GLIBS
15-09-2020
डोंगरगढ़ में मिली छपरा की गुमशुदा युवती, परिजनों को किया सुपुर्द

राजनांदगांव। डोंगरगढ़ में 13 और 14 सितंबर की दरम्यानी रात 30 से 35 वर्ष की युवती लावारिस हालत में घूमते पाई गई थी। इसे थाना लाकर पूछताछ की गई तो वह दिमागी रूप से कमजोर लगी। थाना प्रभारी निरीक्षक अलेक्सेंडर कीरो ने बताया कि महिला स्टाफ द्वारा पूछने पर उसने अपना नाम ममता सिंह, सागर की रहने वाली बताई। स्थायी पता पूछा गया तो उसने थाना मशरत किशनपुरा जिला छपरा बताया। पुलिस ने उक्त स्थान के मुखिया से संपर्क किया तब मुखिया ने युवती को पहचाना। वहां के थाना पद्माकर नगर का पता दिये,जहाँ गुम इंसान क्रमांक 42/2020 कायम था। गुमशुदा युवती को परिजनों के सुपुर्द किया गया।

 

13-09-2020
इंस्टाग्राम में युवती बनकर की पैरामेडिकल छात्र से दोस्ती, मिलने बुलाया और लूट लिया मोबाइल,बाइक,नगदी

भिलाई। सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम में युवती बनकर दोस्ती की और रायपुर के पैरामेडिकल छात्र को भिलाई बुलाया। मिलने पर साढ़े 16 हजार रुपए नगद, मोबाइल और बाइक लूट लिया। छात्र से मारपीट कर उसे डराया धमकाया। मौका पाकर चुंगल से आजाद होकर छात्र ने कोतवाली थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। इस पर पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है। कोतवाली पुलिस ने बताया कि प्रार्थी डाकेश कुमार साहू उम्र 21 साल ग्राम जुनवानी जिला धमतरी का स्थाई निवासी है। वर्तमान में अमलीडीह रायपुर में किराये में रहकर पैरामेडिकल कोर्स के लिए एक पैरामेडिकल कॉलेज में अध्यनरत है। छात्र ने बताया कि करीब एक सप्ताह पूर्व उसने अपनी इंस्टाग्राम आईडी से साक्षी शर्मा नाम की आईडी में फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा था। उक्त इंस्टाग्राम आईडी ने मेरा फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार किया। एक सप्ताह तक बीच बीच मे मैसेज के माध्यम से बातचीत करते रहे। उसके बाद उक्त (साक्षी शर्मा) नामक आईडी धारक ने मुझे मिलने के लिये पावर हाऊस भिलाई बुलाया। छात्र ने बताया कि बीती शाम मैं पावर हाऊस अपनी बाइक से मिलने पहुंचा। तो वहां एक युवक मिला और आश्वस्त किया कि उक्त साक्षी शर्मा से मिलवाएगा। इसके बाद मेरी ही बाइक से भिलाई सेक्टर 8 लेकर आया और वहां अपने दोस्त को बुलाया। तब उसके दो दोस्त आये। तीनों मिलकर दो घंटे लड़की से मिलाने के नाम से घुमाते रहे। इसके बाद लड़कों में एक ने बोला मैं ही साक्षी शर्मा हूं। तुमसे मैसेज से बात करता था और लड़के ने चाकू टिकाकर पैसे, मोबाइल, बाइक लूट लिए। छात्र ने तीनो लड़के का नाम अमित सोनखुसरे, आनंद शुक्ला और लक्की उर्फ नवींदर बताया। मौका पाकर छात्र डाकेश रात 11 बजे घटनास्थल से फरार होकर सीधे कोतवाली थाने पहुंचा और घटना की शिकायत दर्ज कराई। कोतवाली पुलिस के द्वारा तीनों ही आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 394 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया और पतासाजी शुरू कर दी है।

04-09-2020
इकलौती सवारी के लिए चली राजधानी एक्सप्रेस,तय किया 500 किमी का सफर, युवती की जिद के आगे झुका रेलवे

नई दिल्ली। एक युवती की जिद के आगे रेलवे विभाग बेबस नजर आया। लड़की की जिद थी कि उसने राजधानी एक्सप्रेस के लिए टिकट कटाया है तो उसी से जाएगी। आखिरकार रेलवे को उसकी जिद के आगे झुकना पड़ा और राजधानी एक्सप्रेस ने इकलौती सवारी के लिए करीब 500 से अधिक किलोमीटर की यात्रा कर डाली। ये पूरा मामला दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का है। दरअसल दिल्ली से रांची आ रही राजधानी एक्सप्रेस डाल्टेनगंज में टाना भगतों के आंदोलन के कारण फंस गई। ट्रेन घंटो रूकी रही। इसके बाद ट्रेन के 930 यात्रियों के लिए रेलवे की पहल पर बस की व्यवस्था की गई। इसमें अनन्या नाम की युवती ने जाने से इनकार कर दिया। प्रशासन ने उसके लिए कार की व्यवस्था की भी बात कही लेकिन अनन्या नहीं मानी। उसका कहना था कि टिकट राजधानी एक्सप्रेस का है तो इसी से जाऊंगी। आखिरकार रेलवे को युवती की इस जिद के आगे झुकना पड़ा और दूसरे मार्ग से रांची के लिए ट्रेन को रवाना करना पड़ा। ट्रेन गुरुवार को आखिरकार शाम करीब चार बजे डाल्टनगंज से वापस गया के लिए रवाना हुई। गया से ये ट्रेन गोमो और बोकारो होते हुए आखिरकार देर रात 1.45 बजे रांची पहुंची। अनन्या को 500 से अधिक किलोमीटर की यात्रा ट्रेन से अकेले करनी थी। इसलिए रेलवे ने सुरक्षा के भी पूरे इंतजाम किए। मिली जानकारी के अनुसार ये लड़की बी-3 कोच की 51 नंबर सीट पर सफर कर रही थी। लड़की जब नहीं मानी तो पूरी सुरक्षा के साथ ट्रेन का सफर शुरू किया गया। इसके लिए आरपीएफ के एक अधिकारी सहित कई महिला सिपाहियों को भी ट्रेन पर युवती के साथ डाल्टेनगंज से रवाना किया गया।

 

21-08-2020
डॉ. आदिले पर युवती ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, एसएसपी से की लिखित शिकायत...

रायपुर। विवादों में रहने वाले डॉ. एस आदिले के खिलाफ डीकेएस अस्पताल में कार्यरत एक युवती ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। रायपुर एसएसपी को दिए गए शिकायत पत्र में युवती ने आरोप लगाया है कि नौकरी के नाम पर डॉ. आदिले उसे अपने साथ घर ले गया। उसके बाद दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। पीड़ित युवती कांकेर जिले की रहने वाली है और दिसंबर साल 2017 में परीक्षा देने रायगढ़ मेडिकल कॉलेज गई थी। जहां तत्कालीन डीन डॉ.आदिले से उसका परिचय हुआ। युवती ने डॉ आदिले से नौकरी के लिए मदद मांगी थी, तो आदिले ने उसे अपना विजिटिंग कार्ड दिया। इसके बाद उसकी डॉ आदिले से बातचीत जारी थी। 

युवती के मुताबिक 6 जनवरी 2018 को किसी काम से रायपुर आई थी। रायपुर आऩे के बाद डॉ आदिले को कॉल कर अपने रिजल्ट के बारे में पूछा कि कब तक आएगा। वह कहां है पूछने के बाद आदिले वहां पहुंचा और नौकरी के संबंध में बातचीत करना है कहकर अपनी स्कूटी में बैठाकर घर ले गया। घर में उसकी बेटी समेत सभी लोग मौजूद हैं। यह कहकर डॉ. आदिले उसे घर लेकर पहुंचा था। लेकिन जब युवती ने देखा कि कोई नहीं है। डॉ आदिले ने अपनी ऊंची पहुंच का धौंस दिखाते हुए उसे बर्बाद कर देने की धमकी देकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

02-08-2020
दो बीएसएफ के जवान व एक युवती कोरोना संक्रमित

कांकेर। जिले के दुर्गूकोंदल विकासखंड में बीएसएफ के दो और जवानों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। दोनों जवान बिहार और महाराष्ट्र से छुट्टी से कैम्प लौटे थे, जिन्हें क्वारेंटाइन में रखा गया था। 17 जवानों का सैंपल लिया गया था,जिसमें 2 जवान संक्रमित पाए गए हैं।दुर्गूकोंदल की युवती की भी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसकी पुष्टि खंड चिकित्सा अधिकारी मनोज किशोरे ने की है।

 

15-07-2020
एक साल से लापता युवती को पुलिस ने ढूंढ निकाला

दंतेवाड़ा। बारसूर के सीरीज राम नाग द्वारा 17 मई 2019 को बारसूर थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि उनकी पोती 17 मई 2019 को कचरा सेंटर बारसूर में काम करने जा रही हूं कहकर घर से निकली थी,जो घर वापस नहीं आई। परिजनों ने कचरा सेंटर जाकर उसके साथ काम करने वालों से पूछताछ की तब भी पता नहीं चला। इसके बाद बारसूर थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई गई। पता तलाश के दौरान बुधवार 15 जुलाई को जांचकर्ता प्रधान आरक्षक अनिल धुर्वे द्वारा गीदम हारम चौक से गुम युवती को दस्तायाब किया गया। युवती को थाना बारसूर में उसके परिजनों को सुपुर्द किया किया।

 

28-06-2020
14 दिन पहले हुई थी शादी, युवती ने आत्मदाह कर दी जान

रायपुर। शहर के डबरी पारा स्थित दंतेश्वरी मंदिर के पीछे नवविवाहिता ने आत्मदाह कर जान दे दी। मिली जानकारी के मुताबिक उसका विवाह तेजराम ध्रुव के साथ 14 दिन पहले ही हुआ था। आत्मदाह के कारण फिलहाल पता नहीं चल पाया है। मामला पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र का हैं। लेकिन कोरोना की वजह से डीडी नगर थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

26-06-2020
शादी का प्रलोभन देकर दुष्कर्म, मामला दर्ज

रायपुर। शादी का प्रलोभन देकर युवती से शारीरिक संबंध बनाने और शादी से इंकार करने के मामले में पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक खमतराई निवासी पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि भनपुरी निवासी मिथलेश निषाद ने शादी का प्रलोभन देकर दैहिक शोषण किया। युवती ने जब शादी करने को कहा तब आरोपी शादी करने से इंकार कर दिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376 के तहत दुष्कर्म का मामला दर्ज कर आरोपी के खिलाफ अपराध कायम कर लिया है।

05-06-2020
सोशल मीडिया में रायपुर का बताकर वायरल किया जा रहा स्वास्थ्य कर्मी युवती का वीडियो फेक

रायपुर। सोशल मीडिया में इन दिनों रायपुर के देवेन्द्र नगर का वीडियो बताकर वायरल किया जा रहा स्वास्थ्य कर्मी युवती का वीडियो फेक है। यह वीडियो छत्तीसगढ़ का नहीं है। विभिन्न सोशल मीडिया में वायरल इस फेक वीडियो में एक युवती स्वयं को कोविड-19 पीड़ित बताती हुई मुख्यमंत्री से मदद की गुहार लगा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से इस तरह के फेक वीडियो और समाचारों से सावधान रहने की अपील की है। इस तरह के वीडियो और खबरों से भ्रम, डर और आपाधापी की स्थिति निर्मित होती है। प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा रहे हर व्यक्ति का निःशुल्क इलाज किया जा रहा है। इसके संभावित मरीजों के सैंपल संकलित कर तत्काल जांच के लिए भेजा जा रहा है। शासन-प्रशासन द्वारा प्रदेश में कोविड-19 पीड़ितों और उनके परिवार को प्राथमिकता से चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के साथ ही उन्हें हर तरह का सहयोग प्रदान किया जा रहा है।

19-05-2020
युवती को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

कांकेर। शहर के महादेव वार्ड में एक नाबालिग युवती के फांसी लगाकर आत्महत्या मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महादेव वार्ड में एक नाबालिग ने 30 जून 2019 को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। 11 माह पहले मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया था। पीएम रिपोर्ट में मृतिका की मौत फांसी से दम घुटने तथा मृत्यु की प्रकृति आत्महत्या होना लेख किया गया था। जांच के दौरान मृतिका के पिता द्वारा आरोपी आरीश अली 20 वर्ष द्वारा मृतिका के मोबाइल फोन पर भेजे गये मैसेज का स्क्रीन शाट की छायाप्रति पुलिस को सौंपा गया था। इसके आधार पर पुलिस को जांच में आत्महत्या के लिए उकसाने के सबूत मिले।  इसमें आये तथ्यों में आरोपी युवक द्वारा प्रेम संबंध में धोखा देकर, शादी करने से मना करना, मानसिक रूप से प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए उकसाना, पाया गया। इसके आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश किया गया।

 

15-05-2020
जंगल में युवती ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

जगदलपुर। भानपुरी थाना क्षेत्र के मधोता निवासी युवती का जंगल में फाँसी में झूलता हुआ शव देखा गया। इसके बाद पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुँचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, वही परिजनों से मामले को लेकर पूछताछ किया जा रहा है। मामले के बारे में भानपुरी एसडीओपी उदयन बेहरा ने बताया कि मधोता निवासी का एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था, वही दोनों की शादी होने की बात भी बताई गई। युवती कुछ दिन पहले अपने प्रेमी के घर गई थी, जहां किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया। इसके बाद युवती लड़के का फोन लेकर अपने घर आ गई, जहां लड़का युवती के घर जाकर युवती से विवाद करने के बाद मार दिया। युवती ने इस बात की जानकारी परिजनों को बताया, जिसके बाद युवती के परिजनों ने लड़के के साथ मारपीट किया। इस बात से नाराज युवती गुरुवार को घर से चली गई, जिसके बाद आज सुबह उसका शव जंगल में देखा गया। पुलिस ने शव को उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और परिजनों से और जानकारी ले रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804