GLIBS
22-02-2020
पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर हुए तबादले, देखें सूची....

गरियाबन्द। जिले में बड़े पैमाने पर पुलिस अधिकारियों के तबादले हुए है। नए सिरे से जिले में कसावट लाने पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे ने 17 पुलिस अधिकारियों को इधर से उधर किया है। इसमें 6 निरीक्षक, 7 उप निरीक्षक तथा 4 सहायक निरीक्षकों के तबादले किए गए हैं। 

 

08-01-2020
गफ्फू मेमन ने किया कलश यात्रा का स्वागत, 14 जनवरी तक श्रीराम कथा का आयोजन

गरियाबन्द। नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फू मेमन ने भव्य कलश यात्रा एवं बाल योगी संत विष्णु अरोड़ा का नगर में स्वागत किया। बुधवार से गरियाबंद में 14 जनवरी तक बाल योगी संत विष्णु अरोड़ा के द्वारा श्रीराम कथा का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन का शुभारंभ बुधवार को कलश यात्रा से हुआ और कलश यात्रा का स्वागत नगर के नए नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फू मेमन ने किया। नगर के नागरिकों के समूह श्रीहरि सत्संग मण्डल के आमंत्रण एवं निवेदन पर बाल योगी संत विष्णु अरोड़ा का नगर के गांधी मैदान में आगमन हो रहा है। वे 1 हफ्ते तक से श्रीराम कथा के भव्य आयोजन में शामिल होंगे। कथा वाचक बालयोगी विष्णु अरोड़ा महज ढाई वर्ष के उम्र से ही ईश्वरीय कृपा के कारण गीता,रामायण,महाभारत,वेद पुराण आदि सब मुखाग्र है। बिना कोई स्कुली शिक्षा ग्रहण किये सभी बड़े शहरों के साथ-साथ विदेशों में भी प्रवचन दिए हैं। 8 से 14 जनवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम में कथा का समय दोपहर 1 बजे से संध्या 5 बजे तक निर्धारित किया गया है। कथा स्थल गांधी मैदान भव्य कलश यात्रा और राउत नाचा के साथ नगर भ्रमण करते हुए प्रारंभ हुआ। सात दिवसीय श्रीराम कथा में शिव चरित्र,श्रीराम जन्म,श्रीराम जानकी विवाह, श्रीभरत चरित्र, केंवट चरित्र,सुग्रीव शबरी प्रसंग,हनुमंत चरित्र,राम राज्य एवं राम कि महिमा को बताया जाएगा। कथा में परायणकर्ता मजरकट्टा के होरीलाल शर्मा है। अंतिम दिवस 14 जनवरी को मकर संका्रंति के दिन श्रीहरि सत्संग मण्डल द्वारा विशाल भण्डारा भी रखा गया है। आयोजन में केशव साहू,नरेन्द्र देवांगन,युगल पाण्डे, वीरू यादव,गफ्फु मेमन,मिलेश्वरी साहू,रघुवंश चन्द्राकर, लीलाराम सिन्हा,नन्द्रेश गुप्ता,कल्याण चन्द्राकर,मनोज खरे,विकास पारख,हरीश ठक्कर,केशर निर्मलकर,त्रिलोक सिन्हा,जीतेन्द्र यादव,हेमन्त सांग,जीआर लोधी,शिवप्रसाद वर्मा,मोहन साहू, तरूण यादव,विजय सिन्हा,धर्मराज सिन्हा,बन्टी साहू,विजय साहू,विष्णु सिन्हा,पुर्णिमा तिवारी, युगल सिन्हा,नारद मेश्राम,लीलाराम निषाद,अरूण सोम,दौवाराम कुम्भकार,रिखीराम साहू आदि।

 

 

04-01-2020
जिला पंचायत के लिए अधिकृत प्रत्याशियों के नाम कांग्रेस ने भेजे प्रदेश कार्यालय

गरियाबन्द। जिले के 11 जिला पंचायत क्षेत्रों के लिए कांग्रेस ने भी आज मैराथन बैठक का आयोजन किया चार-पांच घंटे चली बैठक के बाद 11 मैं से 9 क्षेत्र के लिए अधिकृत प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं और तयशुदा नाम प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजे गए हैं जो संभवत देर रात या कल घोषित कर दिए जाएंगे। गरियाबंद में जहां भाजपा ने शनिवार को अधिकृत प्रत्याशियों का नामांकन भी दाखिल करवा दिया। वहीं कांग्रेस भाजपा की सूची देखने के बाद उसके मुकाबले में दमदार प्रत्याशी उतारने की अपनी रणनीति पर काम कर रही थी जिसमें वह सफल होते नजर आ रही है। कांग्रेस द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव लिए पहुंचे वरिष्ठ कांग्रेसी हर्षद मेहता की उपस्थिति में हुई। बैठक में कई घंटे तक माथापच्ची के बाद जहां कांग्रेस ने 9 उम्मीदवारों की सूची तैयार की और जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैशाखु राम तथा प्रभारी हर्षद मेहता द्वारा उक्त सूची प्रदेश कांग्रेस को भेजी गई है। माना यह जा रहा है कि कांग्रेस क्षेत्र क्रमांक 10 एवं 11 अर्थात देवभोग क्षेत्र के 2 प्रत्याशियों के नाम को रोक सकती है

इनमे से भी हो सकते हैं संभावित उम्मीदवार -
सरिता कुर्रे, जितेंद्र साहू, गोरेलाल सिन्हा, धनेश्वरी मरकाम, बोधिन बाई साहू, तिलक दाऊ, गोदावरी, संजय नेताम, स्मृति नीरज ठाकुर, के स्थान पर कुछ नाम परिवर्तित भी हो सकते हैं।

 

 

01-01-2020
एसपी को फोन पर मिलि उड़ीसा के धान तस्करी की सूचना, पिकअप वाहन समेत धान जब्त

गरियाबन्द। धान खरीदी का लगभग आधा चक्र खत्म हो चुका है, लेकिन उड़ीसा से छत्तीसगढ़ धान बिकने के लिए अब भी लगातार आना जारी है। हालांकि इस इस फेरे में लगातार राजश्व, विभाग पुलिस विभाग व अन्य विभाग छापामार कार्यवाही करके लगभग हजारों क्विंटल धान को पकड़ा है और वाहनों को भी जप्त किया है। इस तरह लगभग स्पोकन बनने के बाद भी धन की आवक बन नहीं हो पा रही है। बीती रात गरियाबंद पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि उड़ीसा के हाथी खोना गांव से छत्तीसगढ़ के केंदुवन गांव के लिए अवैध धान की खेप निकली है।

दरअसल लगातार पुलिस विभाग की सक्रियता से और कार्यवाही ओं से अब लोगों को यह विश्वास हो चला है कि पुलिस अधीक्षक को सूचना देने पर कार्यवाही जरूर होगी जिसके चलते अब लोग सीधे पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे को फोन कर अवैध कृतियों की जानकारी दे रहे हैं जिस पर पुलिस अधीक्षक भी मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए तत्काल स्टॉप भेज कार्यवाही करवा रहे हैं। ऐसी ही एक सूचना बीती रात मिली जब सूचना देने वाले ने बताया कि न्यू ईयर की मध्यरात्रि का फायदा उठाकर धान तस्करी की योजना है और पिकअप वाहन में उड़ीसा से छत्तीसगढ़ के केंदुवन गांव के एक व्यापारी का धान छत्तीसगढ़ आ रहा है। इस पर तत्काल पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे तथा एडिशनल एसपी सुखनंदन राठौर ने मैनपुर और देवभोग क्षेत्र की पुलिस को सक्रिय किया। एसडीओपी को भी सूचना दी गई जिसके बाद पुलिस ने तत्काल केंदुवन गांव के सभी रास्तों पर पेट्रोलिंग लगा दी और चौक पर अवैध धन तस्करी करते एक पिकअप वाहन पकड़ा। वाहन चालक यादव ने बताया कि यह धान गांव के ही एक व्यापारी द्वारा उड़ीसा से मंगवाया गया है। जिस पर पुलिस ने पंचनामा बनाकर कार्यवाही प्रारंभ कर दी है। हम आपको बता दें कि 1 दिसंबर से धान खरीदी प्रारंभ होते ही अवैध धान छत्तीसगढ़ में लाने के प्रयास में जहां कुचिया किस्म के लोग जुड़ गए थे वही पहली बार इस बड़े पैमाने पर पुलिस विभाग भी अवैध धान पकड़ने के प्रयास कर रहा है। खुद आईजी और जिले के एसपी भी अवैध धान के कोच्चिया के यहां छापामार कार्यवाही कर रहे थे जिसमें अब तक लगभग 10000 बोरा धान पकड़ा जा चुका है। पुलिस विभाग द्वारा धान पकड़े जाने के बाद से उड़ीसा से धान लाकर छत्तीसगढ़ में खपाने वालों में काफी दहशत का माहौल देखा जा रहा है। तस्करी कम हुई है और जो थोड़ी-बहुत तस्करी का प्रयास को भी रहा है वह पकड़ा जा रहा है। गरियाबंद के एडिशनल एसपी सुखनंदन राठौर ने बताया कि जितना संभव हो पा रहा है उतनी अधिक कार्यवाही की जा रही है। सभी मुखबिरों को सक्रिय कर दिया गया है कि उड़ीसा का धाम छत्तीसगढ़ लाने के पहले ही सूचना मिल जाए। सीमा क्षेत्र में पर्याप्त चेकपोस्ट लगाए गए हैं। जहां चेकिंग जारी है और लगातार कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि उड़ीसा से आने वाले अवैध धन को लेकर जिले के एसपी काफी गंभीर है और कड़ाई से कार्यवाही के निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिए जा चुके हैं। इसके अलावा बहुत से लोगों को सीधे एसपी ने अपना नंबर दे रखा है। अवैध कृत्य होने पर अब लोग सीधे एसपी को भी फोन करने लगे हैं यह कार्यवाही भी इसी का परिणाम रही।

 

 

22-12-2019
गांव की गलियों में घूम रहे तीन हाथियों से दहशत, ग्रामीण चढ़े घर की छतों पर

गरियाबन्द। तीन हाथियों का समूह भीरालाट और केराबहरा गांव की गलियों में आतंक मचा रहा है। जान बचाने ग्रामीण छतों पर चढ़ गए हैं। हाथियों का झुंड लगभग 25 किलोमीटर दूर भीरालाट गांव पहुंच गया और गांव में दहशत फैला रहे है। खास बात यह है कि यह स्थान जिला मुख्यालय से महज 15 किलोमीटर दूर है। वन विभाग इन हाथियों के सामने बेबस नजर आ रहा है। इन्हें भगाने कुछ नहीं कर पा रहा है। वहीं ग्रामीण दहशत के मारे घरों में दुबक हैं। 35 हाथियों के झुंड से अलग हुआ तीन हाथियों का समूह आज सुबह एक ग्रामीण की जान लेने के बाद गरियाबंद जिला मुख्यालय से महज 15 किलोमीटर दूर भीरालाट गांव पहुंच गया। इस बीच आज दिन में हाथियों ने 25 किलोमीटर का सफर करते हुए 10 गांवों के जंगल को पार किया और रात 9:30 बजे के करीब भीरालाट गांव पहुंचे। यहां हाथी पहले रामकुमार के बाडे में रखे धान को खाए फिर वह ग्रामीण के घर के बाड़े में घुसे। इसके बाद गांव में दहशत और आतंक फैलाते हुए हाथी केरा बाहर गांव पहुंच गए। ग्रामीण जान बचाने छत पर चढ़ गए। सबसे अधिक दहशत कच्चे मकान वालों को है कहीं घर में सोते रहे और हाथी उनका घर ना ढहा दे। फिलहाल वन विभाग के कर्मचारी बेबस नजर आ रहे हैं और हाथी को भगाने कुछ कर नहीं पा रहे हैं। हाथी हर रात किसी गांव में पहुंचकर धान की फसल खाने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि बीती रात हाथी पोटिया के पास एक घर के बाडे में घुसकर फसल खा चुके थे और आज रात भी वे वही कर रहे हैं।

 

21-12-2019
शीतकालीन टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ

गरियाबन्द। गरियाबंद बहेराबुड़ा में 25 गांवों के बीच क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। बहेराबुड़ा में टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। इसमें मुख्यअतिथि जिला पंचायत उपाध्यक्ष पारस ठाकुर थे। अध्यक्षता मलगांव के भीम निषाद ने की। विशिष्ट अतिथि भुनेश्वर मंडावी थे। जय शीतला क्रिकेट क्लब के तत्वाधान में शीतकालीन टेनिस बॉल प्रतियोगिता हो रही है। समिति के अध्यक्ष विक्रम कुमार,उपाध्यक्ष मयंक मंडावी,कोषाध्यक्ष दौलत मंडावी है। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804