GLIBS
07-04-2021
शराब दुकान को हटाने की मांग पर महिलाएं बैठी अनशन पर,आम आदमी पार्टी ने किया समर्थन

जगदलपुर। मोहल्ले से शराब दुकान को हटाने की मांग को लेकर महिलाएं अनशन पर बैठी है। इनके समर्थन में आम आदमी पार्टी आगे आई है। दरअसल लोकमान्य तिलक वार्ड -37 के डोंगरी पारा में निगम ने रोड के शराब दुकान को वहां से हटा कर यहां बनाने का निर्णय लेते हुए निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। इसकी जानकारी वार्डवासियों को लगने पर वार्ड की महिला शक्तियों ने इसके विरोध में आवाज़ बुलंद की। कलेक्टर और महापौर को कई बार इस शराब दुकान के निर्माण को बंद कराने और इसको इस वार्ड से हटाने के लिए ज्ञापन दिया। प्रशासन के संज्ञान के लिए दीदी गैंग ने मोर्चा खोलते हुए क्रमिक अनशन कर रही है। इसका आम आदमी पार्टी  ने समर्थन किया। आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष तरुणा बेदरकर ने कहा कि यह मोहल्ला शहर से दूर है और स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था भी नहीं है। मोहल्ले में शराब दुकान खुलने से असामाजिक तत्वों का अड्डा बन जायेगा। आने वाले दिनों में महिलाओं के साथ छेड़छाड़,लड़ाई झगड़े जैसे अपराध होने की संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं के सम्मान में हम कंधे से कंधे मिला कर खड़े हैं। समर्थन देने के दौरान  गीतेश सिंगाड़े,शुभम सिंह,धीरज जैन सहित कार्यकर्ता मौजूद थे।

26-03-2021
Video: भारत बंद के समर्थन में किसान सभा ने किया चक्का जाम, तीनों कृषि कानूनों की 28 को जलाई जाएगी होली

कोरबा। जिले में भी छत्तीसगढ़ किसान सभा से जुड़े कार्यकर्ताओं ने तीनों कृषि विरोधी कानूनों को वापस लेने की मांग पर भारत बंद का समर्थन करते हुए गेवरा बस्ती चौक के पास चक्का जाम क़िया। छत्तीसगढ़ किसान सभा के बैनर तले सैकड़ों किसानों ने गेवरा बस्ती चौक में किसान सभा नेता जवाहर सिंह कंवर और प्रशांत झा, सीटू नेता वीएम मनोहर,आबिद हुसैन के नेतृत्व में चक्का जाम किया। किसान सभा के राज्य अध्यक्ष संजय पराते भी चक्काजाम में शामिल हुए। दीपका नायब तहसीलदार की समझाइश के बाद चक्काजाम कर रहे प्रदर्शन कारियों ने चक्काजाम समाप्त किया।
किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष संजय पराते ने कहा है कि हमारे देश के किसान न केवल अपने जीवन-अस्तित्व और खेती-किसानी को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं, बल्कि वे देश की खाद्यान्न सुरक्षा, सार्वजनिक वितरण प्रणाली तथा संप्रभुता की रक्षा के लिए भी लड़ रहे हैं। उनका संघर्ष उस समूची अर्थव्यवस्था के कारपोरेटीकरण के खिलाफ भी हैं, जो नागरिकों के अधिकारों और उनकी आजीविका को तबाह कर देगा। इसलिए देश का किसान आंदोलन इन काले कानूनों की वापसी के लिए खंदक की लड़ाई लड़ रहा है और अपनी अटूट एकता के बल पर इस आंदोलन को तोड़ने की सरकार की साजिशों को मात दे रहा है। किसान नेताओं ने बताया कि इस आंदोलन के अगले चरण में 28 मार्च को तीनों किसान विरोधी कानूनों और मजदूर विरोधी श्रम संहिता की होली जलाई जाएगी। प्रदर्शन में दीपक साहू,सेख बच्चा,संजय, रविन्द्र आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

24-03-2021
ग्रामीणों के समर्थन में उतरी जनता कांग्रेस, प्लांट बंद करने दिया धरना

रायपुर। एक प्लांट को दिए गए सात दिन के अल्टीमेट के बाद प्लांट बन्द न करने पर ग्रामवासियों के समर्थन में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने मोर्चा सम्हाल लिया है। दरअसल जमीन डाईवर्शन के मामले को लेकर ग्रामीणों और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने अपोलो प्लांट को 7 दिन का अल्टीमेटम दिया था। अल्टीमेटम के बावजूद प्लांट बंद नहीं होने पर बुधवार को ग्रामीणों के समर्थन में उतर कर जनता कांग्रेस ने उक्त प्लांट के सामने धरना दिया। युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप साहू, कुबेर यदु, जितेन्द्र बंजारे, तरुण वर्मा, संदीप यदु, खलील खान, शुसिल बंजारे, चंद्रप्रकाश टोंडे, अजय देवांगन अपने कार्यकर्ताओं के साथ प्लांट बन्द कराने धरने में बैठे लोगों के बीच पहुंचे। प्रदीप साहू ने बताया कि सिमगा के केसदा, रिंगनी और झिरिया पंचायतों में उद्योग लग रहा है।

जमींन का कृषि से उद्योग के लिए डाईवर्शन प्रदेश सरकार ने ग्रामवासियों को अंधेरे में रख के किया। मुनादी, इश्तहार, दावा-आपत्ति, सब बलोदा बाजार प्रशासन ने कागजों पर कर दिया। उद्योग चालू होने से पानी का स्तर 60 से 400 फीट निचे गिर चुका है। नौकरी में छत्तीसगढ़ की जगह दूसरे प्रदेश के लोगों को रखा जा रहा है। साहू ने बताया कि पिछले 25 दिनों से सभी ग्राम पंचायत के आमजन इसका विरोध कर रहे हैं, फिर भी सरकार के इशारे में दबाव बना कर 805 एकड़ जमीन में प्लांट का निर्माण किया जा रहा है।

17-03-2021
Video: योगेश अग्रवाल ने मांगा समर्थन, गढबो नवा चैंबर के नारे के साथ हुआ कार्यक्रम

गरियाबंद। चैंबर ऑफ कॉमर्स के चुनाव के बीच व्यापारी एकता पैनल के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल के नेतृत्व में सभी प्रत्याशी गड़बो नवा चैंबर के नारे के साथ गरियाबंद पहुंचे। यहां योगेश अग्रवाल ने बताया कि चैंबर ऑफ कॉमर्स 3 तरह से व्यापारियों की मदद के लिए विशेष कार्य करने जा रही है। व्यापारियों के लिए ऑनलाइन मोबाइल एप की स्थापना की जाएगी,जिसमें व्यापारी ऑनलाइन बाजार का मुकाबला कर पाएगा। इसके अलावा व्यापारियों को अलग-अलग शहरों में होने वाली दिक्कत को दूर करने के लिए 24 घंटे हेल्पलाइन की शुरूआत की जाएगी। इसमें व्यापारी को अपनी आने वाली समस्या बता सकते हैं।

चैंबर पदाधिकारी तत्काल उन्हें मदद मुहैया कराएंगे। गढबो नवा चैंबर के नारे के साथ आयोजित इस कार्यक्रम में व्यापारियों ने जब अपनी चिंताएं वरिष्ठजनों के समक्ष रखी तो योगेश अग्रवाल ने बताया कि ऑनलाइन पोर्टल वालों को कंपनी कम रेट पर माल उपलब्ध करा रही है। इसके कारण भी व्यापारी से कम दाम पर बेच रहे हैं। इस पर हम अब कंपनियों से बात कर,जिस रेट पर ऑनलाइन सेलिंग पोर्टल को माल उपलब्ध होता है व्यापारियों को भी बल्क मात्रा में उसी रेट पर उपलब्ध कराने कोशिश करेंगे।योगेश अग्रवाल ने 20 मार्च को रायपुर में आयोजित चुनाव में व्यापारी एकता पैनल को समर्थन देने की अपील गरियाबंद के व्यापारियों से की। इस अवसर पर प्रमुख रूप से नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फार मेमन,प्रकाशचंद रोहरा,राजेश वासवानी, निकेश बरडिया, जगन्नाथ साहू, गरियाबंद से अलारख मेमन, राजू सोनकर,हरीश ठक्कर,कुलदीप खरे,नरेश गुप्ता,आसिफ मेमन, सोहेल मेमन आदि उपस्थित थे।

05-03-2021
Video: सहकारी समिति कर्मचारी के कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

जांजगीर चाम्पा। जिले के 196 सहकारी समिति के कर्मचारी आज अपनी 3 सूत्रीय मांगों को लेकर जिला सहकारी बैंक जांजगीर के सामने धरना प्रदर्शन किया। इसे समर्थन देने संघ प्रदेश अध्यक्ष धरना स्थल पहुँचे। सहकारी समितियों के कर्मचारियों की मांग है की उपार्जन केंद्रों से समर्थन मूल्य पर खरीदे गए धान का शीघ्र उठाव कराया जाए, समिति कर्मचारियों को साल 2019-20 में जीरो शार्टेज के लंबित प्रोत्साहन राशि का शीघ्र भुगतान, लंबे समय तक धान रखे होने की वजह से आए सुखद की भरपाई शामिल है। गौरतलब है कि 23 फरवरी को सहकारी समितियों के कर्मचारियों ने एक बड़ा आंदोलन जिले में किया था। इस दौरान 28 फरवरी तक उपार्जन केंद्रों से धान उठाओ की बात प्रशासन के द्वारा कही गई थी और आंदोलन समाप्त कराया गया था मगर अब तक धान का उठाव नहीं कराया गया है। इसकी वजह से  सहकारी समिति के कर्मचारियों ने एक बार फिर से मोर्चा खोल दिया है। जांजगीर पहुँचे संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की हम विपरीत परिस्थितियों में काम कर रहे हैं मगर सरकार हमारी मांगों को गंभीरता से नही ले रही है। अगर शासन 15 मार्च तक उनकी मांगों को पूरा नही करती है तो हम आने वाले दिनों में सरकार की योजनाओं को पूरी तरह से प्रभावित करेंगे। 

 

 

03-03-2021
व्यापारियों के हित के लिए पारवानी के समर्थन में उतरा चैंबर

कांकेर/रायपुर। चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज कांकेर ने पारवानी को समर्थन देने का ऐलान किया है। साथ ही चुनाव में जय व्यापार पैनल को बहुमत से जिताने की बात कही है। चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के कांकेर के अध्यक्ष दिलीप खटवानी ने बताया कि कोरोना कॉल से लेकर आज तक अमर पारवानी ने प्रदेश के लिए जो कार्य किए हैं और व्यापारियों के लिए संघर्ष किए उसे देखते हुए कांकेर चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज और चारामा के व्यापारियों ने एकमत से जय व्यापार पैनल का समर्थन करने की बात कही। साथ ही निर्विरोध कांकेर जिले से हुए प्रत्याशी प्रदेश उपाध्यक्ष राधा कृष्ण मोटवानी और प्रदेश मंत्री स्वपन बोश ने जय व्यापार पैनल को खुले रूप से समर्थन किया। मुख्य रूप से हाजी वली मोहम्मद, महिपाल मेहरा, प्रदीप जयसवाल, अजय पंजवानी, शैलेंद्र सिंह, विजय खटवानी उपस्थित थे।

03-03-2021
नाम वापस लेने के बाद प्रत्याशियों ने जय व्यापार पैनल को दिया समर्थन

रायपुर। जय व्यापार पैनल के मुख्य चुनाव संचालक नरेन्द्र दुग्गड, चुनाव सह संचालक गारगी शंकर मिश्रा, चुनाव सह संचालक जितेन्द्र दोशी, छग चेम्बर ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, दीपक बल्लेवार, विजय शर्मा चुनाव सह संचालक विक्रम सिंहदेव एवं परमानन्द जैन ने बताया कि छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज चुनाव 2021 के नजदीक आने के साथ ही जय व्यापार पैनल की ताकत और बढ़ गई है। पैनल का प्रचार-प्रसार अभियान इन दिनों जोरों पर है। इसी कड़ी में बेमेतरा जिले से आज एक खुशखबरी सामने आई। इसके तहत जिले के दोनों पैनल के प्रत्याशियों ने नाम वापसी के बाद जय व्यापार पैनल को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है। दोनों ही प्रमुख पैनल के प्रत्याशियों ने अब जय व्यापार पैनल के पक्ष में प्रचार कर समर्थन की अपील की जाएगी।

पैनल से प्रदेश मुख्य चुनाव संचालक नरेंद्र दुग्गड़ ने बताया कि जय व्यापार पैनल इस चुनाव में पूरी मजबूती के साथ मैदान में खड़ा हुआ है और प्रदेश के सभी व्यापारियों का हमें समर्थन मिल रहा है। वहीं बेमेतरा जिले से जय व्यापार पैनल और व्यापारी एकता पैनल के प्रत्याशियों ने निजी कारणों से नाम वापसी कर ली थी। इसके बाद आज सभी प्रत्याशियों ने लिखित रूप से जय व्यापार पैनल को अपना समर्थन देने का ऐलान करते हुए पैनल के पक्ष में प्रचार करने की घोषणा की। दुग्गड़ ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान जय व्यापार पैनल से उपाध्यक्ष प्रत्याशी के लिए केशवदास मोटवानी और मंत्री प्रत्याशी के लिए अजय ठाकुर के नामों की घोषणा की गई थी। वहीं व्यापारी एकता पैनल से चंदन सोनी ने उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया था। सहयोगी बंटी अरोरा और संजय गुप्ता इन सभी प्रत्याशियों ने निजी कारणों के चलते चुनाव से नाम वापस ले लिया था। इसके बाद आज सभी प्रत्याशियों ने जय व्यापार पैनल के कार्यालय में आकर जय व्यापार पैनल को अपना समर्थन देने की घोषणा करते हुए पैनल के पक्ष में प्रचार करने का ऐलान किया।

01-03-2021
जांजगीर-चांपा के व्यापारियों ने जय व्यापार पैनल को समर्थन देने का किया ऐलान

रायपुर। जय व्यापार पैनल के मुख्य चुनाव संचालक नरेन्द्र दुग्गड, चुनाव सह संचालक गारगी शंकर मिश्रा, चुनाव सह संचालक जितेन्द्र दोशी, छग चैंबर ऑफ़ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, दीपक बल्लेवार, विजय शर्मा और चुनाव सह संचालक विक्रम सिंहदेव ने बताया कि छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज चुनाव 2021 के प्रचार अभियान के तहत आज जय व्यापार पैनल ने जांजगीर-चांपा का दौरा कर व्यापारियों से भेंट की। इस दौरान स्थानीय व्यापारियों एवं विभिन्न व्यापारिक संगठनों ने सभी प्रत्याशियों का जोरदार स्वागत करते हुए जय व्यापार के नारे लगाए। व्यापारियों के भव्य और जोशीले स्वागत पर सभी प्रत्याशियों ने उनका अभिवादन करते हुए उनका आभार जताया। इस कड़ी में एक बैठक का आयोजन किया गया,जिसमें सभी व्यापारियों ने इस बार चुनाव में जय व्यापार पैनल को अपना समर्थन देने का ऐलान किया।

सभी व्यापारियों ने कहा कि आज प्रदेश चैंबर अपनी साख बचाने के लिए संघर्ष कर रहा है इसलिए हम सभी को अब सशक्त प्रत्याशी का चुनाव कर उन्हें संगठन की बागडोर सौंपनी होगी। पैनल के प्रदेश मुख्य चुनाव संचालक नरेंद्र दुग्गड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि चैंबर चुनाव के प्रचार अभियान के क्रम में आज हमारी टीम जांजगीर- चांपा पहुंची। उन्होंने बताया कि बैठक में सभी व्यापारियों ने कोरोनाकाल में अमर पारवानी और उनकी टीम के किये गये कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें अपना समर्थन देने का ऐलान किया। व्यापारियों ने इस बात पर हर्ष जताया कि अब उन्हें ऐसे सशक्त प्रत्याशी को प्रदेश चेम्बर की बागडोर सौंपने का अवसर मिला है जिन्होंने हमेशा ही मुश्किल हालात में व्यापारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर उनकी समस्याओं का निराकरण करने का प्रयास किया। बैठक को संबोधित करते हुए पारवानी ने कहा कि हम सभी व्यापारी हैं और हमारे लिए व्यापारी हित से बढ़कर कुछ भी नहीं। आप सभी व्यापारी साथियों की एकता ही हमारी असली ताकत है और इसी के दम पर हमने व्यापार जगत के सामने आई बड़ी से बड़ी मुश्किलों का डटकर सामना कर जीत हासिल की है।

उन्होंने सभी व्यापारियों से आव्हान किया कि वे इस चुनाव में अपने मत का प्रयोग अवश्य करें और सही का चुनाव कर उसे संगठन की कमान सौंपे। उन्होंने कहा कि हम सदैव व्यापारी हित के लिए कार्य करते रहेंगे क्योंकि हम बिना किसी स्वार्थ के लिए चुनाव में आप सभी के बीच हैं। आप सभी का सहयोग ही हमारी प्रेरणा और हमारी ताकत है। बैठक को महामंत्री प्रत्याशी अजय भसीन और कोषाध्यक्ष प्रत्याशी उत्तम गोलछा ने भी संबोधित किया। इस दौरान मुख्य रूप से प्रकाश अग्रवाल, सुनील साधवानी, विशाल केडिया, सतीश केडिया, अनिल मनवानी, सुनील मनवानी, किशोर मनवानी, तौसीफ मेमन, अमीन मेमन, अली भाई, विनय अग्रवाल, नागंद गुप्ता, मनोज मित्तल, राम खुबवानी, अनिल गुप्ता, कृष्णा देवांगन, राजेंद्र गुप्ता, हरीश वाधवानी, रौनक गुप्ता, राजू चंदानी, सुमित थवानी, मन्नू जेठानी, दिलीप मीरचंदानी, रघु सोनी, सत्यनारायण सोनी, संतोष सोनी, कैलाश सोनी, पंकज गुप्ता, रमेश जालान, अनिल गुलबानी, जितेंद्र शिवानी, अनिल सोनी, संजय अग्रवाल, संजय उपहार, अनिल गुप्ता, केतन पटेल, प्रमोद खुबचंदानी, सालप केडिया, विनोद तिवारी, नन्ना शर्मा, कुलवंत सलूजा, राजीव मिश्रा, राजा चश्मा, पीसी धमेचा, अजु वीरानी, राज अग्रवाल, मन्नू विरानी, ऋषि तहलनि, ऋषि अग्रवाल, गोपाल बजाज, मुरली गुरनानी,  अमन बजाज, अमित जैन, विकेश भोपाल पुरिया, रमेश अग्रवाल, मोनू बजाज, पवन पालीवाल, शरद पालीवाल, प्रमोद सिंघानिया, दीपक सिंघानिया, विक्की बजाज, अशोक बजाज, कमल गुरनानी, आनंद अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, अशोक अग्रवाल, धनराज अग्रवाल, नीलेश अग्रवाल, पवन अग्रवाल, रवि सितलानी सहित बड़ी संख्या में व्यापारीगण उपस्थित थे।

28-02-2021
अकलतरा के व्यापारियों ने दिया जय व्यापार पैनल को समर्थन

रायपुर। जय व्यापार पैनल के मुख्य चुनाव संचालक नरेन्द्र दुग्गड, चुनाव सह संचालक गारगी शंकर मिश्रा, चुनाव सह संचालक जितेन्द्र दोशी, छग चैंबर ऑफ काॅमर्स एण्ड़ इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, दीपके बल्लेवार, चुनाव सह संचालक विक्रम सिंहदेव और परमानन्द जैन ने बताया कि छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज चुनाव 2021 के प्रचार अभियान की कड़ी में जय व्यापार पैनल की टीम आज अकलतरा पहुंची। जहां विभिन्न व्यापारिक संगठनों द्वारा प्रदेश अध्यक्ष प्रत्याशी अमर पारवानी, महामंत्री प्रत्याशी अजय भसीन एवं कोषाध्यक्ष प्रत्याशी उत्तम गोलछा सहित पूरी टीम का भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान गल्ला किराना व्यापारी संघ, सराफा एसोसिएशन, राइस मिल एसोसिएशन, अकलतरा चेम्बर ऑफ कॉमर्स सहित स्थानीय व्यापारियों ने एक स्वर में जय व्यापार पैनल को अपना पूर्ण समर्थन देने का वादा किया।

पैनल के प्रदेश मुख्य चुनाव संचालक नरेंद्र दुग्गड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि जय व्यापार पैनल के प्रत्याशियों एवं पदाधिकारियों द्वारा अकलतरा का दौरा कर व्यापारियों से भेंट की गई। इसके तहत विभिन्न व्यापारिक संगठनों सहित स्थानीय व्यापारियों के साथ बैठक का आयोजन हुआ,जिसमें सभी विभिन्न व्यापारी संगठनों से सदस्यों ने अमर पारवानी और उनकी टीम के किए गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने सदैव व्यापारी हित में कार्य किये हैं और हमेशा ही व्यापारियों की समस्याओं को सुनकर उसके निराकरण का पूरा प्रयास किया है। इस दौरान सभी उपस्थितजनों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस चुनाव में सभी व्यापारी साथी जय व्यापार पैनल के साथ है। बैठक को संबोधित करते हुए पारवानी ने कहा कि आप सभी व्यापारी साथियों की एकता ही जय व्यापार पैनल की असली ताकत है और यही हमारी जीत का सूत्र है। हमने सदैव व्यापारी हित को प्राथमिकता दी है और उसके लिए सदैव प्रयासरत रहे हैं। व्यापारी हित में हमने जो भी उपलब्धियां हासिल की, वो आप सभी के सहयोग से ही हो पाया है।

अब इस चुनाव में भी हम सभी को अपनी संगठन क्षमता का परिचय देते हुए चैंबर को फिर से उसकी खोई हुई प्रतिष्ठा वापस दिलानी है। बैठक को संबोधित करते हुए पैनल के प्रदेश महामंत्री प्रत्याशी अजय भसीन ने कहा कि हम सभी ने सदैव अपने व्यापारी साथियों के हित के लिए प्रयास किया है,जिसमें आप सभी ने हमेशा ही हमें अपना सहयोग दिया। इस बार भी हम केवल अपने व्यापारी साथियों के हित के लिए बगैर स्वार्थ के चुनाव लड़ रहे हैं। इसलिए व्यापारी साथियों को भी यह सुनिश्चित करना होगा कि कौन उनके हित के लिए लड़ रहा है और उन्हें किसका साथ देना चाहिए। पैनल के प्रदेश कोषाध्यक्ष प्रत्याशी उत्तम गोलछा ने इस दौरान उपस्थित सभी व्यापारी साथियों और विभिन्न व्यापारिक संगठनों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि सभी व्यापारी साथी जिस प्रकार से व्यापारी हित के प्रति समर्पण भाव से कार्य कर रहे हैं वह प्रशंसनीय है। जय व्यापार पैनल के प्रति सभी व्यापारी साथियों की निष्ठा और उनके समर्पण भाव के लिए मैं सभी साथियों का धन्यवाद देता हूं।

गोलछा ने कहा कि निश्चित ही हमारी एकता इस चुनाव में हमारी जीत का मार्ग प्रशस्त करेगी। बैठक को संबोधित करते हुए अकलतरा चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विजय केड़िया ने सभी उपस्थित व्यापारी साथियों से आव्हान किया कि वे इस बार व्यापारी हित में समर्पित जय व्यापार पैनल को अपना समर्थन दें और प्रदेश में व्यापारियों की आवाज को बुलंद करें। गल्ला किराना व्यापारी संघ के अध्यक्ष लखन ने कहा कि हम सभी व्यापारियों के पास यह सुनहरा अवसर है। जब हम हमारे सुखदुख के अपने साथियों को छत्तीसगढ़ चेम्बर का प्रतिनिधित्व सौंपने जा रहे हैं। हम सभी को इस सुनहरे अवसर का निश्चित ही लाभ उठाना चाहिए और नया इतिहास लिखना चाहिए। इस दौरान मुख्य रूप से प्रकाश वाधवा, जुगल लिख्वानीय, बिहारी ताम्रकार, नानक रोहरा, अजय ढेरी, संजय गुप्ता, रजनीश गुप्ता, अजय गुप्ता, नवल केडिया, कमल केडिया, सुशील जैन, नरेश, ओम प्रकाश अग्रवाल, सत्येंद्र जैन, पंकज दोषी,अशोक राठी, अनिल शादिजा, राजेश अग्रवाल, अशोक मलाक्षा, पिंटू, अमित सिंघई, गोलू पत्रकार, अमरीश पत्रकार, अंकुश गुप्ता सहित बड़ी संख्या में सम्मानित व्यापारीगण उपस्थित थे।

26-02-2021
Video: सरपंच और अध्यक्ष ने वापस लिया समर्थन, ग्रामीणों ने कहा- जारी रखेंगे आंदोलन

धमतरी।  ग्राम पंचायत करेली बड़ी के ग्रामीणों द्वारा गांव में संचालित रेत खदान के विरोध में बीते एक सप्ताह से प्रदर्शन किया जा रहा है। वही इस आंदोलन में अब फूट पड़ने लगी है, करेली बड़ी सरपंच व ग्रामीण अध्यक्ष द्वारा आंदोलन से समर्थन वापस लिया गया है। आंदोलनकारियों ने कुछ दिन पूर्व कलेक्ट्रेट में जमकर प्रदर्शन किया था और कलेक्टर की गाड़ी को रोककर नारेबाजी की थी। बता दें कि आज कलेक्ट्रेट परिसर में करेली बड़ी सरपंच और ग्रामीण अध्यक्ष पहुंचे थे,जहां उन्होंने कलेक्टर को ज्ञापन दिया है। करेली बड़ी अध्यक्ष ने बताया कि कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने आंदोलन स्थल में उपस्थित होकर आंदोलन कार्यों को संबोधन एवं कानूनी व प्रशासनिक जानकारी से अवगत कराया,जिस पर सहमति देते हुए करेलीबाड़ी सरपंच,पंच एवं ग्रामीण उपाध्यक्ष सचिव कोषाध्यक्ष ने आंदोलन से समर्थन वापस लिया है। सरपंच और ग्रामीण अध्यक्ष की ओर से समर्थन वापस लेने के बाद तरह तरह की बाते सामने आ रही है।

आखिर सरपंच ने इस तरह का फैसला क्यों लिया? और उनके ऊपर किसका दबाव है? वहीं दूसरी ग्रामीण यह भी कह रहे है कि क्षेत्र के किसी बड़े सफेदपोश नेता के दबाव में सरपंच ने यह फैसला लिया है। इसके साथ ही कयास लगाया जा रहा कि जिले के तमाम नौकरशाहों ने सरपंच को इस आंदोलन से अलग किया है। आंदोलन बंद होने के सवाल पर ग्रामीणों का कहना है कि यह आंदोलन अभी बंद नहीं होगा।शासन प्रशासन के समक्ष बात अनसुना होने के बाद या आंदोलन आने वाले समय में और तेज होगा। एनजीटी और सरकार की ओर से जारी गाइड लाइनों के उल्लंघन करके यदि रेत उत्खनन होता है तो ग्रामीण इसका पुरजोर विरोध करेंगे।अब देखने वाली बात यह होगी कि आने वाले समय मे इस आंदोलन कि क्या रूपरेखा होती है।  

 

20-02-2021
जेसीसीजे विधानसभा के बजट सत्र में लाएगी अविश्वास प्रस्ताव,रेणु जोगी ने भाजपा से मांगा समर्थन

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी की है। इस संबंध में विधायक डॉ. रेणु जोगी ने नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक से समर्थन मांगा है। इस संबंध में अमित जोगी ने कहा है कि सरकार के दो साल का कार्यकाल पूर्ण हो गया है। सरकार के कामकाज का विस्तार पूर्वक विश्लेषण होना चाहिए। हमारे गठबंधन को 7 सीटें मिली थी फिलहाल अभी हमारे 6 विधायक हैं। विधानसभा के नियम 1/3 नियम के अनुसार 10 प्रतिशत विधायक सरकार के मंत्रिपरिषद के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकते हैं। अमित जोगी ने इसके लिए 3 लाइन की व्हिप जारी कर कहा कि जनता कांग्रेस सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। राज्य के प्रमुख विपक्षी दल भाजपा के विधायक भी इसमें साथ दें। इस प्रस्ताव का समर्थन करें,क्योंकि विधानसभा में यही एक ऐसा शस्त्र है जिसमें एक-एक विषय पर गहन चर्चा कर सकते हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804