GLIBS
10-08-2020
संजय दत्त हॉस्पिटल से हुए डिस्चार्ज,दो दिन पहले सांस में तकलीफ के कारण हुए थे भर्ती

नई दिल्ली। अभिनेता संजय दत्त को सोमवार को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। उन्हें शनिवार को सांस में तकलीफ होने के चलते मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब संजय दत्त स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। सोशल मीडिया पर उनकी कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसमें वह अपने घर के बाहर मास्क पहने हुए नजर आ रहे हैं। अपनी तबीयत खराब होने की जानकारी संजय दत्त ने खुद सोशल मीडिया पर दी थी। उन्होंने लिखा,'आप सभी को आश्वासन देता हूं कि मैं ठीक हूं। मेरी जांच चल रही है। मेरी कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आई है। लीलावती हॉस्पिटल के स्टाफ, डॉक्टर्स और नर्स की मदद से मैं एक या दो दिन में घर वापस आ जाऊंगा। आप सभी का दुआओं के लिए धन्यवाद।'

 

08-08-2020
संजय दत्त की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

मुंबई। अभिनेता संजय दत्त को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के चलते शनिवार को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। संजय दत्त को लीलावती अस्पताल के नॉन-कोविड आईसीयू वार्ड में भर्ती किया गया है। अस्पताल के डॉक्टरों ने उनके कुछ टेस्ट के लिए कहा है। बताया जा रहा है कि संजय दत्त की हालत स्थिर है। संजय दत्त के साथ अस्पताल में मौजूद दोस्त ने बताया है कि अब वह ठीक हैं। अभी फुल बॉडी चेकअप भी कराया है अभी 2 दिन अस्पताल में ही रहेंगे। बता दें संजय दत्त इस समय अपने परिवार से दूर हैं। मान्यता और दोनों बच्चे शहरान और इकरा दुबई में हैं। 
 

07-08-2020
मामूली बढ़त के साथ हरे निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार

मुंबई। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार मामूली बढ़त पर बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 0.04 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ 15.12 अंक ऊपर 38040.57 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 0.12 फीसदी ऊपर 13.90 अंकों की तेजी के साथ 11214.05 के स्तर पर बंद हुआ। आज सुबह शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट पर हुई थी। सेंसेक्स 155.59 अंक यानी 0.41 फीसदी नीचे 37869.86 के स्तर पर खुला था। वहीं निफ्टी 0.42 फीसदी यानी 47.35 अंकों की गिरावट के साथ 11152.80 के स्तर पर खुला था। वहीं पिछले कारोबारी दिन शेयर बाजार हरे निशान पर बंद हुआ था। सेंसेक्स 0.96 फीसदी की बढ़त के साथ 362.12 अंक ऊपर 38025.45 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 0.89 फीसदी ऊपर 98.50 अंकों की तेजी के साथ 11200.15 के स्तर पर बंद हुआ था। 

 

03-08-2020
अमृता फडणवीस ने ट्वीट कर कहा-मुंबई ने अपनी मानवता खो दी है,प्रियंका चतुर्वेदी ने किया पलटवार

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने सोमवार को ट्वीट किया कि मुंबई ने अपनी 'मानवता' खो दी है और महानगर की पुलिस जिस तरह से सुशांत सिंह राजपूत मामले से निपट रही है उसे देखते हुए वह ‘अब रहने के लिए सुरक्षित नहीं है।’ इस ट्वीट को लेकर शिवसेना और राकांपा के नेताओं ने पलटवार किया और दावा किया कि अमृता फडणवीस उसी पुलिस बल की आलोचना कर रही हैं, जो उनकी सुरक्षा करती है। अमृता फडणवीस ने ट्वीट किया,'जिस तरह से सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में व्यवहार किया जा रहा है, मुझे लगता है कि मुंबई ने मानवता खो दी है और वह भोले भाले, स्वाभिमानी नागरिकों के लिए जीने के लिए सुरक्षित नहीं है।'
शिवसेना की राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी ने पलटवार करते हुए ट्विटर पर कहा,'मुंबई पुलिस की सुरक्षा में कार के साथ चारों ओर घूमिये....'। उन्होंने कहा,'मैं मुंबई पुलिस पर आरोप लगाने वाले, उसे बदनाम करने वाले इन प्रदेश भाजपा नेताओं और उनके परिवारों को चुनौती देती हूं कि अपनी पुलिस सुरक्षा को छोड़ दें और निजी एजेंसियों की सुरक्षा ले लें, जो उन्हें शहर में सुरक्षित महसूस करा सकें। पूर्व मुख्यमंत्री, गृहमंत्री भी थे, की पत्नी के लिए इस तरह से बोलना शर्मनाक है।' राकांपा प्रवक्ता अदिति नलवड़े ने एक समारोह की पुरानी तस्वीर के साथ ट्वीट किया,जिसमें अमृता फडणवीस एक जहाज पर किनारे पर बैठी दिख रही हैं, और लिखा, 'उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि जब वह एक क्रूज जहाज पर किनारे पर खतरनाक तरीके से बैठी थीं, तो वह मुंबई पुलिस का जवान था,जो उनकी सुरक्षा कर रहा था।' 

03-08-2020
सुशांत सिंह आत्महत्या मामला: जांच के लिए मुंबई पहुंचे आईपीएस विनय तिवारी को किया गया क्वारेंटाइन

मुंबई। फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच करने आए बिहार पुलिस के आईपीएस विनय तिवारी को मुंबई नगर निगम ने 14  दिनों के लिए क्वारंटीन कर दिया है। विनय तिवारी को गोरेगांव में स्थित गेस्ट हाउस में रखा गया है।
मुंबई पुलिस के अनुसार अभिनेता सुशांत सिंह मामले की जांच करने बिहार के पटना ( नगर पूर्वी) के एसपी विनय तिवारी जैसे ही मुंबई पहुंचे, उन्हें मुंबई नगर निगम के अधिकारियों ने क्वारेंटाइन कर दिया। सोमवार को पता चला कि विनय तिवारी को गोरेगांव स्थित स्टेट गेस्ट हाउस में रखा गया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. किरीट सोमैया ने मुंबई नगर निगम की इस कार्रवाई की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी बहुत से आईएएस, आपीएस मुंबई आए हैं, लेकिन अब तक किसी को भी क्वारंटीन नहीं किया गया है। मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने कहा है कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

 

 

02-08-2020
सुशांत सिंह राजपूत मामला: बिहार पुलिस के आईपीएस विनय तिवारी पहुंचे मुंबई,कहा-सही दिशा में आगे जा रही है जांच

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत से जुड़े मामले की जांच को आगे बढ़ाने के लिए मुम्बई भेजे गए बिहार पुलिस के तेजतर्रार आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी ने मुम्बई पहुंचते ही कहा कि उनकी टीम एक सप्ताह से मुम्बई में है और जांच को सही दिशा में आगे ले जा रही है। मुम्बई हवाई अड्डे पर पत्रकारों से आईपीएस अधिकारी तिवारी से जब यह पूछा गया कि क्या उनका मुम्बई आना बिहार और मुम्बई पुलिस के बीच खराब कोआर्डिनेशन का नतीजा है तो उन्होंने कहा कि ऐसा बिल्कुल नहीं है क्योंकि किसी भी जांच की एक प्रक्रिया होती है और उसी प्रक्रिया के तहत उन्हें यहां भेजा गया है। तिवारी ने कहा, "ऐसा नहीं है कि कोआर्डिनेशन नहीं हो रहा था। ऐसा कतई नहीं कहा जा सकता। बीते एक सप्ताह से हमारी टीम यहां काम कर रही है। चूंकि जांच की एक प्रक्रिया होती है और उसका अगला स्टेप सुपरविजन होता है। इसके लिए किसी सीनियर अफसर को आना होता है को उसी क्रम में मुझे यहां भेजा गया है ताकी मैं अपनी टीम के साथ मीटिंग करूं और जांच की प्रक्रिया को आगे बढ़ा सकूं।"
तिवारी से जब यह पूछा गया कि क्या आपका यहां आने का मतलब यह निकाला जाए कि बिहार पुलिस सुशांत मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार करने के करीब तो उन्होंने इससे इंकार किया। तिवारी ने कहा, "ऐसा बिल्कुल नहीं है। जांच की अपनी एक प्रक्रिया होती है और हम लोग इस बात से सहमत हैं कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।" बिहार पुलिस को अब तक सुशांत मामले में कोई भी मेडिको-लीगल डाक्यूमेंट नहीं मिल सका है। क्या इन दस्तावेजों का नहीं मिल पाना बिहार पुलिस की जांच में आड़े आ सकता है। इस पर तिवारी ने कहा, "केस से जुड़े जितने भी डाक्यूमेंट हैं। वह पाना हमारा काम है और इसी लिए हमारी टीम भी यहां आई हुई है। मैं भी इसीलिए आया हूं और हम पूरा प्रयास करेंगे कि हमारे केस से संबंधित सारे डाक्यूमेंट हमें मिल जाएं।" बिहार पुलिस ने अब तक फिल्मकारों से पूछताछ नहीं की है. क्या अब बिहार पुलिस का अगला कदम फिल्मकारों से पूछताछ होगी? इस बारे में पूछे जाने पर विनय तिवारी ने कहा, "हमें जिससे भी जरूरत होगी, हम पूछताछ करेंगे। अब तक हम इस मामले से जुड़े उन लोगों से पूछताछ कर रहे हैं, जो सीधे तौर पर अंतिम दिनों या फिर उनकी जिंदगी में वैसे भी काफी करीब थे। हमारी टीम ने इस दिशा में काफी काम किया है और अब अगर जांच को आगे बढ़ाने के लिए फिल्मकारों से पूछताछ की जरूरत हुई तो हम वह भी करेंगे लेकिन हमारा अपना तरीका होगा।"

31-07-2020
सुशांत सिंह राजपूत मामला: ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

मुंबई। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जांच शुरू करते हुए मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज किया है। अधिकारियों ने बताया कि ईडी ने यह केस बिहार पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर किया गया है। वहीं, रिया चक्रवर्ती को भी जल्द तलब किया जा सकता है। सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने पिछले दिनों पटना में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। पिता ने सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपये के ट्रांसफर किए जाने का भी आरोप दर्ज लगाया गया है। अधिकारियों ने कहा कि जांच होगी कि कहीं किसी ने राजपूत की आय का इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध संपत्ति बनाने के लिए तो नहीं किया है। अधिकारियों ने कहा कि ईडी ने रिया चक्रवर्ती और अन्य लोगों नामित किया है और अगले सप्ताह तक तलब किए जाने की संभावना है।

 

31-07-2020
कोरोना ने रोकी शेयर बाजार की रफ्तार, लगातार तीसरे दिन लाल निशान पर बंद हुए सेंसेक्स और निफ्टी

मुंबई। बीएसई का सेंसेक्स शुक्रवार को शुरुआती बढ़त खोता हुआ 129.18 अंक यानी 0.34 प्रतिशत लुढ़ककर 37,606.89 अंक पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 28.70 अंक यानी 0.26 प्रतिशत की गिरावट में 11,073.45 अंक पर आ गया। शेयर बाजार लगातार तीसरे दिन लाल निशान में बंद हुआ है। विदेशों से मिले नकारात्मक संकेतों के साथ ही देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से, विशेषकर मझौले तथा छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों में बढ़ते मामलों से निवेश धारणा कमजोर हुई है। शुक्रवार को सुबह शेयर बाजार की शुरुआत सपाट स्तर पर हुई थी। सेंसेक्स 88.11 अंक यानी 0.23 फीसदी नीचे 37647.96 के स्तर पर खुला था। वहीं निफ्टी 0.13 फीसदी यानी 13.95 अंकों की बढ़त के साथ 11116.10 के स्तर पर खुला था। वहीं पिछले कारोबारी दिन शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुआ था। सेंसेक्स 0.88 फीसदी की गिरावट के साथ 335.06 अंक नीचे 37736.07 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं निफ्टी 0.90 फीसदी नीचे 100.70 अंकों की गिरावट के साथ 11102.15 के स्तर पर बंद हुआ था। 

रुपये में तीन पैसे की बढ़त 
डॉलर में कमजोरी के रुख के बीच शुक्रवार को रुपया तीन पैसे की बढ़त के साथ 74.81 के स्तर पर बंद हुआ। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 74.74 प्रति डॉलर पर मजबूत खुला। दिन में कारोबार के दौरान यह 74.68 प्रति डॉलर के उच्चस्तर तक गया। इसने 74.90 प्रति डॉलर का निचला स्तर भी छुआ। अंत में रुपया तीन पैसे की बढ़त के साथ 74.81 प्रति डॉलर पर बंद हुआ। इससे पिछले सत्र में रुपया 74.84 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था। 

31-07-2020
सुशांत सिंह राजपूत मामले में अंकिता लोखंडे का बिहार पुलिस ने किया बयान दर्ज

मुंबई। बिहार पुलिस ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व प्रेमिका अभिनेत्री अंकिता लोखंडे का बयान दर्ज किया है। सूत्रों ने इसकी जानकारी शुक्रवार को दी। बिहार पुलिस की एक टीम मामले की छानबीन के लिए मुंबई में है। टीम ने गुरुवार देर रात लोखंडे के आवास पर जाकर बयान दर्ज किया। इससे पहले अंकिता ने कहा कि सुशांत ने उन्हें बताया था कि उनकी प्रेमिका रिया उनका उत्पीड़न कर रही है। यह बयान अभिनेता के पिता कृष्ण कुमार सिंह के द्वारा दर्ज कराए गए प्राथमिकी के बाद लिया गया है, जिसमें उन्होंने रिया चक्रवर्ती का नाम दिया है। हालांकि, बिहार पुलिस पिछले सप्ताह से ही जांच के लिए मुंबई पहुंची है, लेकिन अभी तक रिया का बयान दर्ज नहीं कर पाई है। रिया चक्रवर्ती पर लगाए गए आरोपों का खंडन करते हुए उनके वकील सतीश मनेशिंदे ने सुप्रीम कोर्ट से पटना में उनके खिलाफ दर्ज मामले को मुंबई स्थानांतरित करने की मांग की है।

 

28-07-2020
मुंबई में कोरोना का कहर थमता लग रहा है,हजारों की बजाए एक दिन में आए सिर्फ 700 मामले

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना के फैलते संक्रमण के बीच मुंबई से एक राहत की खबर आई है। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे ने बताया कि मुंबई में आज सिर्फ 700 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा यहां एक दिन में अब तक सर्वाधिक 8776 परीक्षण किए गए हैं। ठाकरे ने कहा कि बीएमसी द्वारा शुरू किए गए 'चेज दी वायरस' अभियान के तहत मुंबई में और अधिक संख्या में परीक्षण किए जाएंगे। इसे पूरे महाराष्ट्र में भी लागू किया जाएगा। गौरतलब है कि शुरुआत में महाराष्ट्र में तेजी से संक्रमण फैला था लेकिन कई तरह के कदमों और अभियानों की मदद से यहां स्थिति पर काबू पाया जा रहा है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में बताया गया है कि सोमवार तक प्रदेश में रिकवरी दर 57.84 फीसदी हो गई है। वहीं, मृत्युदर 3.62 फीसदी है। फिलहाल, राज्य में 9,22,637 लोग होम क्वारंटीन और 44,136 लोग संस्थागत क्वारंटीन हैं। राज्य में संक्रमण के 147896 सक्रिय मामले हैं, 221944 लोग ठीक हुए हैं और 13883 लोगों की मौत हुई है।

27-07-2020
नरेंद्र मोदी ने किया नोएडा,कोलकाता,मुंबई में हाइटेक कोरोना टेस्टिंग सेंटर का उद्घाटन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये नोएडा, कोलकाता और मुंबई में भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) की तीन नए लैब्स का उद्घाटन किया। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्द्धन के साथ-साथ तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री-यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद रहीं। पीएम मोदी ने कहा कि आज जिन कोरोना की हाइटेक टेस्टिंग लैब का उद्घाटन हुआ है उससे यूपी, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल को काफी फायदा होगा। इन लैब से 10000 टेस्ट की क्षमता बढ़ने जा रही है। उन्होंने कहा, 'इन लैब्स में कोरोना के अलावा हेपेटाइटिस बी, हेपेटाइटिस सी, एचआईवी डेंगू आदि की टेस्टिंग की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी।' पीएम मोदी ने कहा कि सही समय पर लिए गए सही फैसले की वजह से भारत अन्य देशों के मुकाबले काफी संभली हुई स्थिति है।

आज हमारे देश में कोरोना से होने वाली मौतें कई देशों को मुकाबले कम है। हमारे देश में रिकवरी रेट अन्य देशों के मुकाबले ज्यादा है। उन्होंने कहा कि आइसोलेशन सेंटर हो, कोविड स्पेशल हॉस्पिटल हो, टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रैकिंग से जुड़ा नेटवर्क हो, भारत ने बहुत ही तेज़ गति से अपनी क्षमताओं का विस्तार किया। आज भारत में 11 हजार से ज्यादा कोविड फैसिलिटिज हैं, 11 लाख से ज्यादा आइसोलेश बेड हैं। मोदी ने कहा, 'जनवरी में हमारे पास कोरोना के टेस्ट के लिए जहां मात्र एक सेंटर था, आज करीब 1300 लैब्स पूरे देश में काम कर रही हैं। आज भारत में 5 लाख से ज्यादा टेस्ट हर रोज हो रहे हैं। आने वाले हफ्तों में इसको 10 लाख प्रतिदिन करने की कोशिश हो रही है। कोरोना महामारी के दौरान हर कोई सिर्फ एक ही संकल्प के साथ जुटा है कि एक-एक भारतीय को बचाना है। इस संकल्प ने भारत को हैरतअंगेज परिणाम दिए हैं। विशेषकर पीपीई मास्क और टेस्ट किट्स को लेकर भारत ने जो किया, वो एक बड़ी सक्सेस स्टोरी है।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804