GLIBS
13-04-2021
बाइक में शराब ले जाते 2 आरोपी को पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा

बिलासपुर। देसी शराब को बेचने की फिराक में दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है। सिरगिट्टी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की इंडस्ट्रियल एरिया तिफरा में दो व्यक्ति मोटरसाइकिल में अवैध रूप से शराब बिक्री करने के प्रयास में है। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दो व्यक्तियों को बाइक में अवैध शराब परिवहन करते हुए पकड़ा। पूछताछ करने पर दोनों व्यक्तियों ने अपना नाम रामायण सूर्यवंशी उम्र 32 वर्ष निवासी तिफरा, कृष्णा राम उम्र 34 वर्ष निवासी बीरगांव रायपुर बताया। इनके  कब्जे से 130 पाव देसी प्लेन शराब जब्त की गई। परिवहन तथा भंडारण के संबंध में उनके पास कोई दस्तावेज भी नहीं थे। पूछताछ पर उन्होंने लॉकडाउन लगने पर ऊंची कीमत पर शराब बिक्री करने के लिए ले जाना बताया। आरोपियों के कब्जे से शराब के अलावा एक बाइक मूल्य 70 हजार रुपये तथा बिक्री की रकम 4900 जब्त की गई। आरोपियों को रिमांड पर भेजा गया।

30-03-2021
Video: एटीएम में घुसकर तोड़फोड़ करने वाला पकड़ा गया

जांजगीर चांपा। एसबीआई एटीएम में कोई अज्ञात व्यक्ति एटीएम बूथ में तोड़-फोड कर चोरी करने के लिये घुसा है। पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को एटीएम बूथ में तोड़ फोड़ करते पकड़ा। प्रार्थी के रिर्पोट पर अपराध पंजीबंध किया गया। आरोपी राजकिशन चौहान को विभिन्न धाराओं में गिरफ्तर कर ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया।

 

22-03-2021
1 महिला माओवादी सहित 5 माओवादियों को आईईडी और विस्फोटक सामग्री के साथ पकड़ा

बीजापुर। जिला पुलिस बल का संयुक्त बल ग्राम टूंगोली,चिंगेर,ताड़मेर की ओर रवाना हुई थी।सर्चिंग अभियान के दौरान ग्राम चिंगेर नाला के बीच माओवादी बदरू मिच्चा उम्र 30 वर्ष,साकिन गटटापल्ली थाना कुटरू को पकड़ा गया। पकडा गया माआवादी 14 जुलाई 2015 को अपहृत चार जवान सहायक आरक्षक जयदेव यादव,कार्तिक राम यादव, रामराम मज्जी व मंगल सोढी की हत्या में शामिल रहा था। 21 मार्च को मुखबिर की सूचना पर थाना नेलसनार से जिला पुलिस बल की संयुक्त पार्टी ने एरिया डोमिनेशन के दौरान 1 महिला माओवादी सहित 04 माओवादियों को आईईडी एवं विस्फोटक सामग्री के साथ एनएच 63 के पास घेराबंदी कर पकड़े गये। पकड़े गए माओवादियों में मोटूराम अटामी उम्र 25 वर्ष,शंकर इस्तामी उम्र 22 वर्ष ,आयतुराम कोवासी उम्र 22 वर्ष एवं तुलसी पोयामी उम्र 19 वर्ष है। पकड़े गये माओवादी के विरूद्ध थाना कुटरू एवं नेलसनार में वैधानिक कार्यवाही कर गिरफ्तारी उपरांत न्यायालय बीजापुर पेश किया गया।  21 मार्च को थाना मिरतुर,कैम्प बेचापाल एवं छस बल चेरली की संयुक्त पार्टी नक्सल गश्त सर्चिंग ग्राम हुर्रे,चेरली व हुर्रेपाल की ओर रवाना हुई थी। ग्राम हुर्रेपाल स्कूलपारा एवं चेरली में नक्सलियों द्वारा निर्मित 2 शहीद स्मारक को पुलिस पार्टी ध्वस्त किया ।

 

14-03-2021
मध्यप्रदेश निर्मित शराब के साथ तीन आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा

राजनांदगांव। जिले के डोंगरगढ़ से पुलिस ने तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी अलेक्जेंडर किरो को मुखबिर से सूचना मिली की एक कार मध्यप्रदेश से शराब लाई जा रही है। इस पर पुलिस स्टाफ ने नाकेबंदी कर कार को रूकवाया। इसमें चार पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई। कार में सवार गामन निषाद को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी गामन निषाद की निशानदेही पर दो और आरोपियों के पास से अंग्रेजी शराब जब्त की गई है। इस तरह पुलिस ने तीन आरोपियों के पास से 13 पेटी मध्यप्रदेश की अंग्रेजी शराब और एक कार जब्त की। जब्त की गई कार और शराब की कुल कीमत लगभग 6 लाख 85 हजार है। थाना प्रभारी अलेक्जेंडर किरो ने बताया कि मुख्य आरोपी गामन निषाद पूर्व में भी शराब तस्करी में लिप्त रहा है। इसकी तलाश पुलिस कर रही थी। तीनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया। 

 

 

14-03-2021
सीआईएसएफ की पेट्रोलिंग टीम ने राखड़ ईंट चोरी करते ट्रैक्टर को पकड़ा,एक आरोपी गिरफ्तार,दो फरार

कोरबा। धनरास मे एनटीपीसी के राखड़ डेम से ट्रैक्टर-ट्राॅली में कुछ लोग ईंट चोरी कर ले जा रहे थे। सीआईएसएफ की पेट्रोलिंग टीम ने उन्हें घेरा तो वाहन को टक्कर मारकर भागे। पीछा करते हुए टीम ने उनमें से एक व्यक्ति को ट्रैक्टर-ट्राॅली समेत पकड़ लिया। उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। धनरास डेम मे चोरी रोकने एनटीपीसी में नियोजित सीआईएसएफ की टीम सुरक्षा व्यवस्था संभालती है। सीआईएसएफ  निरीक्षक रविशंकर कुमार सिंह ने कटघोरा थाना में शिकायत दर्ज कराई की बीती रात्रि लगभग 1 बजे के आसपास पेट्रोलिंग के दौरान धनरास राखड़ डेम में ट्रैक्टर CG12AS 0108 जिसमें लगी ट्राली में एशब्रीक्स से राखड़ ईंट को भरकर ले जा रहे थे। इनका पीछा करने पर ट्रैक्टर रोक कर कुछ युवक भाग गए। इसमें एक युवक पकड़ा गया। इसका नाम रामेश्वर दास हैं।
कटघोरा थाना पुलिस फरार आरोपी कृष्णा एवं कान्हा की तलाश कर रही है। ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है।

 

11-03-2021
हीरा बेचने के फिराक में पकड़ा गया तस्कर, 90 हजार के बहुमूल्य पत्थर जब्त

धमतरी/नगरी। नगरी पुलिस ने एक युवक को 75 नग हीरे के साथ गिरफ्तार किया है। थाना नगरी को मुखबिर से सूचना मिली कि मैनपुर गरियाबंद तरफ से बाइक CG04K 9210 का चालक अपने पास बहुमूल्य रत्न हीरा लेकर बिक्री के लिए नगरी तरफ ग्राहक ढूंढने आ रहा है। थाना प्रभारी नगरी विनय पम्मार अपनी टीम के साथ सांकरा रोड तरफ रवाना हुए। मुखबिर के बताए अनुसार उक्त वाहन चालक को घेराबंदी कर पकड़ा। पूछताछ पर वाहन चालक ने अपना नाम श्रवण नेताम 37 वर्ष निवासी गरदुला थाना मैनपुर जिला गरियाबंद का होना बताया। तलाशी लेने पर श्रवण नेताम के पास से छोटे छोटे आकार के 75 नग बहुमूल्य हीरे वजन 4.5 ग्राम, कीमती 90 हजार रुपए बरामद किया। हीरा रखने के संबंध में कोई कागजात पेश न करने पर बरामद 75 नग हीरा को जब्त किया गया। आरोपी श्रवण नेताम को गिरफ्तार कर थाना नगरी लाया गया। उसके विरुद्ध मामला कायम कर रिमांड के लिए पेश किया गया। 

 

 

24-02-2021
सार्वजनिक जगहों में शराबखोरी करने वालों के खिलाफ पुलिस ने की कार्यवाही, 16 लोगों को पकड़ा

जगदलपुर। कोतवाली पुलिस और बोधघाट पुलिस ने अभियान चलते हुए सार्वजनिक जगहों में शराबखोरी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की। कार्यवाही में 16 लोगों को पकड़ा गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शहर में शाम के समय कुछ संदिग्ध जगहों पर असामाजिक तत्वों के द्वारा शराब सेवन करने संबंधी शिकायतों पर कोतवाली एवं बोधघाट पुलिस द्वारा कार्यवाही की।बता दे पिछले कुछ दिनों से शहर के गंगामुंडा, दलपत सागर, लालबाग आदि क्षेत्रों में शाम के समय असामाजिक तत्वों के द्वारा शराब एवं मादक पदार्थो का सेवन करने संबंधी शिकायत प्राप्त हो रही थी।

इस पर नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी बोधघाट धनंजय सिन्हा एवं कोतवाली प्रभारी पीयूष बघेल के नेतृत्व में वार्ड पुलिस अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से सघन पेट्रोलिंग कर संदिग्ध स्थानों पर दबिश देकर रेड मारी गई। कार्यवाही के दौरान शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में असामाजिक तत्वों के द्वारा शराब सेवन कर क्षेत्र में शांति व्यवस्था प्रभावित करने वाले 16 लोगों को पकड़ा गया। इनके द्वारा शराब सेवन कर क्षेत्र में अशांति का माहौल बनाया गया था। 16 संदिग्धों पर संज्ञेय अपराध घटित करने पूर्व अंदेशा पर थाना कोतवाली, बोधघाट में धारा 151 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई।

 

 

16-02-2021
Video: महुआ शराब से भरी पिकअप को पुलिस ने पकड़ा, 3 आरोपी गिरफ्तार, मैनपाट महोत्सव में खपाने की थी तैयारी

अंबिकापुर। मैनपाट थाना अंतर्गत 180 लीटर कच्ची महुआ शराब से लदी पिकअप वाहन को पुलिस ने पकड़ा हैं। इसमें 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी पानी के बोतल में भरकर महुआ शराब को मैनपाट महोत्सव के दौरान खपाने के फिराक में थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार मैनपाट थाना अंतर्गत 180 लीटर कच्ची महुआ शराब से लदी पिकअप वाहन के साथ पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपी करण दास (25) निवासी बेल्जोरा, जेस प्रताप बघेल (26) निवासी बेल्जोरा और संतराम खलखो (23) निवासी बेल्जोरा के द्वारा पिकअप क्रमांक JH20 A 6070 में कच्ची महुआ शराब भरकर मैनपाट महोत्सव मे बेचने के उद्देश्य से ले जा रहे थे। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली,जिस पर मैनपाट पुलिस ने घेराबंदी कर पिकअप की तलाशी ली। तलाशी के दौरान पिकअप वाहन से 180 लीटर कच्ची महुआ शराब जो की पानी के बोतल मे भरी हुई थी उसे जब्त किया गया। मामले मे पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए तीन आरोपियों को जेल दाखिल किया।

 

08-02-2021
शादीशुदा प्रेमिका से प्रेमी को मिलना पड़ा भारी,पति ने पकड़ा और की पिटाई, गई युवक की जान

लखनऊ । यूपी के सीतापुर में प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी की लाठी-डंडे, ईंटा मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। शोरगुल सुन आसपास के लोग पहुंचे और हमलावरों से बचाया। गंभीर रूप से घायल युवक को सीएचसी ले जाया गया। गंभीर हालत होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रिफर कर दिया। उपचार के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने प्रेमिका के पति के विरूद्ध केस दर्ज जांच शुरू कर दी है। ढकिया निवासी 40 वर्षीय रजनीश गांव की अपनी शादीशुदा प्रेमिका से मिलने उसके घर गया था। इसकी भनक जब प्रेमिका के पति को लगी तो उसने प्रेमी युवक को पकड़कर ईंट डंडे से पिटाई की। शोरगुल सुन आसपास के लोग इकठ्ठा हुए। घायल को पति से बचाया गया। सूचना पर पुलिस और एम्बुलेंस पहुंची। घायल युवक को सीएचसी ले जाया गया जहां हालत चिंताजनक होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। बताते हैं जिला अस्पताल में  उपचार के दौरान घायल युवक ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने विधिक कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमाटर्म कराया। मृतक के भाई की तहरीर पर प्रेमिका के पति के विरूद्ध केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस मृतक की प्रेमिका से पूछताछ मे जुटी है।
बताते हैं कि रजनीश और शादीशुदा महिला का काफी समय से प्रेम संबंध थे। तीन माह पहले महिला अपने पति को छोड़कर रजनीश के साथ चली गई थी फिर काफी मानमनौव्वल के बाद महिला अपने मायके मे कुछ समय रूकी फिर ससुराल आ गई थी तब से पति के पास रह रही थी। ग्रामीणों की मानें तो रजनीश रविवार को ही गांव आया था। रात में प्रेमिका से मिलने गए रजनीश की पति ने ईंटा डंडे से वारकर मौत के घाट उतार दिया।
कोतवाल आलोक मणि त्रिपाठी का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का प्रतीत हो रहा है। पूर्व में भी रजनीश और महिला चले गए थे। आरोपी पति के विरूद्ध केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की पत्नी पूछताछ की जा रही है। मृतक के परिजनों के भी पुलिस ने बयान दर्ज किए है।

 

23-01-2021
जीआरपी ने पकड़ा 8 किलो गांजा, ओडिशा का युवक गिरफ्तार

रायपुर। शासकीय रेलवे पुलिस ने शुक्रवार को 8 किलो गांजे के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से एक पिट्ठू बैग में गांजा बरामद हुआ है। जब्त गांजे की कीमत 40000 रुपए आंकी गई हैै। युवक के खिलाफ धारा 20 बी नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षक आरके बोर्झा ने बताया कि प्लेटफार्म नंबर 2-3 ओवरब्रिज के पास बिलासपुर छोर पर आरोपी को पकड़ा गया। आरोपी युवक सबन बस्तीराय (23) बंडा पीपीली थाना कोटागढ़ जिला कंधमाल ओडिशा का रहने वाला है।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804