GLIBS

ताज़ा खबरें
16-10-2021
मालगाड़ी के इंजन के 4 पहिए डिरेल, कोई हताहत नहीं

कोरबा/रायपुर। जिले के गेवरा रेल सेक्शन के कुसमुंडा कोल साइडिंग में शुक्रवार काे एक मालगाड़ी के इंजन के चार पहिए डिरेल हाे गए हो गए। इसकी जानकारी मिलते ही रेलवे अधिकारियाें में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने के बाद रेलवे का तकनीकी अमला माैके पर पहुंचा और मालगाड़ी के जिस ट्रैक पर इंजन के पहिए डिरेल यानी पटरी से उतरे थे उसे ट्रैक पर लाने की काेशिश शुरू हुई। इसके कारण करीब ढाई घंटे तक संबंधित ट्रैक से मालगाड़ी के जरिए काेल डिस्पैच प्रभावित रहा। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के एक अधिकारी के अनुसार माैके पर स्लरी अधिक होने के चलते घटना हाेने का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि कोई हताहत होने की खबर नहीं है। 

16-10-2021
गांजे से भरी कार ने 27 लोगों को रौंदा, 1 की मौत, 26 घायल

रायपुर/जशपुर। जिले में तेज रफ्तार कार ने धार्मिक जुलूस में शामिल लोगों को कुचल दिया। बता दें कि जशपुर के पत्थलगांव में करीब 150 लोग जुलूस की शक्ल में दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे थे। तभी तेज रफ्तार कार भीड़ को रौंदते हुए निकल गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 26 लोग घायल हो गए। घायलों में 4 की हालत गंभीर बनी हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक कार में गांजा भरा हुआ था और तस्कर इसे ओडिशा से मध्य प्रदेश के सिंगरौली ले जा रहे थे। घटना के बाद लोगों ने कार को आग के हवाले कर दिया। जांच के दौरान पता चला है कि दोनों आरोपी पहले भी किसी को कुचल कर आ रहे थे। कुछ लोग उनका पीछा कर रहे थे। इसके कारण वे रफ्तार से कार चला रहे थे। हालांकि पहले जिसे कुचला गया था, उसके बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है। मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

16-10-2021
अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय में भारतवंशी रवि चौधरी बने सहायक सचिव

वाशिंगटन/रायपुर। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतवंशी रवि चौधरी को अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन की एक इकाई में सहायक सचिव नामित किया है। अमेरिकी सीनेट से मंजूरी मिलने के बाद वह पद की शपथ लेंगे।

16-10-2021
बद्रीनाथ के कपाट 20 नवंबर से बंद

देहरादून/रायपुर। बद्रीनाथ धाम के कपाट 20 नवंबर से शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे। यह घोषणा विजयदशमी पर की गई। इसी प्रकार केदारनाथ और यमुनोत्री धाम के कपाट 6 नवंबर को भैया दूज पर, जबकि गंगोत्री धाम के कपाट 5 नवंबर को गोवर्धन पूजा के अवसर पर बंद होंगे।

16-10-2021
Breaking : रायपुर रेलवे स्टेशन में हुआ विस्फोट, 6 जवान घायल

रायपुर। राजधानी रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नबंर 2 पर डेटोनेटर गिर जाने से बड़ा विस्फोट हुआ है। घटना में 6 जवान घायल हो गए हैं। सूत्रों की माने तो डेटोनेटर शिफ्टिंग के दौरान डेटोनेटर गिर जाने से यह हादसा हुआ। हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है कि हादसा कैसे हुआ। फिलहाल सभी घायल जवानों का इलाज निजी अस्पताल में जारी है। वहीं एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है।
 

15-10-2021
नयाखाई पर पैतृक गांव पहुंचे मुख्यमंत्री बघेल अपने बचपन के दोस्त को हेलीकॉप्टर में बैठाया और साथ में ले गए रायपुर...

दुर्ग। नयाखाई पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार को अपने पैतृक ग्राम कुरूदडीह पहुंचे। यहां उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा की। अपने बचपन के दोस्त नारायण निषाद से भी मिले। पिछली बार चर्चा के दौरान नारायण ने मुख्यमंत्री से यूं ही कह दिया था कि कभी जब हेलीकॉप्टर में आप गांव में आए तो मुझे भी दिखाएं। मुख्यमंत्री ने आज कहा कि आज मैं हेलीकॉप्टर से आया हूं, मेरे साथ रायपुर चलो। उनके मित्र को चश्मा भी लग गया है। मुख्यमंत्री ने देखते ही उन्हें कहा कि तुम्हें चश्मा कब लग गया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान गांव के वरिष्ठ जनों एवं युवाओं से भी चर्चा की।

15-10-2021
जम्मू-कश्मीर : आतंकवादियों से मुठभेड़ में उत्तराखंड के 2 राइफलमैन शहीद

जम्मू। आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान घायल हुए 2 राइफलमैन शहीद हो गए हैं। मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर में मेंढर सेक्टर के पुंछ में हुई। सेना ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। सेना ने जानकारी दी कि शहीद होने वाले दोनों जवान राइफलमैन हैं और इनमें से कोई भी जूनियर कमीशन अधिकारी नहीं है। दोनों राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी (26) और योगंबर सिंह (27) उत्तराखंड के रहनेवाले थे। दोनों गुरुवार को नियंत्रण रेखा पर आतंकवाद रोधी अभियान के दौरान घायल हो गए थे।
जम्मू स्थित रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया नर खास वन क्षेत्र में आतंकवादियों के खिलाफ सेना का अभियान अभी भी जारी है।

15-10-2021
ड्रग्स पार्टी मामले में गिरफ्तार आर्यन को राहत नहीं, बेटे की रिहाई के लिए मां गौरी खान ने नवरात्रि पर मांगी मन्नत

मुंबई। क्रूज पर ड्रग्स पार्टी के मामले में गिरफ्तार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने आर्यन की जमानत याचिका पर अब 20 अक्टूबर को फैसला देने का निर्णय किया है। जैसे-जैसे आर्यन के रिहाई के दिन दूर होते जा रहे हैं, उससे परिवार बेहद ही परेशान है। इस मुश्किल घड़ी से निकलने के लिए अब आर्यन की मां गौरी खान ने नवरात्रि के मौके पर मन्नत मांगी है। उन्होंने आर्यन के बाहर आने तक मीठा खाना पूरी तरह से छोड़ दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार आर्यन को बेल न मिलने के कारण परिवार बेहद परेशान है। ऐसे में गौरी ने देवी मां की शरण ली है। उन्होंने नवरात्रि पर मन्नत मांगी है कि जब तक आर्यन घर लौट नहीं आते वह मीठे खाने को हाथ भी नहीं लगाएंगी।

15-10-2021
नवा खाई पर अपने पैतृक गांव पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, ग्रामीणों से की देर तक चर्चा

रायपुर/दुर्ग। नया खाई और नया पानी के अवसर पर अपने गांव कुरूदडीह में पूजा करने पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस दौरान उपस्थित ग्रामीणों से बातचीत की। मुख्यमंत्री हर दशहरे के अवसर पर नवा खाई में अपने पैतृक घर में पूजा करते हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से कहा कि हर साल दशहरे में आपके साथ बहुत अच्छा लगता है। ग्रामीणों ने भी कहा कि हम भी उत्सुकता से इस दिन का इंतजार करते हैं। मुख्यमंत्री इस दौरान अपने गांव के पुराने दोस्तों से भी बातें की। उन्होंने अपने बचपन के दिनों को भी साझा किया। उन्होंने बताया कि किस तरह से वह अपने साथियों के साथ गांव की विभिन्न गलियों में घूमा करते थे। इस दौरान कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे, पुलिस अधीक्षक बद्री नारायण मीणा, जिला पंचायत सीईओ सच्चिदानंद आलोक सहित अन्य अधिकारी और जनप्रतिनिधि एवं गांव के लोग उपस्थित थे। 

15-10-2021
जेईई-एडवांस्ड के नतीजे घोषित, मृदुल अग्रवाल ने किया टॉप, लड़कियों में काव्या चोपड़ा पहले नंबर पर

नई दिल्ली। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खड़गपुर ने शुक्रवार को जेईई-एडवांस्ड परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इसमें दिल्ली मंडल के मृदुल अग्रवाल ने आईआईटी के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा में अब तक सर्वाधिक अंक हासिल करते हुए इस साल जेईई-एडवांस्ड में शीर्ष स्थान हासिल किया है। अग्रवाल (17) को संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)- एडवांस्ड में 360 में से 348 अंक मिले। वह आईआईटी बंबई से कम्प्यूटर विज्ञान में बीटेक करना चाहते हैं। राजस्थान के रहने वाले अग्रवाल ने जेईई-मुख्य परीक्षा में भी 100 प्रतिशत अंक हासिल किए थे और 17 अन्य उम्मीदवारों के साथ पहले स्थान पर रहे थे। वहीं दिल्ली मंडल की ही काव्या चोपड़ा ने लड़कियों में जेईई-एडवांस्ड में शीर्ष स्थान हासिल किया है। वह जेईई-मुख्य परीक्षा में पहला स्थान हासिल करने वाली पहली महिला बनीं। उन्हें 360 में से 286 अंक मिले हैं और उनका कुल रैंक 98 है।

15-10-2021
सिंघु बॉर्डर पर युवक की हत्या मामला : किसान नेता बोले- व्यक्ति के मर्डर के पीछे निहंग सिखों का हाथ

नई दिल्ली। सिंघु बॉर्डर में किसान आंदोलन के मंच के पास एक युवक की हत्या कर शव टांगे जाने के मामले में संयुक्त किसान मोर्चा ने निहंगों पर आरोप लगाया है। किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने आरोप लगाया कि व्यक्ति की हत्या के पीछे निहंग सिखों का हाथ था। बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा, 'घटना के पीछे निहंग हैं। उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है। निहंग शुरू से ही हमारे लिए परेशानी पैदा कर रहे हैं।' हालांकि पुलिस ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि घटना के लिए कौन जिम्मेदार है।