GLIBS

GLIBS Exclusive
02-04-2020
CH / SHOWS
08:34pm

खरी खरी। 400 लोग संक्रमित निकले दिल्ली के जमावड़े से। अट्ठारह सौ लोगों को क्वारणटाइन किया गया है। उस जमात के दिल्ली से निकले कोरोना कैरियर कोरोना को अंडमान और असम तक पहुंचा  आए। हैरानी की बात है वे सब पढ़े लिखे लोग हैं जिन्हें पता है के संक्रमण खतरनाक होता है। उसके बावजूद इस तरह की हरकत ना केवल शर्मनाक है बल्कि निंदनीय भी है और दण्डनीय भी।

01-04-2020
CH / NEWS
08:45pm

चैत्र नवरात्र पर माता के दरबार में हाजिरी नहीं लगा पाने वाले जरूर घरों में माता से गुहार लगा रहे होंगे कि माता देश को कोरोना से जल्द मुक्त करना और अगली नवरात्र को धूमधाम से मनाने का संकल्प भी ले रहे होंगे।

01-04-2020
CH / SHOWS
08:39pm

 

खरी-खरी। शांत हो चले छत्तीसगढ़ में बेवजह का तूफान ला दिया है दिल्ली से लौटे कुछ लोगों ने। पता नहीं क्यों नहीं समझ पाते लोग कि सरकार से इस समय अदावत ठीक नहीं है। यह कठिन समय है इस समय सरकार की मदद करना चाहिए उसकी तकलीफ नहीं बढ़ाना चाहिए। दिल्ली में 2100 लोग एक जगह रुके रहे और आईबी को खबर तक नहीं हुई। हैरानी की बात है और अब वही लोग सारे देश में आतंक फैलने का कारण बने हुए है।

31-03-2020
CH / SHOWS
08:10pm

खरी-खरी। डॉक्टरों की दिन-रात की मेहनत रंग लाई है पुराना के खिलाफ जारी जंग में एम्स के डॉक्टरों ने बड़ी सफलता हासिल की। उन्होंने 2 पॉजिटिव मरीज को ठीक करके अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है। इस बड़ी उपलब्धि के लिए भूपेश बघेल सरकार के साथ ही डॉक्टर पैरामेडिकल स्टाफ पुलिस समाज सेवी संगठन के साथ जनता भी बराबर की भागीदार है। 

30-03-2020
CH / NEWS
10:20pm

कोरोना से जंग कैसी लड़ी जा रही है इस बात का जायजा लेने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद सड़को पर उतर आए।उन्होंने घूम घूम कर सारी व्यवस्था  देखी और अफसरो को जरूरी दिशा निर्देश भी देते रहे।प्रदेश के मुखिया को इस तरह सड़को पर देख कोरोना से जूझ रहीउनकी फौज का हौसला कई गुना बढ़ गया है। जनता ने भी अपने मुखिया की इस कार्रवाई का जमकर स्वागत किया है।

29-03-2020
CH / NEWS
09:11pm

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हर कोई सड़क पर उतरकर अपनी भागीदारी निभा रहा है।  समाजसेवी संगठन इस विषम घड़ी में जरुरतमंदों को आवश्यक सामान पहुंचा  रहे हैं। लोग एक के बाद एक प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सहायता कोष में मुक्त हस्त से दान देने आगे आ रहे हैं। इनके बीच कुछ  ऐसे भी लोग हैं जो भले ही बड़ा नाम ना हो लेकिन बड़ा काम जरुर कर रहे हैं। इनकी मास्क बांटने की नि:शुल्क सेवा को  नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।  ऐसा ही नजारा राजधानी के लिली चौक पर रोजाना देखा जा सकता है।

29-03-2020
CH / SHOWS
09:06pm

खरी-खरी। कोरोना से निपटने के लिए प्रशासन की सख्ती का स्वागत है। लेकिन उसमें आवश्यक सेवाओं को छूट तो दी गई है, पर पता नहीं  डॉक्टरों की  क्लीनिक बंद कराई जा रही है। बीपी, शुगर, सर दर्द, पेट दर्द, कमर दर्द, कान,आंख कुछ भी दुखी तो आप भटकते रह जाएंगे। आपको डॉक्टर नहीं मिलेगा। अब हर बात के लिए एम्स या सरकारी अस्पताल कैसे जा सकता है कोई, इस बात का तो कम से कम ख्याल रखना चाहिए प्रशासन को की निजी प्रैक्टिशनर की क्लीनिक खुली रहे।

28-03-2020
CH / NEWS
10:13pm

कोरोना के खिलाफ जंग में ग्लिब्स.डॉट इन भी आपके साथ है। इस संकट की घड़ी में यदि किसी भी तरह की मदद या आपको कोई परेशानी हो , तो हमसे संपर्क कर सकते हैं। आपकी तत्काल सहायता की जाएगी।  ऐसा ही एक मामला हमारे पास आया।  ग्लिब्स ने कुछ ही दिन पहले प्रदेश के कुम्हारों की दशा को लेकर खबर बनाई थी। इसमें राजस्थान से मटकी बेचने रायपुर आने वाले दो शख्स भी शामिल थे। इन दोनों की ओर से मदद की पुकार आते ही तत्काल हमने संज्ञान  में लिया। समाजसेवियों और पुलिस तक बात पहुंचाई। समाजसेवियों ने तत्काल मदद का हाथ बढ़ाया ।

28-03-2020
CH / SHOWS
07:56pm

खरी-खरी। आसमान में उड़ने वाले बड़े मजे से देश लौटे और साथ लेकर आएं कोरोना जैसी घातक बीमारी। अब वो बीमारी महामारी बन कर सामने आ रही है और उसका खामियाजा भुगत रहे हैं गरीब लोग जिनके सामने रोजी-रोटी का संकट तो है ही साथ ही घर से दूर फसे रहने की मुसीबत भी है। घरवालों से मिलने  वे सब चले जा रहे हैं पैदल सैकड़ों मील। हवा में उड़ने वालों के पाप की सजा काटते हुए।

27-03-2020
CH / NEWS
09:05pm

कोरोना संक्रमण की स्थिति में लॉकडाउन की व्यवस्था को संभालने पुलिस बल शहर में तैनात हैं। जिले की सीमा पर आवा-जाही रोकी गई है, इस व्यवस्था को ये पुलिस वाले ही दिन रात मेहनत कर संभाल रहे हैं। साथ ही चौक-चौराहों में तैनात हैं। देखने को आ रहा है कि शहर के लोगों ने इनकी सेवा में हाथ बढ़ाया है। ऐसा ही नजारा आज राजधानी के चौक-चौराहों पर देखने को मिला।

27-03-2020
CH / SHOWS
08:49pm

खरी-खरी: कोरोना से जूझ रहे देश और  प्रदेश में लोग सरकार की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। आप भी आगे आइये। आपका धन अगर देश के काम आता है तो उसका महत्व बढ़ जाएगा वरना वह पड़ा पड़ा सड़ जाएगा।

26-03-2020
CH / NEWS
08:19pm

कोरोना के खिलाफ जारी जंग में भूपेश सरकार की मदद के लिए आगे आए राज्य भर के शिक्षक। शिक्षकों ने शिक्षा दान के साथ ही अपना 1 दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में  देने की घोषणा की है। शिक्षकों के 1 दिन के वेतन से मुख्यमंत्री राहत कोष को 35 करोड़ रु मिलेंगे शिक्षकों की इस पहल का  हर कोई स्वागत कर रहा है।