GLIBS
16-09-2020
स्पंदन कार्यक्रम के जरिये पुलिस के सीनियर अफसर जवानों से कर रहे है संपर्क

रायपुर। आम जानो के साथ-साथ जवानों का भी पूरा ध्यान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार रख रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर जवानों में तनाव खत्म करने स्पंदन कार्यक्रम की शुरुआत की गयी है। स्पंदन कार्यक्रम के तहत पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी जवानों से लगातार संवाद स्थापित कर रहे हैं। इसी क्रम में डीजीपी डीएम अवस्थी ने 19 अगस्त को वीडियो कॉल के माध्यम से पुलिसकर्मियों की समस्याओं को सुना और तत्काल निराकरण भी किया। इसी दौरान दंतेवाड़ा के पोटली कैम्प में पदस्थ छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवान केशव कुमार ने बताया कि उनकी दोनों किडनी खराब हैं, गठियावात और मोतियाबिंद भी है। मेरा परिवार दुर्ग में रहता है। घर से दूर रहकर स्वास्थ्य लगातार खराब होता जा रहा है। डीजीपी  अवस्थी ने केशव कुमार के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए तत्काल पोटली से कैंप से दुर्ग पुलिस लाईन स्थानांतरित करने का आदेश जारी करने के निर्देश दिये थे।

छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवान केशव कुमार ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा मैं जीवनभर ऋणी रहूंगा। मुख्यमंत्री के शुरू किये गये स्पंदन कार्यक्रम की वजह से मेरी जान बच पायी है।  जिनकी दोनों किडनी खराब हैं और उन्हें इलाज की सख्त जरूरत थी। लेकिन दंतेवाड़ा के पोटली कैंप में पदस्थ  होने की वजह से इलाज नहीं करा पा रहे थे। वीडियो जारी करते हुये उन्होंने कहा कि वे डीजीपी डीएम अवस्थी का भी आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने मुझे वीडियो कॉल किया, पूरी संवेदनशीलता के साथ मेरी समस्या सुनी और तत्काल स्थानांतरण आदेश जारी कर दिया।   मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर शुरू किये गये स्पंदन कार्यक्रम से पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों में खुशी की लहर है। स्पंदन कार्यक्रम में पुलिसकर्मियों की परेशानियों का पूरी संवेदनशीलता के साथ निराकरण किया जा रहा है।

 

12-09-2020
भाजपा के सीनियर लीडर एकनाथ खड़से ने कहा देवेंद्र फडणवीस ने पार्टी को नुकसान पहुंचाया है

मुंबई। एक तरफ जहां महाराष्ट्र में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भाजपा के दिग्गज नेता की स्व. गोपीनाथ मुंडे की पुत्री पंकजा मुंडे भी खफा-खफा सी चल रही हैं। यह अलग बात है कि वे अपनी नाराजगी जाहिर करने के दौरान पार्टी के अनुशासन की मर्यादाओं का उल्लंघन करती नहीं दिखतीं। वही दूसरी ओर भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे अब पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के विरोध में खुलकर आ गए हैं। वे अपने तरकश से आरोपों के नए-नए तीर निकालकर फडणवीस पर छोड़ते जा रहे हैं। अब उन्होंने एक और नया आरोप लगाया है कि पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने भाजपा को नुकसान पहुंचाया है। 

उन्होंने आरोप लगाया है कि पूर्व सीएम की वजह से बीजेपी को नुकसान हुआ। फडणवीस को डर था कि मैं भी सीएम पद का दावेदार हूं, इसलिए उन्होंने मेरे खिलाफ साजिश की। खडसे ने आरोप लगाया कि फडणवीस की गलत नीतियों की वजह से राज्य में बीजेपी को नुकसान हुआ। फडणवीस को अपनी कुर्सी को खतरा महसूस हो रहा था इसलिए कई नेताओं को इसलिए टिकट नहीं दिया गय। खडसे ने राज्य में दोबारा बीजेपी की सरकार न बन पाने के लिए फडणवीस को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने पूछा, 'जब बीजेपी अकेले दम पर चुनाव लड़ी, तो उसे 123 सीटें हासिल हुई थीं और जब उसने शिवसेना के साथ मिलकर चुनाव लड़ा, तो यह आंकड़ा कम कैसे हो गया?' खडसे ने कहा कि यह सब फडणवीस की गलत नीतियों की वजह से हुआ।' चुनाव जीतने वाले अनेक नेताओं को टिकट ही नहीं दिया, क्योंकि उनसे फडणवीस को मुख्यमंत्री की कुर्सी का खतरा महसूस हो रहा था। खडसे ने फडणवीस पर हमला करते हुए कहा था कि जो लोग 15 साल पहले राजनीति में आए, वे अब उनके जैसे नेताओं को सिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

25-06-2020
कोरोना संकट: देश में 24 घंटे में रिकॉर्ड 16 हजार से अधिक मामले, महाराष्ट्र में अब होगा एंटीजेन टेस्टस

नई दिल्ली। देश में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 16,000 से अधिक मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 4.73 लाख पर पहुंच गई है। संक्रमण से 418 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 14,894 हो गई है। यह लगातार छठा दिन है जब कोरोना वायरस के 14,000 से अधिक मामले सामने आए हैं। 20 जून को देश में 14,516 मरीज सामने आए थे। इसके बाद 21 जून को 15,413, 22 जून को 14,821, 23 जून को 14,933 और 24 जून को 15,968 मरीज सामने आए थे। इधर दिल्ली सरकार ने सभी सरकारी अस्पतालों को निर्देश दिया है कि वे सीनियर एवं जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों के कार्यकाल को छह महीने तक आगे बढ़ा दें, ताकि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से निपटने में डॉक्टरों की कमी न हो।स्वास्थ्य विभाग ने एक आदेश में कहा कि केंद्र सरकार की रेजिडेंसी योजना के तहत नए उम्मीदवारों की गैर मौजूदगी में अस्पताल उन खाली पड़े पदों पर सीनियर और जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों की भर्तियां कर सकती हैं। दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव ने सभी विभागों को निर्देश दिया है कि वे अपनी सेवा को ऑनलाइन करें। उन्होंने कहा कि एक ऐसा तंत्र बनाना आवश्यक हो गया है, जहां से नागरिक सरकारी सेवाओं तक पहुंच सकें। इस कदम का लक्ष्य राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकना है।महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश तोपे ने कहा है कि सूबे में अब एंटीजेन टेस्ट्स (Antigen Tests) किए जाएंगे, ताकि जल्द से जल्द कोरोना सैंप्ल्स के नतीजे मिल सकें।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में 1,86,514 संक्रमित लोगों का उपचार चल रहा है और 2,71,696 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक मरीज विदेश चला गया है।

25-05-2020
ओलंपिक गोल्ड विजेता हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर का निधन

नई दिल्ली। तीन बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता महान हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर का सोमवार को निधन हो गया। सुबह करीब 6 बजे उनका देहांत हो गया। भारतीय दिग्गज खिलाड़ी पिछले दो सप्ताह से कई बीमारियों से जूझे रहे थे। 95 वर्षीय बलबीर के परिवार में बेटी सुशबीर और तीन बेटे कंवलबीर, करणबीर और गुरबीर हैं। बता दें कि पूर्व हॉकी कप्तान और तीन बार ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट रहे 96 वर्षीय बलबीर सिंह सीनियर नहीं रहे। बलबीर सिंह सीनियर को गत 8 मई को तबीयत खराब होने के बाद मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बलबीर सिंह सीनियर सेक्टर 36 चंडीगढ़ में अपनी बेटी सुखबीर कौर और नाती कबीर के साथ रहते थे। बलबीर सिंह के तीन बेटे कनाडा में रहते हैं। बलबीर सिंह सीनियर पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। पिछले साल भी वह पीजीआई में भर्ती रहे थे और उस समय वह जिंदगी की लड़ाई जीत कर वापिस अपने घर भी पहुंच गए थे। लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पाया।

बलबीर सिंह सीनियर की उपलब्धियां :

बलबीर सिंह सीनियर लंदन ओलंपिक 1948, हेलसिंकी ओलंपिक 1952 और मेलबर्न ओलंपिक 1956 में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। 1956 के ओलंपिक में वह भारतीय हॉकी टीम के कप्तान बने थे। इसके अलावा वह वर्ल्ड कप 1971 में ब्रॉन्ज और वर्ल्ड कप 1975 में गोल्ड जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच थे।

27-08-2019
दिल्ली पुलिस के सीनियर आईपीएस अफसर हुए साइबर ठगी का शिकार

 

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर अतुल कटियार क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी के शिकार हो गए हैं। किसी शख्स से उनके क्रेडिट कार्ड से करीब 28 हजार रुपये की चपत लगा दी। 
यह घटना उस समय हुई जब ज्वाइंट कमिश्नर अपने ऑफिस पुलिस हेडक्वार्टर में बैठे हुए थे, तभी उनको क्रेडिट कार्ड का पैसा कटने का दो मैसेज आया। इस सिलसिले में साइबर क्राइम यूनिट में ज्वाइंट कमिश्नर ने शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस जांच में जुट गई है। हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर के साथ 23 लाख रुपये की साइबर ठगी का मामला सामने आया था। ठग ने फोन पर खुद को बैंक प्रबंधक बताते हुए धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया। मामले की जांच के बाद पुलिस ने ठग को गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने बताया था कि फोन कॉल की पड़ताल के बाद झारखंड के रांची से पंजाब पुलिस की एक टीम ने जालसाज को गिरफ्तार किया।

12-01-2019
National Cycle Polo Competition: सब जूनियर बालक टीम सेमीफाइनल में

भिलाईनगर। साइकिल पोलो फेडरेशन आॅफ इंडिया द्वारा नागपुर में आयोजित 35वीं सब जूनियर बालक एवं सीनियर पुरुष राष्ट्रीय साइकिल पोलो प्रतियोगिता में शनिवार को प्रथम पाली के क्वार्टर फाइनल मैच में सब जूनियर बालक वर्ग में छग का मुकाबला तमिलनाडु के साथ हुआ। छत्तीसगढ़ ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए एक के बाद एक गोल दागते हुए ग्याहर के विरुद्ध शून्य से विजय प्राप्त की। तमिलनाडु की टीम अंत तक टिक नहीं पाई। छग टीम ने सेमीफायनल में प्रवेश किया। धामेश (कप्तान) ने 5 गोल, योगेश्वर ने 3 गोल, विश्वनाथ  ने 2 गोल एवं चंद्रशेखर ने एक गोल किए। छग का सेमीफायनल मैच रविवार को पश्चिम बंगाल से होगा। शनिवार को प्रथम पाली के सीनियर पुरुष वर्ग का लीग मैच छग एवं उत्तरप्रदेश के बीच हुआ जो काफी रोमांचक रहा। छग द्वितीय चक्कर तक 3-0 से पिछड़ने के बाद भी कड़ा संघर्ष करते हुए छग ने अंतिम चक्कर में शानदार प्रदर्शन करते हुए 6-5 से विजय प्राप्त की। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804