ़े तीन लाख गठान बारदाने की मांग रखी थी, लेकिन मांग के अनुरूप बारदाना उपलब्ध नहीं कराया। इसके बाद भी बीजेपी के नेताओं ने कोई पहल नहीं की, जबकि छत्तीसगढ़ की जनता ने लोकसभा में 9 सांसदों को चुनाव जीतवाया है, किसी ने भी केन्द्र सरकार को इस बार में पत्र नही लिखा।

 

02-07-2019
15 साल की कोरी से हारीं वीनस

लंदन। वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विंबलडन में एकल वर्ग के लिये क्वालीफाई करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी 15 साल की कोरी गॉफ ने सबसे बड़ा उलटफेर करते हुये महिला एकल के पहले ही दौर में पूर्व नंबर एक और हमवतन अमेरिका की वीनस विलियम्स को हराकर बाहर कर दिया है।

कोरी ने पांच बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन वीनस को लगातार सेटों में 6-4, 6-4 से हराया। अमेरिका की युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के बीच कोर्ट-वन पर हुये इस मुकाबले में कोरी ने उम्र में 24 वर्ष बड़ी वीनस के खिलाफ पूरे आत्मविश्वास के साथ प्रदर्शन किया।
इससे पहले जापान की नाओमी ओसाका, एलेक्सांद्र ज्वेरेव और स्टेफानोस सितसिपास सभी सोमवार को अपने अपने मुकाबले हारकर आॅल इंग्लैंड क्लब से बाहर हो गये। जापानी सुपर स्टार ओसाका को 39वीं रैंक कजाखिस्तान की यूलिया पुतिनसेवा से लगातार सेटों में 7-6 (7/4), 6-2 से हार झेलनी पड़ी। यूलिया ने दो सप्ताह पहले बर्मिंघम में भी विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी को हराया था।
हालांकि पहले ही दौर में केवल वही उलटफेर का शिकार होने वाले खिलाड़ियों में शामिल नहीं रहीं। उनके अलावा छठी सीड जर्मनी के ज्वेरेव और सातवीं सीड सितसिपास भी पुरूष एकल के पहले दौर में बाहर हो गये।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804