GLIBS
18-10-2020
कामकाजी महिलाएं रासायनिक उत्पादनों से बचिए, घरेलू और प्राकृतिक फेस पैक का इस्तेमाल कर निखारे संवेदनशील त्वचा

रायपुर। त्वचा बहुत अधिक संवेदनशील होती है जो किसी भी रासायनिक उत्पाद के इस्तेमाल से खराब हो सकती है। बेहतर होगा कि आप ऐसे उत्पादों का इस्तेमाल करें जो नेचुरल हो। आज के दौर में ज्यादातर महिलाएं घर के बाहर काम करती हैं तो ऐसे में दिन के त्वचा के लिए वक्त निकलना संभव नहीं होता है। ये कुछ ऐसे फेस-पैक हैं जिन्हें रात में लगाया जा सकता है। इनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा निखरी रहेगी।

1. ग्लिसरीन, लेमन और रोज वॉटर को एकसाथ मिला लें। इस मिश्रण को चेहरे और गले पर समान रूप से लगा लें। 10 मिनट तक इससे मसाज करें। लगभग 20 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें।
2. अपने चेहरे को गुलाब जल से हल्का गीला कर लें। उसके बाद ओट मील से स्क्रब कर लें। चेहरा धोने के बाद खीरे की पतली कटी स्लाइसेस को पूरे चेहरे पर रगड़े।
3. मिल्क क्रीम और गुलाब जल को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। इससे पांच मिनट तक अपने चेहरे पर मसाज करें। पांच मिनट तक इसे यूं ही छोड़ दें और बाद में हल्के गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें।
4. विटामिन ई की कुछ कैप्सूल्स को गुलाब जल के साथ मिला लें। इस मिश्रण से चेहरे पर करीब 10 से 15 मिनट तक मसाज करें।
5. अंडे के सफेद भाग को दही के साथ मिला ले। इस पेस्ट को चेहर पर लगा लें। 15 मिनट यूं ही लगा रहने दें और बाद में पानी से धो लें।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804