GLIBS

लोकप्रिय
04-07-2020
एसटीएफ छत्तीसगढ़ का सबसे सक्षम और पराक्रमी बल,अपने हौंसले से नक्सलियों को बैकफुट पर ला दिया : डीजीपी

रायपुर। पुलिस जवानों में तनाव कम करने की मंशा के अनुरूप छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले में स्पंदन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पुलिसकर्मियों से संवाद कर रहे हैं। आज डीजीपी डीएम अवस्थी स्पंदन कार्यक्रम के तहत संवाद करने एसटीफ बघेरा, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की भिलाई में स्थित पहली और सातवीं बटालियन पहुंचे। डीजीपी ने एसटीएफ बघेरा और छसब की दोनों बटालियनों के जवानों और उनके परिजनों से संवाद किया। संवाद के दौरान परिजनों ने उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया जिनका मौके पर ही निराकरण कर दिया गया। डीजीपी अवस्थी ने कहा कि हमारी कोशिश है कि प्रत्येक पुलिसकर्मी के पास स्वयं का मकान हो। नए शासकीय भवन निर्माण के साथ ही ऐसी व्यवस्था बनाई जाए,जिससे आसान ऋण सुविधा से आपका स्वयं का मकान तैयार हो जाए। स्पंदन कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य पुलिसकर्मियों को तनाव रहित रखना है। महिलाओं ने बटालियन के सामने से शराब दुकान स्थानांतरित करने की मांग पर डीजीपी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कलेक्टर से बात कर उचित कार्रवाई करें।

परिजनों की मांग पर बटालियन के पास से श्मशान को भी स्थानांतरित करने का आश्वासन दिया। बघेरा में डीजीपी ने एसटीएफ जवानों को दिये जा रहे विशेष प्रशिक्षण का निरीक्षण किया। एसटीएफ जवानों की ओर से डीजीपी को फायरिंग रेंज में फायरिंग अभ्यास, रॉक क्लाईम्बिंग, सिमुलेटर रेंज में फायरिंग, पॉप अप टॉरगेट, इंटरवेंशन रेंज में हेलीकॉप्टर से उतरने की ट्रेनिंग और हॉस्टेज रेस्क्यू की मॉक ड्रिल कर दिखायी। एसटीएफ जवानों को संबोधित करते हुए अवस्थी ने कहा कि एसटीएफ छत्तीसगढ़ का सबसे सक्षम और पराक्रमी बल है। आपने अपने हौसले से नक्सलियों को बैकफुट पर ला दिया है। इसका सबसे बड़ा कारण आपको दिया जाने वाला विशेष प्रशिक्षण है। जिससे आप श्रेष्ठ बल बने हैं। राज्य से नक्सल समस्या खत्म करने में एसटीएफ की बड़ी भागीदारी है। डीजीपी ने भिलाई में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की प्रथम और सातवीं बटालियन का निरीक्षण भी किया। बटालियन स्थित शहीद गैलरी में उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने राज्य की एकमात्र डॉग स्क्वॉड ट्रेनिंग सेंटर का निरीक्षण किया। खास बात है कि सातवीं बटालियन में ही बेल्जियम शेफर्ड की ब्रीड कर 24 डॉग प्रशिक्षित किये गये हैं। जो कि स्निफर और ट्रेकर में प्रशिक्षित हैं। इस दौरान उन्होंने सातवीं बटालियन में जिम, महिला कल्याण सिलाई केंद्र का निरीक्षण किया। जहां पर महिलाएं वर्दी की सिलाई कर आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर हो रही हैं। इस दौरान आईजी दुर्ग विवेकानंद सिन्हा,एचआर मनहर, कर्नल रजनीश शर्मा, कमांडेंट प्रथम बटालियन गोवर्धन ठाकुर, एसपी दुर्ग प्रशांत ठाकुर, कमांडेंट सातवीं बटालियन विजय अग्रवाल, एसपी एसटीएफ बघेरा विजय पांडे उपस्थित रहे।  

 

03-07-2020
रायपुर में 4 इलाकों को किया गया सील, कंटेनमेंट जोन में आवागमन पर लगा प्रतिबंध

रायपुर। जिले में 4 नए कंटेनमेंट जोन की घोषणा जिला प्रशासन ने की है। कंटेनमेंट जोन में सभी दुकानें,आफिस और अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूर्णत: बंद रहेंगे। प्रभारी अधिकारी ही होम डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर तय करेंगे। सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किन्हीं भी कारण से कंटेनमेंट जोन या मकान के बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा।

केस 1 : दया नगर, दलदल सिवनी थाना पंडरी क्षेत्र में 1 कोरोना पॉजिटिव मिला है। कंटेनमेंट जोन में पूर्व में दीपक साहू के मकान के सामने रोड, उत्तर और दक्षिण में बंद और पश्चिम में मोहम्मद कैफ के मकान के सामने रोेड शामिल है। आदेश की कॉपी देखने क्लिक करें   

केस 2 : सत्यम विहार कॉलोनी थाना डीडी नगर क्षेत्र में 1 कोरोना पॉजिटिव मिला है। कंटेनमेंट जोन में मरीज के घर के सामने केवल एक ही रास्ता है, दक्षिण दिशा तरफ आगे में खल्लारी मंदिर, घर से बाजू दाएं गोपाल साहू का मकान और बाएं तरफ मधूसूदन राठौर का मकान, सामने भूपेंद्र शर्मा का मकान,भूपेंद्र शर्मा के मकान के बाएं तरफ दिलीप वर्मा का मकान,खल्लारी मंदिर के बाजू में दिलीप वर्मा का मकान, उनके सामने नारायण लंगोटे का मकान और दक्षिण दिशा तरफ आनंद तिवारी और उनके सामने कैलाश निषाद का मकान है। आदेश की कॉपी देखने क्लिक करें   

केस 3 : विकासखंड तिल्दा अंतर्गत शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला, बुढगहन थाना-खरोरा क्षेत्र में 1 कोरोना पॉजिटिव मिला है। कंटेनमेंट जोन में पश्चिम में भरत सेन का मकान, उत्तर में फरहदा खौली सड़क मार्ग, पूर्व में रंगमंच भवन और दक्षिण में आनंद वर्मा का मकान शामिल है। आदेश की कॉपी देखने क्लिक करें   


केस 4 : आरडीए कॉलोनी हीरापुर,थाना-कबीर नगर क्षेत्र में 1 कोरोना पॉजिटिव मिला है। कंटेनमेंट जोन के पश्चिम में आरडीए कॉलोनी ब्लाक नंबर ई से नं जी तक, उत्तर में ब्लाक नंबर ई से ब्लाक नं एफ तक, पूर्व में ब्लाक नंबर ई से शिव मंदिर के पीछे तक और दक्षिण में ब्लाक नंबर ई से अविनाश प्राइड की बाउण्ड्री तक को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। आदेश की कॉपी देखने क्लिक करें   

 

03-07-2020
CH / SHOWS
08:03pm

खरी खरी। दिनदहाड़े भरे बाजार  मोटरसाइकिल सवारों ने बैंक की कैश वैन लूट ली। ड्राइवर को गोली मार दी। ड्राइवर की मौत हो गई। गार्ड को भी गोली मारी। गार्ड घायल है। और लुटेरे मज़े से फरार हो गए। चंद सैकंड़ों में ये सब हो गया। क्या कहा जाए इसे? ऐसे अपराध छत्तीसगढ़ में तो नहीं होते थे। अगर यही हाल रहा तो कहीं जुर्मगढ़ न कहने लग जाए लोग छत्तीसगढ़ को। पुलिस का निकम्मापन सरकार के माथे पर रोज कोई ना कोई कलंक लगा रहा है।

04-07-2020
नियम विरुद्ध पदोन्नति मामले में शिक्षा कार्यालय धमतरी के दो कर्मचारियों का डिमोशन....

धमतरी। नियम विरुद्ध पदोन्नति के मामले में डीईओ कार्यालय में पदस्थ वरिष्ठ लेेेखा परीक्षक रमेश कुमार देवांगन तथा सहायक वर्ग दो लेखनराम साहू का डिमोशन किया गया है। 6दोनों की शिकायत प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने की थीं, जिसके बाद तत्कालीन कलेक्टर रजत बंसल ने जांच समिति का गठन किया था। समिति के डिप्टी कलेक्टर और सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग धमतरी को शामिल किया गया था। समिति ने जांच कर प्रतिवेदन सौंपा,जिसके आधार पर पदोन्नति निरस्त करने की कार्रवाई की गई है। जांच में पाया गया कि जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा पदोन्नति समय के पहले दे दी गई,जिनमें पदोन्नति के लिए शासन द्वारा निर्धारित मापदंडों का पालन नहीं हुआ है। जांच पश्चात रायपुर के सम्भाग आयुक्त ने दोनों के पदोन्नति आदेश को निरस्त कर दिया। रमेश देवांगन पुनः लेखपाल बनाए गए है तथा लेखनराम के संबंध में निर्णय पदोन्नति समिति द्वारा लिया जाएगा। इस कार्रवाई से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है।

 

03-07-2020
विधवा को शादी का प्रलोभन देकर दैहिक शोषण करने वाले अधीक्षक पर दुष्कर्म का मामला दर्ज

महासमुन्द। सरायपाली तहसील कार्यालय में भृत्य पद पर पदस्थ महिला ने शुक्रवार को सिटी कोतवाली पहुंच कर कलेक्ट्रेट कार्यालय में अधीक्षक के पद पर पदस्थ दैहिक शोषण का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। विधवा महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में पदस्थ अधीक्षक के खिलाफ भादवि की धारा 376 का मामला दर्ज कर लिया है।विधवा महिला ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए जानकारी दी है कि वह 2019 में कलेक्ट्रेट कार्यालय महासमुन्द में पदस्थ थी। तब उसकी मुलाकात अधीक्षक से हुई थी, महिला की जान पहचान होने के बाद अधीक्षक ने महिला के विधवा होने की जानकारी होने पर उसे शादी करने और सामाजिक दर्जा देने का आश्वासन देकर दैहिक शोषण करता रहा। महिला ने पुलिस को अपनी रिपोर्ट में आगे जानकारी देते हुए बताया कि जब अधीक्षक पर शादी करने के लिए दबाव बनाया तब मंदिर ले जाकर मांग भरकर उसे अपनी पत्नी स्वीकर कर लिया।

महिला के साथ शादी के बाद अधीक्षक ने महिला को उसके घर भेज दिया। महिला ने पुलिस को बताया कि 19 मार्च को वह महिला अपने परिवारवालों के साथ उक्त अधीक्षक के घर पहुंची और साथ में रहने की बात कही तब शादी से इंकार कर दिया। पुलिस ने महिला की शिकायत पर कलेक्ट्रेट में पदस्थ अधीक्षक के खिलाफ भादवि की धारा 376 का मामला दर्ज कर लिया है।अधीक्षक पहले से शादीशुदा है और उसके बच्चे है। मार्च माह में भी यह मामला थाने तक पहुंचा था लेकिन पुलिस में मामला नहीं दर्ज कराया गया था। लगभग साढ़े तीन माह बाद महिला आज अपने परिजनों के साथ थाना पहुंची। अधीक्षक पर शादी का प्रलोभन देकर दैहिक शोषण करने, मंदिर में शादी करने के बाद भी पत्नी स्वीकारने से इंकार करने की शिकायत करते हुए पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

04-07-2020
Breaking: छत्तीसगढ़ में मिले 28 और कोरोना पॉजिटिव, रायपुर से 8 नए केस

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 28 और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है। इनमें बिलासपुर से 19, रायपुर से 8 और राजनांदगांव से 1 मरीज शामिल है। शनिवार को मिले कोरोना मरीजों की भर्ती प्रक्रिया जारी है। इससे पहले देर शाम जारी मेडिकल बुलेटिन में शनिवार को 68 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे। इनमें रायपुर से 27, बेमेतरा से 9, नारायणपुर से 8, जांजगीर चांपा से 7, बिलासपुर से 5, रायगढ़ और दंतेवाड़ा से 3-3, सरगुजा, कोरिया, जगदलपुर से 2-2 नए मरीज मिले थे। इस तरह से दिनभर में प्रदेशभर में 96 कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। राहत की बात है  कि शनिवार को 112 कोरोना मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है।

 

03-07-2020
Breaking: प्रदेश में 40 नए कोरोना मरीज मिले, पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 3065

रायपुर। छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को 40 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं 52 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि की है। प्रदेश में अब तक 3065 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, वहीं 637 एक्टिव केस हैं। आज मिले 40 मरीजों में कांकेर से 8, रायपुर से 7, बिलासपुर और बलरामपुर से 6-6, दंतेवाड़ा से 5, जगदलपुर और नारायणपुर से 3-3, राजनांदगांव से 2 मरीज मिले हैं। देर रात 12 मरीज मिले जिसमें रायगढ़ और राजनांदगांव से 5-5 और दुर्ग व कबीरधाम से 1-1 मरीज थे। मेडिकल बुलेटिन देखने के लिए यहां क्लिक करें...   

 

03-07-2020
अजीत जोगी के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी,युवक को गिरफ्तार करने की मांग

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने दिवंगत अजीत जोगी के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने वाले युवक को गिरफ्तार करने की मांग की है। झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष व आदिवासी युवा नेता विक्रम नेताम ने नितेश नेताम नामक युवक के खिलाफ सिविल लाइन थाना में एफआईआर दर्ज करने के लिए ज्ञापन सौंपा है। आरोप है कि खुद को युवा कांग्रेसी बताने वाले नितेश नेताम ने अशोभनीय टिप्पणी की है। विक्रम नेताम ने कहा है कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने 5 जुलाई को पेंड्रा में होने वाली शांति पूजा की जानकारी फेसबुक में प्रसारित की थी। इस दौरान स्वयं को युवा कांग्रेसी बताने वाले नितेश नेताम ने फेसबुक के उक्त पोस्ट में अजीत जोगी के खिलाफ अशोभनीय, अभद्र टिप्पणी की। इससे न सिर्फ जनता कांग्रेसी बल्कि जोगी समर्थक आहत हुए हैं। युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई चाहते हैं। शुक्रवार को जेसीसीजे ने सिविल लाइन थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर युवक को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। इस दौरान विक्रम नेताम साथ भगत हरबंश,प्रशांत सोनी,दशमू तांडी,मन्सू निहाल, विवेक बंजारे,दीनानाथ मेश्राम आदि उपस्थित थे।

 

04-07-2020
रायपुर नगर निगम के 44 कर्मचारियों का प्रमोशन, देखिए सूची 

रायपुर। नगर निगम रायपुर के 44 कर्मचारियों का प्रमोशन किया गया है। इस संबंध में आयुक्त सौरभ कुमार ने शनिवार को आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक सहायक ग्रेड-3 से लेखापाल के पद पर 2, सहायक ग्रेड-3 से सहायक ग्रेड 2 के पद पर 17, सहायक ग्रेड 3 से रिकॉर्ड कीपर के पद पर 9 और सहायक राजस्व निरीक्षक से राजस्व उपनिरीक्षक के पद पर 16 कर्मचारियों को पदोन्नत किया गया है। पदोन्नत किए गए कर्मचारियों को 10 दिनों के भीतर पदोन्नत पद पर कार्यभार ग्रहण करने कहा गया है। नहीं करने पर या पदोन्नति का परित्याग करते हैं तो उनकी पदोन्नति पर आगामी 1 वर्ष तक विचार नहीं किया जाएगा।  सूची देखने के लिए क्लिक करें   

04-07-2020
चीन को बड़ा झटका, अब हीरो साइकिल ने रद्द किए 900 करोड़ के ऑर्डर

नई दिल्ली। हीरो साइकिल ने चीन को झटका देते हुए 900 करोड़ रुपये का आर्डर रद्द कर दिया है। हीरो साइकिल के एमडी पंकज मुंजाल की इस घोषणा को सीधे चीन पर ट्रेड स्ट्राइक माना जा रहा है। चीन को बायकॉट के लिए हीरो साइकिल ने एक अहम फैसला लेते हुए आने वाले 3 महीने में चीन के साथ 900 करोड़ का व्यापार करना था, वह अब रद्द कर दिया गया है। लुधियाना में काफी तादाद में साइकिल के पुर्जे बनाने वाली कई छोटी कंपनियां हैं, जिनकी मदद के लिए अब हीरो साइकिल आगे आई है। छोटी कंपनियों को हीरो साइकिल अपने में मर्ज करने का ऑफर दे रही हैं।एमडी पंकज मुंजाल ने बताया कि चीन से हर साल हम 300 करोड़ रुपये का कारोबार करते हैं, उन्हें तीन या चार साल का एक साथ कांट्रैक्ट देते हैं। इस समय 900 करोड़ के ऑर्डर चीन को दिए गए थे, जिन्हें हीरो ने रद्द कर दिया है। इन पार्ट्स को जर्मनी में तैयार किया जाएगा।

कोविड-19 के दौरान जर्मनी में इनके डिजाइन तैयार हो चुके हैं।उन्होंने कहा, कोरोना के चलते जिम बंद हैं जिसके चलते बीते दिनों साइकिल की डिमांड बढ़ी है और हीरो साइकिल की तरफ से अपनी कैपेसिटी भी बढ़ाई गई है। मुंजाल ने कहा कि हीरो साइकिल अब जर्मनी में अपना प्लांट लगाने जा रही। इस प्लांट से पूरे यूरोप में हीरो की साइकिल सप्लाई की जाएंगी। पंकज मुंजाल ने यह भी बताया कि उन्होंने बताया कि हालांकि इस दौरान छोटी कंपनियों का बहुत नुकसान हुआ है, जिसकी भरपाई के लिए हीरो साइकिल तैयार है। लुधियाना में बनने वाली साइकिल वैली के साथ हीरो साइकिल ग्लोबल लीडर बन जाएगा।  

04-07-2020
सोनकर समाज के युवक ने विधवा माँ और बेटी को अपनाकर पेश की मिसाल

रायपुर। छत्तीसगढ़ सोनकर समाज के एक युवक ने 4 साल की एक बेटी की और विधवा माँ का हाथ थामकर एक अद्भूत मिसाल पेश की है। छत्तीसगढ़ सोनकर समाज के अध्यक्ष शारदा प्रसाद सोनकर ने इसे सोनकर समाज के इतिहास में समाज सुधार की दिशा में एक सराहनीय और अनुकरणीय कदम बताया है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन किया गया। भाठागांव, रायपुर की 28 वर्षीय महिला साक्षी सोनकर के पति की गत वर्ष एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। 4 साल की एक बेटी आलिया को लेकर वह और उसके परिजन चिंतित रहने लगे। इस बीच धमतरी के ग्राम करेठा निवासी 40 वर्षीय राजकुमार सोनकर को इनके बारे में पता चला। परिवारजनों और समाज की रजामंदी से रायपुर के भाठागांव में समाज के लोगों के सामने चूड़ी और जयमाला पहनाकर विवाह सम्पन्न हुआ। इस कार्य में भाठागांव राज, रायपुर राज और कोलियारी राज का विशेष योगदान रहा। छत्तीसगढ़ सोनकर समाज शिक्षा विकास समिति के मनोज पुरबिया ने राजकुमार सोनकर को सोनकर समाज के लिए गौरव बताया।

04-07-2020
Video: एक करोड़ रुपए कमाने के चक्कर में की थी कैश वाहन चालक की हत्या, आठ टीमों की मेहनत के बाद पकड़े गए आरोपी

रायगढ़।14.50 लाख लूट कर फरार हुए दो अंतरराज्यीय गैंगस्टर को 10 घंटे के भीतर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।पुलिस को मिली इस सफलता के पीछे आठ टीमों की मेहनत के अलावा सघन नाकाबंदी के साथ घर-घर पता लगाना है। जिसके कारण गैंगस्टर जिले से भाग नहीं पाए और लूट की रकम व हथियारों के साथ धरे गए। जिले के कमांडर एसपी संतोष सिंह की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। अपराधियों को पकड़ने के लिए रणनीति तैयार कर जगह-जगह नाकाबंदी और डोर टू डोर चेकिंग करवाकर उन्होंने 10 घंटों के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

एक करोड़ रूपए कमाने का था लालच :
वारदात में शामिल आरोपी का नाम सुधीर कुमार सिंह (23) पिता झूलन राय और पिन्टु वर्मा (18) है। दोनों आरोपी मुख्य रूप से बिहार के हैं। वर्तमान में आरोपी सुधीर रायगढ़ में ही रहता है। वह कैश वैन को देखता था तो उसे लूटकर 1 करोड़ रूपए कमाना चाहता था। इसलिए उसने कैश वाहन को लूटने की सोची। उसने इस योजना को अपने गांव बिहार के खम्हौरी जाकर अपने साथी पिन्टु वर्मा को बताई। 15 दिनों तक की इलाके की रेकी लूट की प्लानिंग सुन साथी आरोपी पिंटू राजी हो गया। इसके बाद दोनों ने वैन लूटने के लिए 2 पिस्टल, 2 देसी कट्टा, 3 मैगजीन में 26 राउंड, 2 जिंदा कारतूस और 2 बटन चाकू की व्यवस्था की। रायगढ़ आने के बाद आरोपियों ने 15 दिनों तक रेकी की। 4 दिनों तक कैश वैन की पड़ताल की।

गाड़ी का नंबर प्लेट बदला :
आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के लिए पूरी प्लानिंग की हुई थी। लूट में जिस गाड़ी का इस्तेमाल किया गया है वह एचएफ डीलक्स वाहन है, जिसका नंबर CG13 Y/16135 है। आरोपियों ने इसका नंबर प्लेट निकालकर गाड़ी में बगैर नंबर की प्लेट लगाई हुई थी। लूट के वारदात की सूचना के बाद बिलासपुर रेंज आई.जी. दिपांशु काबरा और एसपी रायगढ़ संतोष कुमार सिंह ने पहले पूरे जिले को सील कर 50 नाकेबंदी पाइंट बनाई। रातभर वाहनों एवं आने-जाने वालों की सघन तलाशी अभियान चलाया गया। इसी बीच DSB शाखा में पदस्थ एक आरक्षक को मुखबिर से सूचना मिली कि दो संदिग्ध केराझर में देखे गए हैं। तब केराझर एवं पास के दो गांवों को पुलिस की टीमें टारगेट कर आर्म्स लिये हुये 50 जवान की टीम गांव को कार्डन किये, कुछ जवान CSP अविनाश सिंह ठाकुर के साथ बीपी जैकेट हथियार लैस होकर एक-एक कर घरों की तलाशी ले रहे थे। गांववालों द्वारा पुलिस पार्टी के भरपूर सहयोग किया जा रहा था। तभी पुलिसपार्टी को एक कमरे अंदर दो संदिग्ध मिले, जिसमें एक युवक ने पुलिसपार्टी पर पिस्टल तान दिया। जान जोखिम में डाल पुलिसवालों ने झूमाझटकी कर हथियार पकड़े युवक को पटककर उससे हथियार छीनकर दोनों को हिरासत में ले लिया।