GLIBS
31-08-2021
सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत, विधायक पुत्र और बहू शामिल

बेंगलुरु/रायपुर। भीषण सड़क हादसे में मंगलवार को 7 लोगों की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार बेंगलुरु में तेज रफ्तार कार एक पोल से टकरा गई। इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है। गौरतलब है कि घटना में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि सातवें शख्स की मौत अस्पताल में हो गई। हादसे में डीएमके विधायक वाई प्रकाश के बेटे और बहू करुणा सागर और बिंदू भी शामिल हैं।

28-08-2021
शिविर में ग्रामीणों को दी जा रही कानून के संबंध में जानकारी

राजनांदगांव। ग्रामीणों को न्यायिक प्रक्रिया से अवगत कराने तथा बच्चों व महिलाओं की सुरक्षा के लिए जिले में विधिक सहायता शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसी तारतम्य में चिखली पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम कांकेतरा में शिविर हुआ। इसमें न्यायाधीश देबाशीष ठाकुर ने ग्रामीणों को धारा 363, 366 व 376 के संबंध में जानकारी दी। उन्हें मिलने वाली न्यायिक व प्रशासनिक सुविधा के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर चिखली चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक चेतन सिंह चंद्राकर,सरपंच तोरन साहू,जनपद सदस्य ओमप्रकाश साहू सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

 

20-08-2021
प. बंगाल हिंसा की जांच के लिए सीबीआई ने बनाई 4 टीम, डीजीपी से मांगी मामलों की जानकारी

कोलकाता। प. बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामलों को लेकर सीबीआई एक्टिव हो गई है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने बंगाल चुनाव के बाद हुए रेप और मर्डर केसों की जानकारी राज्य के डीजीपी से मांगी है। पूरे मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने डीजीपी से हत्या, हत्या के प्रयास और रेप के दर्ज मामलों की जानकारी मांगी है। इसके तहत एजेंसी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट्स, घटनाओं के सीक्वेंस की जानकारी, संदिग्धों और गवाहों के बयान आदि भी मांगे हैं। सीबीआई के निदेशक सुबोध कुमार जायसवाल ने मामलों की जांच के लिए 4 स्पेशल टीमों का गठन किया है। हर टीम में 7 सदस्यों को शामिल किया गया है।


इन टीमों को सीबीआई के कोलकाता स्थित स्थानीय दफ्तर के अधिकारी सपोर्ट करेंगे। इन 4 स्पेशल टीमों का हेड ज्वाइन डायरेक्टर के पद पर तैनात अनुराग, रमनीश, विनीत विनायक और सम्पत मीणा को बनाया गया है। इस पूरी जांच की निगरानी का जिम्मा एडिशनल डायरेक्टर अजय भटनागर को सौंपा गया है। हालांकि अब ममता बनर्जी सरकार का कहना है कि वह इस फैसले के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में अपील करेगी। टीएमसी के सांसद सौगत रॉय ने कोर्ट के फैसले के बाद कहा था कि पार्टी की ओर से शीर्ष अदालत में इस निर्णय को चुनौती दी जा सकती है। राजनीतिक तौर पर देखा जाए तो राज्य में चुनाव के बाद हिंसा की घटनाओं की जांच सीबीआई और एसआईटी को सौंपा जाना ममता बनर्जी और उसकी सरकार के लिए झटके की तरह है। इससे पहले राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की 7 सदस्यों की टीम ने भी बंगाल में हिंसा की जांच की थी।

 

13-08-2021
एसपी संतोष सिंह ने आरक्षक को किया सस्पेंड, गांजा तस्करों से संबंध पड़ा महंगा, राडार में हैं तस्कर सहित अन्य लोग 

रायपुर/कोरिया। कोरिया जिले में अब गांजा तस्करों और उनका साथ देने वालों की खैर नहीं है। उनके रहते जिले में नशे का अवैध कारोबार फल-फूल नहीं सकता। एसपी संतोष कुमार सिंह किसी को बख्शने के मूड में नहीं है। उन्होंने एक और सख्त एक्शन लिया है। एसपी सिंह ने कुंवारपुर चौकी के आरक्षक सूर्यपाल सिंह को गांजा तस्करों से संबंध रखने पर तत्काल सस्पेंड किया है। एसपी सिंह को इस प्रकरण में एक ऑडियो क्लिप प्राप्त हुआ था। इसमें आरक्षक की संलिप्तता स्पष्ट हुई। घटना दो सप्ताह पूर्व की प्रतीत हो रही है।  एसपी सिंह के इस एक्शन से हड़ंकप मच गया है। चाहे वह विभाग का हो या बहार का एसपी सिंह सभी के खिलाफ सख्त एक्शन लेंगे। एक मामले में गांजा तस्कर सहित कुछ अन्य व्यक्ति भी जांच की राडार में है। बता दें कि दो दिन पूर्व ही एक प्रकरण में एसपी संतोष सिंह ने जिले के जनकपुर थाना प्रभारी जवाहर लाल गायकवाड़ और एएसआई लक्ष्मीचंद कश्यप को सस्पेंड किया था। प्राथमिक जांच में गाड़ी सहित अवैध गांजा पकड़ने और आरोपियों को पैसे लेकर छोड़ने पर यह सख्त कार्रवाई की गई थी। 

दरअसल 3 अगस्त को बहरासी थाना जनकपुर में घटित घटना में एक गांजा से भरी ब्रेजा गाड़ी में सवार मध्यप्रदेश के तीन गांजा तस्कर को पकड़ने के बाद थाना प्रभारी और एएसआई ने पैसे लेकर गाड़ी सहित छोड़ दिया था। इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्राप्त होने के बाद एसपी संतोष सिंह ने एएसपी धीरेंद्र पटेल को प्राथमिक जांच करने को कहा था। जांच में प्रथम दृष्टया घटना सत्य प्राप्त होने पर कार्रवाई की गई। विभागीय जांच के आदेश दिए गए। दोनों पुलिसकर्मियों का मुख्यालय रक्षित केन्द्र बैकुंठपुर नियत किया गया। साथ ही अन्य पुलिसकर्मियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है। एसपी संतोष सिंह के मुताबिक इस घटना में एक पत्रकार की भी भूमिका सामने आई है। प्रकरण की जानकारी होने पर वह घटनास्थल पर पहुंचकर ब्लैकमेल कर पैसे प्राप्त किया था। गांजा तस्कर सहित कुछ अन्य व्यक्ति भी इस मामले में जांच की राडार में है। पूर्व में ही डीजीपी डीएम अवस्थी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को अवैध शराब और गांजे के व्यवसाय पर कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इसी कड़ी में कोरिया जिले में नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गांजा, ड्रग्स व अवैध शराब सहित अन्य नशे के अवैध कारोबार और कारोबारियों के खिलाफ एक अभियान के तहत लगातार सख्त एक्शन ले रहे हैं।

12-08-2021
निगमायुक्त पहुंचे फिल्टर प्लांट, पानी शुद्धिकरण के लिए किए जा रहे प्रयासों की ली जानकारी

भिलाई। बीएसपी ने पानी शुद्धिकरण के लिए आयन एक्सचेंज एजेंसी को काम सौंपा है। एजेंसी ने इस पर कार्य करना प्रारंभ कर दिया है। यह एजेंसी शुद्धीकरण प्रक्रिया को उन्नत तकनीक से करेगा, जिसमें केमिकल को एजिटेटर के माध्यम से दिया जाएगा। केमिकल के लगातार सुनिश्चित फ्लो के लिए पंप और मोटर का सेटअप लग चुका है। पैरामीटर की लगातार मॉनिटरिंग की भी व्यवस्था की गई है। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने बीएसपी प्रबंधन से कहा था कि अगर नाल्को एजेंसी सप्लाई करने में सक्षम नहीं है तो दूसरी एजेंसी से काम कराएं,जिस पर बीएसपी ने कैमबोंड को काम दिया था। परंतु अब शुद्धीकरण प्रक्रिया के लिए आयन एक्सचेंज को काम दिया गया है। टाउनशिप में शुद्ध पेयजल के लिए कलेक्टर बीएसपी के अधिकारियों से लगातार फीडबैक ले रहे हैं।

निगमायुक्त ऋतुराज रघुवंशी बीएसपी के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पहुंचे, उन्होंने केमिकल हाउस में पहुंचकर बीएसपी के अधिकारियों से चर्चा की। बीएसपी के जल कार्य विभाग के अधिकारी विजय शंकर राय ने निगम आयुक्त को बताया कि नई एजेंसी आयन एक्सचेंज को केमिकल डोजिंग का कार्य दिया गया है। एजेंसी नई तकनीक से कार्य करेगी। पहले केमिकल की डोजिंग की सिस्टम ग्रेविटी पर आधारित था, एक निर्धारित मात्रा में केमिकल सीधे दिया जा रहा था, परंतु अब एजिटेटर के माध्यम से केमिकल डोज दिया जाएगा। इससे केमिकल का डोज कांस्टेंट एक समानता से होगा। उन्होंने आगे बताया कि एजेंसी ने दावा किया है कि उच्च गुणवत्ता की पेयजल इसके बाद मिल सकेगा। निगमायुक्त ने कहा कि पेयजल की शुद्धता शहर की पहली प्राथमिकता है। अविलंब इस पर कार्य किया जाना होगा। इस दौरान अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, जोन आयुक्त प्रीति सिंह, जलकार्य विभाग के कार्यपालन अभियंता संजय शर्मा, उप अभियंता श्वेता महेश्वर आदि मौजूद थे। बीएसपी के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के निरीक्षण के बाद निगम आयुक्त एवं अन्य अधिकारी बीएसपी क्षेत्र के कई घरों में पहुंचे और पानी का सैंपल कलेक्शन करवाया। पानी के सैंपल का परीक्षण निगम के जल शोधन संयंत्र में किया जाएगा। पीएच, टर्बीडीटी और कलर इत्यादि की जांच की जाएगी।

 

22-07-2021
बाइक सवार ने महिला पटवारी को बनाया निशाना, पर्स चुराकर रफूचक्कर हुआ आरोपी, अपराध दर्ज

रायगढ़/रायपुर। बाइक सवार बदमाशों ने महिला पटवारी का पर्स चुराकर रफूचक्कर हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक पीड़िता तरुणा साहू ने पुलिस को बताया कि वह 21 जुलाई को अपने गृह कृष्णवाटिका चक्रधरनगर से अपने एक्टिवा स्कूटी में ग्राम डुमरमुडा विभागीय कार्य के सिलसिले में जा रही थी। इस बीच ग्राम दर्रामुडा के पास पहुंची थी, उसी समय एक अज्ञात व्यक्ति लाल कलर के मोटर सायकल में आया और डराते धमकाने लगा। इसके बाद वह महिला पटवारी के पास रखे पर्स को लूट कर भाग गया। पीड़िता ने बताया कि पर्स में 4,000 रुपए नगदी, मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड, कार्यालय का सिल और अन्य शासकीय दस्तावेज भी थे। फिलहाल पीड़िता की शिकायत पर थाना कोतवाली से सम्बद्घ चौकी जूटमिल में अज्ञात आरोपी के विरूद्घ धारा 392 भादवि का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।

13-07-2021
पुलिस की गिरफ्त में आया कार चोर, चोरी की कार राजधानी से बरामद

अंबिकापुर। पुलिस ने कार चोर को गिरफ्तार किया है। चोरी की कार को भी बरामद कर लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना गांधीनगर थाना अंतर्गत 8 जुलाई को विभूति मिश्रा आ. विद्याचरण मिश्रा (28) निवासी नमनाकला थाना आकर सीजी 10 एसी 6300 को अज्ञात चोर द्वारा चोरी किए जाने की रिपोर्ट गाँधीनगर थाना में दर्ज कराई थी। पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर पतासाजी कर रही थी। इस दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कार का पूर्व स्वामी शहनबाज निवासी संतोषनगर रायपुर ने कार को चोरी कर रायपुर ले गया है। गांधीनगर पुलिस टीम ने राजधानी रायपुर पहुंच कर  आरोपी के ठिकाने में दबिश दी। उसे  गिरफ्तार कर चोरी की हुई कार को बरामद किया।

 

08-07-2021
सुकमा जिले में 552 तो दंतेवाड़ा में 213 मिमी वर्षा हुई, इस माह अब तक राज्य में 330 मिमी वर्षा दर्ज

रायपुर। राज्य भर में जून महीने से अब तक 330 मिमी औसत वर्षा दर्ज हुई है। कंट्रोल रूम के मुताबिक 1 जून से अब तक राज्य में 330 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। राज्य के विभिन्न जिलों में जून से आज तक रिकार्ड की गई वर्षा के अनुसार सुकमा जिलें में सर्वाधिक 552.8 मिमी और दंतेवाड़ा जिले में सबसे कम 213.1 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक जून से अब तक सरगुजा में 241.9 मिमी, सूरजपुर में 358.2 मिमी, बलरामपुर में 281.2 मिमी, जशपुर में 348.9 मिमी, कोरिया में 274.1 मिमी, रायपुर में 329 मिमी, बलौदाबाजार में 437 मिमी, गरियाबंद में 369 मिमी, महासमुंद में 301.9 मिमी, धमतरी में 322.7 मिमी, बिलासपुर में 352.7 मिमी, मुंगेली में 244.9 मिमी, रायगढ़ में 286.6 मिमी, जांजगीर चांपा में 363 मिमी, कोरबा में 523.3 मिमी, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही में 321.3 मिमी, दुर्ग में 368.6 मिमी, कबीरधाम में 288.5 मिमी, राजनांदगांव में 234.9 मिमी, बालोद में 287.7 मिमी, बेमेतरा में 437 मिमी, बस्तर 265.7 मिमी, कोण्डागांव में 306.4 मिमी, कांकेर में 277.2 मिमी, नारायणपुर में 310 मिमी और बीजापुर में 342.4 मिमी औसत वर्षा रिकार्ड की गई।

01-07-2021
दिलीप कुमार फिर अस्पताल में भर्ती तबियत में सुधार जारी कुछ दिन और रहना पड़ सकता है अस्पताल में

रायपुर/मुंबई। अभिनेता दिलीप कुमार को खराब तबीयत के कारण मंगलवार की सुबह अस्पताल में दाखिल कराया गया। मिली जानकारी के मुताबिक  अभिनेता की तबियत में पहले से सुधार है। लेकिन दिलीप कुमार को कम से कम 3 दिन और अस्पताल में रहना पड़ सकता है। फिलहाल दिलीप कुमार आईसीयू में ही डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे। बता दें कि मंगलवार को सांस लेने में तकलीफ के कारण उन्हें मुंबई के खार स्थित हिंदूजा अस्पताल में दाखिल कराया गया था।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804