GLIBS
21-08-2021
त्रिपुरा के कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया पद से इस्तीफा

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में एक और इस्तीफा हुआ है। त्रिपुरा कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष पीयूष कांति बिस्वास ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा, "मेरे लिए पद से इस्तीफा देना बहुत दर्दनाक है। मैं सोनिया गांधी का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे पार्टी की सेवा करने का मौका दिया। मैं राजनीति से सेवानिवृत्त हो रहा हूं और मुझे अपने पेशे में वापस जाने की खुशी है।"

 

26-07-2021
मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, पीएम मोदी और शाह को दिया धन्यवाद

बेंगलुरु/रायपुर। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। येदियुरप्पा ने राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा। राज्यपाल ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इसके थोड़ी देर पहले ही येदियुरप्पा ने एक समारोह में भाषण देते हुए इस्तीफा देने का एलान किया था। उन्होंने 75 साल से अधिक उम्र होने के बावजूद उन्हें दो साल मुख्यमंत्री के रूप में सेवा करने का अवसर देने पर पीएम मोदी, अमित शाह का धन्यवाद किया।

23-07-2021
सीएम येदियुरप्पा ने कहा- केंद्रीय नेतृत्व ने कहा तो दे दूंगा इस्तीफा

बेंगलुरु/रायपुर। कर्नाटक में सीएम बदले जाने की अटकलों के बीच बीएस येदियुरप्पा ने सीएम पद से इस्तीफा देने के संकेत दिए हैं। उन्होंने बीते दिन कहा कि यदि बीजेपी के केंद्रीय नेताओं ने उन्हें ऐसा करने के लिए कहा तो वह इस्तीफा दे देंगे। येदियुरप्पा ने कहा कि वह 25 जुलाई के बाद भाजपा आलाकमान की ओर से किए गए किसी भी फैसले को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं, क्योंकि वह 26 जुलाई को ऑफिस में दो साल पूरे करेंगे।

07-07-2021
Breaking : डॉ. हर्षवर्धन की भी मोदी मंत्रिमंडल से छुट्टी 

रायपुर। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि कोरोना काल के परफार्मेंस के कारण केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की मोदी कैबिनेट से छुट्टी हुई है।

03-07-2021
Breaking : सीएम तीरथ सिंह ने गवर्नर को सौंपा इस्तीफा, अनुभवी चेहरे को मिलेगी उत्तराखंड की कमान, बैठक में होगा फैसला

देहरादून/रायपुर। उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने देर रात गवर्नर बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इसके बाद उत्तराखंड की सियासत गरमा गई है। नया मुख्यमंत्री चुना जाना तय हो गया है। बीजेपी ने भी राज्य विधान मंडल दल की बैठक शनिवार को बुलाई है, जिसमें सीएम के नए चेहरे का ऐलान किया जा सकता है। इस मीटिंग में पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मौजूद रहेंगे। बैठक में नए सीएम के तौर पर राज्य के विधायकों में से ही किसी को चुनने के कयास लगाए जा रहे हैं। जहां तक संभव हैं कि उत्तराखंड में अनुभवी चेहरे को ही कमान सौंपी जाएगी। ऐसा करके बीजेपी नेतृत्व इस बार भी उत्तराखंड को सरप्राइज दे सकती है।

21-05-2021
भवानीपुर विधानसभा सीट से विधायक ने दिया इस्तीफा, इस क्षेत्र से उपचुनाव लड़ सकतीं है ममता बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मंत्री तथा तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने शुक्रवार को भवानीपुर विधानसभा सीट से विधायक के तौर पर इस्तीफा दे दिया है।. उनके इस्तीफा देने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि बंगाल की मुख्यमंत्री व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी इस सीट से उपचुनाव लड़ सकती हैं। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से हार का सामना करने वाली बनर्जी को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिये छह महीने के अंदर विधानसभा की सदस्यता हासिल करनी होगी। पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने शुक्रवार को शोभनदेव चट्टोपाध्याय का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा, “मैंने उनसे (शोभनदेव चट्टोपाध्याय) पूछा कि क्या उन्होंने स्वेच्छा से और बिना किसी दबाव के इस्तीफा दिया है। मैं संतुष्ट हूं और मैंने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इस्तीफा देने के बाद शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने कहा, “सीएम भवानीपुर से दो बार जीती थीं। सभी पार्टी नेताओं ने चर्चा की और जब मैंने सुना कि वह यहां से चुनाव लड़ना चाहती हैं तो मैंने सोचा कि मुझे अपनी सीट छोड़ देनी चाहिए, कोई दबाव नहीं है। किसी और में सरकार चलाने की हिम्मत नहीं है। मैंने उनसे बात की। यह उनकी सीट थी मैं बस इसकी रक्षा कर रहा था।

 

16-03-2021
खराब स्वास्थ्य के कारण नरेंद्र मोदी के मुख्य सलाहकार पीके सिन्हा ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य सलाहकार पीके सिन्हा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके कार्यालय ने पुष्टि की है कि उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर एक बड़े अधिकारी ने कहा, ''उन्होंने 15 मार्च को कार्यभार त्याग दिया है।' सूत्रों के मुताबिक पीके सिन्हा ने इस्तीफे के फैसले के पीछे स्वास्थ्य को वजह बताया है। उत्तर प्रदेश काडर के 1977 बैच के आईएएस अधिकारी पीके सिन्हा का कार्यकाल पीएम मोदी के कार्यकाल के बराबर था। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में सिन्हा कैबिनेट सेक्रेटरी रहे। उन्होंने यूपीए काल में नियुक्त अजित सेठ का स्थान लिया था। कैबिनेट सेक्रेटरी बनने से पहले वह पावर और शिपिंग मिनिस्ट्री में सेक्रेटरी थे। 2019 में कैबिनेट सेक्रेटरी के पद से रिटायरमेंट के बाद पीएमओ में उनके लिए पीएमओ में स्पेशल पद क्रिएट किया गया था और उन्हें ऑफिसर और स्पेशल ड्यूटी बनाया गया। पीएमओ से नृपेंद्र मिश्रा के जाने के बाद पीके सिन्हा को पीएम मोदी का मुख्य सलाहकार बनाया गया। सितंबर 2019 में जारी एक आदेश के मुताबिक सिन्हा सभी मंत्रालयों, विभागों, एजेंसियों और निकायों के नीतिगत मामलों को देखते थे। सिन्हा के इस्तीफे को लेकर सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

 

22-02-2021
Breaking : विश्वास मत से पहले ही मुख्यमंत्री ने उपराज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरी

नई दिल्ली/रायपुर। पुडुचेरी में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, जहां मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी सदन से निकलकर उपराज्यपाल के पास इस्तीफा सौंपने पहुंचे हैं। बहुमत साबित नहीं कर पाने के कारण मुख्यमंत्री ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

17-02-2021
पुडुचेरी में तेजी से बदलते राजनीतिक हालात अल्पमत में कांग्रेस सरकार और ऐसे में राहुल गांधी का दौरा

पुडुचेरी/रायपुर। पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव करीब है और ऐसे में वहां के राजनीतिक हालात तेजी से बदल रहे हैं। कल उपराज्यपाल किरण बेदी को हटा दिया गया। कल देर शाम कांग्रेस के एक और विधायक ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। ऐसे में कांग्रेस सरकार अब वहां अल्पमत में आ गई है। इसी बीच राहुल गांधी का दौरा भी वहां है जिस पर सबकी नजर है। पार्टी में तेजी से बढ़ रहे असंतोष और बगावत को देखते हुए विपक्ष ने सरकार से इस्तीफा मांग लिया है। लेकिन वी नारायणस्वामी की सरकार ने इस्तीफा देने की बजाय बहुमत साबित करने का फैसला किया है। चुनाव के पहले जिस तरह तेजी से राजनीतिक उथल-पुथल हो रही है उससे आने वाला चुनाव तो दिलचस्प होगा ही साथ ही कांग्रेस के लिए अपना यह गढ़ बचाना चुनौतियों से भरा होगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804