GLIBS
28-02-2020
मुख्यमंत्री ने कस्तूरी देवी अग्रवाल के निधन पर किया शोक व्यक्त

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दैनिक भास्कर समूह के चेयरमेन स्वर्गीय रमेशचंद्र अग्रवाल की माता और स्वर्गीय द्वारका प्रसाद अग्रवाल की धर्मपत्नी कस्तूरी देवी अग्रवाल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने मृतात्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

13-02-2020
मशहूर डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स का हुआ निधन, बॉलीवुड में फैली शोक की लहर

मुंबई। फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर फैल गई है। मशहूर फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स का निधन हो गया है। उनका निधन गोवा में हुआ है। बताया जा रहा है रॉड्रिक्स का निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ है। वेंडेल का मृत शरीर उनके गोवा के घर में ही मिला है। वे एक फैशन डिजाइनर के साथ ही साथ लेखक, पर्यावरण एक्टिविस्ट और गे राइट्स पर अपनी बेबाक राय रखने के लिए भी जाने जाते थे। इन्होंने साल 2003 में अमिताभ बच्चन और कटरीना कैफ की विवादित फिल्म बूम में कैमियो रोल प्ले किया था। इसके अलावा साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म फैशन में अपने आपके कैरेक्टर को प्ले किया था। वेंडेल की गिनती देश के उम्दा फैशन डिजायनर्स में होती थी। 

 

12-02-2020
राजमाता देवेन्द्र कुमारी पंचतत्व में विलिन, राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार 

रायपुर। सरगुजा स्टेट की राजमाता और अविभाजित मध्यप्रदेश की पूर्व मंत्री देवेन्द्र कुमारी सिंहदेव का अंतिम संस्कार आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ रानी तालाब अंबिकापुर में किया गया। देवेन्द्र कुमारी सिंहदेव छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की माता है। उनका निधन 10 फरवरी सोमवार को गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल में हुआ था। राजमाता का पार्थिव शरीर 11 फरवरी मंगलवार को सुबह विशेष विमान से अंबिकापुर लाया गया था और अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। 

सरगुजा के राजमाता की अंतिम संस्कार में छत्तीसगढ़ मंत्रीमण्डल के सदस्य, सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों सहित जन सैलाब उमड़ पड़ा था। अंतिम संस्कार में प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, कृषि मंत्री रवीन्द्र चौबे, खा़द्य मंत्री  अमरजीत भगत, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्रकुमार, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, राज्य सभा सांसद एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, विधायक सत्यनारायण शर्मा, खेलसाय सिंह, धनेन्द्र साहू,  मोहन मरकाम, विकास उपाध्याय, बृहस्पत सिंह, शैलेष पाण्डेय, रामविचार नेताम,  चिंतामणि महाराज, गुलाब कमरो, पारस नाथ राजवाड़े, डॉ. प्रीतम राम, यूडी मिंज,  विनय जायसवाल, रश्मि सिंह, मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव टामन सिंह सोनवानी, सरगुजा संभाग के कमिश्नर इमिल लकड़ा, पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी, कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर, आयुक्त जनसंपर्क तारण प्रकाश सिन्हा सहित हजारों की संख्या में लोगों ने अंतिम संस्कार में शामिल होकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित किया और राजमाता को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

10-02-2020
अजीत जोगी ने राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के निधन पर किया दुख व्यक्त,दी श्रद्धांजलि

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की मां देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी शोक प्रकट किया है। अजीत जोगी ने दुख व्यक्त करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।

 

10-02-2020
देवेन्द्र कुमारी सिंहदेव के निधन पर अमरजीत भगत ने प्रकट किया शोक

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की मां देवेन्द्र कुमारी सिंहदेव का सोमवार को निधन हो गया। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने इस शोक की घड़ी में टीएस सिंहदेव सहित उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएँ प्रकट की और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। बता दें कि राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव ने गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में अपनी अंतिम सांसें ली, वे लंबे से बीमार थीं। 

 

10-02-2020
पूर्व मंत्री देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के निधन पर कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि,12 फरवरी को होगा अंतिम संस्कार

रायपुर। पूर्व मंत्री देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के निधन पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और कार्यकारी अध्यक्ष डाॅ.शिव कुमार डहरिया ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए श्रद्धांजली अर्पित की है। सभी कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि पूर्व मंत्री देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के निधन के दुख की घड़ी में हम सभी कांग्रेसजन शोक संतप्त सिंहदेव परिवार के सहभागी है। पूर्व मंत्री देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के निधन पर कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा,राज्यसभा सांसद छाया वर्मा,लोकसभा सदस्य ज्योत्सना चरणदास महंत, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष धनेन्द्र साहू, पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने शोक व्यक्त किया एवं श्रद्धांजलि अर्पित की।   

छत्तीसगढ़ कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य राजेन्द्र तिवारी, रमेश वल्र्यानी, किरणमयी नायक, ज्ञानेश शर्मा, आरपी सिंह, राजेश बिस्सा, राजेन्द्र सिंह परिहार, सुरेन्द्र शर्मा ने देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के निधन पर दुख व्यक्त किया एवं उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला एवं प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी, मो.असलम,एमए इकबाल, धनजंय सिंह ठाकुर,जेपी श्रीवास्तव, अभयनारायण राय, आलोक दुबे, कमलजीत सिंह पिंटू ने भी देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की है।

कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री शैलेष नितिन त्रिवेदी ने बताया कि देवेंद्र कुमारी सिंहदेव की पार्थिव देह बुधवार 12 फरवरी को दिल्ली से विशेष विमान से सुबह 10 बजे अंबिकापुर लाई जाएगी। अंतिम यात्रा बुधवार 12 फरवरी को दोपहर 3 बजे राजमहल से पैतृक शमशानस्थल रानी तालाब तक जाएगी,जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 

10-02-2020
Breaking : टीएस सिंहदेव की मां देवेंद्र कुमारी सिहंदेव का निधन

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की मां देवेंद्र कुमारी सिहंदेव का निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमार थीं और उनका इलाज दिल्ली में चल रहा था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार देवेंद्र कुमारी सिंहदेव का शाम को निधन हुआ। बता दें देवेंद्र कुमारी सिंहदेव लंबे समय से बीमार थीं। उन्हें स्नायु तंत्र की गंभीर शिकायत थी और उनका उपचार मेदांता में जारी था। राजमाता देवेंद्र कुमारी का अंतिम संस्कार 11 फरवरी को गृहनगर में किया जाएगा। 

 

09-02-2020
स्वत्रंतता संग्राम सेनानी डॉ. महादेव प्रसाद पांडेय के निधन पर मुख्यमंत्री ने प्रकट किया गहरा दुःख

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वत्रंतता संग्राम सेनानी पद्मश्री सम्मान से सम्मानित डॉ. महादेव प्रसाद पांडेय के निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया है। भूपेश बघेल ने स्वर्गीय डॉ. पाण्डेय के शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति सम्वेदना प्रकट करते हुए ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने अपने सन्देश में कहा है कि डॉ. महादेव प्रसाद पाण्डेय ने स्वतन्त्रता संग्राम में उल्लेखनीय योगदान दिया। वे अंतिम समय तक सार्वजानिक जीवन में सक्रिय रहे। राष्ट्रीय पर्वों और महत्वपूर्ण आयोजनों में वे विशेष रूप से उपस्थित रहते थे। पिछले माह उनके अस्वस्थ होने की सूचना मिलने पर अस्पताल जाकर उनसे मुलाकात की थी। उनका निधन हम सबके लिए अपूरणीय क्षति है।

07-02-2020
सेवानिवृत्त आईएएस नारायण सिंह का निधन, मुख्यमंत्री ने किया शोक व्यक्त 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी और छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत नियामक आयोग के पूर्व अध्यक्ष नारायण सिंह के निधन पर गहरा दु:ख प्रकट किया है। उन्होंने स्वर्गीय नारायण सिंह के परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।
 

01-02-2020
बिहार के पूर्व मंत्री राम लखन महतो का निधन

नई दिल्ली। जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता राम लखन महतो का निधन हो गया।  राम लखन महतो बिहार में समस्तीपुर जिले के दलसिंह सराय से विधायक और पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं। बता दें कि वह करीब 74 वर्ष के थे। महतो पिछले एक वर्ष से कैंसर से पीड़ित थे और कल रात दिल्ली से लौटने के दौरान पटना एयरपोर्ट पर उनका निधन हो गया। पहली बार 1995 मे समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए महतो वर्ष 1996 मे लालू मंत्रिमंडल में बिहार के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री बनाये गये थे। इसके बाद वह 2005 मे भी वह दूसरी बार विधायक चुने गये। स्व. महतो के पुत्र प्रशांत पंकज ने बताया कि आज उनका शव पटना से पैतृक गांव समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय के रामपुर जलालपुर लाया जाएगा जहां लोगों के दर्शन के बाद शव को बेगूसराय जिले के सिमरिया घाट ले जाया जायेगा। सिमरिया घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804