GLIBS
16-02-2020
बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और ऋषभ पंत की लौटी फॉर्म, अभ्यास मैच हुआ ड्रा

नई दिल्ली। भारतीय टीम के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ पहली पारी में क्रमशः 1और 0 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं दूसरी पारी में इन दोनों बल्लेबाजों ने अपनी फॉर्म को हासिल कर लिया। शॉ ने दूसरी पारी में 39 रन तो मयंक ने 81 रनों की शानदार पारी खेली। हैमिल्टन के सेडेन पार्क में न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ मैच खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर हाथ खोलें और पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल व ऋषभ पंत ने अपनी खोयी हुई शानदार लय हासिल कर ली। इसके चलते मैच ड्रा पर समाप्त हुआ, जबकि गेंदबाजी में भी जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने भी न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को खूब छकाया।   

मैच की बात करें तो पहली पारी में 78.5 ओवर में 263 रन पर ढेर होने वाली भारतीय टीम ने मेजबान कीवी टीम को 74.2 ओवर में 235 रन पर ऑल आउट कर दिया था। इसके बाद मैच के तीसरे और आखिरी दिन भारत ने 48 ओवर बल्लेबाजी की और 4 विकेट खोकर 252 रन बनाए। इसी के कारण ये मैच ड्रॉ हो गया। मैच की पहली पारी में भारत की ओर से हनुमा विहारी ने 101 रन और चेतेश्वर पुजारा ने 93 रन बनाए थे। जबकि गेंदबाजी में पहली पारी में सबसे ज्यादा तीन विकेट मोहम्मद शमी, 2-2 विकेट बुमराह, यादव और सैनी के नाम रहे। जबकि एक विकेट स्पिन गेंदबाज आश्विन के नाम रहा। 
 

04-02-2020
भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज: पृथ्वी और मयंक करेंगे ओपनिंग

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वन डे में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई। यह मैच 5 फरवरी को हैमिल्टन में होगा। मयंक को चोटिल रोहित की जगह वनडे टीम में शामिल किया गया है और इस मैच से उन्हें अपना वन डे पदार्पण करने का मौका मिलेगा। पृथ्वी पहले ही चोटिल शिखर धवन की जगह वनडे टीम में शामिल कर लिए गए थे। कप्तान विराट कोहली ने मैच से एक दिन पहले कहा,“यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि रोहित इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। क्रिकेट के सभी प्रारुप में वह पहली पसंद होते है और टीम में और जिस तरह से वह प्रदर्शन करते हैं उसका प्रभाव देखने को मिलता है।” उन्होंने कहा,“पृथ्वी टीम में हैं और वह रोहित की जगह टीम में शामिल हुए मयंक के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। राहुल पांचवें नंबर पर खेलेंगे। हम चाहते हैं कि वह इस नंबर पर बल्लेबाजी करें और साथ ही विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी संभालें।  

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804