GLIBS
15-10-2019
नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी को काटनी पड़ गई थी तिहाड़ जेल में रात, ये थी वजह...

नई दिल्ली। नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी को दिल्ली के तिहाड़ जेल में 10 रात गुजरनी पड़ी थी। वैसे अभिजीत के बारे में कहा जाता है कि विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान वह किसी छात्र संगठन के सदस्य नहीं बने लेकिन अपनी बात रखने से कभी पीछे नहीं हटते थे।
उनके जीवन के वो पहलू अब सामने आ रहे हैं, जिनसे जनता अनजान है। जेएनयू छात्र से लेकर नोबेल पुरस्कार बिजेता बनने तक अभिजीत बनर्जी का सफर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। अभिजीत बनर्जी को एक बार जेल भी जाना पड़ गया था। रिपोर्ट के मुताबिक 1983 में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने छात्रों के दाखिले के लिए प्रवेश नीति में सुधार किया था। काफी छात्रों ने विश्वविद्यालय के इस फैसले का विरोध किया था। विरोध प्रदर्शन में अभिजीत भी शामिल थे। तब करीब 300 छात्रों को 10 दिन के लिए दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल की हवा खानी पड़ी थी। अभिजीत भी जेल जाने वाले छात्रों में शामिल थे। बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने जिस न्याय योजना की घोषणा की थी, उसे तैयार करने में अभिजीत बनर्जी की खास भूमिका थी। कांग्रेस ने वादा किया था कि सत्ता में आने पर सबसे गरीब लोगों को आय के तौर पर 72 हजार रुपये सालाना दिए जाएंगे।

12-10-2019
पीएम मोदी और चिनफिंग ने माना दुनिया में आतंकवाद की चुनौतियों से निपटना महत्वपूर्ण

चेन्नई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच बैठक समाप्त हो गई है। विदेश सचिव विजय गोखले ने शनिवार को बैठक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी और चिनफिंग ने इस बात पर सहमति जताई कि दुनिया में आतंकवाद और कट्टरता की चुनौतियों से निपटना महत्वपूर्ण है। गोखले ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा,'दोनों नेताओं ने इस बात पर सहमति जताई है कि दुनिया में आतंकवाद और कट्टरता की चुनौतियों से निपटना जरुरी है। दोनों ऐसे देशों के नेता हैं, जो न केवल क्षेत्रों और आबादी के मामले में बड़े हैं, बल्कि विविधता के मामले में भी बड़े हैं।'
उन्होंने कहा, 'चर्चाएं बहुत खुली और सौहार्दपूर्ण थीं। कट्टरता दोनों के लिए एक प्रमुख चिंता का विषय है और दोनों इस चुनौती का मिलकर सामना करेंगे। गोखले ने कहा,'दोनों नेताओं ने व्यापार पर भी चर्चा की। यह मुद्दा भी बेहद जरुरी था। राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पीएम मोदी की बात सुनने के बाद आश्वासन दिया कि चीन इस संबंध में ईमानदारी से कदम उठाने और व्यापार में नुकसान को कम करने को लेकर गंभीरता से चर्चा करने के लिए तैयार है।' इसके अलावा दोनों नेताओं ने अर्थव्यवस्था से संबंधित मामलों पर भी चर्चा की। दोनों नेताओं ने एक साथ पांच घंटे बिताए। गोखले ने बताया कि भारत और चीन ने बड़े स्तर पर व्यापार, निवेश और सेवाओं पर चर्चा करने के लिए एक नया मैकेनिजम स्थापित करने का निर्णय लिया है। बता दें कि दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक बैठक हुई।
दो दिवसीय भारत-चीन अनौपचारिक शिखर सम्मेलन को समाप्त करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को चेन्नई हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं, कुछ देर पहले चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग भी अपने नेपाल दौरे के लिए चेनई से रवाना हो गए हैं। गोखले ने बताया कि प्रधानमंत्री ने चीन में तीसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के लिए राष्ट्रपति शी के निमंत्रण को भी स्वीकार किया है।

11-10-2019
चोरी के मोबाइल को खपाने वाला तीसरा आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार

राजनांदगांव। 6-7 जुलाई की दरम्यानी रात शहर की गुड़ाखू लाइन स्थित व्यावसायिक प्रतिष्ठान पिन-2 मोबाइल शॉप से शटर लिफ्टिंग कर बड़ी मात्रा में मोबाइल चोरी कर खपाने वाले तीसरे आरोपी को थाना कोतवाली एवं  तकनीकी शाखा की संयुक्त विशेष विवेचना टीम ने हरियाणा के नूह जिले से गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर राजनांदगांव लाया है। उसे  मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत से रिमांड प्राप्त कर पूछताछ एवं विवेचना की जाएगी। बता दें कि तकनीकी शाखा के उप निरीक्षक भोला सिंह के नेतृत्व में थाना कोतवाली की टीम को हरियाणा, दिल्ली व राजस्थान भेजा गया था। टीम ने  2 अक्टूबर को जिला फरीदाबाद हरियाणा से दो आरोपियों प्रीतम जायसवाल एवं गोविंद प्रसाद नाई को हिरासत में लेकर उनके कब्जे से चोरी के 7 मोबाइल बरामद किए थे। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी फरीदाबाद की कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड प्राप्त कर राजनांदगांव लाकर 6 अक्टूबर को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में प्रस्तुत किया था। दोनों आरोपियों ने मिडल मैन कल्लू उर्फ मोहम्मद शाहिद आत्मज इस्लामुद्दीन निवासी वार्ड नंबर 18 रशीदिया मस्जिद के पास बडख़ल फरीदाबाद के माध्यम से मोबाइल मिलना बताया था। कल्लू उर्फ मोहम्मद शाहिद के फरार रहने के कारण गिरफ्तारी व पूछताछ नहीं हो सकी थी। तकनीकी टीम को मिले इनपुट के आधार पर चोरी गए एक मोबाइल के एक्टिवेट होने के आधार पर मोबाइलधारक सलीम खान निवासी इंडोना जिला नूह हरियाणा से पूछताछ  करने पर उसने  बताया कि 9 सितंबर को उक्त मोबाइल सोहेल इलेक्ट्रॉनिक्स पुनहाना हरियाणा मोबाइल शॉप से 18500 में खरीदा था जिसका बिल भी दुकानदार ने दिया था। सलीम खान से उक्त मोबाइल व बिल जब्त कर सोहेल इलेक्ट्रॉनिक्स  में दबिश देकर मोबाइल दुकान के संचालक सोहेल खान पिता जमील खान (19) निवासी नांगल सभा हाल पुन्हाना जिला पलवल हरियाणा के कब्जे से 2 नग सीलबंद मोबाइल ओप्पो एवं विवो कंपनी को जब्त कर और सोहेल खान को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड लेकर राजनांदगांव लाया गया। सोहेल खान ने पूछताछ में बताया कि जिन व्यक्तियों ने उक्त मोबाइल बेचने के लिए दिया था वे चोरी की घटना में शामिल थे। पुलिस अब उन आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

 

10-10-2019
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 'लक्स बुटिक' प्रदर्शनी का किया शुभारंभ 

 रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को एक निजी होटल में 'लक्स बुटिक' प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। इस एक दिवसीय प्रदर्शनी में दिल्ली, मुंबई और जयपुर के डिजाइनरों द्वारा डिजाईन की गई ज्वेलरी, भारतीय और पश्चिमी शैली के परिधान, फुट वियर, गृह सज्जा और गिफ्ट सामग्रियां प्रदर्शित की गई है। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, विधायक कुलदीप जुनेजा, रायपुर की पूर्व महापौर किरणमयी नायक उपस्थित थीं।

08-10-2019
दिल्ली: सिलेंडर भरने के दौरान ब्लास्ट, मां-बेटी की मौत, एक गंभीर

नई दिल्ली। दिल्ली के करावल नगर इलाके में मंगलवार को सिलेंडर फटने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रुप से घायल हो गया। हादसा उस समय हुआ जब एक छोटे एलपीजी सिलेंडर में गैस भरी जा रही थी। इस दौरान अचानक सिलेंडर में आग लग गई और सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। इस हादसे की चपेट में तीन लोग आ गए, जिसमें 2 महिलाओं की मौत हो गई जबकि 1 गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतकों की पहचान रामश्री (62) और उसकी बेटी हेमलता (38) के रूप में हुई है। हादसे में घायल राजेश को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस के अनुसार हादसा करावल नगर के न्यू सभापुर स्थित धन-धन सतगुरु आश्रम में हुआ। यहां कुछ लोग बड़े सिलेंडर से छोटे एलपीजी सिलेंडर में गैस डाल रहे थे। इस दौरान अचानक रिसाव के बाद सिलेंडर में आग लग गई और वहां रखे 2 छोटे सिलेंडर फट गए। पास में ही मौजूद हेमलता राम श्री और राजेश इसकी चपेट में आ गए।
घटना के बाद इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी गई। इसके बाद पीसीआर की मदद से तीनों को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने हेमलता और रामश्री मृत घोषित कर दिया गया। जबकि राजेश का अस्पताल में उपचार जारी है।

07-10-2019
10 अक्टूबर को उपराष्ट्रपति के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएंगे नेताम

रायपुर। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम आगामी 10 अक्टूबर को देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के साथ दिल्ली से अफ्रीका के लिए रवाना होंगे और 15 अक्टूबर को अफ्रीका से वापस दिल्ली लौटेंगे। अफ्रीका जाने वाले प्रतिनिधिमंडल में बिहार से राज्यसभा सांसद कहकाशीन परवीन और लद्दाख के लोकसभा सांसद जमयांग एवं विदेश मंत्रालय के अन्य अधिकारी होंगे। अफ्रीका भ्रमण के दौरान प्रतिनिधिमंडल विभिन्न आदिवासी बाहुल्य इलाकों में जाएंगे एवं उनके विकास के लिए किए जा रहे कार्यों की भी जानकारी लेंगे।

30-09-2019
छत्तीसगढ़ के गोठानों से निकले गोबर के दीये से दिवाली में रौशन होंगी दिल्ली की गलियां

रायपुर। दिल्ली जैसे महानगर में जहां दीपावली त्यौहार के समय चाइनीज दीये, मोमबत्ती व झालर का बोलबाला रहता है। ऐसे में पर्यावरण और स्वास्थ्य के लिये उपयोगी छत्तीसगढ़ के गोबर से बने बायो दीये प्रदूषण की मार झेल रहे दिल्लीवासियों के लिये एक राहत जैसा है। ईकोफ्रैण्डली होने के साथ-साथ लक्ष्मी पूजन, दिवाली में गाय के गोबर का खास महत्व होता है। इन्हीं खास महत्व की वजह से ही गाय के गोबर से बने दीये की मांग दिल्ली और नागपुर से आई है। पहला आर्डर दो लाख दीये का है। जिसे स्वसहायता समूह की महिलाओं द्वारा तैयार किया जा रहा है। यह शासन द्वारा नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी विकास योजना की दिशा में उठाये गये कदम का ही परिणाम है कि गोठान के माध्यम से आरंग विकासखंड के ग्राम बनचरौदा की स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा गोबर से बनाई गई कलाकृतियां दिन-ब-दिन प्रसिद्धि प्राप्त कर रही हैं। लाल, पीला हरा एवं सुनहरे सहित आकर्षक रंगों से सजे दीये, पूजन सामग्री के रूप में ओम, श्री, स्वास्तिक, छोटे आकार की मूर्तिया, हवन कुंड, अगरबत्ती स्टैण्ड, मोबाइल स्टैण्ड, चाबी छल्ला सहित अनेक उत्पाद देखने वालों को लुभा रही है। ग्राम बनचरौदा की स्व-सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं द्वारा गोठान में आने वाले पशुओं के गोबर से कलाकृतियां बनाने का कार्य किया जा रहा है। समूह से जुड़ी टुकेश्वरी चंद्राकर ने बताया कि समूह की महिलाओं का अलग-अलग दायित्व है। गोबर लाने से लेकर गोबर का पाउडर तैयार करने और अन्य सामग्री के साथ मिश्रण कर एक आकर्षक उत्पाद तैयार करने की जिम्मेदारी है। उन्होंने बताया कि आकृति तैयार होने के बाद उसे फिनिशिंग टच देने और अलग-अलग रंगों के माध्यम से सही रूप देने में महिलाओं का योगदान होता है। इसकी पैकेजिंग और मार्केटिंग की जिम्मेदारी भी है। हाल ही में सांचा आदि तैयार कर काम शुरू किया गया है। अभी दो हजार का आर्डर जिला स्तर पर पूरा किये है। उन्होंने बताया कि दिल्ली से दो लाख दीयें का आर्डर मिला है। समूह की सदस्य हेमीन बाई और ममता चंद्राकर ने बताया कि सुबह 10 से शाम 4 बजे तक सभी महिलाएं कुछ न कुछ काम करती है। एक दिन में एक महिला 300 तक दीये तैयार कर सकती है। दीया तैयार करने के बाद उसे मूर्त रूप देने का काम भी किया जाता है। 

पांच रुपए का है एक दीया
गोठानों से निकलने वाले गाय के गोबर से तैयार डिजाइन किये दीये की कीमत फिलहाल पांच रुपए और छोटे दीये की कीमत दो रुपए रखी गई है। यह दिखने में भी बहुत आकर्षक है। स्वास्तिक, श्री, ओम की कलाकृति की कीमत पांच रुपए, शुभ लाभ, मोबाइल स्टैण्ड की कीमत 100 रुपए, गणेश भगवान की प्रतिमा की कीमत 101 रुपए रखी गई है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने भी की तारीफ
गाय के गोबर से बने दीये सहित अन्य कलाकृतियां देखने वालों का ध्यान अपनी ओर खींच लेती है। बनचरौदा में आदर्श गोठान देखने आये राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वहां के मंत्रियों ने जब स्व-सहायता समूह की महिलाओं द्वारा तैयार उत्पादों को देखा तो गोबर से बने इन उत्पादों की जमकर प्रशंसा की। प्रतीक चिन्ह के रूप में उन्हें जब गोबर से बना उत्पाद और अपनी नाम लिखी सामग्री मिली तो उनकी खुशी दुगनी हो गई। उन्होंने अपने प्रदेश में में नंदी गौशाला प्रारंभ करने और गोबर से उत्पाद तैयार करने के इस तरह के नवाचार को अपनाने की बात कही।

28-09-2019
ट्रक में छिपकर दिल्‍ली प्रवेश करने की फिराक में था आतंकी , पुलिस ने धर दबोचा 

नई दिल्‍ली। सेब के ट्रक में छिपकर आ रहा एक आतंकी को हरियाणा पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया और हरियाणा पुलिस ने आतंकवादी को जम्‍मू पुलिस के हवाले कर दिया। दरअसल अंबाला कैंट में स्‍पेशल नाका लगाकर अंबाला पुलिस चेकिंग कर रही थी, इस बीच आतंकी गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए आतंकी की तलाश जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के अलावा केंद्रीय एजेंसियों को भी थी।
खुफिया सूत्रों से अंबाला पुलिस को जानकारी मिली थी कि जम्‍मू-कश्‍मीर का एक आतंकवादी सेब से लदे ट्रक में छिपकर जम्मू से दिल्ली की तरफ जा रहा है। यह भी सूचना मिली थी कि वह आतंकवादी जैश-ए-मोहम्‍मद का हो सकता है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

सुरक्षाबलों ने  तीन आतंकियों को किया ढेर

शनिवार दोपहर में कश्‍मीर के गांदरबल में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया। शनिवार सुबह कश्मीर के गांदरबल समेत अन्य स्थानों पर कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी गई थी। एक निजी वाहन को छीनने का भी प्रयास किया गया। इसके बाद गांदरबल इलाके में शुरू किया गया अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। इसमें कुछ और आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है।
सुरक्षाबलों को यह जानकारी मिली कि क्षेत्र में दो से तीन आतंकवादी छिपे हुए हैं। पुलिस की एसओजी टीम और सेना के जवानों ने गांदरबल के नारानाग इलाके की घेराबंदी करते हुए आने जाने वाले मार्गों पर आवाजाही बंद कर दी। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने अपने को घिरा देख सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस पर सुरक्षाबलों ने भी तुरंत पोजीशन लेते हुए जवाबी कार्रवाई की। पहले तो आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया। जब वे नहीं माने तो सुरक्षाबलों ने हल्के हथियारों के साथ-साथ गोलाबारूद का भी इस्तेमाल किया।

21-09-2019
ब्रह्मपुत्र मेल में लगी आग, यात्रियों में अफरातरफी, रूट की ट्रेनों का परिचालन प्रभावित

नई दिल्ली। बिहार के भागलपुर-पटना रेलखंड पर जमालपुर जंक्शन के पास बढ़ी घटना हुई है। शनिवार को दिल्ली से डिब्रुगढ़ के बीच चलने वाली ट्रेन 14055 ब्रह्मपुत्र मेल में आग लग गई। आग लगने के बाद इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है। बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह डिब्रुगढ़ से दिल्ली आ रही ट्रेन जब जमालपुर और किउल जंक्शन के बीच गुजर रही थी, तो दशरथपुर और धरहरा के बीच सारोबाग हॉल्ट के पास ट्रेन की बोगी में आग लग गई। आग ट्रेन के जेनरेटर यान वाली बोगी में लगी है। आग लगने के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। गनीमत यह रहा कि इस आग में कोई हताहत नहीं हुआ है। आग लगने के कारण इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन बाधित है और रेलवे की टीम राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है। इस घटना में जनरेटर यान कोच जलकर राख हो गया। किसी यात्री के हताहत होने की अब तक सूचना नहीं है। घटना के दो घंटे बाद मुंगेर से फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां पहुंची। काफी मशक्कत के बाद जनरेटर कोच को ट्रेन के अन्‍य कोचों से अलग कर दिया गया है और आग बुझ गई है। घटना की वजह शॉर्ट-सर्किट बताया जाता है। रेलवे ने इस घटना के जांच का आदेश दिया है। 

 

19-09-2019
रायपुर : दिव्यांगों के लिए जल्द खुलेगा असिस्टिव टेक्नोलॉजी पर आधारित नेशनल सेंटर  

रायपुर। महिला बाल विकास और सामाज कल्याण मंत्री अनिला भेंड़िया ने गुरुवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय द्वारा आयोजित केंद्रीय दिव्यांगता सलाहकार बोर्ड की बैठक में भाग लिया। मंत्री भेंड़िया ने प्रदेश में मूक बधिरों के कल्याण और सामाजिक उत्थान के लिए रायपुर में नेशनल सेंटर फॉर असिस्टिव टेक्नोलॉजी सपोर्ट सेंटर खोलने तथा दिव्यांग की शीघ्र पहचान हेतु केन्द्रों की मांग रखी, जिस पर केन्द्रीय समाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री गहलोत ने अपनी सहमति व्यक्त की है। कार्यक्रम में मंत्री भेंड़िया ने शारीरिक रूप से असक्षम लोगों के सशक्तिकरण के लिए प्रदेश में चलाई जा रही योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में सरकारी सेवाओं में निःशक्तजनों का आरक्षण 6 से बढ़ाकर 7 प्रतिशत किया गया है, जो कि देश में सर्वाधिक है। इस पर केंद्रीय मंत्री गहलोत ने सराहना करते हुए अन्य राज्यों को भी इसके अनुसरण की बात कही। केंद्रीय सलाहकार बोर्ड की बैठक में भेंड़िया ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार निशक्तजनों के सशक्तिकरण के लिए संकल्पित है। दिव्यांगों के आर्थिक और सामाजिक मजबूती के लिए कौशल विकास और स्वरोजगार से जुड़ी कई योजनायें प्रदेश में चलाई जा रही हैं, वहीं निशक्त बच्चों की शिक्षा और व्यक्तित्व विकास के लिए कार्य योजनाएं बनाई गयी हैं।

 

19-09-2019
चिदंबरम को कोर्ट ने दिया झटका, 14 दिन के लिए बढ़ाई न्यायिक हिरासत

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम को गुरुवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत से झटका लगा है। अदालत ने उन्हें फिर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। यानी वह तीन अक्तूबर तक तिहाड़ जेल में ही रहेंगे। उन्हें सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार किया है। इससे पहले सीबीआई ने अदालत से चिदंबरम की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने का अनुरोध किया। जिस पर चिदंबरम की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने की सीबीआई की अपील का विरोध किया।

 

16-09-2019
तापसी नहीं कर पा रहीं दिल्ली में सड़क किनारे शॉपिंग

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू को दिल्ली में सड़क किनारे शॉपिंग न कर पाने का मलाल है। तापसी हाल ही में एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में थीं लेकिन प्रशंसकों की भीड़ के कारण उन्हें शॉपिंग करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। तापसी ने कहा, मैं दिल्ली में पैदा हुई और यहीं पर बड़ी हुई। दिल्ली शॉपिंग के लिए अभी भी मेरा अड्डा है लेकिन अब मैं दिल्ली की सड़कों पर वॉक करके शॉपिंग नहीं कर सकती। सिर्फ मैं ही नहीं बल्कि मैं जिनके साथ शॉपिंग करने निकलती हूं उन्हें भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। मुझे खुशी है कि लोग मुझे और मेरे काम को पसंद करते हैं लेकिन कभी कभी बात हद से ज्यादा आगे बढ़ जाती है और आपको इस दौरान पर्याप्त स्पेस नहीं मिल पाता। यदि मैं एक वक्त पर किसी से नहीं मिलना चाह रही हूं तो उन्हें ये समझना चाहिए कि ना का मतलब ना होता है।”
तापसी ने माना कि पब्लिक फिगर बनने के बाद से उनकी जिंदगी ने करवट ली है। इस वजह से उनके पास अब पहले जैसी आजादी नहीं रह गई है। पहले वह अपने दोस्तों के साथ घूमती थी और केफे विजिट करती थीं लेकिन अब वे ऐसा नहीं कर पा रही हैं। तापसी ने बताया कि सिर्फ वही नहीं उनकी फैमिली को भी खूब परेशान होना पड़ता है। उनकी फैमिली अभी भी ये नहीं समझ पाई है कि इन सभी चीजों से कैसे डील करना है। उन्होंने कहा, वह मेरी तरह इन सबसे अभी डील नहीं कर पाते हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804