GLIBS

GLIBS Exclusive
25-01-2020
CH / NEWS
04:50pm

छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर में राज्य स्तरीय समारोह हुआ।

25-01-2020
CH / NEWS
04:09pm

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर स्थित पं. रविशंकर विवि में राज्य स्तरीय समारोह हुआ। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए मुख्य सूचना आयुक्त एमके राउत ने राजनैतिक दलों को मिलने वाले चंदे और खर्च के मुद्दे को फिर हवा दे दी।

25-01-2020
CH / NEWS
01:07pm

छत्तीसगढ़ जगदलपुर-शहर के एक परिवार के तीन सदस्यों ने मरणोपरांत अपने शरीर को डॉक्टरी पढ़ने वाले स्टुडेंट्स ले लिया दान देने का फ़ैसला लिया शरीर दानकर्ता तीनों सदस्यों ने सारी फार्मेलिटी भी पूरी कर ली है.शहर के मूर्ति लाइन महारानी वार्ड में रहने वाले रंजीत चक्रवर्ती उनके भतीजे चितरंजन चक्रवर्ती और बड़ी बहन ज्योति चक्रवर्ती ने मरणोपरांत शरीर दान करने का फैसला लेते हुये स्व:बलीराम कश्यप शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय डिमरापाल में संपर्क कर किया,एनाटॉमी विभाग ने चक्रवर्ती परिवार के तीनों सदस्यों की शरीर दान सम्बन्धी फार्मेलिटी पूरी कर ली है.सभी सदस्य शरीर मरणोपरांत मेडिकल कालेज को देने शपत भी ली है.साथ ही अन्य परिजनों को इस हेतु सूचित भी कर दिया है कि मृत्यु होने से समय पर कॉलेज से संपर्क करें.दान कर्ता चक्रवर्ती परिवार के रंजीत चक्रवर्ती ने बताया कि ढेर साल पहले दुर्घटना में एक 12 वर्ष के बच्चे की मौत हो गई थी.बच्चे की माँ ने अपनी संतान के शव को मेडिकल कॉलेज में दान कर दिया था.उन्हें से प्रेरित होकर यह फैसला लिया.श्री चक्रवर्ती ने कहा कि वे समाज के लिये कुछ करना चाहते है.मेडिकल कॉलेज के प्रशिक्षु डॉक्टरों के पास ह्यूमन बॉडी की कमी रहती है उनके परिजनों के द्वारा शरीर दान किये जाने से नये डॉक्टर ज्यादा से ज्यादा ज्ञान एकत्रित कर सकेंगें.क्योंकि डॉक्टर भगवान का रूप होते है.सामज के लिये उनका शरीर काम आये यही उनके जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी.उन्होंने लोगों को भी भविष्य के डॉक्टरों के लिये शरीर दान करने की अपील की है. वही बड़ी बहन ने भी छोटे भाई के इस फैसले से अपने शरीर को भी दान देने का फैसला लिया है

23-01-2020
CH / NEWS
08:47pm

रायपुर। सदगुरु कबीर साहेब के कबीर सत्संग समारोह का आयोजन राजधानी के अमलीडीह में किया गया। इस समारोह को सद्गुरु कबीर सत्संग समिति की ओर से किया गया। उज्जैन से आए संत पर्वतदास साहेब समारोह में मुख्यवक्ता रहे। संत पर्वतदास ने कहा कि सत्गुरु कबीर का मानवता, समता, सुमति, सबकी उन्नती का संदेश सत्संग के माध्यम से जन-जन पहुंचाने का प्रयास करते हैं।  कबीर साहेब की शिक्षा आज भी प्रासंगिक है। क्योंकि सद्गुरु कबीर साहेब की हर एक साखी मानव जीवन को सार्थक करने के लिए उपयोगी है। कबीर साहेब ने हर जन मानुष झूठे आडंबरों से दूर रहने का संदेश दिया है। मानव को जातिपाति ऊंचनीच का भेदभाव नहीं करना चाहिए । संत का अपने सत्संग के माध्यम से अलग - अलग जगहों में जाकर सम्पूर्ण समाज की भलाई के लिए अपने जीवन को समर्पित करने का संदेश है। राजधानी में आज कथा का अंतिम प्रवचन था।

23-01-2020
CH / NEWS
08:05pm

रायपुर। बच्चों के परीक्षा के डर को देखते हुए स्कूली छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बेहतर हो। राजधानी के शहीद स्मारक भवन में "लव यू एग्जाम" जेसिया इंडिया कंपनी ने एक नई पहल शुरू की है। छात्र-छात्राओं को मोटिवेशनल कार्यक्रम के जरिए बोर्ड परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए टिप्स दिए गए। कार्यक्रम में जिले के अलग-अलग स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। मोटिवेशनल स्पीकर लक्ष्य टारगेट ने बताया कि बच्चों के एग्जाम शुरू होते ही घर के माहौल में बदलाव आने से बच्चों में डर बैठ जाता है। इसी डर को हटाने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। टारगेट ने कहा कि एग्जाम से बच्चे क्यों डरते हैं? एग्जाम से दोस्ती करें एग्जाम से भागें नहीं एग्जाम से प्यार करें। प्रशिक्षण में तनाव को दूर करना,परीक्षा में उत्तर लिखने की अपनी शैली विकसित करना आदि के बारे में जानकारी से बच्चों को रूबरू कराया। इस दौरान गेस्ट स्पीकर से बेहतर पढ़ाई के टिप्स बच्चों ने हासिल किए। आयोजन में बच्चों ने न केवल ध्यानपूर्वक मोटिवेशनल स्पीकर के द्वारा दिए गए टिप्स को सुना बल्कि सभी बातों को अपने जीवन में आत्मसात करने को लेकर उत्साहित भी दिखाई दिए।

23-01-2020
CH / NEWS
08:01pm

गरियाबंद के नए नगर पालिका अध्यक्ष गफ़्फू मेमन नवनियुक्त सीएमओ सुश्री वर्मा नगरपालिका का स्टाफ लेकर अटल बाजार का औचक निरीक्षण करने बाजार पहुंच गए बाजार की दशा देखकर काफी भड़के दुकाने बंद पड़ी थी बाजार की हालत जर्जर हो रही है जिस पर तत्काल आज ही 6 बजे सभी आबंटित दुकानदारों की बैठक पालिका प्रशासन के साथ बुलवाई गयी साथ ही इंजीनियर अश्वनी वर्मा को निर्देश दिया कि अटल बाजार का मरम्मत किया जाए और यहां हर दुकान खुलना चाहिए, दरअसल अटल बाजार की आधे से अधिक दुकानों का किराया नहीं पटने के चलते पालिका प्रशासन ने दुकानें सील कर दी थी अब 7 दिन में किराया नहीं पटाने पर दुकानों का नए सिरे से आबंटन करने की तैयारी की जा रही है इसके बाद नपाध्यक्ष गफ़्फू मेमन तथा मुख्य नगरपालिका अधिकारी प्रधानमंत्री आवास निर्माण देखने पहुंचे जहां रावण भाटा में आवास निर्माण बीते तीन-चार महीने से बंद पड़ा मिला जिस पर प्रधानमंत्री आवास के इंजीनियर पर जमकर नाराज हुए जब इंजीनियर से पूछा गया कि लेआउट में गलती कैसे हुई तो जवाब संतोषजनक नहीं मिला वही पीड़ित यादव परिवार के गुहार लगाने पर कल से किसी भी स्थिति में निर्माण प्रारंभ करवाने के निर्देश दिए।

23-01-2020
CH / NEWS
05:45pm

छत्तीसगढ़ जगदलपुर ठाकुर रोड स्थित मानक ज्वेलर्स के यहां ग्राहक बनकर पहुंची एक महिला ने जेवर पार कर दिए और दुकानदार को हवा तक नहीं लगी महिला के जाने के बाद जब उसे जेवर कम लगे तो उसने सीसीटीवी खंगालना शुरू किया तब जाकर दुकानदार को जानकारी लगी महिला ने जेवर पार कर दिए हैं इसके बाद दुकानदार कोतवाली पहुंचा और इसकी शिकायत की है वहीं पुलिस भी जांच में जुट गई है सीसीटीवी में साफ नजर आ रहा है कि एक महिला और पुरुष जेवर खरीदने के बहाने दुकान में घुसते हैं काफी देर तक वे कान की बालियां देखते रहते हैं कुछ देर बाद जब और बालिया दिखाने की मांग की और जैसे ही दुकानदार सामन लेने के लिए अपनी नजर फेरी वैसे ही महिला ने सोने की 18 नग बालियों और तीन सोने की चैन को कमर में दवा लिया इसके बाद वे कुछ देर बाद दुकान से चले गए यह वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई दुकानदार को इस चोरी की भनक ग्राहक बनकर आए चोरों के जाने के बाद हुई इस वारदात को अंजाम देने के लिए तीन लोग सीसीटीवी कैमरे में नजर आ रहे हैं

23-01-2020
CH / NEWS
04:39pm

VIDEO: मोदी सरकार को एनआरसी पर घेरते हुए युवा कांग्रेस ने एनआरयू नेशनल रजिस्टर ऑफ़ अनएम्प्लॉयड जारी करने की मांग को लेकर राष्ट्रव्यापी अभियान आरंभ किया। रायपुर के पुराना कांग्रेस भवन से इस अभियान की शुरुआत हुई। कार्यकर्ताओं ने पकोड़े तलकर विरोध प्रदर्शन भी किया। युवा कांग्रेस ने देश में बेरोजगारी में मुद्दे पर केन्द्र सरकार को घेरने की कोशिश की। युवा कांग्रेस ने अभियान के लिए टोल फ्री नम्बर भी जारी किया है।

22-01-2020
CH / NEWS
08:19pm

रायपुर। नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में रायपुर में रैली और सभा हुई। सभा मे उत्तरप्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शामिल हुए।  केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि रामलला का भव्य मंदिर बनने वाला है कांग्रेसियों तुम्हारे में दम है तो रोक लो। सीएए को लागू होने से कोई रोक नहीं सकता। गैंग गई थी सीएए को रोकने सुप्रीम कोर्ट, लेकिन सफल नहीं ही सकी। पाकिस्तान में हिंदुओं सहित अल्पसंख्यक लोगों की आबादी 23 प्रतिशत थी जो 3 प्रतिशत हो गई। हिंदुस्तान में भेदभाव नही होता।

21-01-2020
CH / NEWS
09:12pm

छत्तीसगढ़ सिविल सोसायटी की ओर से सीएए के समर्थन और लोगों को जागरूक करने के लिए प्रदेश के पेशेवर डॉक्टर, इंजिनियर, आर्किटेक्ट, एडवोकेट, सीए, प्रोफेसर आदि जागरूकता अभियान चला रहे हैं। इस संबंध में मंगलवार को राजधानी में संगोष्ठी और रैली हुई। सीएए पर जो भ्रमित हैं या जिन्हें भ्रमित किया जा रहा है उन्हें जागरूक करने का काम सोसायटी की ओर से किया जाएगा। यह कानून नागरिकता देने के लिए है नागरिकता लेने के लिए नहीं। इस कानून को पूर्व में भी लाया जा चुका है, इसको कुछ संशोधनों के उपरांत दोबारा लाया जा रहा है। 

21-01-2020
CH / NEWS
08:29pm

एक वीडियो ऐसा भी, जिसमे दावा किया गया है कि एक मंत्री का पीए रूपये वसूलता है। वीडियो में पीए किसी व्यक्ति से रूपये लेकर जेब में डालते हुए भी दिखाया गया है। ग्लिब्स न्यूज़ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। सबंधित व्यक्तियों से संपर्क साधने की कोशिश की गई। लेकिन उन्होंने बात करना जरुरी नहीं समझा। इसलिए हम ये जरुरी समझते हैं कि हक़ीक़त सामने आनी चाहिए सो उक्त वीडियो को जो हमें डाक से मिला है। उसे जस का तस यहाँ अपने दशकों और पाठकों की अदालत में रख रहे हैं। इस अनकट, अनएडिटेड वीडियो को आप क्या समझते हैं, ये फैसला आपको करना है ?

21-01-2020
CH / NEWS
07:32pm

एबीवीपी के राष्ट्रीय विश्वविद्यालय प्रमुख श्रीहरी बोरिकर ने सीएए का विरोध करने वालों को निशाने पर लिया। छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान राजधानी पहुंचे बोरिकर ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून से किसी भी भारतीय नागरिक को परेशानी नहीं होगी। सीएए के संबंध में विपक्षी पार्टियां केवल भ्रम फैला रही हैं। देश की जनता को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन देश की जनता समझ रही है और विपक्ष की कोशिशों को कामयाब नहीं होने देगी।