GLIBS

ताज़ा खबरें
15-09-2019
159वीं जयंती पर याद किए गए भारत रत्न डॉ. मोक्षगुण्डम  विश्वेश्वरैया

रायपुर। रायपुर नगर निगम संस्कृति विभाग ने अभियंता भारत रत्न डॉ. मोक्षगुण्डम  विश्वेश्वरैया को 159 वी जयंती पर ससम्मान नमन किया। निगम संस्कृति विभाग ने सिविल लाईन पीडब्ल्यूडी चौक स्थित डॉ. विश्वेश्वरैया की मूर्ति के समक्ष कार्यक्रम का आयोजन किया। महापौर प्रमोद दुबे, अ‍ौर अन्य अभियंताओं ने डॉ. विश्वेश्वरैया को स्मरण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

 

15-09-2019
 ग्राम महुआपारा के प्राथमिक शाला को मिला प्रदेश में तीसरा स्थान

कोरिया। जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर से लगभग 6 से 7 किमी दूर ग्राम पंचायत खाडा के ग्राम महुआपारा के प्राथमिक शाला को रायपुर में सम्मान मिला। प्रदेश में यह सम्मान ग्यारह स्कूलों को दिया गया, जिसमें कोरिया जिला के बैकुण्ठपुर मुख्यालय जनपद के महुआपारा प्राशा को पूरे प्रदेश मे तीसरा स्थान दिया गया है, जो कोरिया जिले के लिए गौरव की बात है। कोरिया जिले मे एक ऐसा स्कूल, जो वर्ष के संपूर्ण दिन मतलब 365 दिन शिक्षकों द्वारा चलाया गया। स्कूल के प्रधानपाठक जयप्रकाश साहू ने बताया कि हमारे द्वारा बच्चों को समय समय पर भोजन, व्यायाम, खेलकूद, मनोरंजन, सिनेमा जैसे माध्यमों से बच्चों को पढाया जाता है। इस सभी माध्यमों से बच्चे जल्दी पढ़ना और लिखना सीखते हैं। पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी राकेश पाण्डेय ने शाला के संचालन करने की सराहना की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत खांडा के ग्राम महुआपारा स्थित शासकीय प्राथमिक शाला संकुल केन्द्र जमगहना विकासखंड बैकुण्ठपुर, जिला कोरिया को अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस को राज्य स्तरीय समारोह में आखर अंजोर गढ़बो डिजिटल छत्तीसगढ़, पंडित जवाहरलाल स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय परिसर रायपुर, मुख्यअतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, राज्य साक्षरता मिशन प्राधिकरण छत्तीसगढ़ के सौजन्य से उत्कृष्ट विद्यालय शासकीय प्राथमिक शाला महुआपारा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। स्कूल शिक्षा मंत्री के कर कमलों से प्राप्त करने का गौरव प्रा.शा. महुआपारा की शिक्षिका श्वेता सोनी सहायक शिक्षक एलबी को मिला। 

 

15-09-2019
चोरी के आरोपी को पुलिस ने धरदबोचा, जब्त किया सामान,  भेजा जेल

बलौदाबाजार। चोरी के आरोपी को पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है। प्रार्थी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 12 जुलाई को आरोपी फैज मोहम्मद उम्र 26 साल निवासी वार्ड क्रमांक 9 गीदम थाना गीदम प्रार्थी से जान पहचान बनाया तथा घर आना जाना शुरू कर दिया। प्रार्थी के विश्वास जीतकर समय पाकर उक्त तिथि को आरोपी द्वारा प्रार्थी के घर में रखें एक लैपटॉप, दो एप्पल मोबाइल फोन, एक एयरपोड, चांदी के दो चेन, एक सोने की अंगूठी, महंगी कलाई घड़ी को चोरी कर ले गया। प्रार्थी खिलेश्वर साहू पिता तिलक साहू की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर माल मुल्जीम का पता तलाश किया गया। विवेचना में थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम बनाकर आरोपी की संभावित स्थानों पर पतासाजी की गई। फैज मोहम्मद से बारीकी से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा चोरी किए गए एक सेंसर मोबाइल को ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से रायपुर में बेच देना बताएं। आरोपी की निशानदेही पर चोरी के माल खरीदने वाले को गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से मोबाइल को जब्त किया गया। प्रकरण में धारा 411 भारतीय दंड विधान जोड़ा गया। आरोपी द्वारा चोरी किए गए अन्य समान की पतासाजी में आरोपी बताया कि चोरी के सामान को जगदलपुर के अपने निवास स्थान पर छुपा कर रखा है। आरोपी को ले जाकर चोरी किए गए माल एप्पल मोबाइल XS कीमत 92000, एप्पल मोबाइल 6S कीमत 48100, एक एयरपोड कीमत 2100, एक लैपटॉप कीमत 25000, एक कलाई घड़ी कीमत 17000, एक चांदी का चैन कीमत 2000 कुल कीमत 196700 को आरोपी के कब्जे से जब्त किया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। आरोपी अमीर लोगों को अपना दोस्त बनाकर उसका विश्वास जीतकर शिकार बनाता था।

15-09-2019
breaking : नक्सलियों ने यात्री बस में की आगजनी, सभी यात्री सुरक्षित

बीजापुर। नक्सलियों ने कायराना हरकत को अंजाम दिया है। रविवार को माओवादियों ने यात्री बस में आगजनी की घटना को अंजाम दिया। आवापल्ली-उसूर मार्ग पर कुशवाह ट्रेवल्स की बस में माओवादियों ने आगजनी की। सीतापुर सीआरपीएफ कैम्प के पास नक्सलियों ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया। सभी यात्री सीतापुर कैम्प सुरक्षित पंहुचे गए है। यह जानकारी उसूर थाना प्रभारी शशिकांत भारद्वाज ने दी। 

15-09-2019
लोकतंत्र की दुहाई देने वाले भाजपा नेताओं का असली चेहरा हुआ बेनकाब: लालू राठौर  
 

बीजापुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम की ओर से प्रदेश के समस्त ज़िला/शहर, नगर/ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में दो पूर्व मुख्यमंत्रियों का पुतला दहन किए जाने का निर्णय लिया गया था। उक्त निर्णय के तारतम्य में ज़िला मुख्यालय बीजापुर के साथ साथ ब्लॉक मुख्यालयों क्रमशः भोपालपटनम, भैरमगढ़,अवापली,बीजापुर में पुतला दहन कर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष लालू राठौर ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि लोकतंत्र की दुहाई देने वाले भाजपा के नेताओं का असली चेहरा उजागर हो गया है, अब भाजपा के मुँह से लोकतंत्र शब्द कहना शोभा नहीं देता। पुतला दहन कार्यक्रम में मुख्य रूप से बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की सदस्य नीना उद्दे, ज़िला पंचायत उपाध्यक्ष शंकर कुड़ियाम,ज़िला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ज्योति कुमार,ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हुखमी चन्द्र खत्री,आईटी सेल महासचिव प्रवीण उद्दे, नगर पालिका के पार्षद प्रवीण डोंगरे, कलाम खान, महेश बेलसरिया,युवा कांग्रेस अध्यक्ष एजाज खान,श्यामू गुप्ता,आनद नक्का,ऋषभ बघेल,मुकेश देवांगन,सदाशिव राणा,जितेंद्र हेमला, इमरान खान,अंजीव यादव,अभिजीत ठाकुर के अलावा बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

15-09-2019
breaking : सीएम निवास की तरफ जाने वाले चारों गेट बंद

रायपुर। नॉन घोटाले मामले में शिवशंकर भट्ट की प्रेसवार्ता के बाद मुख्यमंत्री निवास की तरफ जाने वाले चारों गेट 10 मिनट के लिए बंद कर दिए गए। इसके कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सुरक्षा में तैनात जवानों से पूछने पर उन्होंने यह जानकारी दी। थोड़े देर बाद गेट खोल दिए गए। 

 

15-09-2019
बैकुंठपुर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूंका डॉ. रमन सिंह और जोगी का पुतला

बैकुंठपुर। अंतागढ़ टेपकांड मामले में मंतूराम पवार के बयान और नान घोटाले में हुए नए खुलासों के बाद से ही प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी तत्वाधान में रविवार कांग्रेसियों द्वारा घड़ी चौक में कांग्रेस ने डॉ. रमन सिंह और अजित जोगी का पुतला दहन किया। इस दौरान कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शिवशंकर भट्ट के शपथपत्र पेश करने के बाद इस मामले में नए सिरे से जांच करने की मांग की।
पीसीसी सचिव योगेश शुक्ला, पीसीसी सचिव वैजयंती तिवारी, सांसद प्रतिनिधि प्रदीप गुप्ता, महामंत्री शैलेंद्र सिंह, मुख्तार अहमद, अजय सिंह, अशोक जयसवाल, बृजवासी तिवारी, प्रवीन भट्ट, सुरेंद्र तिवारी,संगीता रजवाड़े, अर्पित गुप्ता, सौरभ गुप्ता,अंकित गुप्ता, मनोज दुबे सहित अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

15-09-2019
बजरंग दल बंजारी प्रखंड की बैठक हुई

रायपुर। बजरंग दल बंजारी प्रखंड की रविवार को साप्ताहिक बैठक हुई। बैठक में संगठन की आगे की रूपरेखा, संगठन के विस्तार और आगामी कार्यक्रमों की चर्चा की गई। बैठक के बाद विश्व हिन्दू परिषद बंजारी प्रखंड के मंत्री विनोद गौर का अवतरण दिवस भी सभी बजरंगी भाईयों द्वारा मनाया  गया। बैठक में मुख्य रूप से प्रखंड मंत्री विनोद गौर, सहमंत्री भानू सिंह रौतेला, संयोजक अशोक रजक, आटो संघ प्रमुख विवेक मिश्रा, सहसंयोजक प्रिंस सिंह परमार, सुरक्षा प्रमुख खेम साहू, गौ रक्षा सुब्रत बारीक और प्रखंड के सभी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

15-09-2019
सामान्य वर्ग हित सुरक्षा आंदोलन का 82 प्रतिशत आरक्षण के खिलाफ प्रांतीय धरना आज

रायपुर। सामान्य वर्ग हित आंदोलन के तत्वाधान मे आयोजित एक दिवसीय प्रांतीय धरना में आज सामान्य वर्ग 82 प्रतिशत आरक्षण के विरोध में बुढ़ापारा धरना स्थल में विशाल धरना दिया गया। धरने के संयोजक डॉ. उत्कर्ष त्रिवेदी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाईन एवं संविधान में दिए गए प्रावधान के विरोध में  82 प्रतिशत आरक्षण  संविधान का अपमान है। उन्होंने बताया कि आज प्रदेशभर में बिलासपुर, जांजगीरचांपा, दुर्ग, कवर्धा सहित अनेक जिलों में जिला स्तरीय विशाल मशाल रैली का आयोजन किया गया एवं जिला स्तरीय विरोध के तहत झाडू लगाकर जिला मुख्यालय के समक्ष आरक्षण का पुतला दहन किया गया। सामान्य वर्ग हित आन्दोलन के पदाधिकारी सीएम हाऊस का घेराव करने आगे बढ़ रहे थे। नगर निगम मुख्यालय के पास पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोक दिया, जहां बैठकर वे नारेबाजी शुरू कर दिए।

 

15-09-2019
CH / NEWS
05:13pm

रायपुर। पत्रकार वार्ता में नान घोटाले पर चर्चा करते हुए शिवशंकर भट्ट ने कई खुलासे किए, उन्होंने कहा कि यह नान का नही राशन घोटाला था। मार्कफेड, खाद्य विभाग और 12 हजार राशन दुकानें इस घोटाले में शामिल थे। मैंने कई फोरम पर फर्जी राशनकार्डों को घोटाला बताया, इसलिए मुझे फंसाया गया।