GLIBS
14-08-2021
किसने पति के निधन के डेढ़ महीने बाद की काम पर वापसी, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी 

मुंबई/रायपुर। मंदिरा बेदी पति के निधन से बुरी तरह टूट गई थी। अपने पति को गंवाने के दर्द से अभी तक एक्ट्रेस बाहर तो नहीं आ पाई है लेकिन, धीरे-धीरे जिंदगी की ओर वापस जरूर लौट रही है। इस बात की जानकारी खुद मंदिरा बेदी ने दी है। एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसके साथ उन्होंने अपने काम पर वापस लौटने की जानकारी फैंस को दी है। मंदिरा बेदी ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो शेयर की है। इसमें वह सेट पर नजर आ रही है। फोटो शेयर करते हुए मंदिरा बेदी ने कैप्शन में लिखा- ‘काम पर वापस आने को लेकर आभारी हूं। मेरे रास्ते में आने वाली सभी दयालुता के लिए आभारी हूं। मेरे जीवन में लोगों के लिए आभारी और धन्य… और स्वस्थ और जीवित रहने के लिए बहुत आभारी हूं।’

16-07-2021
तीन तीन बार नेशनल एवार्ड जीत चुकी सुरेखा सीकरी के निधन से फ़िल्म और टेलीविजन की दुनिया शोक में डूबी

रायपुर /मुंबई।  तीन बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुकीं सुरेखा सीकरी के निधन से बॉलीवुड और टीवी गलियारों में शोक की लहर है। सुरेखा सीकरी के निधन की खबर आने के बाद थिएटर, टीवी और बॉलीवुड तीनों जगह पर शोक की लहर है। सेलेब्स अब सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे है। थिएटर, टीवी और सिनेमा के बड़े पर्दे यानी बॉलीवुड को उन्होंने अपनी अदाकारी से रोशन किया। किरदार में ढलकर जब वह अपनी खनकती आवाज से संवाद करती थी। पर्दे पर किरदार निभाते देखना एक सुखद अनुभव होता था। सुरेखा यूं तो काफी समय से बीमार चल रही थी लेकिन आज सुबह कार्डिएक अरेस्ट की वजह से उनका निधन हुआ। सुरेखा का अलविदा कह जाना फिल्म-टीवी इंडस्ट्री के लिए बड़ा नुकसान है।

13-07-2021
1983 विश्व विजेता टीम इंडिया के अहम हिस्सा रहे पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा का निधन

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर यशपाल शर्मा का मंगलवार सुबह हार्ट अटैक आने की वजह से निधन हो गया। उनकी उम्र 66 वर्ष थी। यशपाल शर्मा 1983 विश्व विजेता टीम का हिस्सा थे। यशपाल शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में 1979 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था, जबकि 1983 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। यशपाल शर्मा ने 1978 में वनडे डेब्यू किया था और 1985 में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। यशपाल शर्मा के अपने पीछे अपनी पत्नी, तीन बच्चों को छोड़कर गए हैं। वे भारतीय क्रिकेट टीम के नेशनल सिलेक्टर भी रह चुके हैं।  


यशपाल शर्मा ने भारत के लिए कुल 37 टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने करीब 34 की औसत से 1606 रन बनाए थे। वहीं, कुल 42 वनडे मैच में यशपाल शर्मा ने 883 रन बनाए थे। यशपाल शर्मा साल 1983 में विश्व कप जीतने वाली टीम का अहम हिस्सा थे। वर्ल्डकप में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेले गए पहले मैच में यशपाल शर्मा ने 89 रनों की शानदार पारी खेली थी, जिसमें टीम इंडिया की जीत हासिल हुई थी। इसके अलावा सेमीफाइनल में भी यशपाल शर्मा ने 61 रनों की पारी खेली थी, तब भारत ने इंग्लैंड को मात दी थी। साल 1983 के वर्ल्डकप के बाद यशपाल शर्मा का करियर लगातार ढलान की ओर जाने लगा। खराब परफॉर्मेंस के कारण यशपाल शर्मा को पहले टेस्ट टीम से बाहर निकाला गया, उसके बाद वह वनडे में भी वापसी नहीं कर पाए। यशपाल शर्मा मूल रूप से पंजाब के रहने वाले थे, जिनका जन्म 11 अगस्त 1954 को हुआ था। पंजाब के स्कूल की ओर से खेलते हुए यशपाल शर्मा ने 260  रनों का पहाड़ स्कोर बनाया था, जिसके बाद से ही वो लगातार सुर्खियों में रहे थे।


विश्व विजेता टीम में यशपाल शर्मा के साथ खेलने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदनलाल ने अपने साथी खिलाड़ी के निधन पर कहा कि वह विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि ऐसा हुआ है। हमने पंजाब से खेल की शुरुआत की थी, फिर वर्ल्डकप में हम एक साथ खेले। पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आज़ाद ने कहा कि आज हमारा परिवार टूट गया है, यशपाल शर्मा ने ही 1983 विश्व कप जीत का एजेंडा तय किया था। अभी हमने 25 जून को ही मुलाकात की थी, तब वह काफी खुश थे। हमारी टीम में वो सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक थे। कीर्ति आज़ाद के मुताबिक, आज सुबह वह जब मॉर्निंग वॉक से वापस लौटे, तब उन्हें सीने में दर्द हुआ था। उसी के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। 

 

08-07-2021
पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन पर प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने दी श्रद्धांजलि

रायपुर। हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि ईश्वर इस दुख की घड़ी में परिवारजनों को सहनशक्ति एवं मृत आत्मा को शांति प्रदान करे। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र के निधन पर प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, महामंत्री प्रशासन रवि घोष, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला, राजेंद्र तिवारी, रमेश वर्ल्यानी, आरपी सिंह, सुरेंद्र शर्मा, सुशील आनंद शुक्ला, विकास दुबे, संदीप साहू, नितिन भंसाली, अधिवक्ता अमित श्रीवास्तव ने श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र के निधन पर प्रदेश प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी, धनंजय ठाकुर, विकास तिवारी, मोहम्मद असलम, एडवोकेट सुरेंद्र वर्मा, एमए इकबाल, वंदना राजपूत, आलोक दुबे जगदलपुर, अभय नारायण राय बिलासपुर, जनार्दन त्रिपाठी सरगुजा, कमलजीत पिंटू राजनांदगांव, कृष्णकुमार मरकाम धमतरी, अजय गंगवानी, विकास विजय बजाज, प्रकाशमणि वैष्णव, अशुंल मिश्रा ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

08-07-2021
पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के निधन पर भूपेश बघेल ने जताया शोक, कहा-अपने प्रदेश के विकास में अविस्मरणीय योगदान दिया

रायपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गहरा दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा है कि वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और सांसद के रूप में अपने प्रदेश के विकास में अविस्मरणीय योगदान दिया। वे केंद्रीय मंत्री रहे और छह बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री का दायित्व संभाला। मुख्यमंत्री ने उनके शोकाकुल परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए, ईश्वर से उन्हें इस दुख की घड़ी को सहने के लिए शक्ति प्रदान करने और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।

08-07-2021
पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निधन, 2 महीने से चल रहा था इलाज

रायपुर। हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का गुरुवार सुबह 3 बजे निधन हो गया। बताया जा रहा है कि उनका इलाज पिछले 2 महीने से चल रहा था। 86 साल की उम्र में आज उनका निधन हो गया।

07-07-2021
अभिनय सम्राट दिलीप कुमार को राखी बांधते हुए तस्वीर शेयर की स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने, बॉलीवुड में पसरा मातम

मुंबई/रायपुर। एक्टर दिलीप कुमार के निधन से फैंस और सेलेब्स के बीच मातम पसरा है। दिलीप कुमार के साथ ही फिल्म इंडस्ट्री के एक युग का अंत हो गया है। सिंगर लता मंगेशकर दिलीप कुमार को भाई मानती थीं। भाई के दुनिया से रुखसत होने से लता मंगेशकर बेहद दुखी है। लता मंगेशकर ने दिलीप कुमार संग अपनी पुरानी तस्वीरें शेयर की है। एक फोटो में लता दिलीप कुमार को राखी बांधते हुए नजर आ रही है। ये फोटो बेहद खूबसूरत है। इन पलों को देख ये महसूस होता है कि दिलीप कुमार के जाने से लता की जिंदगी में कितना खालीपन आया होगा।

30-06-2021
मंदिरा बेदी के पति डायरेक्टर राज कौशल का दिल का दौरा पड़ने से निधन

मुंबई/रायपुर। मंद‍िरा बेदी पर दुखो का पहाड़ फूटा पड़ा है। पति डायरेक्टर-प्रोड्यूसर राज कौशल का आकस्म‍िक निधन हो गया है। दिल का दौरा पड़ने से राज ने अंतिम सांसे लीं। बुधवार सुबह राज की अंतिम यात्रा निकली। ये घड़ी मंद‍िरा उनके बेटे वीर और राज के चाहने वालों के लिए बेहद भावुक कर देने वाला था। इस मुश्किल वक्त में मंदिरा पूरी तरह से टूट गई हैं और खुद को संभालना उनके लिए काफी मुश्किल हो रहा है। इस खबर के आने के बाद सोशल मीड‍िया पर राज कौशल को हर कोई श्रद्धांजल‍ि दे रहा है। सेलेब्स और फैंस मंद‍िरा और उनके पर‍िवार के प्रति संवेदना जता रहे हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804