GLIBS
02-12-2019
महिला को मोबाइल से परेशान करने वाले को कनार्टक से पकड़ा

जांजगीर चाम्पा। जिले के थाना बाराद्वार द्वारा महिला को बार-बार फोन और मैसेज कर परेशान करने वाला आरोपी को धाडवार कर्नाटक से गिरफ्तार कर लिया है। दरसअल आरोपी के द्वारा बार-बार फोन और मैसेज कर परेशान कर महिला को मोबाइल फोन से बार-बार कॉल कर तथा मैसेज कर परेशान कर रहा था जिस पर पीड़ित महिला ने अपराध पंजीबद्ध कराया है। साइबर सेल की मदद से मोबाइल धारक आरोपी का लोकेशन धाडवाड कर्नाटक पाया गया। पुलिस टीम को थाना बाराद्वार धाडवार कर्नाटका भेजा गया,जहां लोकेशन मदद लेकर धाडवार के थाना सबअर्बन पुलिस के साथ मिलकर दबिश देकर आरोपी विजय कुमार मोहितिया यादव उम्र 21 वर्ष धाडवार कर्नाटक को पकड़ने में कामयाब रहे। आरोपी की गिरफ्तारी विधिवत दर्ज कर न्यायालय सक्ती से रिमाण्ड प्राप्त किया गया है।

02-11-2019
सोच समझकर क्लिक करें आयकर रिफंड के लिंक में, हो सकती है धोखाधड़ी : एसबीआई

नई दिल्ली। आयकर रिफंड के नाम पर हो रही धोखाधड़ी से बचने के लिए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अलर्ट जारी किया है। बैंक ने ग्राहकों से कहा है कि वो रिफंड के लिए भेजे गए मैसेज में दिए गए लिंक को क्लिक न करें। शुक्रवार को एक ट्वीट कर ग्राहकों को इनकम टैक्स रिफंड के नाम पर हो रही धोखाधड़ी को लेकर सावधान किया है। बैंक ने कहा है कि ऐसे किसी भी मैसेज में दिए गए लिंक पर क्लिक न करें, जिसमें इनकम टैक्स रिफंड के बारे में रिक्वेस्ट डालने की बात कही गई है।

साझा ना करें कोई निजी जानकारी

बैंक ने ग्राहकों से कहा है कि वो किसी भी तरह की निजी जानकारी को शेयर ना करें। बैंक ने कहा है कि अगर आपके पास भी आयकर विभाग की तरफ से रिफंड क्लेम करने का कोई मैसेज आया है, तो फिर यह एक तरह का फ्रॉड है। ऐसे मैसेज के बारे में तुरंत पुलिस और साइबर क्राइम सेल को सूचित करें। दरअसल, कई लोगों को ऐसे संदेश मिल रहे हैं, जिसमें कहा गया है कि दिए लिंक पर क्लिक कर आप अपने इनकम टैक्स रिफंड के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

 

16-09-2019
क्रिकेटरों को आए अंजान नंबर से मैसेज, बीसीसीआई ने शुरू की मामले की जांच

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटरों को अंजान नंबर से मैसेज आने की खबर मिलने के बाद बीसीसीआई के एंटी करप्शन यूनिट ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) के कुछ खिलाड़ियों को अंजान लोग व्हॉट्सएप पर मैसेज कर रहे हैं। खिलाड़ियों ने खुद इस बात की जानकारी दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की एंटी करप्शन यूनिट को जब खिलाड़ियों ने बताया कि उन्हें अंजान लोगों के मैसेज आ रहे हैं तो इस मामले की तुरंत जांच शुरू कर दी गई। एंटी करप्शन यूनिट के चीफ अजीत सिंह ने बताया, तमिलनाडु प्रीमियर लीग के कुछ खिलाड़ियों को मैसेज आए हैं। हम इन नंबरों को ट्रैक कर संदेश भेजने वालों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में खिलाड़ियों के बयान भी दर्ज कर लिए गए हैं। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804