GLIBS

GLIBS Exclusive
11-08-2020
CH / SHOWS
08:30pm

खरी खरी। कोरोना एक बार फिर  रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है। अनलॉक डाउन होते ही छूट का  नाजायज फायदा उठाने लगे हैं लोग। नगर निगम और पुलिस मिलकर चालानी कार्रवाई कर रहै है मगर उसके बाद भी कोई असर पड़ता दिख नहीं रहा है। लगता है  लोगों को कोरोना की परवाह नहीं है। कोरोना की क्या जिन्हें खुद अपनी जान की परवाह नहीं है अपने परिजनों से जान की परवाह नहीं है वह सरकारी नियमों की परवाह क्या करेगा? वैसे कायदे से देखा जाए तो कोरोना फेल नहीं रहा है हमारे बीच के लोग ही उसे फैला रहे हैं।

11-08-2020
CH / NEWS
08:20pm

ग्लिब्स एक्सप्रेस में आज देखिये रायपुर, सुकमा, अंबिकापुर, कोरबा की खबर

10-08-2020
CH / SHOWS
08:20pm

खरी खरी। एक मासूम बच्ची ने अश्लील हरकत करने वाले मौलाना के खिलाफ अपने मां-बाप से शिकायत की और मौलाना के भेष में छुपे शैतान को बेनकाब कर दिया। सौ सौ सलाम उस बच्ची को और सो सो सलाम उस बच्ची के मां-बाप को जिन्होंने लोक लाज की चिंता किए बिना सीधे थाने जाकर रिपोर्ट लिखाई और अब वह कलयुग मौलाना हवालात की हवा खा रहा है। बच्ची के मां-बाप की जितनी तारीफ की जाए कम है लेकिन उनकी लापरवाही जरूर खटकने वाली है। अपनी मासूम बच्ची को एक मौलाना के हवाले छोड़ कर खुद कहां बिजी रहते थे वे? ऐसा क्या काम होता था कि मौलाना जब बच्ची को पढ़ाता था वे साथ में उपस्थित नहीं रहते थे? उस बच्ची ने समाज के सामने एक बड़ा सवाल यह भी खड़ा कर दिया है कि क्या आपका विश्वास आपकी बच्ची को खतरे में नहीं डाल रहा है? क्या आपकी बच्ची की फिक्र आपको खुद नहीं करना चाहिए? क्या आपके बच्चे की रक्षा के लिए आपको कुछ समय निकालना नहीं चाहिए? मोबाइल और टीवी में ही बिजी रहना जरूरी है या अपने बच्चों की सुरक्षा?

07-08-2020
CH / NEWS
06:58pm

 

ग्लिब्स एक्सप्रेस में आज देखिये रायगढ़, कोरबा की खबर ।

06-08-2020
CH / NEWS
07:16pm

 

ग्लिब्स एक्सप्रेस में आज देखिये रायपुर , रायगढ़, कवर्धा, जांजगीर,अम्बिकापुर, कोरबा की खबर ।

05-08-2020
CH / NEWS
08:38pm

 

ग्लिब्स एक्सप्रेस में आज देखिये रायपुर, रायगढ़, राजनांदगाव की खबर ।

05-08-2020
CH / SHOWS
08:33pm

खरी खरी। हो गया मंदिर का शिलान्यास। बन जाएगा अब राम मंदिर।। अब राम के नाम पर लड़ने की जरूरत नहीं रहेगी। न कसम राम की खाते हैं नारा लगाने की जरूरत होगी और ना तारीख नहीं बताएंगे जैसे नारों की। अब जरूरत होगी आम आदमी के हितों की रक्षा की। उसकी खुशहाली की। उसके विकास की। सालों से चला रहा आस्था का सवाल जो राजनीतिक मुद्दा बन गया था अब खत्म हो जाना चाहिए। राम वन गमन पथ के विकास का जो काम भूपेश सरकार ने शुरू किया है  उस में तेजी आनी चाहिए और ओ से जल्द पूरा होना चाहिए ताकि छत्तीसगढ़ तीरथगढ़ के रूप में विकसित हो सके।

04-08-2020
CH / NEWS
08:41pm

ग्लिब्स एक्सप्रेस में आज देखिये  राजनांदगांव, अम्बिकापुर, महासमुंद, कोरबा की खबर।

04-08-2020
CH / SHOWS
07:19pm

खरी खरी। महासमुंद पुलिस ने 9 क्विंटल गांजा पकड़ा है। इस बार गांजा सतना के लिए ले जाया जा रहा था ऐसा बताया जाता है। इससे पहले 5 क्विंटल गांजा पकड़ाया था। उससे पहले 4 क्विंटल गांजा जब्त हुआ था। यानी गांजा पकड़ने का सिलसिला लगातार जारी है। कभी फलों के बीच में तो कभी मिर्ची के बीच रखकर गांजा ले जाने की कोशिश तस्कर करते रहे। एक बार तो नाबालिग बच्चों को भी गाड़ी में बैठा कर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की गई। आज भी गांजे के साथ दो अंतरराज्यीय तस्कर पकड़ाए है। इससे पहले महाराष्ट्र की महिला तस्कर पकड़ा चुकी है। उससे पहले दिल्ली और हरियाणा के तस्कर पकड़ा चुके है। यानी ऐसा लगता है सारे देश को गांजा सप्लाई उड़ीसा से ही हो रही है। ट्रेन व बस बंद होने के कारण तस्करों को मालवाहक वाहनों में गांजा ले जाने का रिस्क उठाना पड़ रहा है। सवाल इस बात का है युवा पीढ़ी को खोखला करने वालों का पूरा रैकेट क्यों नहीं बेनकाब हो रहा है? सिर्फ गांजा ले जाने वाली मछली ही क्यों पकड़ा रही है? मगरमच्छ पर हाथ क्यों नहीं डाला जा रहा है?

02-08-2020
CH / NEWS
09:30pm

ग्लिब्स एक्सप्रेस में आज देखिये  रायपुर, रायगढ़,अम्बिकापुर, महासमुंद, गरियाबंद की खबर ।

02-08-2020
CH / SHOWS
09:26pm

खरी खरी। भूपेश बघेल सरकार जनता की छोटी-छोटी बात का ख्याल रख रही है। जनता को परेशानी ना हो इस बात की भी पूरी कोशिश कर रही है। मगर पता नहीं क्यों कुछ अफसर सारे किए कराए पर गोधन योजना का इस्तेमाल कर दे रहे है। अब रविवार शाम अचानक राखी के दिन 6 घंटे के लिए मिठाई और राखी की दुकानें खोलने का फरमान जारी हो गया। सवाल इस बात का होता है कि रातों-रात मिठाईयां कैसे बने? और फिर  त्योहारों के लिए मिठाई लोगों ने घर में ही बना ली। क्योंकि उन्हें पता ही नहीं था की मिठाई की दुकान खुलेगी या नहीं? अगर मिठाई की दुकान खोलने के आदेश जारी करने भी थे तो 1 दिन पहले कर देते ताकि विक्रेता और क्रेता दोनों के लिए सुविधा होती। लेकिन अचानक भयानक इस तरह के आदेश ना दुकानदारों के हित में और ना ही जनता के हित में है। सबसे बड़ी बात गलती चाहे किसी की हो किरकिरी सरकार की हो रही है।

01-08-2020
CH / SHOWS
08:03pm

खरी खरी। अचानक एक अफवाह फैली कि छत्तीसगढ़ में लॉक डाउन 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। इस अफवाह ने आनन-फानन में पूरे प्रदेश को जकड़ में लिया और अफरा-तफरी मच गई। मजबूरन सरकार को सामने आना पड़ा। अफवाह का खंडन करना पड़ा । पता नहीं कहां से ये खबर आई और किसने इसको फैलाया। पर जो भी हो जिसने खबर फैलाई है वह आम आदमी का शुभचिंतक नहीं है। वह सरकार का भी हितैषी नहीं है। वह ऐसा लगता है कालाबाजारियो का एजेंट है जो अफरा-तफरी फैलाकर लोगों को बेवजह खरीददारी पर मजबूर करना चाहता रहा हो। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए और आम आदमी को भी चाहिए कि अफवाह को हवा देने की बजाय अफवाह को वहीं कुचल कर खत्म कर दें।