GLIBS
10-01-2021
ट्वीट क्वीन कंगना ने कहा, महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों को सरेआम चौराहे पर फांसी दी जानी चाहिए

भोपाल/रायपुर। अपनी बेबाकी और हंगामाखेज ट्वीट्स के लिए हमेशा सुर्खियों में बने रहने वाली कंगना रनौत ने भोपाल में एक बड़ा बयान दिया है। महिलाओं के खिलाफ अत्याचार पर उन्होंने कहा है कि ऐसे लोगों को चौराहे पर सरेआम फांसी दे दिया जाना चाहिए। कंगना रनौत ने यह भी कहा है कि जिस तरह सऊदी अरब में महिलाओं के खिलाफ दुष्कर्म करने वालों को फांसी दी जाती है उसी तरह हमारे देश में भी ऐसी सजा देकर उदाहरण सेट करने की जरूरत है। ट्विटर क्वीन कंगना का यह बयान महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध  के खिलाफ उनका गुस्सा बयान करता है।

 

08-01-2021
50 पौव्वा के साथ पकड़ाए 2 कोचिए, मोटरसाइकिल जब्त

रायपुर। मंदिरहसौद थाना अमला की ओर से कठिया के दो शराब कोचियों को  मोटरसाइकिल में 50 पौव्वा शराब ले जाते पुलिस ने पकड़ा है। कोचियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34 (2 ) के तहत  अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है और मोटरसाइकिल जब्त कर लिया गया है। गिरफ्तार दोनों आरोपी विरेन्द्र कुमार बंजारे और चमनलाल धृतलहरे को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से आरोपियों को जेल भेज दिया गया। ज्ञातव्य हो कि मंदिरहसौद थाना क्षेत्र के ग्राम कठिया में अघोषित भट्ठी चलने की वजह से कठिया सहित आसपास के ग्राम टेकारी , कुंडा , खौली , अमेरी , संकरी ,सोनभट्ठा आदि ग्रामों के माहौल अशांत होने की शिकायत बीते माह किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा ने थाना प्रभारी राजेंद्र दीवान को ज्ञापन सौंप था और इस पर रोक लगवाने का आग्रह किया था। दबिश के बाद भी यहां के कोचियों के गतिविधियों में कोई फर्क न पड़ने के कारण शर्मा के आग्रह पर कठिया के ग्रामीणों की बैठक में थाना प्रभारी सहित पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को ग्रामीणों के हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन सौंपने का निर्णय ले इसकी तैयारी की जा रही है । इसी बीच पुलिसिया दबिश के चलते ग्राम के चौक - चौराहों में तो खुले आम शराब बेचना बंद हो गया पर कोचिए चोरी-छिपे शराब बेचने से बाज नहीं आ रहे। इसको देखते हुए शर्मा थाना प्रभारी से लगातार संपर्क में रह कोचियों को रास्ते में ही पकड़वाने के प्रयास में लगे थे व स्वयं कोचियों के गतिविधियों पर अपने सहयोगियों के साथ नजर रखे हुए थे। दोनों आरोपियों की ओर से शराब लाने जाने की जानकारी ‌‌‌मिलने पर थाना प्रभारी के निर्देश पर प्रधान आरक्षक हीरा ठाकुर व आरक्षक द्वय पुरोहित कोसले तथा राजेश वर्मा ने इन्हें रास्ते में धर दबोचा।

 

07-01-2021
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने जारी किया वर्ष 2020 का रिपोर्ट कार्ड,अपराध कम होने का किया दावा

रायपुर। एसएसपी अजय यादव ने गुरुवार को वर्ष 2020 का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। उन्होंने गत वर्ष अपराध के आंकड़ों में कमी आने का दावा किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 की अपेक्षा वर्ष 2020 में अपराधों का ग्राफ गिरा है। रायपुर पुलिस की मुस्तैदी और व्यावसायिक कार्यप्रदर्शन के कारण वर्ष 2020 में अपराधों के आंकड़ों में कमी देखी गई है। गैर इरादतन हत्या, लूट, धोखाधड़ी, आगजनी और यौन उत्पीड़न के प्रकरणों में काफी कमी देखी गई है। हत्या के लगभग सभी मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी की गई। डकैती के सभी मामलों का खुलासा व 74 फीसदी माल की बरामदगी की गई।  महिला संबंधी अपराधों में आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी का प्रयास किया गया। रिपोर्ट कार्ड देखने यहां क्लिक करें  विस्तृत जानकारी के लिए यहां  क्लिक करे 

 

03-01-2021
दुष्कर्म करने वाला आरोपी अपराध कायमी के चंद घंटों भीतर किया गया गिरफ्तार

धमतरी। अपरान्ह प्रार्थीया थाना सिटी कोतवाली आकर एक लिखित आवेदन प्रस्तुत कर रिपोर्ट दर्ज कराई कि 1 जनवरी की शाम ऑटो वाला राजकुमार सिन्हा ने उसे डरा धमकाकर जान से मारने की धमकी देते हुए हर्रा गोदाम के बाजू खेत तरफ ले जाकर जबरदस्ती दुष्कर्म किया। प्रार्थिया की लिखित रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली धमतरी में आरोपी राजकुमार सिन्हा पर अपराध क्रमांक 03/20 धारा 376, 506 भा.द.वि. कायम कर विवेचना में लिया गया। सिटी कोतवाली प्रभारी नवनीत पाटिल अपने थाना के सहायक उप निरीक्षक संतोषी नेताम व अन्य स्टाफ के साथ आरोपी की पतासाजी पर रवाना हुए। इसी दरमियान सूचना के आधार पर आरोपी राजकुमार सिन्हा को सोरिद नगर से घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ की गई। उसने अपराध स्वीकार कर लिया। आरोपी राजकुमार सिन्हा उम्र 24 वर्ष को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। आरोपी को न्यायिक रिमांड के लिए न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

 

27-12-2020
ताम्रध्वज साहू ने विपक्ष को दिया करारा जवाब,कहा-जब जहां चाहे वह विपक्षियों से बातचीत करने को तैयार हैं

दुर्ग। स्व.मोतीलाल वोरा के 2 जनवरी को होने वाली तेरहवीं श्रद्धांजलि सभा के कार्यक्रम की तैयारियों की जायजा लेने पहुंचे गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि विपक्ष जब चाहे वह अपराध सहित  प्रदेश सरकार के किसी भी मुद्दे पर बात करने के लिए तैयार है। जबकि सदन में उन्होंने हर सवालों का जवाब विपक्ष को दे दिया है। किंतु यदि विपक्षी चाहते हैं कि वह सामने बात करें तो वह आए और जब जहां बोले मैं बात करने के लिए तैयार हूं। ताम्रध्वज साहू ने कहा कि यदि पिछले 15 सालों से प्रदेश में भाजपा की सरकार थी। वे लोग चाहते तो प्रदेश में नक्सली गतिविधियां खत्म करने के साथ ही अपराध को कम किया जा सकता था। लेकिन यह 15 सालों से फैला हुआ कारोबार है। जिसे प्रदेश में 2 सालों में कम नहीं किया जा सकता है।

बढ़ते हुए अपराधों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदेश में 15 सालों से फैलाया कारोबार 2 साल में समाप्त नहीं किया जा सकता है। पुलिस अपना काम कर रही है और लगातार छापे और कार्रवाई कर रही है,जिसकी वजह से इतना सामान बरामद और पकड़ के आ रहा है और अपराधों पर अंकुश लगाया जा सकता है। अपराधों को बढ़ने से रोका जा सकता है कम किया जा सकता है लेकिन खत्म नहीं किया जा सकता है कि बात कहते हुए ताम्रध्वज साहू ने कहा कि यदि भाजपा सरकार 15 सालों में नहीं कर पाए तो वह हमसे 2 सालों में क्यों उम्मीद कर रही है।  इसको पूरी तरीके से खत्म किया जा सकेगा। सरकार अपने दायित्वों का निर्वहन बहुत अच्छे से कर रही है और हर गतिविधि पर नजर रखकर उसको कम करने की पूरी कोशिश कर रही है,जिसमें पुलिस विभाग अपना अच्छे से कार्य कर रहा है। गौरतलब है कि प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू रविवार को यहां 2 जनवरी को होने वाले स्व. मोतीलाल वोरा के 13वीं के श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रमों का जायजा लेने पर पदमनापुर के मिनी स्टेडियम में पहुंचे थे। जहां तैयारियों को लेकर के उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों सहित पुलिस के अधिकारियों को दिया। खुड्डमुड़ा हत्याकांड के मामले में उन्होंने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है और मुख्यमंत्री ने भी इस मामले में निर्देश विभाग को दे दिया है कि जल्द से जल्द मामले के तह तक पहुंच कर अपराधियों को पकड़ा जाएगा। गृह विभाग अपना कार्य हर विभाग को वहां नजर रखते हुए कार्य करने को आदेश दे चुका है। इसका जल्द ही परिणाम जनता के सामने आएगा।

 

25-12-2020
ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने लगाईं फांसी

रायपुर। तीन बेटियां होने पर ससुराल वालों के मानसिक प्रताड़ना से परेशान होकर महिला ने फांसी लगाकर जान दे दी। आरंग पुलिस ने जांच के बाद पति समेत सांस, ससुर व ननद के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम अमेरा बलौदा बाजार निवासी उषा सेन का विवाह पांच वर्ष पूर्व चेतन सेन ग्राम कूटेला आरंग के साथ हुआ था। शादी के बाद उषा सेन ने लगातार तीन बेटियों को जन्म दिया। इसके कारण ससुर कुमार सेन, सास, पति चेतन सेन और ननद ने लगातार मानसिक प्रताड़ना दी। तंग आकर 16 अक्टूबर की देर रात मृतिका ने घर के सिलिंग के हुक में दुपट्टा बांध कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतिका के पति, सांस, ससुर व ननद के खिलाफ धारा 306,34 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

 

17-12-2020
प्रदेश में जब से कांग्रेस सरकार आई है, अपराध का ग्राफ बढ़ा है : बृजमोहन अग्रवाल

दुर्ग। छत्तीसगढ़ की प्रदेश सरकार के 2 साल पूर्ण होने पर हो रहे आयोजनों को लेकर भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने गुरूवार को कहा कि यह सरकार सिर्फ माफिया राज को जन्म दे रही है। चारों तरफ माफिया राज चल रहा है। चाहे क्षेत्र कोई सा भी हो पूरे प्रदेश में जुआ सट्टा रेत आपराधिक माफिया का राज है। पत्रकारवार्ता के दौरान बृजमोहन ने कहा कि प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार आई है। चारों तरफ अपराध का ग्राफ बढ़ा हुआ है। ना किसान खुश है। न जनता खुश है ना आम जनमानस खुश है। चारों तरफ भय और आतंक का माहौल है। किसानों की हितैषी बनने वाली सरकार आज उनका समर्थन मूल्य पर धान खरीद कर सही समय पर उनका मूल्य नहीं दे पा रही है। इससे किसान कर्ज से और ज्यादा दबते जा रहे हैं। वहीं प्रदेश में कोरोना काल के समय से लेकर अभी तक कोई प्लानिंग नहीं की गई है। इससे आने वाले समय में बच्चों के शैक्षणिक गतिविधियों को बढ़ावा मिल सके। वही प्रदेश सरकार की महती योजना नरवा गरवा घुरवा बाड़ी हो या राजीव गांधी न्याय योजना  सभी को असफल बताते हुए अग्रवाल ने कहा कि एक भी योजना सफल नहीं है। इसका धरातल पर कुछ भी मूर्त रूप देख। सके प्रदेश सरकार रसातल में जा चुकी है। इससे जनता त्राहि.त्राहि कर रही है। वही एक सवाल के जवाब में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में ढाई साल के मुख्यमंत्री की बात जब से दोबारा उठी है तब से इस बात को लेकर प्रदेश के मुखिया खुद ही जवाब देने से कतराते फिर रहे हैं। इसलिए यह उनका आंतरिक मामला है ।फिर भी इस पर जवाब स्पष्ट होना चाहिए इस पत्रकारवार्ता में बृजमोहन अग्रवाल के साथ पूर्व महापौर चंद्रिका चंद्राकर,जिला भाजयुमो के अध्यक्ष दिनेश देवांगन,रत्नेश चंद्राकर सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

27-11-2020
पहले कांग्रेस नेता अपना दामन देखें, जो अपराधों के धब्बों से दाग़दार हो चला है: भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नीलू शर्मा ने हर अपराध में भाजपा की भूमिका बताए जाने के कांग्रेस के आरोप पर कड़ा प्रतिवाद करते हुए कहा है कि भाजपा पर मिथ्या आरोप लगाकर कांग्रेस के नेता अपने लोगों को अपराधों पर पर्दा डालने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं। शर्मा ने कहा कि पहले कांग्रेस के नेता अपने दामन में झाँककर देखें, जो अपराधों के धब्बों से दाग़दार हो चला है और कांग्रेस के राजनीतिक संरक्षण व प्रशासन की शह पर वहाँ नित.नई अपराध कथा रची जा रही है। शर्मा ने कहा कि भाजपा शुरू से ही अपराधों को राजनीतिक संरक्षण देने के ख़िलाफ़ रही है। अपराध और अपराध के भय से मुक्त समाज भाजपा का लक्ष्य रहा है और अपनी इसी प्रतिबद्धता का परिचय देते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मानव तस्करी के मामले में गिरफ़्तार होते ही एक बड़ी कार्रवाई करके आरोपी गंगा पांडेय को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता शर्मा ने चुनौती दी कि बड़ी बड़ी बातें कर रहे कांग्रेस के लोग यह बताएँ कि नितनए अपराधों में संलिप्त अपने कितने नेताओं, कार्यकर्ताओं समेत उनके परिजनों या क़रीबियों पर इस तरह की कार्रवाई करने का नैतिक साहस दिखा पाए हैं। शर्मा ने कहा कि अपराधों में भाजपा की भूमिका तलाश रहे कांग्रेस के नेता पहले इस बात का ज़वाब दें कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के बाद से अपराधों का ग्राफ़ इतनी तेज़ी से क्यों बढ़ने लगा है। शर्मा ने कहा कि सत्तावादी अहंकार में चूर कांग्रेस नेताओं या उनके परिजन जिस तरह शराब, रेत, ज़मीन माफियाओं के साथ जुड़कर तमाम अवैध कारोबार में संलिप्त हैं, विवाहित आदिवासी महिला को लेकर चले गए हैं, दफ़्तर में घुसकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ बलात्कार का प्रयास और बेदम मारपीट कर रहे हैं। हत्या और हिंसक अपराधों में जिस तरह कांग्रेस के लोगों की संलिप्तता ज़ाहिर हुई है, उस पर पार्टी स्तर पर और क़ानूनी तौर पर कार्रवाई करने के बजाय वे भाजपा के ख़िलाफ़ अनावश्यक प्रलाप करते ज़रा भी शर्म महसूस नहीं कर रहे हैं।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804