GLIBS

सोनू निगम के ‘अज़ान’ वाले ट्वीट पर भिड़े ट्विटर यूजर्स, कुछ बोले- सही कुछ ने बताया गलत

ग्लिब्स टीम  | 17 Apr , 2017 02:45 PM
सोनू निगम के ‘अज़ान’ वाले ट्वीट पर भिड़े ट्विटर यूजर्स, कुछ बोले- सही कुछ ने बताया गलत

नई दिल्ली. मशहूर गायक सोनू निगम द्वारा अज़ान के दौरान लाउडस्‍पीकर इस्‍तेमाल करने को ‘गुंडागर्दी’ बताए जाने पर विवाद हो गया है। सोनू ने सोमवार सुबह एक के बाद एक 4 ट्वीट में अपना गुस्‍सा जाहिर किया था। उन्‍होंने लिखा, ‘ईश्‍वर सबका भला करे। मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे सुबह अज़ान के चलते उठना पड़ता है। भारत में यह जबरन धार्मिकता कब खत्‍म होगी? बता दूं कि जब मोहम्‍मद ने इस्‍लाम बनाया तब बिजली नहीं थी। एडिसन के बाद भी मुझे यह शोर क्‍यों सुनना पड़ता है? मैं किसी मंदिर या गुरुद्वारे द्वारा उन लोगों को जगाने के लिए बिजली के उपयोग को जायज नहीं मानता जो धर्म पर नहीं चलते। फिर क्‍यों? ईमानदारी? सच्‍चाई? गुंडागर्दी है बस।” सोनू के इन ट्वीट्स ने ट्विटर पर एक नई बहस को जन्‍म दे दिया है। वह सुबह से टॉप ट्रेंड बने हुए हैं और लोग उनके बयान पर मिश्रित प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

ट्विटर पर एक धड़ा सोनू के ट्वीट्स का विरोध कर रहा है। उसका कहना है कि सोनू जान-बूझकर धार्मिक असहिष्‍णुता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। शिवम विज ने कहा है कि ‘दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि हमने सोनू निगम को आज वह दे दिया जो उन्‍हें चाहिए, अटेंशन।’ सदफ सईद ने कहा, ”इसके सिर्फ दो परिणाम हो सकते हैं, या तो हम सोनू निगम के भतीजे को ढूंढ लेंगे या सोनू जल्‍द राजनीति ज्‍वाइन कर लेंगे।’ अंजली ने लिखा, ”यह अजीब बात है कि चॉल के गरीब लोगों को कभी ऐसी दिक्‍कत नहीं होती, सिर्फ अमीरों को होती है क्‍योंकि सिर्फ वही नींद लेते हैं, बाकी नहीं।”

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.