GLIBS
19-09-2019
आईआईटी बॉम्बे के हॉस्टल में घुसी गाय और खा गई छात्रों की किताबें

मुंबई। आईआईटी बॉम्बे में एक अजीब नजारा समाने आया है। यहां हॉस्टल नंबर 3 में एक गाय घुस गई और छात्र के कमरे में रखी किताबों को खा गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। इससे आईआईटी जैसी संस्थानों की सुरक्षा पर भी सवाल उठने लगे। इसको लेकर छात्रों में नाराजगी भी है। मैनेजमेंट तक जब यह बात पहुंची तो वह सक्रिय हुआ और एक कमेटी बनाकर जांच कराने की बात कही। इससे पहले भी जुलाई में आईआईटी बॉम्बे के कैंपस में गाय आ गई थी और क्लास रूम तक चली गई थी। तब बीच में ही क्लास रोकनी पड़ी थी। उस वक्त भी मामला सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, लेकिन मामले में काफी चर्चा के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। नतीजा यह है कि एक बार फिर गाय बेरोकटोक संस्थान में चली आई। जुलाई में ही गाय ने एक इंटर्न को घायल कर दिया था।

सोशल मीडिया में उड़ा मजाक
छात्रों ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए पूछा था कि क्‍या गाय ने जेईई पास कर ली है ? एक यूजर ने गाय की तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा कि कुत्तों का आना तो आम बात है, लेकिन अब गाय भी कैंपस का हिस्सा बन रही हैं। कुछ छात्रों का कहना है कि कैंपस में गाय के आने की बात तो सुनी थी, लेकिन किताबें और नोट्स खा जाने का मामला पहली बार हुआ है।

कड़े कदम उठाने का आश्वासन
आईआईटी प्रवक्ता ने कहा है कि गाय और अन्य पशुओं के कैंपस में प्रवेश पर रोक लगाने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे। सुरक्षा गार्डों को भी सख्त किया जाएगा। साथ ही एनजीओ की भी मदद ली जाएगी, जिससे ऐसी स्थिति दोबारा नहीं होने पाए। फिलहाल जरूरी कदम उठाने की तैयारी शुरू हो गई है।

31-08-2019
प्लेटफॉर्म सिंगर रानू मंडल ने हिमेश की फिल्म में गाया एक और गाना

मुंबई। टैलेंट आपको कहां से कहां पहुंचा सकता है इसकी जीती-जागती मिसाल हैं रानू मंडल। एक दौर वो था जब वो रेलवे स्टेशनों और गलियों में घूम-घूम कर गाना गाती थीं और अपना पेट भरती थीं। वहीं अब रानू बॉलीवुड में बतौर प्लेबैक सिंगर एक के बाद एक गाने गाती जा रही हैं। बीते दिनों आपने हिमेश रेशमियाकी फिल्म 'हैप्पी हार्डी और हीर' में रानू मंडल का गाना 'तेरी मेरी कहानी' सुना ही होगा। अब रानू के फैंस ये जानकर खुशी से उछल पड़ेंगे कि रानू मंडल का एक और गाना आ गया है। हाल ही में हिमेश ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर इस गाने की झलक शेयर की है।

हिमेश ने रानू का नया वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा ऐतिहासिक ब्लॉकबस्टर गाने 'तेरी मेरी कहानी' के बाद रानू मंडल की खूबसूरत आवाज में अब फिल्म 'हैप्पी हार्डी और हीर' का नया गाना 'आदत' रिकॉर्ड किया है। रानू बॉलीवुड की प्लेबैक सिंगर तो बन ही चुकी हैं। उन्होंने मशहूर होने के महज कुछ ही हफ्तों में शानदार स्टारडम भी हासिल कर लिया है। अब हैरानी वाली बात नहीं है कि उनकी बायोपिक बनाने की तैयारी भी की जा रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रानू मंडल की बायोपिक बनने जा रही है और इस फिल्म के प्रोड्यूसर के बारे में भी जानकारी दी गई है। बताया गया है कि इस फिल्म को जाने-माने निर्माता-निर्देशक ऋषिकेश मंडल बना रहे हैं।

09-05-2019
चुनावी सभा में स्मृति ईरानी ने पूछा, कर्ज हुआ माफ, किसानों ने कहा, हां हो गया

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में भाजपा मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के किसानों को कर्जा माफी के मुद्दे को उछाल रही है। भाजपा की स्टार प्रचारक स्मृति ईरानी ने भी प्रदेश के अशोकनगर में हुई चुनावी सभा में इस मसले पर कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को घेरने का प्रयास किया। पर जनता ने स्मृति ईरानी की किरकिरी कर दी। हुआ यू की चुनावी सभा के दौरान जब स्मृति ईरानी ने लोगों से पूछा कि क्या उनका कर्ज माफ हुआ, तब जो जवाब आया- हां, कर्ज माफ हो गया है। उसके बाद केंद्रीय मंत्री असहज हो गईं। बताया जाता है कि भीड़ आधे मिनट तक चिल्लाती रही, जिसके कारण स्मृति ईरानी को अपना भाषण रोकने पर मजबूर होना पड़ा। पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

इस पर मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'स्मृति ईरानी की हुई किरकिरी, स्मृति ईरानी ने मप्र के अशोकनगर में मंच से पूछा क्या किसानों का कर्ज माफ हुआ है ? तो सभा के बीच में किसानों ने चिल्ला कर बताया 'हां हुआ है, हां हुआ है, हाँ हो गया है।' अब जनता भी इन झूठों को सीधे जवाब देने लगी है। अब तो झूठ फैलाने से बाज आओ।'

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804