GLIBS
26-11-2020
एनएसयूआई ने मास्क बांटकर मनाया उमेश पटेल का जन्मदिन

रायपुर\रायगढ़। उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल के जन्मदिन पर रायगढ़ के एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने शहर के सभी चौक चौराहों सहित पूरे जिले में मास्क बांटे। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को शहर के सत्तीगुड़ी चौक, सुभाष चौक, गांधी प्रतिमा चौक, चक्रधरनगर चौक जूटमिल चौक में राहगीरों को मास्क बांटा। इस अवसर पर पार्षद आरिफ हुसैन,युवा नेता सौरभ अग्रवाल, घनश्याम अग्रवाल, अनुराग गुप्ता,रितेश शर्मा,नितिन शर्मा,वैभव पटेल,अखलाख खान,मोह शाकिब,लोकेश देवांगन,अभिषेक चौहान,कौशल मैत्री,योगेश यादव,मोह आमिर,जग्गू ठाकुर,मोह शेरखान,कुलदीप डनसेना,मणि चंदेल सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

21-11-2020
जिला अस्पताल के वाहन स्टैण्ड मामले में एनएसयूआई ने सौंपा ज्ञापन

दुर्ग। एनएसयूआई के शहर अध्यक्ष हितेश सिन्हा द्वारा जिला चिकित्सालय दुर्ग में हुई घटना को लेकर दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला को ज्ञापन सौंपा। इसमें अवगत कराया 19 नवंबर को लगभग रात्रि 9.30 बजे डॉ.जयंत चंद्राकर के द्वारा तेज रफ्तार दो पहिया वाहन में जिला चिकित्सालय परिसर में प्रवेश कर रहा था। उसे अस्पताल परिसर के पार्किंग के कर्मचारियों द्वारा रोकने की कोशिश कि गई। किन्तु उसके द्वारा बाइक कि रफ्तार को और तेज करते हुए अस्पताल के अंदर ले जाकर खड़ी कर दिया गया। इसे पार्किंग के कर्मचारियों के द्वारा समझाया गया तो उनके द्वारा अस्पताल परिसर में गाली गलौज करने लगा,जिससे वहां पर अन्य लोगों को बहुत बुरा लगा,तब कर्मचारियों के द्वारा उससे कहा गया कि अपनी वाहन स्टैंड पर लगाओ तब उसके द्वारा कहा गया कि में यहां स्टाफ का आदमी हूं तुम लोगों को जो करना करो तुम लोग मुझे अभी जानते नहीं हो।

बहुत समझाइश देने के बाद भी उसके द्वारा कुछ अन्य लोगों को बुलाकर पार्किंग में अस्थाई रूप से बनाए गए गुमटी में तोड़ फोड़ की गई। वहां पर रखे पार्किंग के हिसाब किताब के रुपए पैसे को भी ले गया। इसके पूर्व भी एनएसयूआई के द्वारा शासकीय चिकित्सालय के कुछ कर्मचारियों व डॉक्टरों के खिलाफ शिकायत की गई थी। जिला चिकित्सालय दुर्ग में लगे सीसीटीवी फुटेजों को निकलवाकर देखा जाए व घटनाओं को निष्पक्ष जांच करवाते हुए आरोपी डॉ जयंत चंद्राकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन सौंपने वालों में शहर अध्यक्ष हितेश सिन्हा,अमोल जैन,विनिश साहू,हरीश देवांगन,विकाश राजपूत,विकास साहू,सोनू यादव,गोल्डी कोसरे,नैमुर सहित एनएसयूआई के कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

17-10-2020
एनएसयूआई की मांग, मिट्टी के दीये बनाने वालों से टैक्स न वसूले

कवर्धा। एनएसयूआई जिला अध्यक्ष विकास केसरी ने कुम्हार और ग्रामीण अंचल के मिट्टी के दीये बनाने वालों से कर वसूली न करने की मांग को लेकर कलेक्टर को पत्र सौंपा है। विकास ने बताया कि दीपावली पर्व पर कुम्हार एवं अंचल के ग्रामीणों द्वारा मिट्टी के दीये बनाए जाते हैं और इन्हें बाजारों में इस पर्व में बेचा जाता है। क्योंकि दीपावली का पर्व नजदीक है एवं वर्तमान समय में कोविड 19 संक्रमण के कारण आमजनों की आर्थिक व्यवस्था प्रभावित हुई है। अतः प्रशासन स्तर पर मिट्टी के दीये बनाए जाने वालों का सहयोग करें। इनके लिए विशेष सुविधा का ध्यान रखा जाए एवं नगर पालिका/नगर पंचायत क्षेत्र में इन्हें पूर्ण रूप से कर मुक्त रखते हुए किसी भी प्रकार की कर की वसूली न कि जाए। ताकि ये आर्थिक रूप से मजबूत हो सके।

 

14-10-2020
सांसद का निवास घेराव करने निकले एनएसयूआई कार्यकर्ता, पुलिस के साथ हुई झूमाझटकी

कांकेर। एनएसयूआई ने भाजपा सांसद मोहन मांडवी के बयान की निंदा की। एनएसयूआई कार्यकर्ता भाजपा सांसद मोहन मांडवी के निवास घेराव करने ग्राम गोविंदपुर पहुंचे। इस दौरान पुलिस ने रोका तो कार्यकर्ताओं और पुलिस में झूमा झटकी हुई। एनएसयूआई प्रदेश महासचिव चमन साहू ने कहा कि उत्तर प्रदेश की घटना में सांसद द्वारा दिया गया बयान बहुत ही अशोभनीय है। यही भाजपा और आरएसएस की महिलाओं के प्रति उनकी मानसिकता को बतलाती है। भाजपा महिलाओं का सम्मान नहीं करती है। उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रपति और लोकसभा अध्यक्ष से इनकी लोकसभा सदयस्ता की बर्खास्ती की मांग करते हैं। इस दौरान एनएसयूआई जिला अध्यक्ष महेंद्र नायक, प्रदेश सचिव कुलदीप यादव,योगेश राजपूत,कमलकांत तारम,वसीम मेमन, पीताम्बर नाग,आयुषी मिश्रा,शेख इमरान,लोमन्द्र यादव,प्रिया टांडिया,सौरभ तारम,अनिल मरकाम,चमरू जैन,गजेंद्र साहू,तारास सिन्हा,पंकज वाधवानी,अभिक भट्टाचार्य,अमन गायकवाड़,अमित साहू ,रवि मंगतानी आदि एनएसयूआई के कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

 

08-10-2020
एनएसयूआई की मुहिम :

कवर्धा। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने कबीरधाम के स्थानीय कवर्धा नगर में जनहित का एक मुहिम चलाया गया। युवा कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष, पार्षद वार्ड नंबर 2 मोहित माहेश्वरी, मुकेश कौशिक, दीपक ठाकुर के मार्गदर्शन में इस अभियान को चलाया गया।  एनएसयूआई विधानसभा अध्यक्ष वाल्मीकि वर्मा ने बताया कि कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए मुहिम "अपनी सुरक्षा, परिवार की सुरक्षा" "नो मास्क नो प्रोडक्ट, नो सैनिटाइजर नो प्रोडक्ट" अभियान नगर के मेन मार्केट ऋषभदेव चौक से नवीन बाजार तक चलाया गया। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। सभी वर्गों का इस अभियान में सहयोग रहा। इस मुहिम का उद्देश्य एक संदेश के रूप में आम जनमानस तक पहुंचे ताकि सभी सुरक्षित रहे। इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से माधवेश चंद्रवंशी, परमानंद वर्मा, अयोध्या साहू, बीजू चंद्रवंशी, लीला राम साहू सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे।

04-10-2020
Video: एनएसयूआई ने राहुल और प्रियंका गांधी के साथ हुए दुर्व्यवहार का किया विरोध,विकास उपाध्याय रहे मौजूद

रायपुर। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय की मौजूदगी और प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के नेतृत्व में एनएसयूआई ने जयस्तंभ चौक में यूपी में राहुल गांधी व प्रियंका गांधी के साथ हुई अभद्रता का विरोध किया। आसमान में काले गुब्बारे छोड़े गए। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने जमकर यूपी पुलिस और उत्तर प्रदेश प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने भी इस दौरान जमकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि यूपी में पुलिस प्रशासन की ओर से कांग्रेस के नेताओं पर किए जा रहे अत्याचार को लेकर आज यहां विरोध प्रदर्शन किया गया।  संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने कहा कि गांधी परिवार आजादी के समय से ही देश को आजाद कराने से लेकर समय-समय पर इस देश के लिए अपना बलिदान दिया है। उसी परिवार के 2 सदस्य जब पीड़िता के घर उसके परिजनों का हालचाल पूछने जा रहे थे तो पुलिस ने अभद्र व्यवहार किया। यह घटना बेहद शर्मनाक है। एनएसयूआई के विरोध प्रदर्शन में मैं भी साथ खड़ा हूं।
प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा कहा कि जिस तरह कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के साथ पुरुष पुलिसकर्मी ने बदसलूकी की, वह बेहद शर्मनाक है। उनके साथ धक्का-मुक्की की गई। यह घटना बेहद निदंनीय है। इसी को लेकर आज एनएसयूआई ने पूरे प्रदेश में काले गुब्बारे छोड़कर अपना विरोध दर्ज कराया।  उत्तर प्रदेश पुलिस और प्रशासन से ही मांग है कि महिलाओं के साथ अत्याचार बंद हो।

प्रदर्शन में प्रदेश उपाध्यक्ष भावेश शुक्ला, प्रदेश महासचिव प्रतीक सिंह, जिला अध्यक्ष रायपुर अमित शर्मा, प्रदेश सचिव हनी बग्गा, जनपद उपाध्यक्ष योगेश साहू शान सैफी, चेयरमैन तुषार गुहा, प्रवक्ता सौरव सोनकर, जिला अध्यक्ष धमतरी राजा देवांगन, जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष विनोद कश्यप, अजय साहू महासचिव संकल्प मिश्रा, निखिल बंजारी, सचिव विकास दुबे,अभिनव शर्मा, मेहताब हुसैन, विधानसभा अध्यक्ष देव सेन सहित बड़ी संख्या में एनएसयूआई के कार्यकर्ता मौजूद थे।

01-10-2020
Video: हाथरस की घटना के विरोध में एनएसयूआई ने योगी सरकार का किया अंतिम संस्कार,इस्तीफे की मांग

रायपुर। एनएसयूआई ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ में उत्तरप्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। राजधानी रायपुर में प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के नेतृत्व में योगी सरकार का अंतिम संस्कार कर विरोध जताया गया। उत्तरप्रदेश के हाथरस में दलित लड़की के साथ हुई घटना के विरोध में एनएसयूआई ने यह प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा कि उत्तरप्रदेश के हाथरस में हुई इस घटना के लिए पूरा देश आक्रोशित है। आज एनएसयूआई ने भी पूरे प्रदेश में योगी सरकार का अंतिम संस्कार कर विरोध दर्ज किया। आकाश शर्मा ने मांग की है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तत्काल इस्तीफा दें। घटना की उच्च स्तरीय जांच हो और दोषियों को सजा मिले। बहन को न्याय मिले,यह मांग योगी सरकार और केंद्र सरकार से है।
राजधानी में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष भावेश शुक्ला, कोमल अग्रवाल, जिला अध्यक्ष अमित शर्मा,प्रदेश सचिव हनी बग्गा, अरुणेश मिश्रा, हेमंत पाल, शान मोहम्मद, संचार विभाग प्रमुख तुषार गुहा, प्रवक्ता सौरव सोनकर, जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष कृष्णा सोनकर, विनोद कश्यप, प्रदेश सह सचिव अतुल दुबे, महासचिव राहुल चंद्राकर, संकल्प मिश्रा अजय साहू , जिला सचिव विशाल दुबे, शुभम दुबे, मेहताब हुसैन, विधानसभा अध्यक्ष विकास राजपूत, केशव सिन्हा, मोनू तिवारी, भाविक पंड्या, इंद्रजीत, इला कुरैशी, विशाल मानिकपुरी, रवि ठाकुर,आदित्य निर्मलकर सहित अन्य उपस्थित थे।

 

30-09-2020
अरूणेश ने कहा-एनएसयूआई की बड़ी जीत,अब उत्तरपुस्तिका कॉलेज में जमा कर सकेंगे छात्र 

रायपुर। छात्रहित के मुद्दे को लेकर एनएसयूआई के प्रयासों की जीत हुई है। बुधवार को 30 सितंबर को विश्विद्यालय ने अधिसूचना जारी कर यह निर्णय लिया कि, अब छात्र अपने-अपने संबंधित महाविद्यालय में भी अपनी उत्तर पुस्तिकाओं को जमा कर सकेंगे। एनएसयूआई के प्रदेश सचिव अरूणेश मिश्रा ने कहा कि, कोरोना जैसे वैश्विक महामारी आज पूरे देश और हमारे प्रदेश मे चरम सीमा पर है और ऐसी गंभीर परिस्थिति में छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय के आनलाइन परीक्षा  कराने के फैसले का हम सभी स्वागत करते हैं। परीक्षार्थी को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े, इसलिए एनएसयूआई ने विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग की थी। विश्वविद्यालय ने सभी मांगों को मान  लिया गया हैं । छत्तीसगढ़ एनएसयूआई के प्रदेश सचिव अरुणेश मिश्रा के नेतृत्व में 29 सितंबर को कुलपति व कुलसचिव को ज्ञापन देकर स्पीड पोस्ट के साथ ड्रॉपबॉक्स का भी विकल्प दिए जाने की मांग की गई थी। जिसके फलस्वरूप आज विश्वविद्यालय प्रशासन ने मांगों को पूरा किया है। अब परीक्षार्थी अपनी उत्तरपुस्तिका को अपने अपने परीक्षा केंद्र में जाकर जमा कर सकते हैं। पीडीएफ देखने के लिए यहां क्लिक करे  

Advertise, Call Now - +91 76111 07804