GLIBS
18-03-2020
पुलिस विभाग में नौकरी का झांसा देकर लाखों की धोखाधड़ी, दो आरक्षक गिरफ्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस में भर्ती कराने का झांसा देकर आवेदकों से 15 लाख रुपए लेकर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। धोखाधड़ी करने वाले कोई और नहीं दो पुलिस आरक्षक ही हैं। मामले में दोनों आरक्षकों के विरूद्ध एफआईआर की गई है। बताया गया कि 2017-18 में पुलिस भर्ती के नाम पर 13वीं वाहिनी छसबल बांगो में पदस्थ आरोपी आरक्षक विजय कुमार उर्फ अप्पू राय और 18 वीं वाहिनी, छसबल मनेन्द्रगढ़ में पदस्थ आरोपी आरक्षक प्रमोद कुमार रजक (वर्तमान में पुलिस अकादमी चंदखुरी) ने आवेदकों को नौकरी दिलाने का झांसा दिया। दीपक, संतु, सेतराम, मिथलेश, गोवर्धन, जगदीश, प्रमोद और यश को आरोपियों ने झांसे में लेकर 15 लाख रुपए भी लिए। दोनों आरक्षकों के बैंक खातों से इस बात की पुष्टि होना बताया गया है। मामले में आवेदकों को झांसा देकर छलपूर्वक, बेइमानी से नौकरी लगाने के नाम पर ठगी की गई है। 420 का केस दर्ज कर एफआईआर भी की गई है। पुलिस विभाग ने ऐसे किसी भी पुलिसकर्मी को नहीं बख्शे जाने की बात कही है। दोनों आरोपी आरक्षकों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

18-10-2019
बेरोजगार युवाओं के साथ छल कर रही कांग्रेस सरकार : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने प्रदेश सरकार पर युवाओं के साथ छल करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के भोले-भाले युवाओं के सामने गंगाजल की झूठी कसम खाकर उन्हें रोजगार देने, बेरोजगारी भत्ता देने का झांसा देने वाली कांग्रेस पार्टी सरकार में आते ही प्रदेश के युवाओं को छलने और युवाओं के सुनहरे स्वप्न को कुचलने से बाज नहीं आ रही है। विजय शर्मा ने कहा कि भूपेश सरकार द्वारा युवाओं को छलने का ताजा उदाहरण जशपुर नगर में स्वास्थ्य विभाग में नर्स एवं एएनएम भर्ती का है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जुलाई माह में 27 अलग-अलग पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं, परन्तु सरकार की नीयत पर शक और संदेह संबंधित पदों के लिए विज्ञापन जारी नहीं किए जाने से पैदा होता है। क्या सरकार गुपचुप तरीके से प्रदेश के युवाओं का हक छीनते हुए अपने चहेते और करीबियों को लाभ पहुंचाना चाहती थी? उन्होंने कहा कि यह बड़े आश्चर्य एवं दुर्भाग्य की बात है कि संबंधित विभाग द्वारा विज्ञापन जारी नहीं करने से परीक्षा से वंचित हुए अभ्यर्थियों द्वारा शिकायत के बाद भी भूपेश सरकार के कानों में जू नहीं रेंग रही है। शर्मा ने सरकार से जशपुर नगर स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई गड़बड़ी के लिए कठोर कार्रवाई करने एवं परीक्षा से वंचित हुए अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल किए जाने की मांग की है। उन्होंने कार्रवाई न किए जाने पर घेराव की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि युवाओं के साथ छल एवं धोखाधड़ी का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पूर्व भी प्रदेश भर में भूपेश सरकार ने लगातार युवाओं का हक और अधिकार छीना हैं। बीते 10 महीनों में जब से कांग्रेस की सरकार आई है तब से चाहे हम पुलिस भर्ती परीक्षा की बात करें, व्यापम की बात करे या कौशल विकास योजना की भूपेश सरकार हर मोर्चे पर युवाओं को छलती दिख रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस भर्ती में किस प्रकार से हजारों अभ्यर्थी जिन्होंने लगातार परिश्रम कर पुलिस भर्ती की परीक्षा दी और परिणाम को लेकर भूपेश सरकार के सामने लगातार परिणाम जारी करने की गुहार लगाते रहे। युवाओं को छलने वाली भूपेश सरकार ने पुलिस भर्ती निरस्त कर कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए अपने वादों को झूठा प्रमाणित कर दिया।



 

24-06-2019
पुलिस भर्ती का रिजल्ट जारी नहीं होने से नाराज अभ्यर्थियों ने निकाली रैली 

रायपुर। पुलिस भर्ती के रिजल्ट अब तक जारी नहीं किए जाने से नाराज अभ्यर्थियों ने आज अपने-अपने परिजनों के साथ मिलकर बूढ़ातालाब के पास धरना-प्रदर्शन किया और रैली निकालकर सप्रे शाला तक पहुंचकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। एसडीएम ने उनके मांगपत्र को शासन तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि 2017-18 भर्ती संवर्ग की प्रक्रियाओं को पूरी किए हुए उन्हें करीब 6 माह बीत चुके हैं लेकिन अब तक इसका रिजल्ट जारी नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि इस संबध में उन्होंने पूर्व में डीजीपी से भी मुलाकात कर चुके हंै। डीजीपी से उन्हें आश्वासन भी मिला था, लेकिन इसके बावजूद आज तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है। प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने कहा कि रिजल्ट को लेकर शासन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसलिए आज वे अपने-अपने परिजनों के साथ धरना-प्रदर्शन कर रैली निकाले हंै। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक शासन रिजल्ट जारी नहीं करता है तब तक उनका यह आंदोलन जारी रहेगा। आज पुलिस विभाग के बैठक में शामिल हुए डीजीपी डीएम अवस्थी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि उन्हें यह आंदोलन नहीं करना चाहिए। उनका भर्ती रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा।

 

19-06-2019
पुलिस भर्ती की रिजल्ट की मांग करते हुए अभ्यार्थियों ने रैली निकालकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन 

रायपुर। पुलिस आरक्षक पद की भर्ती की सारी प्रक्रियाओं के बाद भी रिजल्ट जारी नहीं किए जाने के विरोध में बधुवार को अभ्यार्थियों ने रैली निकाली। अभ्यर्थी नारेबाजी करते हुए सप्रे शाला तक पहुंचे और अपनी मांगों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। 
अभ्यर्थी संतोष साहू ने बताया कि पहले भी रैली का आयोजन किया गया था। लेकिन डीजीपी डीएम अवस्थी के आश्वासन मिलने के बाद रैली को स्थगित कर दी गई थी। आश्वासन पूरा नहीं होने के बाद बधुवार को सभी अभ्यर्थी रैली निकालकर एसडीएम राकेश देवांगन को ज्ञापन सौंपे है। इससे एसडीएम ने आश्वासन दिया है कि आपके मांग पत्र को शासन को भेजा जाएगा। वहीं अभ्यर्थी संतोष साहू ने कहा कि गृहमंत्री भी भटकाऊ जवाब दे रहे है। वे हमारी मांगों को लेकर प्रशासन से पूछने व केबिनेट में रखने की बात करते है। आज सुबह उन्होंने कहा कि रोजगार नहीं है इस कारण अभ्यर्थी आंदोलन करते हुए बैठे है। संतोष साहू ने कहा कि अगर हमारी मांग पूरी नहीं होती है तो 24 जून को सारे अभ्यर्थी अपने परिजनों के साथ मिलकर बड़ी रैली निकालेंगे और गृहमंत्री निवास का घेराव करेंगे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804