GLIBS

GLIBS Exclusive
15-09-2019
CH / NEWS
05:13pm

रायपुर। पत्रकार वार्ता में नान घोटाले पर चर्चा करते हुए शिवशंकर भट्ट ने कई खुलासे किए, उन्होंने कहा कि यह नान का नही राशन घोटाला था। मार्कफेड, खाद्य विभाग और 12 हजार राशन दुकानें इस घोटाले में शामिल थे। मैंने कई फोरम पर फर्जी राशनकार्डों को घोटाला बताया, इसलिए मुझे फंसाया गया।

15-09-2019
CH / NEWS
04:10pm

रायपुर। राजधानी रायपुर में गणपति विसर्जन पर झांकियों की अनूठी परंपरा चली आ रही है। इस बार भी राठौर चौक से लेकर महादेवघाट तक झाकियां देखने भक्तों का सैलाब उमड़ा। महाभारत, शिव बारात और लोक परम्परा से सजी झांकियां देख लोग मंत्रमुग्ध हो गए। झांकी देखने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी पहुंचे।

15-09-2019
CH / NEWS
12:47pm

हिंदी सप्ताह मानना, संगोष्ठी आयोजित करना, साहित्यकारों विचारों, लेखकों औऱ हिंदी के वक्ता हिंदी के शुभचिंतको का मंच में बैठकर बार बार एक ही बात दोहराना हिंदी को देश और दुनिया मे उचित सम्मान मिलना चाहिए बस इतना ही है हिंदी के प्रति सम्मान हो गई हमारी जिम्मेदारी पूरी आखिर कब समझेगे हम कि हिंदुस्तान की शान है हिन्दी।हिंदुस्तान की पहचान है हिंदी ।हिंदी है तो हम है
 

14-09-2019
CH / NEWS
05:41pm

रायपुर। गणपति देवता के जाने के बाद अब पितर देवता आ रहे हैं,पर उनका स्वागत वैसा नहीं होता। स्वर्ग से धरती पर अपने पाल्यों को देखने धरती पर आए पखवाड़े भर के मेहमान पितरों का स्वागत तो दूर की बात है, इन दिनों शुभ कार्य तक नहीं करते, नई खरीदी बन्द कर देते हैं, आखिर ऐसा क्यों?

13-09-2019
CH / NEWS
05:09pm

रायपुर। अमित जोगी की जेल जाते ही तबीयत बिगड़ी और उन्हें राजधानी के एक बड़े निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। अब सवाल ये उठता है कि आखिर जेल जाते ही सिर्फ नेताओं की ही तबीयत क्यों बिगड़ जाती हैं? गरीब को क्यों कोई फर्क नहीं पड़ता? उन्हें क्यों इलाज के लिए जेल के बाहर नहीं भेजा जाता?

12-09-2019
CH / NEWS
06:34pm

 

रायपुर।भगवान गणेश का सारे देश मे विसर्जन अनन्त चतुर्दशी को कर दिया जाता है लेकिन छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सार्वजनिक गणेश पितृपक्ष में विसर्जित किये जाते है,जब शुभ व मांगलिक कार्य वर्जित होते है।आस्था,धर्म व परम्परा सभी का यंहा रायपुर में माखौल उड़ा दिया जाता है मगर मज़ाल है धर्म का कोई एक ठेकेदार इसके खिलाफ बोले।

11-09-2019
CH / NEWS
06:38pm

रायपुर। राजनांदगांव जिले में पिछले तीन दिनों में दो बराज ने दम तोड़ दिया। प्रधानपाठ व ठाकुरटोला बराज पहली बारिश ही नहीं झेल पाए। प्रधानपाठ बराज के आर्म बैंड हो जाने व गेट टूट जाने से सारा पानी बह गया और खातुटोला बराज की मिट्टी धसकने से गेट खोलने पड़े। सिंचाई के लिए बराज का पानी खेतों में घुस गया और फसल की बरबादी का कारण बन रहा है।

10-09-2019
CH / NEWS
06:48pm

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ट्रैफिक नियमो के भारी जुर्माने पर सवालो के जवाब में कहा कि उनकी कार ने नियम तोड़े तो उन्होंने जुर्माना भरा,एक और केंद्रीय मंत्री ने फाइन पटाया।ये कोई अच्छी बात नही है गडकरी जी की परिवहन मंत्री की कार परिवहन नियम तोड़े।कैसा उदाहरण पेश कर रहे है।

09-09-2019
CH / NEWS
07:06pm

 रायपुर |  सरकार का काम क्या सिर्फ टैक्स,चालान और जुर्माना वसूलना ही है?तगड़ा जुर्माना चुकाने वाले आम आदमी को मूलभूत सुविधाएं कौन उपलब्ध कराएगा?बढ़ती सड़क दुर्घटनाओ की आड़ में जुर्माना बढ़ाने वाली सरकार क्या इसके बाद होने वाली दुर्घटनाओं की ज़िम्मेदारी स्वीकार करेगी?क्या सरकारी अफसरो से जुर्माना और हर्जाना नही वसूला जाना चाहिए?

06-08-2019
CH / NEWS
01:54pm

जांजगीर चाम्पा के पूरे जिले में कल उस समय खुशी का माहौल सा छा गया जब मोदी सरकार के द्वारा तीन सो सत्तर हटाने का फैसले लिया फैलसा होते ही सारे जगह में डोल नगारे आतिशबाजी के साथ निकाली गई रैली।
नगर के लोगो द्वारा देश का राष्ट्रीय ध्वज हाथ मे थामे पूरे नगर का भ्रमण किया गया।नगर के मुख्य चैक चैराहे पर आतिशबाजी की गई व भारत माता की जय,जय हिंद,वंदे मातरम के नारों से नगर का वातावरण देशभक्ति मय हो गया।नगर में निकली रैली में देशप्रेमीयो का उत्साह देखते बन रहा था।

दरसअल,, केंद्र सरकार में पूर्ण बहुमत से बनी एनडीए की सरकार ने अपने चुनावी विजन में शामिल जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाने के संकल्प जैसे ही पूरा किया पूरे देशवासियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।देश के कोने कोने में इस ऐतिहासिक फैसले को सभी ने दिल खोल के स्वागत किया।नगर के देशप्रेमियों ने भी अपनी खुशी जाहिर की और  सभी जगह जगह  एकत्रित होकर डोल ताशे आतिशबाजी के साथ केंद्र सरकार द्वारा लिए गए इस निर्णय का सम्मान किया।नगर के लोगो द्वारा देश का राष्ट्रीय ध्वज हाथ मे थामे पूरे नगर का  भ्रमण किया गया।नगर के मुख्य चैक चैराहे पर आतिशबाजी की गई व भारत माता की जय,जय हिंद, वंदे मातरम के नारों से नगर का वातावरण देशभक्ति मय हो गया।नगर में निकली रैली में देशप्रेमीयो का उत्साह देखते बन रहा था।

06-08-2019
CH / NEWS
01:28pm

जांजगीर-चांपा जिले में खनिज विभाग और प्रशासन के लचर रवैए से परेशान भुईगांव के ग्रामीणों ने रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन में लगे तेरा हाईवा रुकवा दिये और फिर प्रशासन के हवाले कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुॅची प्रशासनिक टीम ने कार्यवाही करते हुए सभी रेत से लदे हाईवा को पामगढ़ थाने के हवाले कर दिया है।

06-08-2019
CH / NEWS
12:55pm

अम्बागढ़ चोकी ब्लाक के ग्राम पंचायत केशला के ग्रामीणों ने प्राथमिक शाला में पदस्थ ज्योति शुक्ला को हटाने मोर्चा खोल दिया है शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि उक्त शिक्षिका द्वारा बच्चो से दुर्व्यवहार किया जाता है और अपने घर का काम काज भी कराया जाता है ।यहां तक विकाशखण्ड शिक्षा अधिकारी देवांगन को लिखित शिकायती पत्र भी  सौपा है,लेकिन  इतने दिन होने के बाद भी उस महिला शिक्षक पर कोई कार्यवाही नही हो रही यह आरोप गांव वालों ने लगाया है । 


सुर्खियों में यह ग्राम पंचायत केशला ऐसा पंचायत है सरपंच चम्पाबाई उपसरपंच नकुल मंडावी,साहरुराम ,भगवान साय, अंजोरी राम,लक्षवंतीन साहू,शकुन्तला ,फूलबाई,सोहाद्र बाई,कांता बाई व ग्रामीण बिंदा बाई,सरिता साहू, ने बताया कि इस गांव के प्राथमिक शाला में पदस्थ महिला शिक्षिका शुक्ला मैडम से बच्चे परेशान है ,बच्चो को पढ़ाने में इस शिक्षिका द्वारा ध्यान नही दिया जा रहा ।