GLIBS
16-09-2020
मनोज प्रजापति का निधन असीम संभावनाओं से युक्त एक युवा नेतृत्व का असमय दुखद अंत : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश व जिला इकाइयों ने राजधानी के पूर्व पार्षद व रायपुर शहर जिला भाजपा उपाध्यक्ष मनोज प्रजापति के असमय निधन पर शोक व्यक्त किया है। कोरोना संक्रमण के कारण अपने युवा नेता के देहावसान से प्रदेश भाजपा परिवार शोक संतप्त है। भाजपा नेताओं ने मनोज प्रजापति के निधन पर अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित कर परमपिता परमेश्वर से उनकी आत्मा की चिरशांति की प्रार्थना की है। उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मनोज प्रजापति के निधन पर शोक व्यक्त करके हुए इसे एक असीम संभावनाओं से युक्त युवा नेतृत्व का असमय दुखद अंत बताया है। साय ने कहा है कि यह पार्टी संगठन की अपूरणीय क्षति है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि मनोज प्रजापति के निधन का समाचार अत्यंत हृदय विदारक है। भाजपा पार्षद और जिला उपाध्यक्ष समेत अनेक दायित्वों का कुशल निर्वहन करके स्व. प्रजापति ने अपनी भरपूर क्षमताओं का परिचय दिया, जिससे युवा पीढ़ी प्रेरित होगी। भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने स्व. प्रजापति को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि एक कार्यकर्ता के तौर पर उन्होंने अपने समर्पण व पुरुषार्थ से सत्ता और संगठन में जिस पराक्रम का परिचय दिया वह राजनीतिक क्षेत्र में काम कर रहे युवा वर्ग को सही राह दिखाएगा।  प्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री पवन साय ने कहा कि उनका अकस्मात यूं हम सबसे चिर विछोह हम सबके लिए अत्यंत पीड़ादायी घटना है। उनके निधन से उपजा शून्य हमें हमेशा सालता रहेगा।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने अपने शोक संदेश में कहा कि,मनोज प्रजापति का निधन प्रत्येक पार्टी कार्यकर्ताओं की व्यक्तिगत क्षति है,जिसकी किसी भी रूप में भरपाई नहीं हो सकती। पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल,पूर्व मंत्री राजेश मूणत, प्रदेश कार्यालय प्रभारी सुभाष राव, भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा, चुनाव विधिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक नरेशचंद्र गुप्ता, आईटी सेल के प्रदेश प्रमुख दीपक म्हस्के सहित सभी मोर्चा-प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों, रायपुर शहर जिला के अध्यक्ष व पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी, पूर्व अध्यक्ष राजीव अग्रवाल, भाजपा प्रदेश प्रवक्ताओं सच्चिदानंद उपासने, विधायक शिवरतन शर्मा, संजय श्रीवास्तव व भूपेंद्र सिंह सवन्नी, प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने, भाजपा शहर जिला उपाध्यक्ष सत्यम दुवा, छगनलाल मूंदड़ा  आदि ने भी स्व.प्रजापति को अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की है।

 

14-09-2020
भूपेश ने कहा- चनेशराम राठिया को एक सच्चे जनसेवक के रूप में सदैव याद किया जाएगा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मंत्री चनेशराम राठिया के निधन पर शोक जताया है। मुख्यमंत्री बघेल ने राज्य के लिए अपूरणीय क्षति बताया है। इस दुख की घड़ी में उनके परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है। मुख्यमंत्री ने जारी अपने शोक संदेश में कहा है कि, स्व.राठिया ने अपने लंबे राजनैतिक जीवन में प्रदेश की उन्नति और आदिवासी समाज सहित हर वर्ग के हित के लिए कार्य करते हुए अपना अभूतपूर्व योगदान दिया। धर्मजयगढ़ और प्रदेश में उन्हें एक सच्चे जनसेवक के रूप में सदैव याद किया जाएगा।

 

 

14-09-2020
कांग्रेस के प्रखर आदिवासी नेता एवं पूर्व मंत्री चनेश राम राठिया का निधन, सीएम ने ट्वीट कर कहा वे सच्चे जनसेवक थे

रायपुर। मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस के प्रखर आदिवासी नेता चनेश राम राठिया के निधन पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शोक जताया है। सीएम बघेल ने ट्वीट कर कहा है कि धरमजयगढ़ के साथ-साथ समूचे प्रदेश में उन्हें एक सच्चे जनसेवक के रूप में सदैव याद किया जाएगा।

13-09-2020
पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन, कोरोना वायरस से संक्रमित थे

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को निधन हो गया है। उन्होंने एम्स में अंतिम सांस ली। फेफड़े में संक्रमण को लेकर दिल्ली एम्स में भर्ती थे लेकिन हालत खराब होने के बाद रघुवंश प्रसाद सिंह को वेंटिलेटर पर रखा गया था। तीन दिन पहले ही उन्होंने लालू यादव को पत्र लिखकर राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) से इस्‍तीफा दे दिया था। उनके निधन पर जेडीयू नेता केसी त्‍यागी ने शोक प्रकट करते हुए कहा कि यह राजनीति की सबसे बड़ी क्षति है। दो दिन पहले एम्स में उनकी हालत बिगड़ गई थी। संक्रमण बढ़ गया था और सांस लेने में परेशानी होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उनका पटना के एम्स में इलाज किया गया था। कुछ ठीक होने के बाद उन्हें पोस्ट कोविड मर्ज के इलाज के लिए दिल्ली एम्स ले जाया गया था। रघुवंश प्रसाद सिंह साल 1977 से लगातार सियासत में रहे। वे लालू प्रसाद यादव के करीबी व उनके संकटमोचक माने जाते रहे। पार्टी में उन्‍हें दूसरा लालू भी माना जाता था।

12-09-2020
अनुराधा पौडवाल के बेटे का निधन, किडनी की बीमारी से थे ग्रसित

मुंबई। गायिका अनुराधा पौडवाल के बेटे आदित्य पौडवाल का शनिवार सुबह को निधन हो गया। वह 35 वर्ष के थे। जानकारी के अनुसार वह पिछले कुछ समय से किडनी की परेशानी से जूझ रहे थे। किडनी फेल होने की वजह से आज सुबह अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। आदित्य के निधन की खबर से फिल्म इंडस्ट्री शोक में डूब गई है। बता दें कि मां अनुराधा की तरह आदित्य भजन और भक्ति सॉन्ग गाया करते थे। वह म्यूजिक भी कंपोज किया करते थे। उनका नाम देश में सबसे कम उम्र के म्यूजिक डायरेक्टर की कैटगरी में 'लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' में शामिल है। सिंगर-कंपोजर शंकर महादेवन ने आदित्य के निधन की खबर की पुष्टि करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा,'हमारे प्रिय आदित्य पौडवाल नहीं रहे। यकीन करना मुश्किल हो रहा है। वह शानदार म्यूजिशियन और एक अच्छे इंसान थे। दो दिन पहले ही मैंने एक गाना गाया था, जिसकी प्रोग्रामिंग उन्होंने बहुत खूबसूरती से की थी। आपको बहुत प्यार भाई। आपकी याद आएगी।' 

 

 

11-09-2020
सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश का निधन, लीवर सिरोसिस से थे पीड़ित

नई दिल्ली। सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश का निधन हो गया है। उन्होंने दिल्ली के एक अस्पताल में शुक्रवार शाम को अंतिम सांस ली। स्वामी अग्निवेश को सोमवार को नई दिल्ली के इंस्टिट्यूट ऑफ लिवर एंड बायिलरी साइंसेज में भर्ती कराया गया था। आईएलबीएस ने स्वामी अग्निवेश के निधन की पुष्टि करते हुए कहा, 'स्वामी अग्निवेश को शुक्रवार शाम 6 बजे कार्डियक अरेस्ट हुआ। उन्हें बचाने की भरपूर कोशिश की गई, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका। उन्होंने शाम 6.30 बजे अंतिम सांस ली।' लीवर सिरोसिस से पीड़ित अग्निवेश को कई प्रमुख अंगों ने काम करना बंद कर दिया तो मंगलवार से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। अस्पताल के सीनियर डॉक्टरों की एक टीम उनकी हालत पर पैनी नजर रख रही थी, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शनार्थ 7 जंतर-मंतर रोड, नई दिल्ली के कार्यालय पर शनिवार सुबह 11 से 2 बजे तक रखा जाएगा। उनका अंतिम संस्कार वैदिक रीति से अग्निलोक आश्रम, बहलपा जिला गुरुग्राम में 4 बजे किया जाएगा। 21 सितंबर, 1939 को जन्मे स्वामी अग्निवेश सामाजिक मुद्दों पर अपनी बेबाक टिप्पणियों के लिए जाने जाते थे। 1970 में आर्य सभा नाम की राजनीतिक पार्टी बनाई थी। 1977 में वह हरियाणा विधानसभा में विधायक चुने गए और हरियाणा सरकार में शिक्षा मंत्री भी रहे। 1981 में उन्होंने बंधुआ मुक्ति मोर्चा नाम के संगठन की स्थापना की। स्वामी अग्निवेश ने 2011 में अन्ना हजारे की अगुवाई वाले भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में भी हिस्सा लिया था। हालांकि, बाद में मतभेदों के चलते वह इस आंदोलन से दूर हो गए थे। 

 

11-09-2020
कोरोना पीड़ित डॉ. व्यास नारायण द्विवेदी का निधन, प्रदेश कांग्रेस नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

रायपुर। कोरोना ने प्रदेश कांग्रेस परिवार के एक और सदस्य की जान ले ली है। रविशंकर विश्वविद्यालय छात्र संघ के प्रथम अध्यक्ष रहे समाज सेवी डॉ. व्यास नारायण द्विवेदी के निधन पर प्रदेश कांग्रेस ने दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्री टीएस सिंहदेव, मंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री रविन्द्र चौबे, कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, संचार विभाग अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, महामंत्री कार्यालय और प्रशासन रवि घोष संगठन महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने श्रद्धांजलि अर्पित की है। कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि कांग्रेस परिवार से ही जुड़े कोरोना पीड़ित रायपुर अमलीडीह के राजू दुबे और बिरगांव के दिनेश पांडे सहित बिलाईगढ़ के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष युसूफ खान का निधन हम सब की अपूरणीय क्षति है।

10-09-2020
इनकम टैक्स के प्रिंसिपल डायरेक्टर आलोक जौहरी की मौत

रायपुर। आयकर विभाग के अन्वेषण विंग के प्रिंसिपल डायरेक्टर आलोक जौहरी की कोरोना से गुरुवार सुबह मौत हो गई। 58 वर्षीय आलोक जौहरी का बीते 25 अगस्त से रामकृष्ण अस्पताल में इलाज चल रहा था। उनके निधन पर प्रधान आयकर आयुक्त आरके पालीवाल ने दुख व्यक्त किया है। फेसबुक पर किए पोस्ट में उन्होंने लिखा है, एक मित्र और मिलनसार अधिकारी का जाना अविश्वसनीय है। सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधाओं के बावजूद, डॉक्टर उन्हें संक्रमण से नहीं बचा पाए। आईआरएस पालीवाल ने सभी से सुरक्षित रहने की अपील की है।

05-09-2020
मन्दिरहसौद बस हादसे पर दुःख व्यक्त किया अनुसुईया उइके ने घायलों की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

रायपुर। राज्यपाल अनुसुईया उइके ने रायपुर के मंदिर हसौद के पास हुए सड़क हादसे में श्रमिकों के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने उनकी आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। राज्यपाल ने घायलों की शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

04-09-2020
उद्योगपति बृजमोहन शर्मा के निधन पर मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री ने ट्वीट कर दु:ख जताया

रायपुर। उद्योगपति बृजमोहन शर्मा के निधन पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा- सुपरिचित व्यावसायी डॉ बृजमोहन शर्मा का निधन पूरे छत्तीसगढ़ की क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति और परिजनों को दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। साथ ही गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी ट्वीट कर लिखा है कि प्रसिद्ध उद्योगपति एवं शर्मा इंडस्ट्रीज तथा सन एंड सन ग्रुप के आधार स्तम्भों में से एक श्री बृजमोहन शर्मा जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर दिवांगत आत्मा को शांति एवं परिवारजनों को दुःख की इस घड़ी में सम्बल प्रदान करें। ।ॐ शांति।

03-09-2020
राजनांदगांव की पूर्व महापौर शोभा सोनी को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई  

राजनांदगांव। भाजपा की  दिग्गज नेत्री पूर्व महापौर व वर्तमान नेता प्रतिपक्ष शोभा सोनी को गुरुवार को नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई।  शोभा सोनी 19 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। इसके  बाद से राजनांदगांव कोविड सेंटर में ही उनका इलाज किया जा रहा था। स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें एम्स रिफर किया गया था।  यहां उनकी स्थिति नाजुक हो गई थी, उन्हें वेंटीलेटर में भी रखा गया। तमाम प्रयासों के बीच शोभा सोनी कोरोना से जंग हार गई।  उनका पार्थिव शरीर गुरुवार को मुक्तांजलि वाहन से राजनांदगांव पहुंचा। अंतिम संस्कार के लिए जा रहा वाहन जहां-जहां से गुजरा, वहां लोगों ने फूल बरसाए और शोभा सोनी अमर रहे, जब तक सूरज चांद रहेगा शोभा सोनी का नाम रहेगा, जैसे भावुक नारों के साथ नम आंखों के साथ लोगों ने अंतिम विदाई दी। शोभा सोनी के निधन के बाद पूरे छत्तीसगढ़ में शोक की लहर दौड़ गई है। नेताओं से लेकर आमजन भी भावभीनी श्रद्धांजलि प्रेषित कर रहे हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804