GLIBS
16-11-2019
हांगकांग ओपन के सेमीफाइनल में हारे किदांबी श्रीकांत  

नई दिल्ली।  भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को यहां जारी हांगकांग ओपन के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में शनिवार को हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। टूर्नामेंट में एकमात्र चुनौती रहे श्रीकांत को सेमीफाइनल में हांगकांग के ली चेयुक से खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा। चेयुक ने वर्ल्ड नंबर-13 श्रीकांत को 42 मिनट तक चले मुकाबले में 21-9, 25-23 से मात दी।
श्रीकांत पहला गेम 9-21 से गंवा बैठे। दूसरे गेम में उन्होंने अच्छी वापसी की और एक समय 14-20 की बढ़त बना ली थी। लेकिन स्थानीय खिलाड़ी चेयुक ने इसके बाद जबर्दस्त वापसी और एक समय मुकाबला 22-22 से बराबरी पर ला दिया। इसके बाद उन्होंने 25-23 से गेम और मैच जीत लिया। वर्ल्ड नंबर-27 चेयुक ने इस जीत के साथ ही श्रीकांत से पिछली हार का बदला भी चुकता कर लिया और भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 1-1 का कर लिया है। श्रीकांत ने पिछले साल इंडिया ओपन में चेयुक को हराया था।

 

23-10-2019
बॉर्डर पर पाकिस्तान ने स्वीकार नहीं की दिवाली की मिठाई

नई दिल्ली। पाकिस्तान की कायरना हरकतों पर भारत की तरफ से करारा जवाब दिए जाने के बाद सीमा पर तनाव इतना बढ़ गया है कि पाक ने इस बार भारत की तरफ से दी जाने वाली दिवाली की मिठाई को स्वीकार नहीं किया। हर साल की तरह दिवाली पर जो बॉर्डर पर मिठाई एक्सचेंज होती है, वह इस बार नहीं हुई है। सूत्रों की मानें तो प्रोटोकोल के तहत हर साल इस्लामाबाद में मौजूद भारतीय हाई कमीशन दिवाली पर सभी अहम दफ्तरों में मिठाई भेजता है। पाकिस्तान की आईएसआई ने पहले प्रोटोकोल का स्वागत करते हुए मिठाई को स्वीकारा लेकिन बाद में उन्हें वापस कर दिया। बता दें कि आईएसआई पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी है और पाकिस्तान की सत्ता-रणनीति में उसका दबदबा है। गौरतलब है  कि ना सिर्फ इस्लामाबाद में आईएसआई या अन्य अधिकारी बल्कि बॉर्डर पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने भी इस बार भारत के द्वारा दी गई मिठाई नहीं स्वीकारी है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804