GLIBS
14-04-2021
होम आइसोलेशन में रहकर इलाज करा रहे परिवार का कलेक्टर ने जाना हाल

कोरबा। कलेक्टर किरण कौशल ने बालको टाउनशिप पहुंचकर होम आइसोलेशन में रहकर इलाज करा रहे कोरोना संक्रमितों का हालचाल जाना। कलेक्टर मिनी माता स्कूल के पीछे स्थित टाउनशिप में पहुंची और वहां होम आइसोलेटेड टंडन परिवार के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। किरण कौशल ने इस दौरान टंडन परिवार को होम आइसोलेशन के नियमों और कोविड प्रोटोकाॅल का पूरी तरह पालन करने की सलाह दी। उन्होंने संक्रमित परिवार के तीन सदस्यों का लगातार आक्सीजन लेबल चेक करते रहने और बुखार होने पर पैरासिटोमाॅल दवा का सेवन करने की भी सलाह दी। इस दौरान कलेक्टर ने जिला प्रशासन की बालको टीम द्वारा होम आईसोलेशन के कोविड मरीजों के लिए की गई व्यवस्थाओं और तैयारियों की भी जानकारी ली। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कुंदन कुमार और नगर निगम के आयुक्त तथा एडीएम एस.जयवर्धन भी मौजूद रहे। कलेक्टर ने होम आईसोलेटेड परिवार की पहचान के लिए घर के बाहर तत्काल स्टीकर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीम और परिवार के इलाज के लिए आवंटित डाॅक्टर को भी समय-समय पर चारों सदस्यों की तबियत का हाल पता करते रहने के लिए कहा। कलेक्टर ने टंडन परिवार को ढांढस बंधाया और उनकी इस बीमारी से लड़ने के लिए हौसला अफजाई की। 

24-03-2021
धार्मिक यात्रा के नाम पर ठगी में नया खुलासा, मकान मालिक सहित पूरा परिवार था मामले में शामिल

रायपुर। खमतराई थाना क्षेत्र में साईं टूर एंड ट्रेवल्स कंपनी पर ठगी के मामले में नया खुलासा हुआ है। आरोपी रोहित बाजपेयी के मकान मालिक पी शेखर समेत उसका पूरा परिवार साईं टूर एंड ट्रेवल्स में पार्टनर थे। साईं टूर एंड ट्रेवल्स के खिलाफ बीते सप्ताह खमतराई थाने में ठगी की एफआईआर दर्ज हुई थी। बता दें कि मामले में रोहित बाजपेयी को आरोपी बनाया गया था। ट्रेवल्स कंपनी ने लोगों को धार्मिक यात्राएं कराने के नाम पर 11-11 हजार की ठगी की थी। अब तक करीब पौने 5 लाख की ठगी का पता चला है। मामले में कैटरर्स और इवेंट कंपनियों ने भी पीड़ितों के साथ मिलकर शिकायत की है। शिकायत के बाद पुलिस ने मकान मालिक पी शेखर को हिरासत में लिया है। इवेंट कंपनी वालों ने मकान मालिक के खाते में रकम जमा कराई थी।

15-03-2021
छात्राओं को बांटे निशुल्क सेनेटरी पैड, रंजना साहू ने कहा- परिवार में लड़की का होता है महत्वपूर्ण स्थान

धमतरी। स्वामी आत्मानंद मेहतरू राम धीवर शासकीय उच्चतर माध्यमिक उत्कृष्ट विद्यालय बठेना में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के अंतर्गत सुविधा से सम्मान कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में छात्राओं को निशुल्क सुविधा सेनेटरी पैड वितरित किया गया। केंद्र सरकार की ओर से यह पैड मात्र 1 रुपए में एक पैड के दाम पर उपलब्ध है जो कि बाजार के महंगे सेनेटरी पैड से बहुत सस्ते हैं। कार्यक्रम का संचालन प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के राज्य के नोडल अनीश वोडितेलवार ने किया। उन्होंने परिजनों के सस्ती दवाओं की भी जानकारी दी। प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि परियोजना की दवाइयां बाजार मूल्य से 50 प्रतिशत से 90 प्रतिशत तक सस्ती होती है। कार्यक्रम की मुख्यअतिथि विधायक रंजना साहू उपस्थित थीं। उन्होंने कहा कि एक परिवार में लड़की का बहुत महत्वपूर्ण स्थान होता है। लड़की बहुत जगह पर अपनी परेशानी बोलने में झिझक जाती है। जैसे की महावारी की समस्या हो या कोई भी बात हो। उन्होंने कहा कि झिझक को अपनी कमजोरी ना बनाएं और खुलकर अपनी परेशानी को अपनों से साझा करें। विधायक ने कहा कि वह विधायक होने के साथ-साथ एक ग्रहणी माता बहू और पत्नी की सेवा बखूबी से निभाते हुए धमतरी जिले के लिए पूर्णता समर्पित है। उन्होंने बालिकाओं को अपनी परेशानी उनसे भी साझा करने को कहा। उन्होंने छात्राओं से अपने स्कूल अनुभव को भी साझा किया। कार्यक्रम में शाला के प्राचार्य नागेंद्र पांडे, विधायक प्रतिनिधि नीरज नाहर, पार्षद श्यामलाल नेताम, लोकेश्वरी साहू, शिक्षक लीना जेठवा, प्रियंका जैन, मैहर पिनजानी, रमा वर्मा आदि उपस्थित थे।

 

15-03-2021
एक ही परिवार के पांच लोग जिंदा जले, पढ़े पूरी खबर...

पटना/रायपुर। एक ही परिवार के पांच लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई है। मामला बिहार के किशनगंज का है। मिली जानकारी के मुताबिक शहर के सलाम कॉलोनी के एक घर में सोमवार तड़के सिलेंडर फटने से भीषण आग भड़क गई। अग्निकांड में एक ही परिवार के चार बच्चे और एक गृहस्वामी समेत पांच लोग जिंदा जल गए। हादसे में घर के मुखिया की पत्नी गंभीर रूप से झुलस गई है, जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

13-03-2021
फांसी पर लटके मिले एक ही परिवार के 5 सदस्य, इलाके में हड़कंप

पटना। एक ही परिवार के 5 लोगों के फांसी लगाकर आत्महत्या ​करने का मामला सामने आया है। इससे इलाके में हड़कंप मच गया है। मामला बिहार के सुपौल के राघोपुर थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि घटना शुक्रवार देर रात की है। मिली जानकारी मुताबिक राघोपुर पंचायत के गद्दी वार्ड 12 के मिश्री लाल साह (50) के घर गंध आने पर ग्रामीणों ने इसकी सूचना मुखिया मो तस्लीम को दी। इसके बाद मुखिया सहित अन्य लोग घर कर बाहर के दरवाजे पर लगे ताले को तोड़कर अंदर घुसे। घर का एक कमरा भीतर से बंद था। लोगों ने खिड़की से देखा तो पांच लोगों का शव रस्सी के फंदे से लटक रहे थे। मृतकों में मिश्री लाल साह उनकी पत्नी रेणु देवी (45) ,उनकी दो नाबालिग बेटी और एक बेटा शामिल है। लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस प्रथमदृष्टया इसे सामूहिक आत्महत्या का मामला मान रही है। हालांकि अब तक कारणों का पता नहीं चल पाया है। फोरेंसिंक टीम भी घटनास्थल पर पहुंचने वाली है। पुलिस के मुताबिक घटना खुदकुशी है या कुछ और ये जांच और फोरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

11-03-2021
परिवार बड़ा होता है तो प्रतिस्पर्धा भी बढ़ती है : अशोक राठी

दुर्ग। छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री चुनाव 2021 के लिए व्यापारी एकता पैनल ने गुरुवार को प्रेसवार्ता ली। इसमें मंत्री पद प्रत्याशी अशोक राठी ने कहा की दुर्ग में व्यापारियों के लिए वह मल्टीलेवल पार्किंग की व्यवस्था के लिए दुर्ग महापौर से मुलाकात कर चुके हैं। पार्किंग की समस्या निकट भविष्य में दूर हो जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि दुर्ग महापौर व्यापारियों की समस्याओं को समझते हैं। चुनाव में हो रही प्रतिस्पर्धा को लेकर राठी ने कहा कि परिवार बड़ा होता है तो प्रतिस्पर्धा भी बढ़ती है लेकिन उनकी पैनल 60 साल पुरानी है। इससे वे अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं। पैनल के सदस्य बहादुर अली ने कहा कि व्यापारियों द्वारा समय समय-समय पर समाजसेवा के कार्य किए जाते रहे हैं। बहादुर अली ने यह भी कहा कि जनप्रतिनिधियों को भी व्यापारियों के किए गए कार्यों को ध्यान में रखकर उनकी अपेक्षा को पूरा करने के लिए आगे आना चाहिए। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804