GLIBS
08-07-2021
मोदी मंत्रिमंडल के नए मंत्रियों से जेपी नड्डा की मुलाकात का सिलसिला जारी

नई दिल्ली/रायपुर। मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी मुख्यालय में नए मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। मंत्रिमंडल में विस्तार और फेरबदल के बाद अब सरकार का फोकस काम पर होगा। जेपी नड्डा ने मोदी मंत्रिमंडल में शामिल हुए तीन मंत्रियों भूपेंद्र यादव, अन्नपूर्णा देवी और विश्वेश्वर टुडू से घर पर मुलाकात की। पार्टी अध्यक्ष ने इन नेताओं को चाय पर बुलाया था और बैठक खत्म हो गई है। नड्डा अन्य मंत्रियों से भापजा मुख्यालय में मुलाकात करेंगे।

30-06-2021
Video: गांववालों ने वैक्सीन लगवाकर पेश की मिसाल, गांव में शत-प्रतिशत हुआ टीकाकरण

मस्तूरी। मुख्यालय से लगभग 40 किमी दूर ग्राम पंचायत कुली में शतप्रतिशत वैक्सीनेशन हो चुका है। गांव की कुल जनसंख्या 1872 है और वोटरों की संख्या 1234 है। इनमें से 1281 लोगों को वैक्सीन लग चुका है। 47 लोग ऐसे भी है,जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है और उन्हें 18 वर्ष हो गया है उन्होंने भी वैक्सीन लगवाया है। मस्तूरी ब्लॉक का यह गांव चर्चा का विषय बना हुआ है। भले ही ये गांव मुख्यालय से कोसो दूर है लेकिन यहां के लोगों की सोच और हौसले को सभी सलाम कर रहे हैं। शुरू में जब ग्राम पंचायत के सरपंच ने मीटिंग बुला कर लोगों को वैक्सीन लगाने का प्रस्ताव रखा। तब गांव के लोगों ने वैक्सीन लगवाने से मना कर दिया। सरपंच, पंच, सचिव,रोजगार सहायक, मितानिन ने जागरूक अभियान शुरू किया। सभी के घरों तक जाकर लोगों को वैक्सीन के फायदे बताए और 20 दिनों के भीतर में पूरा गांव 100 प्रतिशत वैक्सीन के टारगेट को पूरा कर लिया।

29-06-2021
मोहन मरकाम के कार्यकाल का 2 वर्ष पूर्ण, राजीव भवन में वरिष्ठ कांग्रेसियों का किया गया सम्मान 

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम के कार्यकाल का 2 वर्ष पूर्ण होने पर वरिष्ठ कांग्रेसियों का सम्मान किया गया। कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने जानकारी दी कि प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सम्मान किया। राधेश्याम शर्मा, हॉजी शेख नाजिमुद्दीन, सरदारी लाल गुप्ता, छत्रपाल सिरमौर, डॉं. आनंद चोपकर, डॉ. गणेश सिंह राजपूत, मदन तालेड़ा, विमलचंद जैन, स्वरूपचंद्र जैन, विमल किश्चन, रामकुमार शुक्ला, बाबूलाल तिवारी, नईम अख्तर (शमीम), रियाज भाई, सुरेन्द्र वर्मा, संतीष मिश्रा, टोपराम साहू, मंडल दास गिलहरे, दयाराम मेढ़े, इमरान मेमन, केके धाडे, राजकमल सिंघानिया, सुधा कसार, उमाशंकर श्रीवास्तव, कमलकांत शुक्ला, जलील कबीर, रज्जन श्रीवास्तव, मांगेलाल मालू, इस्माईल मामू, पारस लुंकड़, सैयद प्यारे मामू, सईदा बेगम, इब्राहीम कुरैशी, लक्ष्मण जुकीम, रमेश शर्मा का सम्मान किया गया।

22-06-2021
सबसे ज्यादा टीकाकरण वाले 3 श्रेष्ठ वार्डों के पार्षदों को मिलेंगे 10,8 और 5 लाख रुपए,एजाज ढेबर ने की घोषणा

रायपुर। नगर पालिक निगम मुख्यालय महात्मा गांधी सदन में महापौर एजाज ढेबर की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक हुई। राजधानी के वार्डों में जारी कोविड टीकाकरण अभियान की प्रगति के संबंध में महत्वपूर्ण चर्चा की गई। कोरोना संक्रमण की तीसरी संभावित लहर को ध्यान में रखते हुए टीकाकरण के प्रति नागरिकों को जागरूक करने  हर संभव तरीके पर मंत्रणा हुई। अधिक से अधिक गति देने पर विचार विमर्श किया गया। 

महापौर ने बैठक में सर्वाधिक टीकाकरण वाले 3 श्रेष्ठ  वार्डों के पार्षदों को नगर निगम रायपुर की महापौर स्वेच्छानुदान निधि से क्रमश: 10 लाख, 8 लाख, 5 लाख रुपए अनुदान देने की घोषणा की। महापौर ने रायपुर निगम क्षेत्र में टीकाकरण अभियान को अधिक से अधिक गतिमान करने प्रोत्साहन देने की बात कही । महापौर ने सभी पार्षदों से मेरा वार्ड कोरोना मुक्त वार्ड थीम पर शत प्रतिशत टीकाकरण करने का लक्ष्य लेकर अभियान चलाने का सुझाव दिया।

महापौर ने सभी पार्षदों से अनुरोध किया कि वे धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक क्षेत्र सहित दुकानों एवं बाजारो में भी अधिक से अधिक टीका लोगों को लगवाने जागरूक करें। पार्षदों की सक्रिय सहभागिता का राजधानी रायपुर में टीकाकरण की गति को निरंतर बढाने महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। 

आयुक्त ने कहा कि प्रशासनिक रूप से अधिक से अधिक तेज गति से सभी टीकाकरण केन्द्रों में कोविड टीकाकरण करवाने स्वास्थ्य विभाग के साथ पूर्ण समन्वय रखकर तैयारियां की गई है। सभापति प्रमोद दुबे ने सुझाव दिया कि सभी पार्षदों को मतदाता सूची उपलब्ध करवाई जाए। इससे वार्डों में शत प्रतिशत लोगों को टीका लगवाने तेजी से जनजागृति लाने सभी जनप्रतिनिधि भागीदार बने। उन्होंने प्रतिदिन टीकाकरण के लिए लक्ष्य निर्धारित करके कार्य करने का भी सुझाव दिया।

स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष नागभूषण राव ने कोविशिल्ड,कोवैक्सीन की टीकाकरण केन्द्रों में सहज उपलब्धता के लिए इससे संबंधित जानकारी देने का सुझाव दिया। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी वार्डों में जनप्रतिनिधि पार्षदों के साथ पूर्ण समन्वय रखकर अभियान का तेजी से संचालन करें। स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष ने सभी वार्डों में लोगो के मध्य पाम्पलेट के माध्यम से मेरा वार्ड कोरोना मुक्त वार्ड अभियान के तहत कोविड टीका लगवाने सघन जनजागरण अभियान चलाने सुझाव दिया। 

नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि कोविड टीकाकरण अभियान में शासन का स्वास्थ्य विभाग मुख्य भूमिका अदा करें। नगर निगम का अमला उनका पूर्ण सहयोग समन्वय के साथ करें। पार्षद राठौड़ ने सुझाव दिया कि आंगनबाडी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं, मितानिनों को जनजागरण करके प्रतिदिन लोगो को कोविड टीकाकरण केन्द्र तक ले जाने के लिए लक्ष्य दिया जाए। उन्होने यह भी सुझाव दिया कि पूरे रायपुर शहर के बाजारों की सभी दुकानो एवं दुकानदारों के स्टाफ के कर्मचारियों को अभियान चलाकर कोविड टीका लगवाया जाए, ताकि बाजारों में कोरोना वायरस की स्थिति पूरी तरह नियंत्रित रह सके।

13-04-2021
सभी विकासखण्ड मुख्यालय में 100 बेड ऑक्सीजन फैसिलिटी युक्त कोविड केयर बनाया जाएगा : कलेक्टर

रायपुर। कलेक्टर डॉ.भारतीदासन ने कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए ग्रामीण क्षेत्र में व्यापक कराए जाने के निर्देश अनुविभागीय दंडाधिकारियो को दिए हैं। कलेक्टर ने जिले के ग्रामीण क्षेत्र, नगर पालिक निगम के साथ साथ अन्य नगरीय निकायों में पूरी क्षमता से कोविड-19 की टेस्ट सैंपलिग करवाने को कहा है। कलेक्टर ने अनुविभागीय दंडाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे जिले के विकासखण्ड मुख्यालय में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर की सहायता से एक सप्ताह के भीतर 100 बेड ऑक्सीजन फैसिलिटी युक्त कोविड केयर बनवाए। कलेक्टर ने ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य अमले की सहायता से एक्टिव सर्विलांस कार्य कराने को कहा है। उन्होंने कहा है कि किसी भी नगरीय या ग्रामीण क्षेत्र में कोई हॉट स्पॉट हो तो वहां कंटेनमेंट जोन बनाकर सभी आवश्यक कार्रवाई तत्काल पूरी की जाए।
कलेक्टर ने अनुविभागीय दंडाधिकारियों को समुचित संख्या में श्मशान / कब्रिस्तानों को कोविड-19 से मृत्यु की दशा में उपयोग करने के लिए आदेश जारी करने के लिए अधिकृत किया  है। उन्होंनेे कहा है कि कोविड-19 से मृत्यु की दशा में शासन द्वारा निर्धारित प्रोटोकाल अनुसार अंतिम संस्कार की व्यवस्था संबंधित मुख्य नगर पालिका अधिकारी या ग्राम पंचायत सरपंच/सचिव को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुये सुनिश्चित किया जाए। कलेक्टर ने कोरोना वायरस (कोविड-19) नियंत्रण के लिए  टीकाकरण के कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देने को कहा है।

 

12-03-2021
रोजगार सहायक को हटाए जाने की मांग पर ग्रामीण पहुंचे जिला मुख्यालय,कार्यवाही नहीं होने पर भूख हड़ताल की चेतावनी

गरियाबंद। ग्राम हरदी के रोजगार सहायक के विरुद्ध विभिन्न अनियमितताओं की शिकायतों के बाद गठित जांच समिति के द्वारा शिकायत सही पाए जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं होने पर ग्राम हरदी के लगभग 500 लोग शुक्रवार को जिला कार्यालय पहुंचे। डिप्टी कलेक्टर को आवेदन देते हुए उक्त रोजगार सहायक पर तत्काल कार्यवाही कर उसे बर्खास्त करने की मांग की। बर्खास्त ना होने की स्थिति में ग्रामीणों ने 21 मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल व अमरण अनशन की बात कही है। प्रकरण में महत्वपूर्ण बात यह है शिकायत के बाद 20 जुलाई को इसकी जांच उपरांत जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से कहा है कि रोजगार सहायक ने अपने रिश्तेदारों व अन्य लोगों का नाम मास्टर रोल में दर्ज है जबकि वे कार्य  नहीं किये है। इस तरह रोजगार सहायक के द्वारा 1 लाख 31 हजार से अधिक राशि मास्टर रोल में गलत भरा कर निकाल लिया गया है। जांच प्रतिवेदन में रोजगार सहायक की गलती पाई गई है। जांच उपरांत जनपद पंचायत के द्वारा कार्यवाही के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत गरियाबंद को 17 दिसम्बर को समस्त दस्तावेज व जांच प्रतिवेदन को प्रेषित किया जा चुका है। किंतु अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। ग्रामीणों ने कहा है रोजगार सहायक के विरूद्ध 21 मार्च तक कोई कार्यवाही नहीं की जाती है तो समस्त ग्रामवासी भूख हड़ताल एवं अमरण अनशन करने बाध्य होंगे।

 

09-03-2021
नगर निगम मुख्यालय साकेत भवन के सामने भाजपा पार्षदों ने किया प्रदर्शन

कोरबा। भाजपा पार्षदों ने मंगलवार को नगर निगम मुख्यालय साकेत भवन का घेराव करने के साथ प्रदर्शन किया। 21 मांगों पर उपेक्षापूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए लोगों को हो रही असुविधा पर नेताओं ने फोकस किया। प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। प्रदर्शन के संबंध में पहले ही प्रशासन और नगर निगम को अवगत करा दिया गया था। मौके पर जिला भाजपाध्यक्ष डॉ.राजीव सिंह, नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल सहित अनेक नेताओं ने अपनी बात रखी और निगम को लपेटा। इस मौके पर कहा गया कि क्षेत्र में कई प्रकार की समस्याएं मौजूद हैं। केंद्र की भाजपा सरकार के द्वारा चलाई जा रही प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला गैस, स्वास्थ्य संबंधी स्मार्ट कार्ड योजना, प्रधानमंत्री स्व निधि योजना और तीर्थ यात्रा को क्रियान्वित करने पर रूचि नहीं ली जा रही है। नगर निगम ने लोगों को 24 घंटा पानी देने की बात कही थी लेकिन कई क्षेत्रों में 24 मिनट भी पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है। इसके उल्टे लोगों को 10 गुना पानी का बिल दिया जा रहा है। स्ट्रीट लाइट, नाली से लेकर स्लम बस्तियों में पट्टा देने में आ रही समस्याओं पर भी नाराजगी जाहिर की गई। भाजपा पार्षद दल सहित पार्टी के नेताओं के द्वारा किये गए प्रदर्शन को लेकर पुलिस बल अलर्ट रहा।

 

26-01-2021
जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस

धमतरी। जिले में आज 72वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास और गरिमापूर्ण तरीके से मनाया गया। जिला मुख्यालय में आयोजित मुख्य समारोह में मंगलवार को शोभाराम देवांगन स्कूल के एकलव्य खेल परिसर में संसदीय सचिव चंद्रदेव प्रसाद राय ने ध्वाजारोहण कर सलामी ली। इसके बाद राष्ट्रगान और राज्य गीत समारोह हुआ। चंद्रदेव प्रसाद राय ने इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जनता के नाम संदेश का वाचन किया। उन्होंने संदेश वाचन के बाद रंग बिरंगे गुब्बारे नील गगन पर एकता संप्रभुता अखंडता का संदेश देने छोड़े। उल्लेखनीय कार्य करने वाले 150 लोगों के नाम का वाचन किया, जिन्हें सम्मानित किया जाना है। ज्ञात हो कि गणतंत्र दिवस के मद्देनजर ज़िले के 38 शहीद पुलिस जवानों के परिजनों को घर जाकर पुलिस विभाग ने शाल और श्रीफल देकर सम्मानित किया जा चुका है।

 

 

09-01-2021
सरकारी वाहन का उपयोग नहीं करेंगे निगम अधिकारी और कर्मचारी, साइकिल से पहुंचेंगे मुख्यालय

रायपुर। राजधानी में  27 जनवरी से 27 फरवरी तक शहरी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन होगा। निगम के सभी विभागों के अधिकारी शिविर में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक रहकर नागरिकों की समस्या का निदान करेंगे। जोन कमिश्नर और अधिकारी इस दौरान शासकीय वाहन का उपयोग नहीं करेंगे। घर से निगम मुख्यालय साइकिल से आकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश देंगे। ऐसा निर्देश महापौर एजाज ढेबर और आयुक्त सौरभ कुमार ने शनिवार को बैठक में दिया है। दरअसल नगर निगम रायपुर की ओर से 1 माह तक शहरी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन वार्डों में नगरवासियों की समस्याओं का त्वरित निदान करने किया जाएगा। कार्यक्रम के संबंध में महापौर एजाज ढेबर और आयुक्त सौरभ कुमार ने सभी जोन कमिश्नरों और अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की। महापौर ने निर्देश दिया है कि सभी जोन कमिश्नर और अधिकारी निगम से प्राप्त शासकीय वाहन का उपयोग 27 जनवरी से 27 फरवरी तक नहीं करें।

साइकिल से अपने घर से नगर निगम मुख्यालय भवन आएं। निर्धारित सिटी बस में बैठकर शिविर स्थल तक जाने और शिविर के बाद सिटी बस से वापस आकर अपनी साइकिल से ही वापस घर लौटें। महापौर ने आयोजन का प्रचार प्रसार करने निर्देश दिया है। आयोजन के दौरान जोन स्वास्थ्य अधिकारी अपने सफाई गैंग के साथ उपस्थित रहेंगे। बिजली विभाग की टीमें  खंभों में लगे लाइटों को सुधारने के लिए विद्युत गैंग के साथ टावर लेडर सहित उपस्थित रहेंगी। इससे वार्डवासियों की समस्याओं का तत्काल निराकरण किया जा सके । बैठक में स्वास्थ्य अधिकारी को वार्डों में मच्छर उन्मूलन किए जाने एंटी लार्वा और फॉगिंग अभियान नियमित रूप से संचालित करने के निर्देश दिए गए। बैठक में रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अतिरिक्त प्रबंध संचालक प्रभात मलिकए महाप्रबंधक एसके सुंदरानीए निगम अपर आयुक्त लोकेश्वर साहू सहित सभी जोन कमिश्नर, सभी विभागों के प्रभारी अधिकारी, अभियंता उपस्थित थे।

 

 

06-01-2021
आरएसएस मुख्यालय और मोहन भागवत को बम से उड़ाने की धमकी,  एफआईआर दर्ज

भोपाल। करीब 40 दिनों से चल रहे किसान आंदोलन का धीरे धीरे उग्र रूप देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में एक नेता ने आरएसएस मुख्यालय और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को उड़ाने की धमकी दे डाली। मामला मध्यप्रदेश के बैतूल जिले की है। नागपुर से दिल्ली के रास्ते बैतूल में किसानों की एक रैली के दौरान किसान नेता अरुण बानकर ने सोमवार को जिले के मुलताई में शहीद किसान स्तम्भ पर श्रद्धांजलि अर्पित की और किसानों को भी संबोधित किया। अपने भाषण में अरुण बानकर ने कहा कि अगर पीएम नरेंद्र मोदी किसानों पर गोली चलाएंगे तो हम नागपुर में आरएसएस के प्रमुख के साथ साथ आरएसएस मुख्यालय को उड़ा देंगे। बैतूल के कोतवाली पुलिस स्टेशन में बीजेपी बैतूल जिला अध्यक्ष आदित्य बाबला शुक्ला की शिकायत पर  मामला दर्ज किया गया है।  शिकायतकर्ता आदित्य बाबला शुक्ला ने कहा, अरुण बानकर जनता को भड़काकर समाज में शांति और सद्भाव को बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस उन्हें तत्काल गिरफ्तार करें।

26-11-2020
सोसायटी का मुख्यालय देवरी सिर्फ कागजों में मुख्यालय पर नहीं खुला धान उपार्जन केन्द्र

रायपुर। 62 वर्षों पहले सन् 1958 में 15 ग्रामों के लिए बनाए गए सोसायटी का मुख्यालय देवरी सिर्फ कागजों में मुख्यालय का गौरव पाता रहा और मुख्यालय का सुख ग्राम गुल्लु भोगता रहा। सोसायटियों के पुनर्गठन के बाद इस सोसायटी को 4 भागों में विभक्त कर देवरी सोसायटी में 4 ग्रामों को समाहित करने के बाद बीते दिनों सोसायटी मुख्यालय का सुख उद्घाटन पश्चात इस ग्राम को मिला पर शासन के नीति के बाद भी इस मुख्यालय ग्राम में धान उपार्जन केन्द्र न बनाए जाने को ले ग्रामीणों में आक्रोश है। गौरतलब है कि सन् 1958 में रायपुर केन्द्रीय सहकारी बैंक के आरंग शाखा के अधीन आने वाले 15 ग्राम देवरी, गुखेरा, परसकोल, बाना, बनारसी , गुमा, गुल्लु, अमेठी, गुदगुदा, अकोलीकला, चपरीद, कुसद, रानी सागर व समोदा को मिला। एक सोसायटी गठित करते हुए इनका मुख्यालय ग्राम देवरी को बनाया गया था पर बीते 58 वर्षों के दौरान यह ग्राम महज नाम का ही मुख्यालय बना रहा व मुख्यालय की सुविधा का लाभ व उपभोग ग्राम गुल्लु ही करता रहा। इतना ही नहीं वरन धान उपार्जन केन्द्र भी इस मुख्यालय ग्राम को छोड़ अन्य 3 ग्राम गुल्लु, चपरीद व बाना में खोला गया था।

वर्तमान प्रदेश सरकार के मंशा के ‌‌‌अनुरुप प्रदेश के सोसायटियों के पुनर्गठन के चलते इस देवरी सोसायटी को‌ भी पुनर्गठित कर 4 नया सोसायटी बनाया गया है व इस‌ देवरी सोसायटी में 4 ग्राम देवरी, घोंट, गुखेरा व परसकोल को शामिल कर अन्य 11 ग्रामों को 3 नये सोसायटी बाना, गुल्लु व चपरीद बना इनके कार्यक्षेत्र में दे दिया गया है। बीते दिनों सोसायटियों के पुनर्गठन संबंधी आदेश ‌‌‌जारी होने के बाद इस मुख्यालय ग्राम देवरी के ग्रामीणों को आशा‌ थी कि मुख्यालय ग्राम होने का वास्तविक सुख मिलने के साथ-साथ यहां धान उपार्जन केन्द्र को सौगात भी अब शासन के दिशा-निर्देश के अनुरूप अवश्य ‌‌‌मिलेगा पर कुछ दिन पहले क्षेत्रीय विधायक व नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया द्वारा मुख्यालय कार्यालय का उद्घाटन करने से ग्रामीणों को मिली खुशी उस समय आधी अधूरी रह गई‌

जब शासन ने धान उपार्जन केन्द्र की सौगात मुख्यालय ग्राम को न दे आश्रित ग्राम परसकोल को दे दी। इससे ग्रामीणों में व्याप्त असंतोष को स्वीकारते हुए सरपंच उषादेवी साहू कहती हैं कि विभागीय मांग पर पंचायत ने केन्द्र खोलने 5 एकड़ भूमि उपलब्ध कराने का प्रस्ताव भी पारित कर सौंप दिया था पर शासन ने देवरी के बदले परसकोल में केन्द्र खोलने का निर्णय क्यों लिया इसकी जानकारी नहीं है। उन्होंने परसकोल में केन्द्र खोलने पर ग्रामवासियों को कोई आपत्ति न होने की जानकारी देते हुए कहा कि ग्रामीणों की भावना मुख्यालय ग्राम की महत्ता व गौरव को देखते हुए इस ग्राम में एक‌ और अतिरिक्त केन्द्र खुलवाने की है जैसा कि  पूर्व में भी इसी सोसायटी में तीन केन्द्र खोलकर किया गया था। इधर इस संबंध में कतिपय ग्रामीणों ने किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा से भी मुलाकात की जिन्होंने राजनैतिक अथवा प्रशासनिक कारणों से यह निर्णय लिये जाने की संभावना व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह के निर्णय का प्रत्यक्ष उदाहरण आरंग ब्लाक है जिसका कि मुख्यालय चंदखुरी ग्राम है पर तात्कालिक राजनीतिक दबाव के मद्देनजर इसे आरंग में स्थापित कर दिया गया व अब शासन -प्रशासन इस मुख्यालय को चंदखुरी में स्थानांतरित न कर ब्लाकों के पुनर्गठन पर चंदखुरी को नया ब्लाक बनवाने का दावा कर‌ रहा है। उन्होंने ग्रामीणों को डहरिया सहित जिला प्रभारी मंत्री रवीन्द्र चौबे, खाद्य मंत्री अमरजीत सिंह भगत व सहकारिता मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम को अपनी भावनाओं से अवगत कराने का सुझाव दिया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804