GLIBS

लोकप्रिय
25-01-2020
खाते में गलती से आए 37 लाख रुपए, शिकायत लेकर एसएसपी ऑफिस पहुंचे सेवानिवृत्त दरोगा, फिर हुआ ये...

लखनऊ। सर मेरे बैंक खाते में 37 लाख रुपये जमा हुए हैं, लेकिन यह रकम मेरी नहीं है। विभाग या बैंक की गलती से यह रकम मेरे खाते में आ गई। यह पैसा सरकार का है और सरकार के पास ही जाना चाहिए। यह कहना है मेरठ के सेवानिवृत्त दरोगा चंद्रपाल सिंह का जो शुक्रवार को बैंक खाते में गलती से आई रकम की जानकारी देने एसएसपी ऑफिस पहुंचे थे। एसपी क्राइम ने पुलिस के वरिष्ठ लिपिक और बैंक शाखा के मैनेजर को जांच के निर्देश दिए हैं। दरअसल बागपत के बिनौली निवासी चंद्रपाल सिंह मेरठ में दरोगा के पद पर कार्यरत थे। बीती 31 दिसंबर को ही वे सेवानिवृत्त हुए। उन्होंने बताया कि उनका बैंक खाता एसबीआई में है। फंड की रकम उन्होंने निकाल ली, लेकिन गलती से उनके खाते में 37 लाख रुपये ज्यादा आ गए। जबकि यह रकम उनकी नहीं है।

उन्होंने कहा कि या तो विभाग या फिर बैंक की त्रुटि से यह गलती हुई है। उन्होंने एसपी क्राइम राम अर्ज को पूरी जानकारी दी और मामले की जांच करा पैसा लौटाने की बात कही। चंद्रपाल सिंह ने बताया कि मेरठ, सहारनपुर के अलावा प्रदेश के कई जिलों में उनकी तैनाती रही है। और चार दशक की नौकरी में उन्होंने इमानदारी से कार्य किया है।

ईमानदारी के लिए किया जाएगा सम्मानित

सेवानिवृत्त दरोगा ने बैंक खाते में 37 लाख रुपये गलती से आने की शिकायत की है। मामले की जांच के लिए बैंक शाखा प्रबंधक और वरिष्ठ लिपिक को निर्देश दिए हैं। चंद्रापल को उनकी ईमानदारी के लिए पुलिस पेंशनर्स में सम्मानित भी किया जाएगा।
- राम अर्ज, एसपी क्राइम

 

25-01-2020
सड़क हादसे में बाल-बाल बचे राजनांदगांव सांसद, ट्रक ने मारी कार को टक्कर  

रायपुर। राजधानी से लगे औधोगिक क्षेत्र सिलतरा के पास राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय की कार को ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में सांसद संतोष पांडेय बाल-बाल बच गए है। बता दें कि सांसद पांडेय कवर्धा से रायपुर लौट रहे थे, इस दौरान सिलतरा के पास एक अनियंत्रित ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी। इस हादसे में सांसद की कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई, लेकिन सांसद संतोष पांडेय बाल-बाल बच गए।

 

24-01-2020
धान खरीदी केंद्रों में किसानों से ही करवा रहे मजदूरी

कवर्धा। प्रदेश सहित जिले में भी धान खरीदी कार्य जारी है। सभी धान खरीदी केंद्रों किसानों के धान को खरीदने तौलने से लेकर छल्ली लगाने के लिए मजदूर काम पर रखे गए हैं। जिसे शासन की ओर से निर्धारित राशि दी जाती है। लेकिन जिले के अधिकतर धान खरीदी केंद्रों में किसान ही मजदूरी करते दिखाई देते हैं। धान को दूसरे बोरी में पलटना, छल्ली लगाने सहित अधिकतर कार्य किसानों को ही करने पड़ रहे हैं। जबकि सभी धान खरीदी केंद्रों में 10 से अधिक मजदूर हैं। इसके बाद भी अपने धान को बेचने किसानों को ही मजदूरी करनी पड़ रही है। धान खरीदी के दौरान मजदूर गायब हो जाते है और अधिक धीमे कार्य करते हैं। इसके कारण किसानों को अपना धान बेचने मेहनत करना पड़ता है। 

किसान ही करते है तोलाई
मजे की बात है कि कुछ खरीदी केंद्रों में तो मजदूर ही अपने धान की तोलाई करते दिखाई दिए। जबकि तोलाई करने कर्मचारी रखा गया है। मजदूरों के होने के बाद भी इस प्रकार किसानों को ही मेहनत करना पड़ रहा है। इस पर जिले के जिम्मेदार अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे है। पिपरिया, लोहारा, लालपुर, बन्दोरा, कवर्धा सहित कई स्थानों पर किसान ही मजदूरी करते दिखाई देते है। बद्री चंद्रवंशी नोडल अधिकारी जिला सहकारी केंद्रीय बैंक कवर्धा ने कहा कि धान खरीदी क्रेंद्र में सोसायटी अपने हिसाब से मजदूर रखती है। जरूरत के हिसाब से मजदूर रखा जाता है। वे ही धान की तोलाई व अन्य कार्य करते हैं।

23-01-2020
रमन सरकार में आबकारी नीति के प्रमुख रहे समुद्र सिंह भगोड़े घोषित

रायपुर। आबकारी विभाग के सर्वेसर्वा रहे समुद्र सिंह के खिलाफ 20 अप्रैल को की गई ईओडब्लू  में शिकायत के बाद गुरुवार भगोड़ा घोषित कर दिया है। बता दें कि समुद्र सिंह रमन सरकार में आबकारी विभाग के सर्वेसर्वा थे। कांग्रेस सरकार के गठन के बाद नितिन भंसाली ने समुद्र सिंह के खिलाफ ईओडब्लू में उनके खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति की शिकायत की थी।

 

 

23-01-2020
लखोली बायपास हत्याकांड: पकड़े गए 6 आरोपी, निगरानीशुदा बदमाश से परेशान होकर की थी हत्या

राजनांदगांव। शहर के लखोली बायपास के पास एक निगरानी बदमाश और उसके साथी की हत्या के मामले को राजनांदगांव पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में गुरुवार को 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरोपियों की संख्या और बढऩे का अनुमान लगाया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार ज्यादातर आरोपी लखोली के ही रहने वाले हैं। मृतक निगरानी बदमाश की हरकतों से तंग आकर आरोपियों ने सामूहिक रूप से इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद अलग-अलग जिलों में भाग गए थे। जिन्हें गुंडरदेही, बालोद और राजनांदगांव से गिरफ्तार किया गया है। बुधवार को आरोपियों द्वारा मृतकों पर चाकू व लाठी से हमला कर सिर को पत्थर से कुचला दिया था। घटना के बाद लखोली व कन्हारपुरी में दहशत का माहौल था। घटना स्थल पर खून से सने लाठी व पत्थर मिले हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार शाम साढ़े 6 बजे के आसपास लखोली अटल आवास निवासी राजू नैन और राजेश साहू की बेरहमी से हत्या की गई है। बताया जा रहा है कि मृतक राजू नैन निगरानी बदमाश है और तड़ीपार की सजा काट  रहा था। 

 

24-01-2020
एक बार फिर दहली टीवी इंडस्ट्री, एक्ट्रेस सेजल शर्मा ने किया सुसाइड

मुंबई। टीवी इंडस्ट्री अभी एक्टर कुशल पंजाबी के सुसाइड से उबरी नहीं थी कि एक और सुसाइड की खबर सामने आई है, जिसने इंडस्ट्री को दहलाकर रख दिया है। ‘दिल तो हैप्पी है जी’ की एक्ट्रेस सेजल शर्मा ने सुसाइड कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्ट्रेस ने शुक्रवार की सुबह सुसाइड किया है। हालांकि, उन्होंने ऐसा क्यों किया इस बारे में अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। बता देन कि सेजल, जो उदयपुर की रहने वाली थीं, अपनी निजी जिंदगी में थोड़ी परेशान थीं। उन्हें डांस और एक्टिंग करना बेहद पसंद था। पिछले साल, सीरियल ‘दिल तो हैप्पी है जी’ में रोल पाकर वे बेहद खुश थीं। बताया जा रहा है कि सेजल एक मिडिल क्लास परिवार से ताल्लुक रखती थीं और एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने के लिए उन्होंने अपने माता-पिता को काफी मनाया था। साल 2017 में सेजल मुंबई आई थीं और तभी से वे इंडस्ट्री में काम कर रही थीं। सेजल को मॉडलिंग का भी काफी शौक था। 

 

23-01-2020
निर्वाचन प्रशिक्षण में अनुपस्थित दो मतदान अधिकारी निलंबित

कोरिया। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर ने त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2019-20 के तहत जिले के विकासखंड सोनहत के प्राथमिक शाला केराझरिया के सहायक शिक्षक एलबी, संजय सरकार एवं प्राथमिक शाला चंदहा के सहायक शिक्षक एलबी, राजकुमार पण्डो को निर्वाचन प्रशिक्षण में बिना सूचना के अनुपस्थित होने के कारण निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय नियत किया गया है। उल्लेखनीय है कि उक्त कार्यवाही छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 नियम 3 के विपरीत कृत्य पाये जाने के कारण की गई है।

 

 

24-01-2020
प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

पेंड्रा। नवगठित जिला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही को अस्तित्व में आने में कुछ ही दिन रह गए हैं जिस को मद्देनजर रखते हुए प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत शुक्रवार से कर दी है। दुकानदारों ने नाली के ऊपर व टीनसैड के माध्यम से अतिक्रमण कर रखा था। इसके बाद पुलिस विभाग, राजस्व विभाग और नगर पंचायत गौरेला की संयुक्त कार्यवाही करते हुए मंगल बाजार में अतिक्रमण हटाने की शुरुआत कर दी गई है। इसके बाद पेंड्रा और मरवाही के किए गए अतिक्रमण को हटाया जाएगा। 

 

23-01-2020
छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल में 12 प्रत्याशियों को मात देकर 5 बने सदस्य

रायपुर। पिछले डेढ़ माह से जारी छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल चुनाव प्रक्रिया 2020 आज मेडिकल कॉलेज परिसर में मतगणना के बाद संपन्न हुई। छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद पहली बार हुई सीधे चुनाव की प्रक्रिया में 17 प्रत्याशी मैदान में थे, जिसमें से सर्वाधिक मत प्राप्त करने वाले पांच प्रत्याशियों को चुनाव अधिकारी डॉ.सुरेंद्र पामभाई ने विजयी घोषित किया। सितंबर 2019 तक छत्तीसगढ़ काउंसिल की सदस्यता प्राप्त किए 9361 डॉक्टरों में से 2160 डॉक्टरों ने मताधिकार का प्रयोग किया। एक टीम के रूप में चुनाव में उतरे डॉ.महेश सिन्हा, डॉ. ललित शाह, डॉ. राकेश गुप्ता,डॉ.आशा जैन और डॉ. यशवंत चंद्रवंशी ने चुनाव में विजय प्राप्त की। डॉ.आशा जैन छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल में चुनाव जीतने वाली पहली महिला डॉक्टर और डॉक्टर यशवंत चंद्रवंशी छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल में सबसे कम उम्र के डॉक्टर हैं। डॉ.राकेश गुप्ता ने विश्वास व्यक्त किया है कि आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल में पूरे प्रदेश की मेडिकल बिरादरी की मंशा के अनुरूप आमूलचूल परिवर्तन किए जा सकेंगे। छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल में सदस्यों की संख्या के अनुपात में निर्वाचित प्रतिनिधियों को प्रतिनिधित्व मिल सकेगा, इसके लिए टीम की कोशिश रहेगी। उन्होंने पूरी टीम की ओर से छत्तीसगढ़ के चिकित्सक समुदाय को बहुमत दिलाने के लिए धन्यवाद दिया है और विश्वास व्यक्त किया है कि उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप पूरी टीम काम करेगी।

 

25-01-2020
दो लाख की देशी शराब के साथ वाहन जब्त, आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई

कवर्धा। जिले में लगातार शराब की कार्रवाई चल रही है। इसी कड़ी में जिले के आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक वाहन में 70 पेटी देशी शराब जब्त की है। रेंगाखार थाना अंतर्गत खारा के जंगल के रास्ते शराब ला रहे थे, जिसे नाकेबंदी कर 70 पेटी शराब जब्त की गई वहीं दो आरोपी गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। जिले में लगातार एमपी की शराब पकड़ी जा रही है। एमपी की शराब आबकारी की टीम ने रात करीब 10.30 बजे 70 पेटी शराब करीब 2 लाख रुपये की जब्त की गई। करीब 2 लाख रुपये की जीतो टाटा की गाड़ी जब्त की गई। छापामार कार्रवाई में रेंगाखार थाना प्रभारी राकेश लकड़ा, दीनानाथ सिन्हा, आबकारी विभाग से नितिन खंडूजा, नागेश श्रीवास्तव, नारायण पटेल, संजय सिंह, जयसिंह मरकाम, कुलस्राम जहरने, विनोद कौशिक, जगत राम जनक शामिल रहे।

24-01-2020
मध्यप्रदेश की 90 पेटी अवैध शराब के साथ दो गिरफ्तार

 

तिल्दा-नेवरा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तिथि नजदीक आते ही तिल्दा थाना क्षेत्र में अवैध शराब की खेप बड़ी मात्रा में आना शुरू हो गई है। अभी कुछ दिनों पहले ही रायपुर आबकारी विभाग की टीम ने तिल्दा से लगे ग्राम टंडवा के एक घर से हरियाणा की 40 पेटी अवैध मदिरा के साथ एक महिला आरोपी को गिरफ्तार किया था। एक बार फिर तिल्दा थाना क्षेत्र के ग्राम बहेसर के एक बाड़े से नेवरा पुलिस ने मध्यप्रदेश की 90 पेटी देशी और विदेशी मदिरा और एक पिकअप वाहन जब्त की है। साथ ही पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। नेवरा थाना प्रभारी शरद कुमार चंद्रा ने बताया कि मुखबिर से सुचना मिली थी कि मध्यप्रदेश की अवैध शराब पास के ही गाँव में लाकर रखी गई है, जिसके बाद उन्होंने टीम गठित की और बहेसर पहुंच कर 90 पेटी अवैध शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया।

 

25-01-2020
एक्ट्रेस सेजल शर्मा के दोस्त ने बताई आत्महत्या की वजह, जाने क्या था कारण

मुंबई। टेलीविजन की मशहूर एक्ट्रेस सेजल शर्मा ने आत्महत्या कर ली है। शुक्रवार को सेजल का शव मुंबई में उनके मीरा रोड स्थित आवास पर मिला। पुलिस को शव के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। सेजल की मौत की खबर से उनके परिजन और दोस्त सकते में आ गए हैं। इन्हीं में सेजल के करीबी दोस्त और एक्टर निर्भय शुक्ला ने एक खुलासा किया है। निर्भय शुक्ला ने कहा, 'अपने पिता के खराब स्वास्थ्य को लेकर सेजल तनाव में थी। मैंने 15 नवंबर को उसे मैसेज कर मिलने को कहा। उसने बताया कि वह उदयपुर जा रही है। मैंने इसका कारण पूछा तो वो बोली कि उसके पिता को हार्ट अटैक आया है। सेजल के पिता काफी समय से अस्वस्थ थे। वह कैंसर से पीड़ित थे। हार्ट अटैक की खबर ने उसे हिलाकर रख दिया होगा। मैं उससे अपटेड लेता रहा। उसने कहा था कि पिता की हालत में सुधार हो रहा है। लेकिन सब ठीक नहीं था।

और, फिर मैं अपने काम में व्यस्त हो गया।' आखिरी बार सेजल से बातचीत के सवाल पर निर्भय ने कहा, 'दिसंबर में उन्होंने मुझे मेरे जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी थीं। फिर शायद, जनवरी में हमारी बात हुई और हमने मिलने की योजना बनाई। वह आयशा कादुस्कर से मिलने वाली थी, जिन्होंने हमारे शो में नैना की बहन का किरदार निभाया था। वह आयशा के भी काफी करीब थी।' सेजल से पहली मुलाकात का जिक्र करते हुए निर्भय ने बताया, सेजल एक सरल स्वभाव वाली लड़की थी। ढाई साल पहले हमारी मुलाकात हुई और हम दोस्त बन गए। हम अक्सर साथ घूमते थे। पिछली बार हम एक दोस्त के जन्मदिन पर एक फूड कोर्ट में मिले थे। मैं हमेशा उसे याद करूंगा। अगर उसके दिमाग में ऐसा कुछ चल रहा था तो काश वो हमारे साथ इसकी चर्चा करती। बता दें, सेजल को शोहरत स्टार प्लस के धारावाहिक दिल तो हैप्पी है जी से मिली। उन्होंने आमिर खान के साथ विवो फोन के विज्ञापन में काम किया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सेजल अपनी निजी जिंदगी में काफी परेशान चल रहीं थीं। गुरुवार देर रात भी उनकी अपने कुछ दोस्तों से फोन पर लंबी बातें हुईं। पुलिस इसे मनोरंजन जगत के ग्लैमर में फंसकर डिप्रेशन में जाने का एक और मामला मानकर चल रही है। इस बारे में मीरा रोड थाने में एक्सिडेंटल डेथ रिपोर्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।