GLIBS
16-09-2019
रेलवे ट्रैक पर मिली युवती की लाश, पुलिस कर रही मामले की जांच

रायगढ़। शहर से लगे कोतरा रोड रेलवे फाटक से महज चंद कदमों की दूरी पर रेलवे ट्रैक पर एक युवती की लाश औंधे मुंह पड़ी मिली। इसकी सूचना कोतरा रोड पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की तलाशी ली तो उसमें से बरामद आधार कार्ड से यह पता चला की उक्त युवती का नाम गुड़िया साहू निवासी जीवरी की रहने वाली है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी।

 

23-08-2019
जांच में अमानक मिला उर्वरक, कंपनी के विरूद्ध अपराध दर्ज

रायपुर। उर्वरक निर्माता कंपनी और भंडारक के विरूद्ध अमानक उर्वरक बेचने के आरोप में आरंग थाना पुलिस ने अपराध कायम किया है। उर्वरक निरीक्षक ने मामले में शिकायत की है। कंपनी को मामले में अपना पक्ष रखने का समय दिया गया था। जवाब अमान्य होने पर थाने में शिकायत की गई। पुलिस मामले में अपराध कायम कर आगे की कार्रवाई कर रही है। उर्वरक निरीक्षक एवं वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी योगिता श्रीवास ने मामले में शिकायत की है। राज्य शासन कृषि विभाग की ओर से उर्वरकों के विक्रय और गुण नियंत्रण का दायित्व योगिता श्रीवास को दिया गया है। उर्वरक निर्माता कंपनी कील पेस्ट इंडिया निर्मित हाई जिंक उर्वरक का नमूना मेसर्स प्रदीप बीज भण्डार आरंग से लिया गया था। यह नमूना उर्वरक गुण नियंत्रक प्रयोग शाला रायपुर में अमानक पाया गया। वहीं विक्रेता का उत्तर भी विभाग को संतुष्ट नहीं कर सका। प्रतिउत्तर मान्य नहीं होने पर मेसर्स प्रदीप बीज भण्डार का पंजीयन प्राधिकार पत्र निरस्त कर दिया गया। वहीं उर्वरक नियंत्रण में आदेश का उल्लंघन पाए जाने पर प्रोप्राइटर नैनसिंह चन्द्राकर, निर्माता कंपनी के मालिक, डीपो मैनेजर साजन मल्होत्रा के विरूद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। मामले में आरंग थाना पुलिस ने आवश्यक वस्तु अधिनियम 3,7 के तहत अपराध कायम किया है।

18-08-2019
पहलू खान केस में कांग्रेस कराएगी वसुंधरा सरकार की भूमिका की जांच

नई दिल्ली। राजस्थान में पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में अब भारतीय जनता पार्टी की भूमिका की जांच होगी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अब कोर्ट में पहलू खान जैसे मामलों की मॉनिटरिंग सरकार करेगी। सीएम गहलोत ने कहा कि पहलू खान की हत्या के मामले में वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली पिछली बीजेपी सरकार की भूमिका की भी जांच की जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पहलू खान मामले में पिछली सरकार ने लापरवाही की। तभी आरोपियों के खिलाफ सबूत नहीं मिल सके और वे बरी हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अब इस तरह के मामलों की जांच के लिए मॉनिटरिंग सेल बनाई जाएगी। बता दें कि हाल ही में राजस्थान सरकार ने पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले की जांच एसआईटी से कराने का फैसला लिया है। राजस्थान सरकार ने यह फैसला तब लिया, जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अलवर की निचली अदालत के फैसले को चौंकाने वाला बताया। कांग्रेस सरकार मामले की जांच फिर से कराने के लिए एसआईटी गठित करेगी। गौरतलब है कि अलवर की निचली अदालत ने 14 अगस्त को पहलू खान मामले के 6 आरोपियों को बरी कर दिया था।

14-08-2019
झाडिय़ों के बीच अधजला मिला महिला का शव, जांच में जुटी पुलिस 

सूरजपुर। सोमवार सुबह जंगल में खुखड़ी पुटू बीनने गए ग्रामीणों ने एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में पड़े शव को देखकर इसकी सूचना भटगांव पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस सहित फॉरेंसिक जांच टीम ने शव को जंगल से बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। समाचार लिखे जाने तक मृतका की पहचान नहीं हो सकी है।  सोनगरा क्षेत्र के धरमपुर जंगल में इस महिला की जली हुई सड़ी-गली लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। भटगांव थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ घटनास्थल पहुंचे एवं घटना की जानकारी सूरजपुर एडिशनल एसपी हरीश राठौर को दी।  घटना स्थल पर एडिशनल एसपी भी पहुंच गए। जानकारी मिल रही है कि हत्या कर महिला को जूट के बोरे में डालकर घने जंगल में झाडिय़ों के बीच जलाया गया है।  दूसरी तरफ  घटना को कहीं और अंजाम देकर यहां लाश की पहचान मिटाने के मकसद से जलाने का प्रयास किए जाने के भी कयास लगाए जा रहे हैं।  इस सम्बंध में भटगांव थाना प्रभारी वासु किशोर केवट ने कहा कि शॉर्ट पीएम रिपोर्ट नहीं आई है। साथ ही शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

10-08-2019
युवक की मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस 

जांजगीर चांपा। युवक की लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। पुलिस से मिली जानकारी उक्त मृतक युवक का नाम रमेश प्रधान है और जांजगीर चांपा जिले के ग्राम तुस्मा का निवासी है। मृतक रमेश प्रधान बलौदाबाजार जिले के सोनाखान में काम करता था। बीती रात अज्ञात कारण से मृत पाया गया। मृतक के शव को उसके परिजनों के ग्राम तुस्मा पहुंचाया गया। पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद मौके पर पहुंची शिवरीनारायण पुलिस ने मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस आगे की जांच की जुटी है।

 

08-08-2019
एटीएम तोड़कर लाखों रुपए की चोरी, पुलिस जुटी जांच में

रायगढ़। शहर के केंद्रीय विद्यालय सर्किट हाउस के पास स्थित स्टेट बैंक के एटीएम को तोड़कर करीब 27 लाख रुपए बीती रात चोर ले उड़े। इस मामले का खबर लगते ही पुलिस प्रशासन तुरंत हरकत में आया और पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा, नगर पुलिस अधीक्षक अविनाश ठाकुर सभी थाना प्रभारियों के साथ मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। डॉग स्क्वायड की टीम और फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम दी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। पुलिस का कहना यह है कि जल्द से जल्द चोरी का खुलासा एवं चोरों को पकड़ लिया जाएगा। बता दें कि लगातार पुलिस प्रशासन द्वारा सभी बैंक प्रबंधकों के साथ बैठक कर सभी एटीएम में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कई बार कहा गया पर बैंक प्रबंधकों की लापरवाही के कारण ही इस प्रकार की घटनाएं सामने आ रही है। रायगढ़ के कई सारे एटीएम ऐसे हैं जहां ना तो सीसीटीवी काम कर रहे हैं और ना ही वहां कोई सुरक्षा गार्ड है। अगर बैंक प्रबंधन लापरवाही नहीं बरतता तो निश्चित तौर पर इस प्रकार की घटनाएं सामने नहीं आती। जिला पुलिस प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है। आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है और हर पहलू पर बारीकी से जांच कर चोरों को पकड़ने का दावा पुलिस प्रशासन कर रही है।

 

08-08-2019
ईओडब्ल्यू की टीम ने दी नान कार्यालय में दबिश, घोटाले से संबंधित दस्तावेजों की कर रही जांच

रायपुर। नागरिक आपूर्ति कार्यालय नवा रायपुर में ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने गुरुवार को दबिश दी है। बता दें कि ईओडब्ल्यू की टीम दूसरी बार नान दफ्तर पहुंची हैै। मिली जानकारी के अनुसार ईओडब्ल्यू की टीम दस्तावजों की जांच कर रही है। ईओडब्ल्यू के आधा दर्जन अधिकारी नान घोटाले से जुड़े दस्तावेजों की बारीकी जाचं कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार नान घोटाले से संबंधित फाइल देख रहे हैं। इसके पहले भी 6 अगस्त को भी ईओडब्ल्यू की टीम  नान दफ्तर पहुंची थी और घोटालों से जुड़ी कई फाइलों को जब्त किया था। बता दें कि कांग्रेस ने बहुचर्चित नान घोटाला मामले में नए सिरे से जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है, जो मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि अधिकारियों को नान घोटाला मामले में साक्ष्य के साथ छेड़छाड़ और उसे नष्ट किए जाने के संबंध में जानकारी मिली थी।

 

06-08-2019
नेशनल हाईवे में मिला युवक का शव, पुलिस जांच में जुटी

बीजापुर। चिन्नामाटूर और अर्जुनल्ली सड़क पर शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। मामला भोपापलट्नम थाना क्षेत्र का है। बीजापुर-भोपालपटनम नेशनल हाइवे से कुछ किमी दूर अर्जुनल्ली-चिन्नामाटूर के मध्य शव पड़े होने की सूचना लोगों ने सुबह पुलिस को दी। तस्दीक करने पहुंची पुलिस ने मौके पर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए अपने कब्जे में लिया। बताया गया है कि मृतक की आंख और जीभ गायब है, इसके अलावा सिर पर गंभीर चोट के निशान भी मिले हैं। इसके आधार पर पुलिस हत्या की आशंका जता रही है। फिलहाल मृतक की पहचान तेलम गंडैया के रूप में की गई है, जो कुछ दिनों पहले ही चिन्नामाटूर स्थित अपने ससुराल पहुंचा था। पुलिस को फर्स्ट पीएम रिपोर्ट का इंतजार है। पुलिस अफसरों का कहना है कि जांच के बाद ही पता चलेगा कि यह आपसी रंजिश का मामला है या नक्सली घटना।

28-07-2019
स्कूलों की जांच के लिए कभी भी पहुंच जाएंगे पुलिस कर्मी

नई दिल्ली। अब स्कूलों में भी पुलिस की पहरेदारी होगी। पुलिस कर्मी कभी भी स्कूलों की जांच के लिए पहुंच जाएंगे। ये आदेश दिल्ली सरकार की ओर से जारी किया गया है। दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी के सभी सरकारी व निजी स्कूलों को निर्देश दिया है कि वे पुलिसकर्मियों को परिसर व इसके आसपास रैंडम चेकिंग की अनुमति दें। ये जांच स्कूलों में शिफ्ट बदलने के दौरान या स्कूल बंद होने के दौरान की जा सकती हैं। स्कूलों को सरकार को एक रिपोर्ट भी देने के लिए कहा गया है, जिसमें यह बताना होगा कि उनके परिसर के नजदीक कोई पुलिस कर्मी या पुलिस वैन मौजूद रहती है या नहीं। शिक्षा निदेशालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में वीमेंस सेफ्टी टास्क फोर्स की ओर से महिलाओं की सुरक्षा के लिए उठाये जाने वाले कदम को लेकर बैठकें हो रही हैं। इनमें से एक बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि दिल्ली पुलिस को स्कूलों के आसपास चेकिंग बढ़ानी चाहिए। खासकर उस वक्त जब स्कूलों की शिफ्ट बदलती है या स्कूल बंद होने का समय होता है। शिक्षा निदेशालय के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों को भी इस बात का ध्यान रखना होगा कि उनके परिसर के आसपास चेकिंग हो रही है या नहीं।

 

 

27-07-2019
आईआईटी कैंपस में एक ही परिवार के 3 सदस्य के मिले शव, पुलिस जुटी जांच में 

नई दिल्ली। आईआईटी दिल्ली कैंपस के अंदर एक फ्लैट में एक ही परिवार के तीन सदस्यों द्वारा कथित रूप से आत्महत्या करने की घटना सामने आई है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। वरिष्ठ प्रयोगशाला सहायक गुलशन दास, उनकी पत्नी सुनीता और उनकी मां कामता के शव शुक्रवार देर रात कुमार के आधिकारिक आवास के अंदर अलग-अलग कमरों में लटकती मिली। पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से कोई भी सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

पुलिस के अनुसार, शुक्रवार देर रात को फ्लैट के अंदर हाथापाई होने की सूचना मिली थी। फ्लैट पर पुलिस के पहुंचने के बाद उन्हें दरवाजा अंदर से बंद मिला। हालांकि जब पुलिसकर्मी अंदर दाखिल हुए तो उन्होंने शवों को लटकता पाया। पुलिस को संदेह है कि यह आत्महत्या का मामला है। आगे की जांच जारी है। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

 

23-07-2019
खेत में मिली महिला की लाश, पुलिस जुटी जांच में, कर रही पूछताछ 

मुंगेली। खेत में महिला की नग्न लाश मिलने से क्षेत्र में भय व्याप्त हो गया है। मामला फास्टरपुर थाना क्षेत्र का है। यहां खेत में महिला की नग्न अवस्था मे शव बरामद हुआ है। खेत में लाश देखने के बाद इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस घटना स्थल पहुंची। मिली जानकारी के अनुसार ग्राम सिंघनपुरी और बाघमार के बीच खेत मे एक महिला की लाश नग्न हालत में पड़ी थी। फास्टरपुर थाना पुलिस ने महिला की शिनाख्त करने की कोशिश कि लेकिन पहचान नहीं हो पाई। पुलिस ने बताया कि लाश की हालत देखने पर प्रथम दृष्टया यह रेप करके हत्या करने का मामला लग रहा है। महिला किसी अन्य क्षेत्र की निवासी होगीऔर उसकी हत्या कर खेत में शव फेंका गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी और महिला की पहचान के लिए पूछताछ कर रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804