GLIBS

GLIBS Exclusive
06-08-2019
CH / NEWS
01:54pm

जांजगीर चाम्पा के पूरे जिले में कल उस समय खुशी का माहौल सा छा गया जब मोदी सरकार के द्वारा तीन सो सत्तर हटाने का फैसले लिया फैलसा होते ही सारे जगह में डोल नगारे आतिशबाजी के साथ निकाली गई रैली।
नगर के लोगो द्वारा देश का राष्ट्रीय ध्वज हाथ मे थामे पूरे नगर का भ्रमण किया गया।नगर के मुख्य चैक चैराहे पर आतिशबाजी की गई व भारत माता की जय,जय हिंद,वंदे मातरम के नारों से नगर का वातावरण देशभक्ति मय हो गया।नगर में निकली रैली में देशप्रेमीयो का उत्साह देखते बन रहा था।

दरसअल,, केंद्र सरकार में पूर्ण बहुमत से बनी एनडीए की सरकार ने अपने चुनावी विजन में शामिल जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाने के संकल्प जैसे ही पूरा किया पूरे देशवासियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।देश के कोने कोने में इस ऐतिहासिक फैसले को सभी ने दिल खोल के स्वागत किया।नगर के देशप्रेमियों ने भी अपनी खुशी जाहिर की और  सभी जगह जगह  एकत्रित होकर डोल ताशे आतिशबाजी के साथ केंद्र सरकार द्वारा लिए गए इस निर्णय का सम्मान किया।नगर के लोगो द्वारा देश का राष्ट्रीय ध्वज हाथ मे थामे पूरे नगर का  भ्रमण किया गया।नगर के मुख्य चैक चैराहे पर आतिशबाजी की गई व भारत माता की जय,जय हिंद, वंदे मातरम के नारों से नगर का वातावरण देशभक्ति मय हो गया।नगर में निकली रैली में देशप्रेमीयो का उत्साह देखते बन रहा था।

06-08-2019
CH / NEWS
01:28pm

जांजगीर-चांपा जिले में खनिज विभाग और प्रशासन के लचर रवैए से परेशान भुईगांव के ग्रामीणों ने रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन में लगे तेरा हाईवा रुकवा दिये और फिर प्रशासन के हवाले कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुॅची प्रशासनिक टीम ने कार्यवाही करते हुए सभी रेत से लदे हाईवा को पामगढ़ थाने के हवाले कर दिया है।

06-08-2019
CH / NEWS
12:55pm

अम्बागढ़ चोकी ब्लाक के ग्राम पंचायत केशला के ग्रामीणों ने प्राथमिक शाला में पदस्थ ज्योति शुक्ला को हटाने मोर्चा खोल दिया है शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि उक्त शिक्षिका द्वारा बच्चो से दुर्व्यवहार किया जाता है और अपने घर का काम काज भी कराया जाता है ।यहां तक विकाशखण्ड शिक्षा अधिकारी देवांगन को लिखित शिकायती पत्र भी  सौपा है,लेकिन  इतने दिन होने के बाद भी उस महिला शिक्षक पर कोई कार्यवाही नही हो रही यह आरोप गांव वालों ने लगाया है । 


सुर्खियों में यह ग्राम पंचायत केशला ऐसा पंचायत है सरपंच चम्पाबाई उपसरपंच नकुल मंडावी,साहरुराम ,भगवान साय, अंजोरी राम,लक्षवंतीन साहू,शकुन्तला ,फूलबाई,सोहाद्र बाई,कांता बाई व ग्रामीण बिंदा बाई,सरिता साहू, ने बताया कि इस गांव के प्राथमिक शाला में पदस्थ महिला शिक्षिका शुक्ला मैडम से बच्चे परेशान है ,बच्चो को पढ़ाने में इस शिक्षिका द्वारा ध्यान नही दिया जा रहा ।

31-07-2019
CH / NEWS
05:55pm

कांकेर के अंतिम छोर में बसे ग्राम पंचायत विकासपल्ली के प्राथमिक शाला भवन तोकाजवेली की प्राथमिक शाला भवन जर्जर हालत में है एक से पाॅच वी के बच्चें अध्यनरत है स्कूल भवन के अंदर पानी टपकने से बच्चों रसोई घर मे पड़ने को मजबूर है ग्रामीण मनकू राम प्रणव मिस्त्री ने बताया की भवन कई साल से जर्जर होने से बच्चों के लिए पड़ना एक परेशानी का सबब बन चुका हैं इस स्कूल में दो शिक्षको की नियक्ती की गई है , लेकिन पानी टपकने से बच्चों का पड़ना मुश्किल हो गया है ग्रमीण ने शासन से नये भवन की मांग की हैं और भवन को सुधारने की बात कही है |

31-07-2019
CH / NEWS
05:07pm

जांजगीर चाम्पा जिले के अंतरगत शिवरीनारायण शाखा द्वारा बलौदाबाजार जिले के रहन वाले चितंरंजन कौशिक को उनकी पत्नी अनु कौशिक के एक्सीडेंट में हुई मौत के बाद बैंक के में हुए बीमा के हिसाब से क्षेत्रीय प्रबंधक सहित पूरे भारती स्टेट बैंक शिवरीनारायण साखा के कर्मचारियों की उपस्थित में बीस लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया 
गौरतलब हो कि चितरंजन के मुताबिक जांजगीर चाम्पा  जिले के शिवरीनारायण में बने पुल में तीस मार्च को चितरंजन कौशिक और उनकी पत्नी अनु कौशिक अपने बच्चे के साथ बलौदाबाजार से आ रहे थे कि अचानक पीछे से ट्रक के चालक के द्वारा ठोकर मारने के उनकी पत्नी की मौत हो गयी थी और बच्चे की हालत गंभीर रूप से घायल हो गया था जिसको अपोलो में भर्ती  किया गया था लेकिन बैंक शाखा कर्मचारी लॉरेंस अभिषेक कच्छप के द्वारा बीमा किया गया था जो एक हजार रूपये सालाना जमा करने की स्कीम में बीमा किया था जिसका फायदा आज चितरंजन को मिला जहां बैंक के द्वारा आज सभी की उपस्थित में बीस लाख रुपये के चेक देकर उनकी पीड़ा बैंक के द्वारा  कुछ  कम किया गया रकम मिलने के बाद चितरंजन की खुसी का ठिकाना नही है वही रकम की राशि चेक के रूप में मिलने को चितरंजन कौशिक ने स्टेट बैंक का धन्यवाद किया |

31-07-2019
CH / NEWS
04:18pm

देश में लगातार अधिवक्ताओ पर हो रहे हमले को लेकर बुधवार को भेंट मुलाकात करने स्टेट बार काउंसलिंग के सदस्यों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर अपनी समस्या के बारे में बताया। सदस्य संजय त्रिपाठी ने बताया कि अधिवक्ताओ के सुरक्षा को लेकर पिछली सरकार से कई बार गुहार लगाई गई थी मगर कोई सार्थक परिणाम सामने नहीं आया। श्री त्रिपाठी ने कहा कि वकीलों को सुरक्षा मिलना बेहद आवश्यक है। इससे हमला करने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जा सके।

31-07-2019
CH / NEWS
03:30pm

कांकेर जिले के आसपास इलाके में लागतर बारिश से लोगों को घरों से निकलना मुशकील हो गया मौसम विभाग ने 24 घंटे वर्षा की चेतावनी दी थी वहीं इस गभीर मामले में प्रशासन ने भी रेड अलर्ट जारी कर दिया।हैं आपको बता दे की लागतर बारिश के चलते कई नदी नाले उफान पर है |

31-07-2019
CH / NEWS
03:18pm

रायगढ़ निगम आयुक्त के बंगले के सामने नगर निगम के खिलाफ सफाई कर्मचारी अपनी मांगे पूरी करने की गुहार लगा रहे है सफाई कर्मचारी सालों से परेशान है वेतन समय पर नही मिल रहा है ना ही पीएफ की जानकारी मिल रही है  आज अपनी मांगो को लेकर निगम आयुक्त के बंगले के सामने अपना मोर्चा खोल दिया और अपनी मांगो को लेकर नारे लगाऐ |

31-07-2019
CH / NEWS
02:28pm

मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात का आज तीसरा दिन रहा जिसमें लोगो की भीड़ कम दिखाई दे रही है। इसका दो कारण भी बताया जा रहा है। जिसमे संबंधित मंत्री राजीव भवन में समस्या का निराकरण कर रहे है। और इस बारिश के चलते भी लोगो का आगवगमन कम होते जा रहा है। वही लोगो की समस्या अब सुलझने व अधिकारियों के काम करने में तेजी आई है। मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात में आज प्रदेश के आम लोगो से भूपेश बघेल ने मुलाकात करते हुए हरेली त्यौवहार पर बधाई दिया है। सभी लोगो ने मुख्यमंत्री को नीम के डाल देकर भेंट मुलाकात व प्रदेश में सुख शांति की कामनकी है। मुख्यमंत्री के पास शिकायत आज महज बहुत ही कम होने की वजह से तत्काल कई शिकायतों का निराकरण किया गया। जिसमें से डौंडीलोहारा के एक मामले पर भूपेश बघेल ने सीएमओ के खिलाफ शिकायत मिलने के कारण जांच के बाद कार्यवाही के आदेश दिए है।

31-07-2019
CH / NEWS
02:21pm

रायगढ़ में शिक्षा का स्तर क्या है इसका अनुमान घरघोड़ा ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय से लगाया जा सकता है। दरअसल घरघोड़ा ब्लॉक के बहिरकेला मैं स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में एक भी शिक्षक नहीं है। आज जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्राम वासियों ने बताया कि बहिरकेला गांव मैं पिछले एक साल से शिक्षक नहीं है। शासकीय विद्यालय के प्रधान पाठक ने गांव वालों से अनुरोध किया कि क्योंकि विद्यालय शिक्षक विहीन है। इसलिए गांव के पढ़े-लिखे युवा निशुल्क शिक्षा देते हुए, विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों की पढ़ाई जारी रखें और गांव के ही जागरूक युवाओं ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय में अध्ययनरत सभी छात्रों को निरंतर एक साल तक निशुल्क शिक्षा दी परंतु एक साल तक शिक्षा विभाग ने इस ओर ध्यान नहीं दिया और शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय में स्थाई शिक्षक की नियुक्ति नहीं की गई। सभी गांव वालों ने कलेक्टर सुखनाथ अहिरवार के पास आवेदन दिया और जल्द ही शिक्षक की व्यवस्था कराने का निवेदन किया। अपर कलेक्टर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में संपर्क किया और शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय बहिरकेला में तत्काल शिक्षक की व्यवस्था करने की बात कही।

31-07-2019
CH / NEWS
12:30pm

धमतरी शहर के किंडरगार्टन स्कूल में वन महोत्सव का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों को पर्यावरण व पौधारोपण की जानकरी दी गई। यहां औषाधियुक्त सहित अन्य फलदार पौधों का रोपण शाला परिसर में किया गया। इन पौधों की उपयोगिता को स्कूल टीचरों द्वारा बच्चों को बताया गया। पर्यावरण को बचाएं व प्रकृति से तालमेल बना कर प्रदूषण को रोकने सहित प्रकृति प्रेम के प्रति लोगों को जागरूकता की जानकारी इस आयोजन में दी गई। शाला परिसर में शनिवार को 150 पेड़ पौधे लगाए गए। इस आयोजन में किंडरगार्टन स्कूल के एमडी विक्रम ठाकु, प्राचार्य पूजा मैडम, पूनम ठाकुर, गीतांजलि साहू, नेहा निषाद,शम्मी पिल्ले,दिव्या खरे, सोनम देवांगन, वर्षा केसवानी, रिया रोहरा, रश्मि राजपूत, कृष्णा चैधरी, निशा चैहान सहित बड़ी संख्या में स्कूल के छात्र उपस्थित थे। सभी ने पौधारोपण कर पर्यावरण सरंक्षण की शपथ ली।

31-07-2019
CH / NEWS
11:50am

यह घटना थाना क्षेत्र व ग्राम उरन्दाबेड़ा की है जहां एक व्यक्ति बारदा नदी पार करते हुए बह गया जिस की खोजबीन युद्ध स्तर पर जारी है ! स्थानीय निवासियों से मिली जानकारी के अनुसार उरंदाबेड़ा बाजार पारा निवासी जयराम नाग पिता छेड़का राम नाग किसी काम से बारदा नदी पार कर नदी के उस पार बारदा गांव गया हुआ था। उस वक्त नदी का बहाव थोडा  कम था।  वापसी के दौरान नदी उफान पर थी उसी समय जयराम नदी को पार करने की कोशिश कर रहा था और पार करते हुए बीच नदी में तेज बहाव में बह गया जिसका अभी तक कोई पता नहीं चल पाया ग्रामीणों द्वारा युद्ध स्तर पर उसकी खोजबीन की जा रही है। परिजनों ने ग्रामीणों के साथ थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन एवं राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गए और युवक की  खोजबीन जारी है |