GLIBS
01-07-2020
बाइक में परिवार के साथ जा रहे थे कि तभी ट्रेक्टर ने मारी ठोकर,पति,पत्नी की हुई मौके पर मौत, बेटे का हाथ कटा

सूरजपुर/प्रेमनगर।  प्रेमनगर से बड़ी खबर सामने आ रही है। बाइक में अपने 2 बच्चों के साथ जा रहे एक दम्पति को ट्रैक्टर ने ठोकर मार दी। ठोकर से पति पत्नी की मौत हो गई है तो वहीं एक मासूम का हाथ कट कर अलग हो गया है।
मिली जानकारी के मुताबिक प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम चन्दनगर निवासी मंगल सिंह अपने पत्नी राजकुमारी के साथ कही जा रहे थे कि तभी ग्राम नमना के समीप ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी। टक्कर से मंगल सिंह और राजकुमारी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 6 वर्षीय मासूम का हाथ कटकर अलग हो गया, जिसे प्रेमनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मासूम की तबियत गम्भीर बताई जा रही है। दुर्घटना में माँ, पापा, भाई के साथ बाइक पर सवार 5 वर्षीय मासूम को खरोंच तक नहीं लगी।

30-06-2020
पत्नी, प्रेमी और दोस्त ने की थी पति की हत्या, अनुकंपा नौकरी और पैसों के लालच में बनाया था प्लान, अब सलाखों के पीेछे

रायपुर/सूरजपुर। जिले के भटगांव थाना क्षेत्र में सेवानिवृत्ति से तीन दिन पहले एसईसीएल कर्मी की हत्या के मामले का पुलिस ने रहस्य का खुलासा कर दिया है। कॉलरीकर्मी की हत्या उससे 20 साल छोटी तीसरी पत्नी ने प्रेमी व उसके दोस्त से करा दी थी। हत्या का कारण मृत्यु उपरांत मिले रुपयों व अनुकंपा नौकरी से दोनों आगे की जिंदगी पत्नी व उसके प्रेमी ने साजिश की थी। पुलिस ने आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं प्रेमी का दोस्त फरार बताया जा रहा है। बता दें कि सूरजपुर के भटगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बंशीपुर निवासी बाबूलाल शिवानी खदान में पंप ऑपरेटर के पद पर पदस्थ था। वह अपनी तीसरी पत्नी सागरमती 40 वर्ष व 2 बेटों के साथ रहता था।

उसकी तीसरी पत्नी उससे 20 साल छोटी थी। उसने घर के सामने वाले हिस्से में ढाबा भी खोल रखा था जिसे बच्चों के सहयोग से पत्नी चलाती थी। बाबूलाल 31 मार्च को सेवानिवृत्त होने वाला था। इसी बीच 28 मार्च की सुबह घर से कुछ दूर नहर के पास उसकी संदिग्ध अवस्था में लाश मिली थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। एसपी राजेश कुकरेजा के नेतृत्व में पुलिस जांच में पता चला कि पत्नी के प्रेमी मणिरंजन मिश्रा उर्फ पिंटू मिश्रा ने दोस्त सीताराम यादव के साथ मिलकर बाबूलाल की गमछे से गला व मुंह दबाकर हत्या की थी और शव को नहर के पास फेेंक दिया था। इस मामले में पुलिस ने पत्नी सागरमती व प्रेमी मणिरंजन उर्फ पिंटू मिश्रा को गिरफ्तार कर धारा 302, 201, 120बी व 34 के तहत जेल भेज दिया।

15-06-2020
चरित्र पर शंका के चलते पति ने पत्नी को पत्थर से कुचलकर मार डाला

खंडवा। जिले के कदवालिया गांव में 45 वर्षीय एक व्यक्ति ने चरित्र पर शक होने के चलते अपनी 38 वर्षीय पत्नी की कथित तौर पर पत्थर से कुचल कर हत्या कर दी। इस दंपति के छह नाबालिग बच्चे हैं और उन्हीं के सामने यह घटना हुई। घटना के बाद इन बच्चों ने अपनी मां के शव के साथ पूरी रात गुजारी। रोशनी चौकी प्रभारी सुसा परते ने बताया कि गंगा बाई की हत्या करने को लेकर उसके फरार पति सूरज को गिरफ्तार किया गया। परते ने बताया कि पडोसी जिले हरदा से यह परिवार 15 दिन पहले ही कदवालिया गांव लौटा था। गंगा बाई के छह बच्चे हैं। परते ने कहा कि सूरज पर अपनी ही पत्नी की हत्या करने के आरोप में भादंसं की धारा 302 के तहत मामल दर्ज कर लिया है और विस्तृत जांच जारी है। उन्होंने कहा कि प्रारभिक जांच में सामने आया है कि आरोपी सूरज अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था। इस वजह से दोनों के बीच अक्सर विवाद होता रहता था। 

 

05-06-2020
67 वर्षीय मां को बहू-बेटे ने घर से निकाला,कहा-जाओ भीख मांग कर खाओ

रायपुर। पत्नी की बातों में आकर 67 वर्षीय मां को घर से निकालने के मामले में टिकरापारा पुलिस ने गुरुवार को बहू-बेटे के खिलाफ धारा 24 अभिभावक एवं वरिष्ठ नागरिकों का भरण पोषण तथा कल्याण अधिनियम 2007 के तहत अपराध कायम किया। आरोपी बेटा-बहू के बयान के बाद उनकी गिरफ्तारी की कार्रवाई की जाएगी।टिकरापारा थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लवकुश नगर, रावणभाठा निवासी प्रीति सरकार 67 वर्ष ने लिखित शिकायत में जानकारी दी कि पति गौर गोपाल सरकार मध्यप्रदेश के  मंडला जिले के नयनपुर में रेलवे विभाग में गैंगमैन थे।वर्ष 1993 में सेवानिवृत्त होने के बाद अपनी बहन गौरीदास के घर सिलीगुड़ी, दार्जिलिंग पश्चिम बंगाल में रह रहे हैं। प्रीति यहां अपने बड़े बेटे और बहू के साथ रहती थीं। छोटा बेटा अपने परिवार के साथ नागपुर में रहता है। बहू-बेटे ने मां को घर से निकालते हुए कहा, जाओ भीख मांगकर खाओ।

 

05-06-2020
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी अस्पताल में भर्ती, पाए गए कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली। अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है, इतना ही नहीं दाऊद की पत्नी महजबीन को भी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद दाऊद के गार्ड्स और अन्य स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है।रिपोर्टस के मुताबिक पाकिस्तान में शीर्ष सरकारी स्रोतों के हवाले से बताया है कि दाऊद इब्राहिम फिलहाल कराची के मिलिट्री हॉस्पिटल भर्ती है, जहां उसका इलाज चल रहा है। दाऊद के घर में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है।दाऊद इब्राहिम कासकर मुंबई की डोंगरी से निकला अंडरवर्ल्ड डॉन है, जिसका जन्म 27 दिसंबर 1955 को हुआ था।

भारत में कई आतंकी घटनाओं में वो शामिल रहा है। दाऊद पर 1993 के मुंबई बम धमाकों का आरोप है और उसके खिलाफ इंटरपोल के कई नोटिस हैं। इसके अलावा उस पर हत्या, उगाही, ड्रग तस्करी के सैकड़ों मामले दर्ज हैं। भारत सरकार ने उसे मोस्ट वांटेड लिस्ट में डाला हुआ है।2003 में उसे वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया गया है और उसके ऊपर 25 मिलियन यूएस डॉलर का ईनाम भी है। 2011 में एफबीआई और फोर्ब्स  ने दुनिया की मोस्ट वांटेड लिस्ट में तीसरे नंबर पर रखा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दाऊद इब्राहिम इस वक्त पाकिस्तान के कराची में रहता है।

 

17-05-2020
क्वारेंटाइन सेंटर में सो रहे युवक को सांप ने काटा, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत 

मुंगेली। ग्रामपंचायत किरना में क्वारेंटाइन सेंटर में सो रहे योगेश कुमार वर्मा को जहरीले सांप ने काट लिया। इसकव बाद उसे सीधे जिला अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद हालत बिगड़ते देख डाक्टरों ने उसे सिम्स रेफर कर दिया। सिम्स ले जाते वक्त लगभग तखतपुर के पास रास्ते में ही श्रमिक युवक की मृत्यु हो गई। ग्रामीणों के अनुसार मृतक युवक और उसकी पत्नी पुणे महाराष्ट्र काम गये हुए थे, जहाँ से दो दिन पूर्व ही लौटे थे। मूँगेली लौटने के बाद एक दिन पंडरभट्टा क्वारेंटाइन सेंटर में रुके हुए थे।

इसके बाद कल सुबह वह अपने गृह ग्राम किरना क्वारेंटाइन सेंटर गये। जहां रात में मृतक क्वारेंटाइन सेंटर के मैदान में जमीन पर सोया हुआ था। इस दौरान आज सुबह लगभग 4 बजे के आसपास उसे जहरीले सांप ने काट लिया। आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल लाया गया जहाँ से उसे सिम्स रेफर कर दिया गया। सिम्स ले जाते वक्त तखतपुर के पास ही उसकी मृत्यु हो गई। बता दें कि ग्रामीणों ने इस घटना पर ग्राम पंचायत के सचिव, रोजगार सहायक व वालिनटियरों पर ही लापरवाही का आरोप लगाया है और प्रशासन से इस पर कार्यवाई करने की मांग की है।

11-05-2020
मोहल्ले के ग्रुप में शराब के नशे में भेजी अश्लील तस्वीरें, पहुंचा जेल, पत्नी व अन्य महिलाएं भी है ग्रुप में

रायपुर/कोरबा। शराब के नशे में अश्लील तस्वीरें खींचकर मोहल्ले के ग्रुप में पोस्ट करना एक युवक को महंगा पड़ गया। दरअसल मोहल्ले वालों ने एक ग्रुप बनाया था, जिसमें आरोपी की पत्नी भी जुड़ी हुई है। उस ग्रुप में युवक ने नशे की हालत में अश्लील तस्वीरे खीचकर पोस्ट कर दी। जब नशा उतरा तब तक बहुत देर हो चुकी थी। क्योंकि मोहल्ले की महिलाओं एवं उनके पतियों ने थाने जाकर मामले की शिकायत दर्ज करा दी थी। मामला कोतवाली थाना क्षेत्रान्तर्गत कोहड़िया बस्ती का है। जहां की मोहल्ले की महिलाओं ने आपसी चर्चा और मेल-जोल बनाये रखने के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है।

ग्रुप में महिलाओं के साथ-साथ उनके पतियों को भी जोड़े हैं। ग्रुप की एक सदस्य के पति चंदू ने शराब के नशे में आपत्तिजनक तस्वीर खींचकर ग्रुप में पोस्ट कर दिया। इस पोस्ट की जानकारी होने पर पत्नी ने पति पर अपनी कसर तो उतारी ही, ग्रुप की महिलाओं और पुरुषों सदस्यों ने भी आपत्ति जताते हुए इसकी शिकायत कोतवाली थाने में कर दी। थाने से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी खिलाफ मोहल्ले की महिलाओं द्वारा की गई लिखित शिकायत और अश्लील पोस्ट संबंधी प्रमाण के बाद प्रथम द्ष्टया भादवि की धारा 292, 509(ख) तथा आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत अपराध घटित होना पाए जाने से पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

09-05-2020
पति से नाराज पत्नी अपने फेसबुक फ्रेंड के पास गई, ग्वालियर से लाकर परिजनों को सुपुर्द किया

भिलाई। विवाद के बाद नाराज होकर पत्नी अपनी बेटी के साथ अपने फेसबुक फ्रेंड के पास चली गई थी। इसे उतई पुलिस मध्यप्रदेश के ग्वालियर से बरामद कर उनके परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया। बंजारी पारा उतई निवासी ने थाना में अपनी पत्नी एवं बेटी के गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट पर उतई पुलिस ने जांच में लिया। गुमशुदा के मोबाइल नम्बर को टावर लोकेशन में लिया गया तो लोकेशन मध्यप्रदेश के ग्वालियर में मिला। पत्नी ने पति से विवाद होने पर अपने फेसबुक फ्रेंड के पास चले जाना बताई। बाद में गुस्सा शांत होने पर वापस आने का विचार होने पर लॉक डाउन में फंस जाने की बात कही। गुमशुदा के खाते में पैसे नही होने पर अपने पति से पैसे मांग रही थी । थाना प्रभारी अवधराम साहू के नेतृत्व में पुलिस टीम बनाकर ग्वालियर पहुंच कर स्थानीय पुलिस की मदद से गुमशुदा पत्नी एवं बेटी को सही सलामत बरामद के बाद उतई लाकर उनके परिजन को सौंप दिया।

04-05-2020
पति ने पत्नी को मौत के घाट उतारा, आरोपी पति पुलिस गिरफ्त में
 

कोरिया। बैकुंठपुर के खुटहनपारा में नशेड़ी पति ने पत्नी की हत्या किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया। घटना बीती रात की बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली बैकुण्ठपुर क्षेत्रान्तर्गत खुटहनपारा निवासी आरोपी मोती बैगा ने पारिवारिक विवाद के कारण पत्नी मीना की डंडे से पिटाई कर दी। इसी दौरान संघातिक चोट लगने से रात में ही उसकी मौत हो गई। घटना के दूसरे दिन सोमवार की सुबह जानकारी मिलने पर पड़ोसियों ने उसकी सूचना सिटी कोतवाली पुलिस को दी।

घटना के बाद सिटी कोतवाली प्रभारी विमलेश दुबे मौके पर पहुंचे। पुलिस को आता देख आरोपी मोती बैगा वहां से फरार हो गया। इसका पीछा करते हुए पुलिस ग्राम आनी रोड तक गई। पुलिस को आता देख वह एक पेड़ पर चढ़कर छुप गया। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ने में सफलता पाई। फिलहाल आरोपी पति मोती बैगा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, तथा मामले की विवेचना की जा रही है। आसपास के लोगों ने बताया कि मृतिका घरों में झाड़ू पोछा का काम करती थी वहीं आरोपी मजदूरी के साथ झाड़-फूंक का भी काम करता था। 

03-05-2020
आरक्षक ने साथी की पत्नी को भेजा अश्लील मैसेज, समझाईश देने पर दी जान से मारने की धमकी

रायपुर। आरक्षक ने अपने ही साथी की पत्नी को अश्लील मैसेज भेजा जब उसने समझाईश दी तो उसे जान से मारने की धमकी दे दी। मामले की जानकारी देते हुए माना थाना प्रभारी दुर्गेश रावटे ने बताया कि चौथी बटालियन शासकीय निवास में रहने वाले आरक्षक दिनेश राजवाड़े ने अपने साथी सैनिक की पत्नी को व्हाट्सएप्प पर अश्लील मैसेज भेजे जिस पर पीड़िता भड़क उठी और आरक्षक को दोबारा ऐसा ना करने की समझाइश दी। जब पीड़िता ने पूरी बात अपने पति को बताई तो उसने भी फोन कर आरक्षक को समझाईश दी लेकिन आरोपी आरक्षक ने उसे जान से मारने की धमकी दे दी। पीड़िता ने थाना पहुँचकर लिखित शिकायत देकर जान का खतरा बताया है। पीड़िता का कहना है कि दिनेश ने उसे गलत नियत से मैसेज किया गया है व आरक्षक पति के ड्यूटी पर बाहर रहने के कारण उसे व बच्चों को दिनेश से जान का खतरा है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरक्षक दिनेश जांगड़े के खिलाफ धारा 506,509 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में लिया है।

29-04-2020
शहीद की पत्नी ने सीएम रिलीफ फंड में दिए 10 हजार, उनका जज्बा देखकर भूपेश ने कहा निशब्द हूं  

रायपुर। कोरोना वायरस  के नियंत्रण और रोकथाम के लिए सरकार के साथ सभी लोग कदम से कदम मिलाकर चल रहे है। इस संकट की घड़ी में सरकार के सभी नियमों का पालन भी कर रहे है। प्रधानमंत्री सहयता कोष और मुख्यमत्री सहायता कोष में लोग अपना योगदान भी दे रहें है। लेकिन छत्तीसगढ़ की राधिका साहू जो योगदान दिया है वह  सराहनीय है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इस योगदान से नि:शब्द हो गए।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि बस्तर में एक महीने पहले जवान उपेंद्र साहू नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे। कल उनकी पत्नी राधिका साहू बस्तर एसपी के पास पहुंची और मुख्यमंत्री सहायता कोष में 10 हजार की सहायता की। कोरोना से लड़ने के लिए यह राशि प्रदान करते हुए राधिका साहू ने कहा कि ' मेरे पति होते तो वो भी यही करते'। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804