GLIBS

GLIBS Exclusive
15-11-2019
CH / NEWS
05:55pm

बस्तर भाजपा द्वारा भूपेश सरकार के वादाखिलाफी के विरोध में जगदलपुर के संजय बाजार में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। चुनाव के पहले भूपेश सरकार ने अपने घोषणा पत्र में किसानों के धान को 25 सौ रुपये में खरीदने का वादा किया था और बकाया बोनस देने की बात कही थी। 

15-11-2019
CH / NEWS
05:13pm

जिले के मालखरौदा ब्लॉक के नरियरा में 4 बेटियों ने एक बड़ी मिसाल कायम की है, जहां चारों बेटियों ने अपने पिता की अर्थी को कंधा भी दिया और मुखाग्नि भी दी। कहते है बेटे और बेटी में कोई फर्क नहीं होता ऐसा ही एक मामला मालखरौदा के ग्राम नरियारा में देखने को मिला, जिस पिता के कंधों पर खेल कर चारों बेटियां बड़ी हुई थी। 

15-11-2019
CH / NEWS
04:58pm

जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में चोरी होने का सनसनी खेज खुलासा हुआ है। कांग्रेस कार्यालय के गेट का ताला तोड़ कर कई समान चोरी कर लिए जाने का मामला सामने आया है। कांग्रेस जिला कमेटी के कार्यालय में बीती रात अज्ञात चोर पीछे की बाउंड्री वॉल को फांद कर अंदर घुसे और पीछे के दरवाजे को तोड़ा चोर साथ में एक लोहे की रॉड भी लेकर आए थे।  

15-11-2019
CH / NEWS
03:36pm

एक प्राईवेट हॉस्पिटल की बड़ी लापरवाही और गैर जिम्मेदाराना हरकत प्रकाश में आयी है। 11 माह की जैनम खातून के माता-पिता ने शहर के बड़े आदित्य हॉस्पिटल पर आरोप लगाया है कि उनकी बच्ची को गंभीर बता कर उसे आईसीयू में भर्ती कर लिया गया और सिर्फ तीन दिन में 21 हजार रुपए का बिल बना दिया।

14-11-2019
CH / NEWS
08:00pm

कोरबा।  बाल दिवस के उपलक्ष्य मे नैगम सामाजिक दायित्व के तहत स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।जिसमें एक से तीन वर्ष के बच्चों  ने हिस्सा लिया।इस प्रतियोगिता में कुल 41 बच्चों ने भाग लिया ।जिसमें प्रथम द्वितीय एवं तृतीय आए बच्चों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया।एवं वहीं अन्य बच्चों को भी सांत्वना पुरस्कार दिया गया।आसपास के ग्रामीणों सहित एनटीपीसी कालोनी के बच्चों ने भाग लिया।

14-11-2019
CH / NEWS
07:51pm

 बाल दिवस के अवसर पर पुरे रायगढ़ जिले भर में अनेको कार्यक्रम बच्चों को लेकर किए जा रहे हैं इसी कड़ी में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के द्वारा आज 14 नवम्बर को बाल दिवस के उपलक्ष्य में विशेष विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन कार्मेल स्कूल में किया गया।बाल दिवस के दिन स्कूली छात्रों के बीच जिला न्यायालय के न्यायधीशगण पहुँचे और बच्चों के साथ अपने अनुभव सांझा किए। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के इस शिविर में जिला एवं सत्र न्यायाधीश रमाशंकर प्रशाद,सीजेएम दिग्विजय सिंह एडीजे चंद्र कुमार कश्यप न्यायिक मजिस्ट्रेट डीडी चंद्रा उपस्थित रहे। 

14-11-2019
CH / NEWS
04:29pm

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जनता पार्टी के 15 नवंबर को पूरे प्रदेश में मंडल स्तर पर होने वाले प्रदर्शन को लेकर कहा है कि उनको तो केंद्र सरकार हमारा (राज्य का) चावल खरीदे। इसके लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखना चाहिए।

12-11-2019
CH / NEWS
07:29pm

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज खालसा स्कूल में श्री गुरूसिंघ सभा, रायपुर द्वारा आयोजित प्रकाश पर्व में शामिल हुए। डॉ. सिंह ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि हम सबका सौभाग्य है कि आज गुरू नानक देव महाराज का प्रकाश पर्व है। उन्होंने कहा कि संतों का जन्म नहीं होता अवतरण होता है और अवतरण तभी होता है, जब समाज की आवश्यकता होती है। जब-जब विकट परिस्थितियां होती है तब-तब ऐसे दिव्य पुरुष का इस धरती पर अवतरण होता है। ऐसा ही अवतरण आज से 550 साल पूर्व हुआ और आज हम सब इतने उत्साह के साथ पूरे देश और दुनिया में गुरू नानक देव के प्रकाश पर्व को मना रहे हैं। यह हमारे लिए खुशी व उत्सव का अवसर है। गुरुदेव का यही उपदेश रहा है कि ना कोई छोटा है, ना कोई बड़ा है। कोई हिंदू है ना कोई मुसलमान है, सब व्यक्ति एक हैं। गुरू नानक देव ने सबसे बड़ी एक बात कही कि गुरू की कृपा के बिना वैतरणी पार नहीं हो सकती। गुरू के आशीर्वाद के बिना इस धरती पर हमारा जन्म और हमारे जन्म में हमारे कर्म को दिशा नहीं दे सकते। गुरू का स्थान ऐसे भी सर्वोच्च है और गुरूनानक देव ने कहा है गुरू सर्वोच्च है। उन्होंने जीवन भर इतनी यात्राएं की, धर्म का प्रचार-प्रसार, मनुष्यता का प्रचार, भाईचारे का प्रचार पूरे जीवन ही करते रहे। आज दुनिया में सिख समाज में यदि अपना नाम, मान, सम्मान बढ़ाया है तो मैं कहता हूं गुरुदेव की सबसे बड़ी कृपा है। उनका उतना आशीर्वाद है कि आज सिख समाज दुनिया में जहां भी है, गौरव के साथ, मजबूती के साथ हैं, स्वाभिमान के साथ है। अपने धर्म और परंपरा के ध्वज को फहराते हुए हैं।

12-11-2019
CH / NEWS
07:16pm

रायपुर स्थित राजीव नगर के रहने वाले युवक शीतल कुमार बघेल ने आमानाका पुलिस पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है। उन्होंने थाने में पुलिस द्वारा बेरहमी से मारपीट करने का आरोप लगाया है

12-11-2019
CH / NEWS
06:47pm

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके आज खालसा स्कूल में श्री गुरुसिंघ सभा रायपुर द्वारा आयोजित प्रकाश पर्व में शामिल हुईं। राज्यपाल ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि सिख समाज हमेशा यह सीख देता है कि सेवा का कार्य सर्वोपरि है और उसी में असीम आनंद है। गुरुनानक देव के उपदेश आज भी प्रासंगिक हैं। आज उसकी आवश्यकता और अधिक है। गुरु नानक देव को मानते हैं तो हमें समझना चाहिए कि इंसानियत से बड़ा कोई धर्म नहीं है। राज्यपाल ने कहा कि जिस समय गुरु नानक देव प्रकट हुए थे, उस समय समाज में छुआ-छूत, ऊंच-नीच, असमानता, करीतियां अनेक बुराइयां व्याप्त थीं। गुरु नानक देव के उपदेशों से ज्ञान का उजाला फैला। उन्होंने विश्व शांति और मानव कल्याण के लिए प्रेम, सद्भावना और भाईचारे के पथ पर चलने की प्रेरणा दी। गुरु नानक देव ने ईश्वर की खोज में पूर्ण समर्पण को विशेष महत्व दिया। उन्होंने नेकी और भलाई की राह दिखाई। उन्होंने मदद करने, आपसी सहयोग और सौहाद्र्र को बढ़ाने की बात कही। उन्होंने जनमानस में सेवा की भावना के लिए प्रेरणा दी। राज्यपाल ने अपील की कि कि आज इस अवसर पर हम संकल्प लें कि गुरु नानक देव के विचारों का हमेशा अनुसरण करेंगे। आपसी सद्भाव, समरसता और प्रेम से सामंजस्य बनाकर रखें। इसी प्रकार सामंजस्य से साथ रहने पर हमारा देश मजबूत बनेगा और जनता सही तरीके से जीवन यापन करेगी, जिससे देश और प्रदेश में अमन-चैन और खुशहाली कायम रहेगी।

12-11-2019
CH / NEWS
06:42pm

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खालसा स्कूल में गुरूसिंघ सभा, रायपुर द्वारा आयोजित गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने गुरु ग्रंथ साहिब के सामने मत्था टेककर प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने शुभकामना संदेश देते हुए कहा कि गुरुनानक देव देश के महान संत थे, उन्होंने सबको जीवन जीने की कला सिखाई। जब गुरुनानक छोटे थे तब उनके पिता ने खरा सौदा करने के लिए उन्हें बीस रुपया दिया, गुरुनानक बाजार गए और उन्होंने भूखों को भोजन व पानी पिलाया। तब से सिख समाज लंगर का आयोजन करता आ रहा है, गुरुनानक देव की देन है कि आज सिक्ख समाज को जिंदादिली के नाम से जाना जाता है।

12-11-2019
CH / NEWS
05:50pm

गरियाबंद में खनिज माफियाओं द्वारा माईनिंग टीम पर हमला करने का मामला सामने आया है, माईनिंग टीम को डम्फर के नीचे कुचलने की कोशिश की गयी, हालांकि राहत की बात ये रही कि राजिम पुलिस मौके पर पहुंच गयी और टीम की जान बच गयी वही पुलिस को देखकर आरोपी मौके से फरार हो गये, वारदात के समय खनिज विभाग के जिला अधिकारी सहित कुल चार लोग अपने निजी चारपहिया वाहन में मौजूद थे, घटना बीती रात की है, खनिज विभाग के अधिकारियों के मुताबिक ग्रामीणों की शिकायत पर वे कुटेना में अवैध रेत खनन पर कार्यवाही करने पहुंचे थे, जब वे पहुंचे तब वहां रेत खनन तो शुरु नही हुआ था मगर कुछ ढंफर वहां मौजूद थे जो रेत लेने के लिए आए हुए थे, विभागीय अधिकारियों ने ढंफर के चालको को वहां से जाने के लिए बोला तो ज्यादातर ढंफऱ चालक चले मगर कुछ दूर जाकर दो ढंफर चालक रुक गये, अपने वाहन से पीछे पीछे आ रहे अधिकारियों ने एक बार इन ढंफर चालको को जाने के लिए बोला गया तो ढंफर चालको ने टीम पर ही हमला बोल दिया, चालकों ने विभाग की गाडी को टक्कर मारने की कौशिश की, तभी टीम ने राजिम पुलिस को फोन कर बुलाया, कुछ ही देर में पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गयी, जिसे देखकर एक चालक अपना ढंफर छोडकर मौके से फरार हो गया, जिसे आज सुबह पाजिम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, माईनिंग विभाग द्वारा मामले की शिकायत राजिम थाना में दर्ज करायी गयी है, पुलिस के मुताबिक मामले में कुछ ओर लोगो के नाम भी शामिल है जिनकी खोजबीन की जा रही है।