GLIBS
28-03-2020
नक्सलियों ने जगह-जगह लगाए बैनर और पोस्टर, जनता से की ये अपील

दंतेवाड़ा। माओवादियों ने बारसूर में जगह जगह पर बैनर व पोस्टर लगाए हैं जिसमें लिखा है कि माडिया समाज अध्यक्ष पद पर बैठे रामजी धुर्वा गद्दार है। माडिया समाज को नुकसान पहुंचाने वाले गतिविधियों में लिप्त गद्दारों को माड़िया समाज के पद से हटाए।

माओवादियों ने बैनर में यह भी लिखा है कि प्रिय मजदूर व जनता धोखाधड़ी के विकास कार्य में भाग न ले। पुलिया एवं सड़क निर्माण बंद करें यह विकास नहीं धोखाधड़ी है दिखावा है।

21-03-2020
नौकरी लगाने के नाम पर लिए लाखों रुपए, एग्रीमेंट कर दिया यश बैंक का चेक, जानिए क्या है मामला

रायपुर। सहायक ग्रेड-3 के पद पर नौकरी लगाने के नाम पर सात लोगों से 22 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में पद्मनाभपुर पुलिस ने जनता कांग्रेस नेता सुनंद विश्वास पर धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया है। बीती रात पुलिस ने सुनंद से घंटों थाने में बिठाकर बातचीत की। बता दें कि प्रगति नगर रिसाली निवासी रवि सिंह की शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। शिकायत है कि विगत 8 नवम्बर 2019 को आरोपी सुनंद विश्वास निवासी रवि नगर पंडरी रायपुर ने रवि सिंह के आलावा सैलू देवी ठाकुर, गौरव वैद, पूर्णिमा देवांगन, निलेश कुमार, आर तारकेश्वर राव, उमेश कुमार से विधानसभा में सहायक ग्रेड-3 के पद पर नौकरी लगाने के नाम पर 22 लाख रूपए लिए और दो महीने के अंदर कॉल लेटर मिलने का आश्वासन दिया था। नौकरी न लगने पर उसने पीड़ितों  के दबाव में रकम वापस करने के नाम पर यश बैंक का चेक देते हुए दो गवाहों के समक्ष एग्रीमेंट भी किया था। नौकरी न लगने पर आरोपी शिकायतकर्ता को रकम वापस करने तगादा करने लगे तो उसने रकम लौटाने से मना कर दिया। पुलिस ने प्रार्थी की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

16-03-2020
पैसे लेकर रोजगार दिलाने के नाम पर संस्था ने की धोखाधड़ी, बेरोजगारों ने की थाने में शिकायत

आरंग। ग्राम राटाकाट के 14 बेरोजगार युवाओं ने पैसे लेकर रोजगार दिलाने के नाम पर नई दिल्ली की कथित संस्था के खिलाफ थाने में धोखाधड़ी की लिखित शिकायत किया है। पीड़ितों ने बताया कि गरियाबंद क्षेत्र के रहने वाले संस्था के खोमनारायण साहू और एल.डी. मानिकपुरी ने उनसे संपर्क किया और कहा कि उनकी संस्था ग्रामीण ईलाकों में गरीब और मानसिक रूप से लाचार बच्चों के शिक्षा के लिए कार्य करती है। इसके लिए जिला और ग्रामीण स्तर पर फील्ड ऑफिसर और शिक्षकों की भर्ती की जा रही है। इसके बाद हर अभ्यर्थी से खोमनारायण साहू और एल.डी.मानिकपुरी ने 1550 रूपए एक बैंक खाते में जमा करा कर नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिया लेकिन पीड़ितों को पता ही नही चल पा रहा है कि उन्हे सेवा कहां देनी है। लगभग एक महीने से भी ज्यादा समय होने के बाद भी संस्था से उचित जवाब नही मिलने से पीड़ित अपने आप को ठगा हुआ महसुस करने लगे। इसके बाद वे थाने में लिखित शिकायत करने पहुंचे। आरंग पुलिस ने मामले की जांच कर रही है।

02-03-2020
नौकरी लगवाने  के नाम पर वसूले 58 हजार रु., पुलिस ने दर्ज किया मामला

दुर्ग। अच्छी कंपनी मैं नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवक से 58 हजार 700 रु. की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने शिकायत दर्ज कराई थी कि सीमेंट कंपनी का फर्जी ज्वांइनिंग लेटर देकर उसके साथ ठगी की गई। इस मामले में ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। मामला सुपेला थाना क्षेत्र का है। बीईसी कंपनी में कार्यरत सुनील कुमार नेवारे के मोबाइल पर अल्ट्राचेक सिमेंट कंपनी में बेहतर जॉब का ऑफर आया था। जिस पर विश्वास कर सुनील ने मैसेज के मोबाइल नंबर धारक अभिनव सिंग से संपर्क किया। अभिनव ने बेहतर सुविधाओं के साथ मीमेंट कंपनी में जॉब दिलाने का विश्वास सुनील को दिलाया और प्रोसेसिंग फीस के रुप में किश्तों में 58 हजार 700 रु. की रकम जमा करा ली। यह रकम सुनील ने किसी बेबी परवीन के खाते में गुगल पे के माध्यम से जमा की थी। रकम जमा होने के बाद सुनील को कंपनी का ज्वाइनिंग लेटर दिया गया। इस लेटर को कंपनी में लेकर जाने पर उसके फर्जी होने की जानकारी सामने आई। वहीं अभिनव से रकम वापसी की मांग किए जाने पर उसने रकम वापस करने से इंकार कर दिया। इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस में की गई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने अभिनव सिंग के खिलाफ दफा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण को विवेचना में ले लिया है।

28-02-2020
खाते में एडवांस 10 लाख रूपए लेकर नहीं भेजी मशीन, मामला दर्ज

रायपुर। पत्थर कटिंग करने की मशीन का सौदा कर खाते में 10 लाख रुपए की रकम लेकर मशीन नहीं देने के मामले में मोवा पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आर्टरमोरर 204 डाल्फीन प्रा.वीआईपी एरेस्ट पण्डरी निवासी अंसुल जिंदल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 5 अप्रैल 2018 में चंद्रप्रकाश शर्मा निवासी डायरेटर रोशामा इंजिनियरिंग प्रा.लि.एस.पी भामा साह इण्डस्ट्रीयल एरिया उदयपुर राजस्थान ने प्रार्थी को पत्थर कटिंग करने का मशीन बेचने के लिए ऑफिस में आकर मोनो ब्लेड मशीन पेनल सहित उच्च गुणवत्ता की बताया व मशीन का सौदा 12 लाख 98 हजार रुपए में करने के बाद एडवांस के तौर पर 10 लाख रुपये अपने खाते में जमा कराए। उसके बाद मशीन भेजने के नाम पर अंसुल जिंदल को बाद को घुमाना शुरू कर दिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 

 

27-02-2020
आदिवासियों से जमीन धोखाधड़ी का आरोप, कांग्रेस ने 4000 पेज का दस्तावेज सौंपा कलेक्टर को  

गरियाबंद। जिले में निवासरत संरक्षित जनजाति कमार व भुजिया आदिवासियों के साथ बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी का मामला समाने आया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संयुक्त महासचिव विनोद तिवारी ने बताया कि यहां 10 साल पहले बड़े झाड़ के जंगलों को कूटरचना कर कृषि भूमि बताकर कमार और भुजिया आदिवासियों से फर्जी रजिस्ट्री करवा दी गई।  तिवारी ने पूर्व भाजपा सरकार पर आदिवासियों के साथ फर्जी रजिस्ट्री की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। उन्होने ने कहा कि भारत के राष्ट्रपति द्वारा इन्हें गोद लिया गया है ताकि इनका समुचित विकास हो लेकिन इनके साथा धोखाधड़ी किया गया है। तिवारी ने कहा कि सूचना अधिकार से प्राप्त प्रमाणित दस्तावेजों के आधार पर 202 रजिस्ट्री में से मात्र 32 रजिस्ट्रियों में नक्शा, खसरा, बी-1, और फोटो लगी है। बाकी 170 रजिस्ट्री में ना तो बी 1 है, ना नक्सा, ना खसरा, ना फोटो है।

वर्जन

वही इस संबंध में जिलाधीश श्याम धावड़े ने बताया कि मामला काफी गंभीर है इतनी बड़ी संख्या में अनियमितता होना लापरवाही और भ्रष्टाचार का संकेत है। इसलिए वे तत्परता से जांच करवा रहे हैं और अगर घटनाएं व स्थितियां सही साबित हुई तो सारे लोगों को जेल जाना पड़ सकता है। इसमें उनके अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल हो सकते हैं। पिछड़ी जनजाति के साथ इस तरह की धोखाधड़ी कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस पर कड़ाई से जांच कर दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी

 

23-02-2020
दक्षिण अफ्रीका में डॉन रवि पुजारी गिरफ्तार, प्रत्यर्पण की तैयारी में जुटे अधिकारी

नई दिल्‍ली। अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी को भारतीय जांच एजेंसियों की मदद से पश्चिमी अफ्रीका के सेनेगल में गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल रॉ ऑफिसर और कर्नाटक पुलिस सेनेगल में ही मौजूद हैं और अधिकारी उसके प्रत्यर्पण की तैयारी में जुटे हुए हैं। आखिरी बार रवि पुजारी सेनेगल से ही फरार हुआ था। माना जा रहा है कि साउथ अफ्रीका से उसे भारत डिपोर्ट किया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि यदि सब कुछ ठीक रहा तो रवि पुजारी को सोमवार को भारत लाया जाएगा।

बता दें कि पिछले दिनों सेनेगल की सुप्रीम कोर्ट ने प्रत्यर्पण के खिलाफ पुजारी की अर्जी कारिज कर दी थी। इसके बाद पुजारी के पास कोई कानूनी रास्ता नहीं बचा था। रवि पुजारी लगभग 15 साल से भारत से फरार था। पुलिस फिरौती, हत्‍या, ब्‍लैकमेल और धोखाधड़ी से जुड़े कई मामलों में उसकी तलाश कर रही थी। उस पर कई बॉलीवुड सितारों से फिरौती मांगने के मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ करीब 200 मामलों को लेकर रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया जा चुका है। पिछले महीने कर्नाटक पुलिस ने रवि पुजारी के एक करीबी आकाश शेट्टी को गिरफ्तार किया था। पिछले साल जब सेनेगल में दर्ज एक मामले के बाद उसे गिरफ्तार किया गया, तब उसने जमानत ले ली और फिर फरार हो गया। हाल में भारतीय अधिकारियों ने पुजारी को दक्षिण अफ्रीका के एक गांव में ट्रैक किया था। रवि पुजारी के खिलाफ कर्नाटक और मुंबई में 98 मामले लंबित हैं। 

 

22-02-2020
किसानों से धोखाधड़ी की कीमत चुकाने तैयार रहे कांग्रेस : सुनील सोनी

रायपुर। किसानों पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज कर दौड़ा-दौड़ाकर पीटने का आरोप भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर लगाया है। सांसद सुनील सोनी ने कहा कि किसानों के स्वस्फूर्त आंदोलन को प्रायोजित बताकर प्रदेश सरकार और कांग्रेस के लोग परदा डालने और सच्चाई से मुंह चुराने का काम कर रहे हैं। किसानों के पेट पर लात मारकर कोई सरकार आखिर कितने दिनों तक सत्तावादी अहंकार में डूबी रहेगी? किसानों के साथ धोखाधड़ी करके सियासी नौटंकियों और अपनी वाहवाही कराने में मस्त सरकार को अब अपनी सबसे बड़ी राजनीतिक कीमत चुकाने के लिए तैयार रहना चाहिए। किसान अपना धान बेचकर परिवार चलाना चाहते हैं। पूरे सत्र में लगभग एक से डेढ़ माह तक छुट्टियों,खरीदी केन्द्रों में धान जाम,बारदानों की कमी और मौसम की खराबी के कारण धान की खरीदी प्रभावित हुई। अब किसान उसी प्रभावित अवधि के लिए मियाद बढ़ाने कह रह रहे तो सरकार हठ पर उतर आई है। इस बर्बरता एवं हठधर्मिता के गंभीर परिणाम कांग्रेस पार्टी को भुगतने के लिए तैयार रहना होगा।

22-02-2020
तंत्र-मंत्र का झांसा देकर महिला से करीब 35 लाख रुपए की धोखाधड़ी    

धमतरी। शहर के कृदत्त कॉलोनी से बड़ी खबर सामने आई है, जिसमें 6 लोगों पर अपराध दर्ज हुआ है, जो की एक ही परिवार के बताये जा रहे है। मामले में दो बहनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तंत्र-मंत्र का झांसा देकर 35 लाख से ज्यादा की धोखाधड़ी की गयी है, जिनसे माल बरामद किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि  शहर की कृदत्त कॉलोनी निवासी महिला सरिता कुशवाह को कुछ पारिवारिक परेशानी थी। इस बीच वह अपने घर काम करने आने वाली दो बहनों बासन बाई और सोन्ति बाई मंडावी के सम्पर्क में आ गई। दोनों बहनों ने उसे उसकी परेशानी से निजात दिलाने का झांसा देकर, अपने परिवार के कुछ सदस्यों से मिलाया। बताया जा रहा है कि साल 2012 से लेकर अब तक उसे ठगती आ रही थी। दोनों बहनों समेत उसके परिवार के सदस्यों ने सरिता से अब तक लगभग 35 लाख से ज्यादा रकम ऐंठ लीं, वहीं सोने चांदी के जेवर भी ठगे है। फिलहाल पुलिस ने दोनों बहनों को धारा 386, 420, 34 के तहत गिरफ्तार लिया है। आगे अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी की तैयारी की जा रही है।   

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804