GLIBS
24-05-2020
 फिल्म 'घूमकेतु' में अपने 'क्लासिक' लुक को चित्रांगदा सिंह ने किया शेयर

मुंबई। अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह का कहना है कि फिल्म घूमकेतु के लिए पुराने जमाने के क्लासिक लुक को आजमाने का अनुभव काफी मजेदार रहा। चित्रांगदा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज में दो मोनोक्रॉम तस्वीरों को साझा किया है, जिसमें वह पहले के जमाने की तरह हेयर स्टाइल और मेकअप में नजर आ रही हैं। उन्होंने लिखा,"फिल्म 'घूमकेतु' के लिए इस क्लासिक लुक को आजमाने का अनुभव काफी मजेदार रहा।" चित्रांगदा फिल्म में बॉलीवुड की एक हीरोईन के रूप में एक गीत को फिल्माती नजर आएंगी। पुष्पेंद्र नाथ मिश्रा द्वारा निर्देशित 'घूमकेतु' एक कॉमेडी ड्रामा है,जिसमें अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी एक संघर्षरत पटकथा लेखक के किरदार में नजर आएंगे, जो बॉलीवुड में नाम कमाने का सपना देखता है। फिल्म में अनुराग कश्यप, इला अरुण, रघुबीर यादव, स्वानंद किरकिरे और रागिनी खन्ना भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। इसे 22 मई को जी 5 पर प्रसारित किया जाएगा।

21-05-2020
अब इस जिले में मिला कोरोना पॉजिटिव, मुंबई से लौटा था युवक, प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 57

कांकेर। छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना विस्फोट बरकरार है अब बस्तर के कांकेर जिले में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार कांकेर के कलंनकपुरी गाँव से एक और कोरोना पॉजेटिव मिला है, जो 14 मई को मुंबई से लौटा था। कांकेर कलेक्टर केएल चौहान ने इसकी पुष्टि की है। प्रदेश में अब मरीजों का आँकड़ा 116 पहुँच गया है। वही एक्टिव केस की संख्या 57 हो गई है और 59 मरीज ठीक होकर घर चले गए है।

20-05-2020
रायगढ़ में मिले दो और कोरोना पॉजिटिव,मुंबई से आए थे वापस

रायगढ़।  जिले में फिर दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। कलेक्टर यशवंत कुमार ने इसकी पुष्टि की है। वहीं रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह ने भी ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है। रायगढ़ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने भी बताया कि इस क्षेत्र को सुरक्षा की दृष्टि से बफर जोन बनाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ अंचल के दोनों युवक 18 मई को मुंबई से वापस आये थे,जिनको रायगढ़ में जिला पंचायत के पास ट्रायवल हॉस्टल में क्वारेंटाइन किया गया था। इनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था,जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब रायगढ़ जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 5  हो गई है। वहीं जिले में फिर से दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलते ही जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन सतर्क हो गई है। दोनों पॉजिटिव मरीज को रायगढ़ मेडिकल कॉलेज ले जाया जा रहा है। यहां पुलिस ने दोनों तरफ से आने जाने वाले रास्ते को ब्लाक कर दिया किसी को भी यहां से आने जाने नहीं दी जा रही है। सीएसपी अविनाश सिंह ठाकुर,एसडीएम युगल किशोर उर्वशा, टीआई विवेक पाटले, स्वास्थ्य विभाग  मेडिकल कॉलेज की टीम मौके पर है। कोरोना मरीजों को ले जाने के लिए सुरक्षा के सारे इंतजाम किए जा रहे हैं।

 

20-05-2020
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म घूमकेतू का ट्रेलर रिलीज,राइटर की भूमिका में आएंगे नजर

मुंबई। अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म घूमकेतू का ट्रेलर रिलीज किया गया। इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक राइटर की भूमिका में है,जो फिल्म लिखने के लिए मुंबई पहुंचता है। फिल्म में रणवीर सिंह, अमिताभ बच्चन, सोनाक्षी सिन्हा और चित्रांगदा सिंह भी स्पेशल अपीयरेंस देते हुए नजर आएंगे। ये फिल्म थियेटर्स में रिलीज होने की बजाए ओटीटी प्लेटफॉर्म जी 5 पर रिलीज होगी। फिल्म में अनुराग कश्यप एक करप्ट पुलिस वाले की भूमिका में हैं। हर फिल्मों की तरह नवाजुद्दीन सिद्दीकी इस फिल्म में भी कमाल की एक्टिंग करते नजर आ रहे हैं। 

20-05-2020
महाराष्ट्र में कोरोना से 1328 पुलिसकर्मी संक्रमित, कुल मरीजों की संख्या 37 हजार के पार, अब तक 1325 मौतें

मुंबई। देश में कोरोना वायरस से संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र राज्य कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। प्रदेश के 55 नए मामलों सहित 1328 पुलिसकर्मी इससे संक्रमित हो गए हैं। वहीं 12 पुलिसकर्मियों की वायरस के कारण जान जा चुकी है, जबकि 290 ठीक हो गए हैं। महाराष्ट्र में मंगलवार (19 मई) को कोरोना वायरस के 2127 नए मामले आने के साथ कुल मामलों की संख्या बढ़कर 37,136 हो गई, जबकि 76 रोगियों की मौत होने से इस घातक वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1,325 हो गई। इस रोग के कारण मुंबई में 43 लोगों की जान गई। मंगलवार लगातार तीसरा ऐसा दिन रहा जब राज्य में कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या दो हजार से अधिक बढ़ी।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक एक दिन में इस वायरस के कारण जान गंवाने वालों की संख्या भी आज सर्वाधिक रही। इससे पहले मंगलवार शाम में स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने नए मामलों की संख्या 2100 बताई थी और कुल मामलों की संख्या 37158 कही थी। इस संक्रमण के कारण जिन 76 लोगों की जान गई उनमें से 43 मुंबई में, थाणे शहर में 15, पुणे में छह, अकोला में तीन, नवी मुंबई, बुल्ढाना और नागपुर में दो-दो तथा औरंगाबाद, धुले और नासिक में एक-एक व्यक्ति की जान गई। राज्य में 1202 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिलने के कारण इस संक्रमण से चंगे होने वाले लोगों की संख्या 9639 हो गई है।

धारावी में कोविड-19 के 26 नए मामले, 24 घंटे में एक भी मौत नहीं :

वहीं, मुंबई की झुग्गी बस्ती धारावी में मंगलवार (19 मई) को 26 और लोगों में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही वहां इस महामारी के मामले बढ़कर 1,353 हो गए। बृहन्मुम्बई महानगरनिगम (बीएमसी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। हालांकि, पिछले 24 घंटे में इस संक्रमण से धारावी में किसी भी मरीज के मरने की सूचना नहीं मिली। इस बीमारी के कारण क्षेत्र में अब तक 56 लोगों की जान जा चुकी है। धारावी के माटुंगा लेबर कैंप में संक्रमण के सबसे अधिक, आठ नए मामले सामने आए हैं। घनी आबादी वाली झुग्गी बस्ती धारावी में माटुंगा लेबर कैंप कोविड-19 के संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित हुआ है।

19-05-2020
आलिया ने कोरोना वारियर्स को भेजा सरप्राइज गिफ्ट, कहा -आप असली हीरो हो

मुंबई। घातक कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहे मरीजों की जिंदगी बचाने के लिए कोरोना वॉरियर्स दिन रात सेवा में लगे हैं। उनके इस जज्बे को देख हर कोई उन्हें सलाम कर रहा है। इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने अनोखे तरीके से उनका मनोबल बढ़ाया है।उनका ये सरप्राइज गिफ्ट पाकर मुंबई के केईएम हॉस्पिटल में काम करने वाले एक डॉक्टर काफी खुश हैं और उन्होंने आलिया भट्ट के इस सरप्राइज और थैक्यू नोट को सोशल मीडिया पर वायरल किया है। डॉ. श्रीपद गंगापुरकर ने अपने ट्वीटर पर एक तस्वीर शेयर कर आलिया को अपनी ओर से थैंक्यू कहा है।डॉ. श्रीपद ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें गिफ्ट हैंपर में चॉकलेट बार, स्वीट बन, ड्रिंक के साथ स्नैक्स नजर आ रहा है। साथ ही एक पेपर पर थैंक्यू नोट भी लिखा हुआ है। बॉक्स में चिपके नोट पर आलिया ने मैसेज भेजा है कि, ‘थैंक्यू आप जो कुछ भी कर रहे हैं लोगों को स्वस्थ और सुरक्षित रखने के लिए, आप असली हीरो हैं।’दरअसल, आलिया ने कोरोना वॉरियर्स को अपनी तरफ से एक सरप्राइज गिफ्ट भेजा है। जिसके साथ स्पेशल मैसेज भी है। उनके इस कदम की हर तरफ तारीफ हो रही है। बॉलीवुड सितारे बढ़ चढ़कर लोगों की मदद कर रहे हैं और पीएम केयर्स फंड में सहायता राशि दे रहे हैं। इसी क्रम में आलिया ने कुछ नया काम किया है।

19-05-2020
शेयर बाजार में रहा तेजी का रुख, बढ़त के साथ बंद हुए सेंसेक्स और निफ्टी

मुंबई। एशियाई बाजारों में मजबूत संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजारों में मंगलवार को तेजी का रुख रहा और सेंसेक्स 167 अंक चढ़कर बंद हुआ। उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में 700 से ज्यादा अंक ऊपर नीचे होने के बाद 30 प्रमुख शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 167.19 अंक यानी 0.56 प्रतिशत बढ़कर 30,196.17 अंक पर बंद हुआ। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 55.85 अंक यानी 0.63 प्रतिशत की बढ़त के साथ 8,879.10 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स में शामिल भारती एयरटेल का शेयर सबसे अधिक लाभ में रहा। कंपनी का शेयर 11 प्रतिशत तक चढ़ गया। ओएनजीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईटीसी, पावरग्रिड और एनटीपीसी में भी अच्छा लाभ रहा।कारोबारियों ने कहा कि कोविड-19 की वैक्सीन के परीक्षण में उत्साहजनक परिणाम से वैश्विक स्तर पर निवेशकों की धारणा मजबूत रही। इसका घरेलू शेयर बाजार में भी अनुकूल असर दिखा।

अमेरिका की बायोटेक्नोलॉजी कंपनी मॉडर्ना का कहना है कि उसे कोरोना वायरस की अपनी विकसित की जा रही वैक्सीन की जांच में शुरुआती सफलता मिली है। मानव परीक्षण में इसके परिणाम उत्साहजनक हैं और यह व्यक्ति की इस वायरस रोग के विरुद्ध प्रतिरोधक क्षमता को जगाने में सक्षम दिखी है। शंघाई, हांगकांग और सियोल के शेयर बाजार लाभ में बंद हुए। हालांकि शुरुआती सौदों में यूरोपीय शेयर बाजारों में गिरावट का रुझान था। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रेंट कच्चा तेल का भाव 0.63 प्रतिशत टूटकर 34.59 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था।

19-05-2020
 राधिका आप्टे आईं नए लुक में नजर, लॉक डाउन में कटवाए हेयर

मुंबई। एक्ट्रेस राधिका आप्टे ने हाल ही में नया लुक लिया। उन्होंने अपने लंबे बालों को कटवा लिया है। एक्ट्रेस राधिका आप्टे भी नए हेयर लुक में नजर आई हैं। राधिका ने भी लॉक डाउन के बीच अपने बाल कटवा लिए हैं। ये नया हेयर स्टाइल राधिका पर काफी ज्यादा सूट कर रहा है। राधिका ने सोशल मीडिया पर अपनी फोटोज शेयर की हैं। गर्मियों के लिए राधिका का नया लुक बिल्कुल परफेक्ट है। राधिका की ये फोटो फैंस के बीच सोशल मीडिया में वायरल हो गई हैं।
राधिका ने लंबे बालों के साथ पहली फोटो शेयर करते हुए लिखा कि बालों की लंबाई काटने के लिए कैंसी लेने जा रही हूं।

मुझे अच्छा लगा कि मेरे बाल कितने लंबे और हेल्दी हो गए। लेकिन अब इन्हें अलविदा कहने का वक्त आ गया है। इसके बाद उन्होंने अपने बाल काट दिए और दूसरी फोटो के साथ लिखा, 'और ये (लंबे बाल) चले गए।' उनका ये नया लुक फैंस को काफी पसंद आ रहा है। इससे पहले लॉकडाउन के बीच आलिया भट्ट ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से एक फोटो शेयर किया थीं, जिसमें वह नए हेयर लुक में नजर आईं थीं। 

19-05-2020
बांद्रा स्टेशन में घर जाने की आस में फिर जुटा श्रमिकों का हुजूम

मुंबई। बांद्रा ईस्ट टर्मिनस के पास हजारों की संख्या में मंगलवार को प्रवासी श्रमिक इकट्ठा हो गए। उत्तरप्रदेश और बिहार जाने के लिए ट्रेन पकड़ने के इरादे से यहां हजारों की संख्या में मजदूर इकट्ठा हो गए। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग कहीं दूर-दूर तक नजर नहीं आई। पुलिस ने सभी को वहां से हटा दिया है। बांद्रा के साथ ही छत्रपति शिवाजी स्टेशन के बाहर भी प्रवासी मजदूर इकट्ठा हो गए।मिली जानकारी के अनुसार बांद्रा स्टेशन से बिहार के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन में जाने के लिए हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। हालांकि ट्रेन में केवल उन्हीं लोगों को जाने दिया गया, जिनका रजिस्ट्रेशन हुआ है।

स्टेशन के बाहर भगदड़ जैसा माहौल बन गया। पुलिस ने सभी मजदूरों को वहां से हटा दिया।प.रेलवे के सीपीआरओ रविंद्र भाकर ने जानकारी देते हुए बताया, 'रजिस्टर्ड यात्रियों को चेकिंग के बाद स्टेशन में जाने दिया गया। यह ट्रेन बांद्रा स्टेशन से 1700 मजदूरों को लेकर दिन में 12 बजे चली। यह ट्रेन बांद्रा से पूर्णिया के लिए रवाना हुई। बड़ी संख्या में लोग ब्रिज और सड़क के पास इकट्ठा हो गए, जो रजिस्टर्ड नहीं थे। इसके बाद बाहर इकट्ठा भीड़ को पुलिस ने हटा दिया।'इसी तरह सीएसटी स्टेशन के बाहर भी घर लौटने वालों की लंबी कतार लग गई। बता दें कि इससे पहले पिछले महीने भी मुंबई के बांद्रा स्टेशन के बाहर हजारों लोग इकट्ठा हो गए और घर भेजने की मांग करने लगे थे। 

19-05-2020
महाराष्ट्र में 24 घंटे में 55 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, आज 2033 नए मामले आए, कुल आंकड़ा 35 हजार के पार

मुबंई। देश में कोरोना वायरस से संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र राज्य कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,033 नए मामले सामने आए है। इसी के साथ ही राज्य में संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 35,058 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह लगातार दूसरा दिन है जब राज्य में कोविड-19 के 2,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक राज्य में 24 घंटे में 55 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

वहीं, एक संक्रमित पुलिसवाले की मौत भी हुई है। इसके साथ ही कोरोना से मरने वाले पुलिसवालों की संख्या 12 हो गई है। महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 35 हजार के पार पहुंच गया है। महाराष्ट्र में संक्रमितों का कुल आंकड़ा अब 35058 हो गया है। राज्य में सबसे ज्यादा 1249 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 8437 लोग ठीक हुए हैं। आज यानी मंगलवार को आए 2,033 नए मामलों में 300 मामले ऐसे हैं, जिनकी जांच 12 से 16 मई के बीच प्राइवेट लैब में हुई थी। राहत की बात यह है कि दूसरे देशों की तुलना में भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या काफी कम है।

धारावी में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण :

मुंबई स्थित एशिया की सबसे बड़े स्लम एरिया धारावी में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। मिशन धारावी के तहत स्वास्थ्य मंत्रालय और बीएमसी यहां डोर टू डोर टेस्टिंग कैंपेन चला रही है। अब तक 47500 लोगों की जांच हो चुकी है। इसके अलावा 3224 फीवर कैंप्स चलाए जा रहे हैं। राज्य में अभी तक कुल 2,82,194 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण के लिए जांच हुई है। वहीं, बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बताया कि मुंबई में कोरोना वायरस के 1,185 नए मामले आए हैं, जबकि 23 और लोगों की मौत हुई है। शहर में अभी तक संक्रमण से 757 लोगों की मौत हुई है जबकि कुल 21,152 लोग वायरस से संक्रमित हुए हैं।

19-05-2020
फिर 7 मजदूरों की सड़क हादसों में मौत, कई घायल, आखिर क्यों ट्रकों पर सवार होकर बेमौत मरने पर मजबूर है मजदूर?

रायपुर। फिर 7 मजदूरों ने सड़क हादसों में अपनी जान गवा दी। एक दर्जन से ज्यादा मजदूर गंभीर रूप से घायल होकर अस्पताल में भर्ती है। बीती रात महोबा यवतमाल और मुंबई में सड़क हादसे हुए। यवतमाल और मुंबई में तो बसों में सवार थे मजदूर पर महोबा में एक बार फिर ट्रक पर सवार 3 मजदूरों ने जान गवा दी और एक दर्जन से ज्यादा मजदूर बुरी तरह घायल हो गए है।

अब सवाल यह उठता है सरकारी राहत रेल सेवा व राहत बस सेवा शुरू होने के बावजूद मजदूर ट्रकों पर सवार क्यों हो रहे है? क्या सरकार की राहत रेल व बस सेवा पर्याप्त नहीं है? क्या मजदूरों को सरकारी राहत सेवाओं पर भरोसा नहीं है? क्यों मजदूर ट्रकों पर सवार होकर अपने ठिकाने वापस लौटने के लिए मजबूर है? आखिर कुछ ना कुछ तो वजह होगी जो मजदूर ट्रकों पर सवार होकर वापस लौट रहे हैं? मजदूर सरकारी अपील सरकारी सख्ती के बावजूद आज भी पैदल सड़क पर चलते नजर आ रहे हैं। कहीं ना कहीं तो प्रशासनिक चूक होगी या फिर सरकारी अनदेखी वरना इस तरह कोई सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलने पर मजबूर नहीं होता। कोई ट्रकों में जानवरों की तरह सफर करने को मजबूर नहीं होता। कहीं न कहीं तो कोई चूक हो ही रही होगी जिस पर विराम लगाना बहुत जरूरी है अन्यथा सड़क हादसों के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे समय में जब हाईवे पर ट्रैफिक करीब-करीब बंद है सारे देश में जरूरी सेवा छोड़ सभी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगी हुई है तब इस तरह भीषण दुर्घटनाएं सड़क दुर्घटनाएं होना बेहद चिंता का विषय है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804