GLIBS
05-04-2021
7 अप्रैल से हाईकोर्ट में होगी वर्चुअल सुनवाई, रायपुर और दुर्ग में 11 से 2 बजे तक ही मामले सुनेगी कोर्ट 

रायपुर। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोर्ट के लिए आदेश जारी किया गया है। कल से बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग के जिला कोर्ट में 11 से 2 बजे तक सुनवाई होगी। अदालतों में केवल जरूरी मामले में ही अब सुनवाई होगी। रजिस्ट्रार जनरल संजय कुमार अग्रवाल ने आदेश जारी किया है। वहीं बढ़ते कोरोना संकट के चलते रायपुर जिला कोर्ट में सुबह 11 से दोपहर 2 बजे सुनवाई का समय तय किया गया है। नई व्यवस्था के मुताबिक 2 अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश और 4 मजिस्ट्रेट प्रकरण सुनेंगे। सभी न्यायाधीश रोटेशन व्यवस्था में बैठेंगे।

19-03-2021
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महबूबा मुफ्ती की मुसीबत बढ़ी, कोर्ट ने स्टे देने से किया इंकार

रायपुर/नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जारी समन पर दिल्ली हाईकोर्ट ने स्टे देने से इंकार कर दिया है। चीफ जस्टिस डीएन टेल और जस्टिस जसमीत सिंह की पीठ ने कहा, हम कोई राहत नहीं दे रहे हैं। अब वह तीन दिन बाद कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 22 मार्च को ईडी के सामने पेश होंगी। बता दें कि 10 मार्च को पीठ ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मुफ्ती को जारी समन पर रोक लगा दी थी। मुफ्ती को पहले 15 मार्च को सुबह साढ़े 11 बजे जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था। जिसके बाद 61-वर्षीय महबूबा मुफ्ती ने कल दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था। उन्होंने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत जारी समन को चुनौती दी थी।

 

17-02-2021
बैडमिंटन कोर्ट का महापौर और कलेक्टर ने किया शुभारंभ, हेमा देशमुख ने कहा- नए खिलाड़ियों को मिलेगी सुविधा

राजनांदगांव। दिग्विजय स्टेडियम में नवनिर्मित बैडमिंटन कोर्ट का शुभारंभ महापौर हेमा देशमुख  ने किया । इस अवसर पर अध्यक्षता कलेक्टर टीके वर्मा ने की। कार्यकर्म में विशिष्ट अतिथि  नगर पुलिस अधीक्षक मणिशंकर चंद्रा,अपर कलेक्टर मारकंडे, एसडीएम मुकेश रावटे थे। हेमा देशमुख ने कहा कि दिग्विजय स्टेडियम के जीर्णोद्धार के कारण बैडमिंटन खेल बंद हो गया था, जो आज फिर शुरू हो रहा है। यहां बैडमिंटन के नए खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने का मौका मिलेगा। कलेक्टर वर्मा ने कहा कि इसी प्रकार अन्य खेलों को भी यहाँ अतिशीघ्र प्रारंभ किया जायेगा। इसके लिये लोक निर्माण विभाग को बोलकर स्टेडियम के शेष कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराया जायेगा। बैडमिंटन संघ राजनांदगांव के अध्यक्ष ने अपने उद्बोधन में महापौर हेमा देशमुख, कलेक्टर  टीके वर्मा सहित जिला प्रशासन व बैडमिंटन संघ से जुड़े सभी सदस्यों, बैडमिंटन खिलाड़ियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बैडमिंटन खेल के प्रेमी और जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

 

07-02-2021
शाही ईदगाह हटाने के लिए दायर याचिका पर कोर्ट ने जारी किया नोटिस, 8 मार्च तक मांगा जवाब 

रायपुर/मथुरा। मथुरा की एक अदालत ने कटरा केशवदेव मंदिर परिसर में श्रीकृष्ण जन्म स्थान के नजदीक स्थित 17वीं सदी की मस्जिद को हटाने का अनुरोध करने वाली एक और याचिका स्वीकार कर ली है। अदालत ने शाही ईदगाह मस्जिद प्रबंधन समिति एवं अन्य को याचिका पर अपना-अपना पक्ष रखने का आदेश देते हुए नोटिस जारी किया है। जिला राजकीय अधिवक्ता संजय गौड़ ने बताया कि एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज देवकांत शुक्ला ने याचिका स्वीकार करते हुए नोटिस जारी किया है। गौड़ ने बताया कि अदालत ने कहा कि वाद स्वीकार्य करने योग्य है, इसलिए यह विस्तृत सुनवाई के लिए स्वीकार किया जाता है। उन्होंने बताया, इस मामले में उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्र वक्फ बोर्ड के चेयरमैन, शाही ईदगाह प्रबंधन समिति के सचिव, श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट के प्रबंधन न्यासी व श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव को समन जारी कर आठ मार्च तक जवाब दाखिल करने को कहा गया है। यह याचिका पुराने केशवदेव मंदिर के देवता ठाकुर केशव देव जी महाराज विराजमान की ओर से उनके सेवायत पवन कुमार शास्त्री उर्फ पवन कुमार गोस्वामी ने दायर की है।

16-01-2021
कोर्ट में हाजिरी की असमर्थता की सलमान खान की अपील मंजूर, काला हिरन शिकार मामले में नहीं हुए पेश

रायपुर/मुंबई। एक्टर सलमान खान से जुड़े काला हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट मामले में कोर्ट में सुनवाई हुई। जिला व सेशन जिला जज राजेंद्र काछवाल की कोर्ट में हुई इस सुनवाई के दौरान सलमान खान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत, निशांत बोड़ा तथा विजय चौधरी की ओर से सलमान खान का पक्ष रखा। सलमान के अधिवक्ताओं ने कोरोना वायरस संक्रमणऔर उनकी शूटिंग व्यस्तता का हवाला देकर कोर्ट में उनके पेश होने में असमर्थता जताते हुए एक बार फिर हाजिरी माफी पेश की। बता दें कि इससे पहले भी पिछली 16 पेशियों पर भी सलमान खान की ओर से कोरोना वायरस संक्रमण का हवाला देते हुए कोर्ट में पेश होने में असमर्थता जताई थी। बहरहाल 17 वीं बार भी कोर्ट में हाजिरी माफी पेश करने के बाद जज राजेन्द्र काछवाल की ओर से उनकी अर्जी स्वीकार कर ली गई है। अब अगली सुनवाई 6 फरवरी को होगी।

23-11-2020
कॉमेडियन भारती और हर्ष निंबालिया को ड्रग्स केस में कोर्ट से सशर्त जमानत मिली

मुंबई/रायपुर। ड्रग केस में गिरफ्तार कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष को मजिस्ट्रेट कोर्ट से जमानत मिल गई है। दोनों को 15-15 हजार के निजी मुचलके पर जमानत मिली है।  सोमवार को एनडीपीएस कोर्ट में भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया के जमानत पर सुनवाई होनी थी लेकिन इस केस के पब्लिक प्रॉसिक्यूटर अतुल सरपांडे की अनुपस्थिति की वजह से आज सुनवाई संभव नहीं थी। कोर्ट में विशेष अनुरोध पर जमानत पर सुनवाई की गई और दोनों को शर्तों के साथ जमानत दी गई है। गौरतलब है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक पेडलर की निशानदेही पर शनिवार 21 नवंबर के दिन कॉमेडियन भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया के घर, प्रोडक्शन हाउस सहित तीन जगहों पर रेड की थी। इस रेड के दौरान भारती सिंह के घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद हुआ था। इस बरामदगी के बाद दोनों को एनसीबी मुंबई जोनल यूनिट के दफ्तर में लाया गया।

पूछताछ में दोनों ने गांजा सेवन की बात कबूल कर ली। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शनिवार शाम तक भारती सिंह को गिरफ्तार दिखा दिया और रविवार तड़के सुबह हर्ष लिंबाचिया को भी गिरफ्तार दिखया। दोनों को मेडिकल के बाद कोर्ट में पेश किया गया जहां दोनों को एनडीपीएस कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के तुरंत बाद दोनों ने जमानत की अर्जी दी। हालांकि, जमानत अर्जी पर तत्काल सुनवाई नहीं हो सकी भारती सिंह भायखला के महिला जेल में हैं जबकि हर्ष लिंबाचिया नवी मुंबई के तलोजा जेल में हैं। दोनों आज शाम तक जेल से बाहर आ सकते हैं।

21-11-2020
दुष्कर्म का मुकदमा निकला झूठा, आरोप लगाने वाली युवती को देना होगा मुआवजा

नई दिल्ली। एक शख्स पर लगे बलात्कार के आरोप झूठे पाए जाने के बाद चेन्नई की अदालत ने उस पीड़ित को 15 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया है। उस शख्स पर कॉलेज की छात्र ने बलात्कार का आरोप लगाया था। इसके बाद उस पर करीब सात साल तक केस चला। खबर के अनुसार, बलात्कार पीड़िता के डीएनए टेस्ट में साबित हुआ कि वह युवक आरोपी नहीं था। ऐसे में उसने मुआवजे के लिए मुकदमा दायर किया, जिसमें उसने कहा कि झूठे बलात्कार के आरोप ने उनके करियर और जीवन को बर्बाद कर दिया। आंशिक रूप से उनकी याचिका की अनुमति देते हुए, अदालत ने मुआवजे के रूप में उस पीड़ित को 15 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया है। कोर्ट ने यह मुआवजा राशि उस महिला व उसके माता-पिता को झूठी शिकायत दर्ज कराने के एवज में देने का निर्देश दिया है। 

12-11-2020
राणा कपूर की बेटी रोशनी को राहत,कोर्ट ने यस बैंक घोटाले मामले में दी जमानत

मुंबई। यस बैंक मामले में धोखाधड़ी के आरोपी राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को मुंबई की एक मजिस्ट्रेट अदालत से गुरुवार को बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने 3700 करोड़ रुपए के कथित घोटाले के मामले में रोशनी कपूर को जमानत दे दी है। बता दें कि धोखाधड़ी मामले में कोर्ट ने पिछले महीने रोशनी को तलब किया था, इस केस में सीबीआई द्वारा दायर चार्जशीट में नामजद आठ लोगों में से एक नाम रोशनी का भी हैं। रोशनी के वकील सुभाष जाधव ने बताया कि उनके क्लाइंट को मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने बेल दी है। बता दें कि कोर्ट ने सीबीआई द्वारा दायर चार्जशीट में सभी आठ आरोपियों को समन जारी कर अदालत में पेश होने का निर्देश दिया था।

इन लोगों को घोटाला मामले में गिरफ्तार नहीं किया गया था। रोशनी के वकील सुभाष के मुताबिक धोखाधड़ी से जुड़े मामले में कोर्ट ने जमानत दे दी है। बता दें कि यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर पर आरोप है कि उन्होंने रिश्वत के बदले में कुछ कंपनियों के ऋण मंजूर किए। कपूर, उनकी पत्नी और तीन बेटियों के खिलाफ कथित रूप से नियंत्रित कंपनी घोटाले से प्रभावित दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (डीएचएफएल) से जुड़ी एक इकाई से 600 करोड़ रुपये प्राप्त करने की जांच कर रही है। 

27-10-2020
अधिवक्ता ने कोर्ट में वाहन मालिक की जगह बेटे को किया खड़ा और पकड़ा गया, जूनियर, फर्जी मालिक फरार

कोरबा। सुपुर्दनामा के लिए अधिवक्ता ने वाहन मालिक की जगह बेटे को न्यायालय में खड़ा कर दिया। दरअसल ट्रेलर वाहन की जब्ती के मामले में न्यायालय से सुपुर्दनामा पर प्राप्त करने के लिए वाहन मालिक की जगह उसके पुत्र को मालिक बनाकर खड़ा करने के मामले में मुख्य आरोपी अधिवक्ता को जेल दाखिल कराया गया है। जबकि जूनियर और फर्जी मालिक फरार है।मिली जानकारी के अनुसार फरवरी माह में हरदीबाजार चौकी पुलिस के द्वारा सड़क पर बेतरतीब तरीके से ट्रेलर वाहन क्रमांक सीजी -12 एफ-6148 को खड़ी करने पर धारा 283 भादवि का जुर्म दर्ज वाहन की जब्ती की गई थी। इस वाहन को सुपुर्दनामा आदि के संबंध में वाहन मालिक रामफल शर्मा के द्वारा अधिवक्ता राजेश राठौर निवासी टॉवर मोहल्ला पाली को नियुक्त किया गया। न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, पाली के समक्ष सुपुर्दनामा के लिए अधिवक्ता राजेश राठौर, जूनियर अधिवक्ता ने आवेदन प्रस्तुत किया।

इस दौरान मूल वाहन स्वामी रामफल शर्मा के स्थान पर उसके पुत्र विकास वशिष्ठ को रामफल शर्मा बनाकर न्यायालय में उपस्थित कराया गया और छलपूर्वक सुपुर्दनामा आदेश पारित करा लिया। कार्यवाही के दौरान वाहन मालिक का आधार कार्ड, आईडी प्रूफ आदि में से कोई एक दस्तावेज पेश करने कहा गया जो तत्काल नहीं होने की बात कह लाकर जमा कराने का झांसा दिया। इसके बाद दस्तावेज नहीं सौंपे गए। न्यायालय ने छल होना जानकर इसकी जांच का निर्देश पाली थाना को दिया। पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि मूल वाहन स्वामी के स्थान पर उसके पुत्र को वाहन स्वामी बताकर छलपूर्वक सुपुर्दनामा पारित कराया है। अधिवक्ता राजेश राठौर उसकी जूनियर अधिवक्ता एवं विकास वशिष्ठ के विरूद्ध विभिन्न धाराओं के तहत जुर्म दर्ज कर आरोपी राजेश राठौर को गिरफ्तार कर जेल भेजा। पाली टीआई लीलाधर राठौर ने बताया कि प्रकरण के 2 आरोपी फरार है, जिनकी तलाश की जा रही है।

17-10-2020
कोर्ट ने दिए कंगना रनौत के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश

मुंबई। अभिनेत्री कंगना रनौत की फिर से मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। शनिवार को मुंबई में बांद्रा कोर्ट ने कंगना रनौत के खिलाफ एक मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। बांद्रा कोर्ट में मुन्ना वराली और साहिल अशरफ सैयद ने याचिका दायर की है। इस याचिका में कहा गया है कि एक्ट्रेस लगातार बॉलीवुड को बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं।याचिका में ये भी कहा गया है कि कंगना ने बॉलीवुड के हिंदू और मुस्लिम कलाकारों के बीच खाई पैदा की है। एक्ट्रेस बराबर आपत्तिजनक ट्वीट कर रही हैं,जिससे न केवल धार्मिक भावनाएं आहत हुई बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में कई लोग इससे आहत हैं।

अब कोर्ट ने कंगना रनौत के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं।कंगना रनौत ने आरोप लगाया था कि बॉलीवुड में लगभग 99 प्रतिशत लोग ड्रग एडिक्ट हैं। उनकी टिप्पणी को बॉलीवुड सेलेब्स से आलोचना मिली थी, जो फिल्म उद्योग की रक्षा में सामने आए थे। जया बच्चन ने संसद में दिए अपने भाषण में उल्लेख किया था कि बॉलीवुड को बदनाम नहीं होना चाहिए क्योंकि यह भारतीय अर्थव्यवस्था में योगदान देता है। इसके साथ ही कंगना इन दिनों लगातार बॉलीवुड के कुछ लोगों पर निशाना साध रही हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804