GLIBS
14-10-2019
पेड़ से टकराई तेज रफ़्तार कार, चालक घायल

रायगढ़। खरसिया के डोमनारा एवं ऐडू पुल के बीच कार पेड़ से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उक्त वाहन को सूरज सिंह ठाकुर निवासी नवागढ घरघोडा चला रहा था। कार चालक के बुरी तरह से जख्मी होने एवं पैर टूट जाने की जानकारी सामने आ रह है। घायलों को उपचार के लिए ले ले जाया गया है।

 

14-10-2019
भीषण सड़क हादसे में हॉकी के चार खिलाड़ियों ने गंवाई अपनी जान, 3 गंभीर रूप से घायल

भोपाल। तेज और बेलगाम रफ़्तार के कारण आए दिन सड़क हादसे होते है, इन सड़क हादसों में कई लोगों को अपनी जान गवानी पड़ती है। सोमवार सुबह भी मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में जबरदस्त कार हादसा हुआ है। इस हादसे में राष्ट्रीय स्तर से चार हॉकी खिलाड़ियों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

होशंगाबाद में होने जा रहे मेजर ध्यानचंद हॉकी टूर्नामेंट में शामिल होने खिलाड़ी जा रहे थे। हादसे के वक्त खिलाड़ी स्विफ्ट डिजायर कार में सवार थे, इसी दौरान कार अनियंत्रित होकर एक पेड़ से जा टकराई। कार की स्पीड बेहद तेज थी। कार की टक्कर इतनी ज़ोरदार थी कि कार के परखच्चे उड़ गए और टक्कर के बाद कार सड़क किनारे बने एक गड्ढे में जा धंसी। मृतकों में शाहनवाज खान निवासी इंदौर, आदर्श हरदुआ निवासी इटारसी, आशीष लाल निवासी जबलपुर और अनिकेत निवासी ग्वालियर शामिल हैं। इसके अलावा कार में सवार अन्य 3 लोग गम्भीर रूप से घायल हैं जिनका इलाज नज़दीकी अस्पताल में चल रहा है। सभी खिलाड़ी होशंगाबाद में चल रही मेजर ध्यानचंद हॉकी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने आए हुए थे।

इस कार में कुल 7 लोग सवार थे। हादसे में 3 लोग गंभीर रूप से घयाल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। घटनास्थल पर पुलिस के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन भी पहुंचा है। पुलिस हर मामले में हादसे की जांच कर रही है। यह हादसा होशंगाबाद में एनएच-69 के पास हुआ है। मौके पर ही 4 खिलाड़ियों की मौत हो गई थी। दरअसल होशंगाबाद में अखिल भारतीय हॉकी टूर्नामेंट चल रही है, जिसमें ये खिलाड़ी शामिल हुए थे। जिस जगह यह हादसा हुआ है, वो सड़क सिंगल लेन की है, लेकिन हाईवे होने की वजह से भारी वाहन भी यहां से गुजरते हैं। कार की रफ्तार बेहद तेज थी इसी दौरान एक गाड़ी को ओवरटेक करने के प्रयास में अनियंत्रित होकर कार पेड़ से जा टकराई।

12-10-2019
बाल-बाल बचे मंत्री अमरजीत भगत, शराबी युवक ने कार से मारी मंत्री की कार को टक्कर

अम्बिकापुर। शराबबन्दी तो छत्तीसगढ़ में हो नही पाई है उल्टे शराब की बिक्री में बढ़ोत्तरी ही हो रही है और शराब पीकर वाहन चलाने का प्रचलन तो बढ़ता ही चला जा रहा है और नौबत तो यंहा तक आ गई है कि एक शराबी युवक ने नशे में धुत होकर कार चलाते हुए मंत्री की कार को ही ठोकर मार दी। हालांकि इस टक्कर में मंत्री को कोई चोट नही आई है किंतु उनके एक स्टाफ को चोट लगने की खबर जरूर सामने आई है। मंत्री अमरजीत भगत के कार काफिले ने उस शराबी कार चालक को उसके घर तक पहुंचाया है।इस दुर्घटना से शराब की सहज उपलब्धता और शराब पीकर वाहन चालन के बढ़ते प्रचलन के प्रमाण सामने आए है।

07-10-2019
खड़ी ट्रक में घुसी कार, रायपुर फायर ब्रिगेड के चालक की मौत

रायपुर/बस्तर। जगदलपुर से पहले भनपुरी मोड़ पर सड़क किनारे खड़ी ट्रक में तेज रफ्तार कार घुसने से अंदर बैठे रायपुर फायर ब्रिगेड के चालक की मौत हो गई। वहीं कार सवार अन्य लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भनपुरी थाना पुलिस मामले में मर्ग कायम कर आगे की कार्रवाई कर रही है। रायपुर फायर ब्रिगेड के दैनिक वेतन भोगी चालक वीरेन्द्र वाणी कार से अपने परिवार के साथ दशहरा मनाने जगदलपुर के लिए निकले थे। कार में वीरेन्द्र के साथ उनकी पत्नी, बेटा, साला सहित 6 लोग सवार थे। हादसे में वीरेन्द्र की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उनकी पत्नी की हालत गंभीर हैं।

06-10-2019
कार से टकराया ट्रक, 4 की मौत, 3 गंभीर, वाहन के उड़े परखच्चे

जबलपुर। सिवनी के समीप घुनारा घाटी में रविवार 6 अक्टूबर की सुबह जबलपुर में सगाई समारोह में शामिल होने आ रहा परिवार उस समय हादसे का शिकार हो गया जब दूसरी दिशा से डिवाइडर तोड़कर तेज रफ्तार ट्रक सामने से आ रही कार से जा टकराया, जिससे कार में सवार एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई। जबकि 3 की हालत गंभीर है,जिन्हें पहले सिवनी जिला अस्पताल, बाद में जबलपुर रिफर किया गया है। बताया जाता है कि जबलपुर-नागपुर राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 7 पर छपारा-जबलपुर मार्ग पर एक कार और ट्रक के बीच हुई टक्कर में 4 लोगों की मौत हो गई और 3 गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक छपारा के भीमगढ़ के रहने वाले साकिर अंसारी के भतीजे की सगाई रविवार को जबलपुर में होनी थी। इसी कार्यक्रम में शामिल होने परिवार के सात लोग कार से जबलपुर जा रहे थे। इसी दौरान घुनई घाटी के पास एक तेज रफ्तार ट्रक डिवाइडर को तोड़कर कार से जा टकराया। घटना के बाद ट्रक का ड्राइवर और कंडक्टर मौके से फरार हो गए। ट्रक की टक्कर इतनी तेज थी कि कार हवा में उड़ते हुए पहाड़ी से जा टकराई। कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। रास्ते से गुजर रहे अन्य लोग रुककर तुरंत वहां पहुंचे और घायलों को बाहर निकालकर घटना की सूचना पुलिस और एंबुलेंस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस और एंबुलेंस मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

 

29-09-2019
पेट्रोल पंप के पास कट्टा दिखाकर लूट ली कार

रायपुर। राजधानी में कार में बैठे व्यक्ति को कट्टा दिखाकर चरौदा पेट्रोल पंप के पास उतारकर कार लेकर दो व्यक्ति फरार हो गए। घटना की रिपोर्ट खमतराई थाने में दर्ज हुई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जयश्री पोल्ट्री फार्म तेलीबांधा निवासी श्रीधर कुमार 28 सितंबर को रात्रि साढ़े 9 बजे क्लासिक बार के पास रावाभांठा पार्किंग में अपनी होण्डा सिटी कार सीजी 04 एलएल 4477 में बैठा था तभी दो युवक आकर प्रार्थी को कट्टा दिखाकर चरौदा पेट्रोल पंप की तरफ ले गए व प्रार्थी को नीचे उतारकर कार लेकर फरार हो गए। कार की अनुमानित कीमत 10 लाख रूपए बताई जा रही है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 392 लूट का मामला दर्ज कर लिया है।

 

26-09-2019
किराए में लिया कार और बेच दिया, मामला दर्ज

रायपुर। किराए पर कार को चलवाने की बात कहकर परिचित ने कार बेच दिया। मामले की शिकायत राजेंद्र नगर थाने में दर्ज की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार श्रीराम टीचर कालोनी कोटा सरस्वती नगर रायपुर निवासी सुरेंद्र कोचर 54 वर्ष पिता स्व. कन्हैयालाल कोचर ने शिकायत दर्ज कराई है कि अपने नाम से हुंडई कंपनी की ईओन कार नंबर CG04LP 1489 को नवबंर 2016 में खरीद कर अपने नाम से रजिस्ट्रेशन रायपुर आरटीओ से करवाया था। सफेद रंग की ईओन कार घर पर ही खड़ी रहती थी। प्रार्थी के परिचित महावीर नगर निवासी पीकन मंडल से कार को किराए पर चलाने के लिए अगस्त 2018 में मांगा था।

महावीर नगर में पीकन मंडल के पिता की एवन टारगेट बैटरी के नाम से दुकान है। कभी-कभी बीच-बीच में कार को आरोपी प्रार्थी को दिखाने लाता था किन्तु जून 2019 से पीकन मंडल से कार को मांगने पर वापस नहीं दे रहा है और न ही कार दिखा रहा है ऐसा जानकारी मिली है कि पीकन मंडल हुंडई कंपनी की ईओन कार को किसी व्यक्ति को बेच दिया है उक्त कार का आईडीबीआई बैंक व्हीआईपी रोड शाखा से फायनेंस है, जिसकी किश्त प्रार्थी पटाता है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 406 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

22-09-2019
Breaking : राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर कार में लगी आग, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

कोण्डागांव। राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर फरसगांव में पाटला ढाबा और गुरुद्वारा के पास एक कार में आग लग गई। आग लगने से उसमें सवार लोगों में हड़कंप मच गया और सभी तत्काल कार से उतर गए। इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। सूचना मिलते ही फरसगांव पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों द्वारा आग बुझाने का प्रयास किया गया लेकिन कार लगभग जल कर खाक हो गई है। आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

 

22-09-2019
धोनी की नई चमचमाती एसयूवी, देश में नहीं है किसी के पास ये कार, इतनी है कीमत..

नई दिल्ली। कार और बाइक के शौकीन बल्लेबाज एमएस धोनी अपनी पत्नी साक्षी के साथ रांची में अपनी नई लाल रंग की चमचमाती एसयूवी जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक को ड्राइव करते नजर आए। साक्षी परिवारवालों और दोस्तों समेत रांची एयरपोर्ट पर धोनी को रिसीव करने पहुंचे थे, जहां वह मुंबई से लौट रहे थे। धोनी इसके बाद एयरपोर्ट से घर तक इस कार को खुद ड्राइव करके लेकर गए। पिछले महीने धोनी की पत्नी साक्षी ने अपनी इस नई कार की तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की थी और लिखा था, घर में आपका स्वागत है रेडबीस्ट! आपका खिलौना आ गया है माही, आपको मिस कर रही हूं। इसकी नागरिकता का इंतजार कर रही हूं क्योंकि ये भारत की पहली और एकमात्र कार है!'

ये भारत में इस ब्रैंड की पहली कार है। जीप इंडिया ने इस गाड़ी को खासतौर पर एमएस धोनी के लिए आयात किया है। अमेरिका में इसकी कीमत 62 लाख रुपये है, लेकिन भारत में आयात शुल्क और अन्य टैक्सों के बाद इसकी ऑन रोड कीमत करीब 1.2 से 1.6 करोड़ रुपये के आसपास बैठती है। एमएस धोनी कई बेहतरीन गाड़ियों के मालिक हैं, जिनमें फेरारी 599 GTO, हमर H2 और GMC सियेरा शामिल हैं। वहीं बाइकों के सेगमेंट में धोनी के पास कावासाकी निंजा H2, कंफेडरेट हेलकैट,  BSA, सुजुकी हायाबुशा और नोर्टन विंटेज के अलावा कई अन्य बाइक्स शामिल हैं।

20-09-2019
डंपर ने उद्यानिकी विभाग की कार को मारी ठोकर, कोई हताहत नहीं

रायपुर। अटल नगर कोटराभाटा में उद्यानिकी विभाग की कार को तेज रफ्तार डंपर के पीछे से जोरदार टक्कर मारी। टक्कर से कार का पीछे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। दुर्घटना में किसी को चोट नहीं आई है। संयुक्त संचालक उद्यानिकी विभाग का वाहन चालक ओमप्रकाश कारवाड़े कार सीजी 02 6792 में सेक्टर 17 निकला था। यहां रास्ते में तेज रफ्तार डंपर सीज 04 एमडी 7789 ने पीछे से जोरदार टक्कर मारकर कार को क्षतिग्रस्त किया। शिकायत पर पुलिस ने मामले में अपराध कायम किया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

 

24-08-2019
एंबुलेंस नहीं आई तो कार में ही करवाई महिला की डिलीवरी

बांदा। उत्तर प्रदेश के बांदा में प्रसव पीड़ा से तड़पती एक महिला ने पुलिसकर्मी की पर्सनल गाड़ी में ही बच्चे को जन्म दिया। बताया जा रहा है कि महिला को समय पर एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिल पाई जिसके कारण पुलिसकर्मी की गाड़ी में ही प्रसव कराना पड़ा। पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने शनिवार को बताया कि देहात कोतवाली के भज्जू सिंह का पुरवा निवासी चमेली (21) नामक महिला अपने परिजनों के साथ बबेरू बाईपास पर शुक्रवार रात एंबुलेंस के इंतजार में प्रसव पीड़ा से कराह रही थी। साहा ने बताया कि मध्यरात्रि तक एंबुलेंस नहीं पहुंची। उसी समय निजी चारपहिया वाहन से गुजर रहे मटौंध थाने में तैनात उपनिरीक्षक रोशन गुप्ता उन्हें अस्पताल लेकर जा रहे थे, लेकिन अस्पताल पहुंचने से कुछ पहले उसी वाहन में चमेली ने एक बच्चे को जन्म दे दिया। उन्होंने बताया कि प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा को सरकारी महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सन्तोष कुमार ने एंबुलेंस नहीं उपलब्ध होने के मसले पर कहा कि उन्होंने जांच करा ली है। एंबुलेंस गांव तक पहुंची थी लेकिन स्वास्थ्यकर्मियों को प्रसूता नहीं मिली। प्रसूता के पिता श्यामसुंदर ने हालांकि आरोप लगाया कि 108 नम्बर पर फोन कर एंबुलेंस की मदद मांगी गई लेकिन एंबुलेंस के स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि प्रसूता को लेकर सड़क पर आओ। सड़क पर करीब दो घण्टे तक इंतजार करने के बाद भी एंबुलेंस नहीं आई।

 

 

22-08-2019
यूपी की कार से 55 नग चांदी की सिल्ली और 22.530 किलोग्राम पायल बरामद 

महासमुन्द। महासमुन्द पुलिस ने उत्तरप्रदेश की एक कार से 55 नग चांदी की सिल्ली जिसका वजन 86.650 किलोग्राम और 22.530 किलोग्राम चांदी की पायल बरामद की है। उनके साथ तीन लोग वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ाए हैं। जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक महासमुंद जितेंद्र शुक्ला के निर्देशन तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वेदव्रत सिरमौर व एसडीओपी सरायपाली राजेश शर्मा के मार्गदर्शन में 21 अगस्त को छुईपाली टोल के पास आने-जाने वाले संदिग्ध वाहनों की चेकिंग के दौरान सरायपाली की तरफ  से आ रही कार क्रमांक यूपी 80 एफ बी 4222 को चेक करने पर तीन व्यक्ति बैठे हुए मिले। नाम पता पूछने पर चालक ने अपना नाम दरियाब सिंह पिता दीवान सिंह निवासी दौरेठा का थाना शाहगंज जिला आगरा उत्तर प्रदेश तथा पीछे बैठे व्यक्ति ने अपना नाम प्रमोद जूरेल पिता बालकिशन जुरेल (28) निवासी गोविंदपुर थाना सादाबाद जिला हाथरस उत्तर प्रदेश तथा तीसरे व्यक्ति ने अपना नाम दुर्जन सिंह पिता टीकम सिंह बघेल (50) निवासी जलेसर रोड रोड नाइकी सराय थाना एत्माद्दौला आगरा उत्तर प्रदेश का होना बताया। दिगर प्रांत के होने से संदेह होने पर वाहन की तलाशी लेने पर कार के पीछे सीट नीचे करने पर अलग से पेटी नुमा स्टोरेज  में दो थैले प्लास्टिक पैकेटो में चांदी की पायल जैसे जेवरात भरे हुए थे।  

रवि विदानी की रिपोर्ट 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804