GLIBS
ब्रेकिंग न्यूज़
Fri, Jul 20, 2018 6:22:41 PM
कृषि शिक्षा के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ की लंबी छलांग, पूरे देश में मिला 12वां स्थान

रायपुर। छत्तीसगढ़ ने उच्च कृषि शिक्षा के क्षेत्र में लम्बी छलांग लगाई है। इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर ने एक और उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करते हुए देश के सर्वश्रेष्ठ कृषि विश्वविद्यालयों में 12वां स्थान प्राप्त किया है। छत्तीसगढ़ में इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय एकमात्र कृषि विश्वविद्यालय है।

Fri, Jul 20, 2018 3:40:52 PM
फेसबुक से दोस्ती के बाद हुआ प्यार, फिर शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म

रायपुर। सोशल मीडिया का नशा वर्तमान पीढ़ी के सिर चढ़कर बोल रहा है। इसके जरिए से दोस्ती, प्यार ओर धोखा के कई मामले सामने आने के बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसा ही एक मामला गंज थाने में सामने आया है। पेशे से डेंटिस्ट युवती ने सीए की पढ़ाई कर रहे एक युवक के खिलाफ शादी करने का प्रलोभन देकर डेढ़ साल से दैहिक शोषण करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Fri, Jul 20, 2018 3:37:48 PM
Exclusive : बांग्लादेसी एयरलाइंस के अधिकारी विमान लेने रायपुर आए

रायपुर। राजधानी के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में बांग्लादेश की विमान पिछले तीन वर्षों से खड़ी है। डीजीसीए के लगातार पत्र लिखने के बाद भी बांग्लादेसी सरकार विमान को ले जाने के संबंध में कोई जवाब भारत सरकार और डीजीसीए को नहीं दे रही थी। शुक्रवार को बांग्लादेश एयरलाइंस के कुछ अधिकारी विमानको लेने रायपुर पहुंचे हैं।

Fri, Jul 20, 2018 3:35:55 PM
राहुल की फिसली जुबान, पीएम मोदी नहीं रोक पाए अपनी हंसी

नई दिल्ली। संसद के मॉनसून सत्र में आज भाषण देते वक्त राहुल गांधी की जुबान फिसल गई। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी समेत सदन में मौजूद विपक्षी दल के नेता अपनी हंसी रोक नहीं पाए। राहुल गांधी अपने भाषण में जीएसटी को लेकर सरकार पर निशाना साध रहे थे। इसके बाद जैसे ही उन्होंने पीएम मोदी की विदेश यात्राओं पर बोलना शुरू किया, उनकी जुबान फिसल गई।

Fri, Jul 20, 2018 3:01:13 PM
अजीत जोगी पहुंचे रायपुर, बोले-मेरी बाकी जिंदगी जनता के नाम

रायपुर। जनता कांग्रेस के संस्थापक 52 दिनों तक स्वास्थ्य लाभ लेने के बाद आज रायपुर पहुंच गए। उनका माना विमानतल पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने स्वागत किया। उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट जबर्दस्त भीड़ थी। इस अवसर पर मीडिया से चर्चा के दौरान अजीत जोगी ने कहा- मेरी तबीयत बहुत खराब थी।

Fri, Jul 20, 2018 11:18:19 AM
कोरिया कुमार रामचंद्र सिंहदेव का कल होगा अंतिम संस्कार

राजनीति में ईमानदारी के लिए पहचाने जाने वाले कोरिया कुमार रामचंद्र सिंहदेव का अंतिम संस्कार कल उनके गृह नगर कोरिया में होगा। वीआईपी रोड स्थित उनके निवास से आज अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को कांग्रेस भवन में रखा जाएगा। उसके बाद स्टेट प्लेन से रामचंद्र सिंहदेव के पार्थिव शरीर को अंबिकापुर लाया जाएगा। जहां से सड़क मार्ग से उन्हें बैकुंडपुर और फिर कोरिया में श्री सिंहदेव के पार्थिव देह को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। यहां कल रामचंद्र सिंहदेव को उनके भतीजे मुखाग्नि देंगे।

Fri, Jul 20, 2018 11:04:05 AM
15 साल बाद आज एक बार फिर अजीत जोगी का होगा भव्य स्वागत... पढ़ें पूरी खबर

पूर्व मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस के संस्थापक अजीत जोगी का आज कुछ वैसा ही स्वागत होगा, जैसा आज से 15 साल पहले हुआ था। उस समय वे चुनाव प्रचार के दौरान सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने के बाद स्वास्थ्य लाभ लेकर दिल्ली से लौटे थे। इस बार भी वे 52 दिनों तक दिल्ली में अपना उपचार कराने के बाद स्वस्थ होकर लौट रहे हैं। हालांकि अजीत जोगी पहले ही स्वस्थ्य हो चुके थे लेकिन उन्होंने पार्टी का चुनाव चिन्ह लेकर ही लौटने की सोच रखी थी।

Fri, Jul 20, 2018 10:42:39 AM
डॉ रामचन्द्र सिंहदेव के निधन पर सीएम रमन ने जताया दुख, कहा-  जनता उन्हें हमेशा याद रखेगी

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेश के प्रथम वित्त मंत्री रामचन्द्र सिंहदेव के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि सिंहदेव अपने सुदीर्घ सार्वजनिक जीवन में सक्रिय सभी लोगों के लिए सादगी और शुचिता के प्रतीक और प्रेरणास्रोत थे। उन्होंने एक सजग और कर्मठ जनप्रतिनिधि के रूप में पचास वर्षों से भी ज्यादा समय तक जनता को अपनी मूल्यवान सेवाएं दी।

Fri, Jul 20, 2018 10:39:42 AM
प्रदेश के प्रथम वित्त मंत्री रामचंद्र सिंहदेव का निधन

छत्तीसगढ़ के प्रथम वित्त मंत्री रामचंद्र सिंहदेव का कल देर रात निधन हो गया। कोरिया कुमार के नाम से मशहूर सिंहदेव ने रात 1.30 बजे अंतिम सांसें ली। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने इसकी जानकारी दी। सिंहदेव की तबियत अचानक बिगड़न पर को बुधवार को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। एक के बाद एक दो अटैक आने से डॉक्टरों ने उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर शिफ्ट किया था।

Thu, Jul 19, 2018 6:38:34 PM
बीमार संजीवनी को बदलने जीवीके कंपनी ने लिखा पत्र, शासन ने डाला कूड़ेदान में

प्रदेशभर में मरीजों की जान बचाने वाली संजीवनी एक्सप्रेस खुद बीमार और कंडम हो चुकी है। इसे बदलने के लिए राज्य शासन को कई बार जीवीके कंपनी संचालक ने पत्र लिखा। बावजूद शासन द्वारा नई एबुलेंस की सुविधा नहीं दिया जा रहा है, इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। जबकि Glibs.in इसका खुलासा पहले भी कर चुकी है। फिर भी सरकार मरीजों के जान के साथ खिलवाड़ कर रही है। जीवीके कंपनी संचालक के पत्र को राज्य शासन ने कुड़ेदान में डाल दिया है। इसी वजह से नई गाड़ियों की खरीदी रोक दी गई है।

Thu, Jul 19, 2018 6:06:43 PM
नया रायपुर में अपराध रोकने थाना प्रभारी लेंगे ग्रामीणों की मदद

नया रायपुर में बढ़ते अपराध को नियंत्रण करने को लेकर ग्रामीणों की मदद लेंगे। पुलिस से पहले नया रायपुर में अपराध होने की जानकारी ग्रमीणों को पहले मिलता है, इसे रोकने के लिए गांव वालों की मदद लेकर नया रायपुर में होने वाले अपराध पर नियंत्रण करेंगे। गुरुवार को राखी थाना प्रभारी रुपेंद्र कुमार देवांगन ने ग्रामीण की बैठक लेकर अपराध पर नियंत्रण करने को लेकर चर्चा किया।

Thu, Jul 19, 2018 5:54:52 PM
Video : सीएम रमन सिंह ने सतपाल ढांड के निधन पर गहरा दु:ख जताया

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज सवेरे यहां भू-सम्पदा नियामक प्राधिकरण (रेरा) के अध्यक्ष और राज्य शासन के पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांड के निवास पहुंचे। यहां उन्होंने श्री ढांड के पिता सतपाल ढांड के निधन पर गहरा दु:ख व्यक्त किया और उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की।

Thu, Jul 19, 2018 5:52:20 PM
Exclusive : चार नेताओं की रणनीति ने बदली शहर कांग्रेस की राजनीति

मौका था शहर कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष बनाए गए विनय बाकलीवाल के पदभार ग्रहण समारोह का जहां लंबे समय बाद कांग्रेस, व्यापारी और कई समाज के लोगों का जमावड़ा नजर आया। शहर कांग्रेस के आमतौर पर होने वाले आयोजन में सौ का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाने वाले आयोजन में गुरूवार को जो नजारा दिखा वह चौंकाने वाला रहा। इसकी वजह वो खास नेता रहे जिनकी वजह से लंबे समय बाद गांधी भवन भीड़ से लबरेज नजर आया।

Thu, Jul 19, 2018 3:34:16 PM
7 साल की बच्ची ने 3 साल की छोटी बहन को हाथियों के बीच से सुरक्षित निकाला

अम्बिकापुर। लगातार हो रही हथियों के आतंक से जंगली इलाकों में खौफ है। इसी बीच गांव में हाथियों के आतंक के दौरान एक सात वर्षिय बालिका अपने तीन साल की छोटी बहन को हाथियों के तांडव से बचाकर साहस का परिचय दिया। खोरा राम की सात वर्षीय नातिन कांति ने हाथियों के पास से ही गुजरकर परिवार को सुरक्षित बचा लिया। हाथियों ने गांव के अन्य वासियों के भी घरों को हाथियों ने उजाड़ दिया। तथा पालतु मवेशियों को भी घायल कर दिया

Thu, Jul 19, 2018 3:20:04 PM
जनता के पैसों से अपना प्रचार कर रही सरकार: कमलनाथ

राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की जनआशीर्वाद यात्रा पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने जमकर निशाना साधा। गुरुवार को वे पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि जनता के पैसे से सरकार अपना प्रचार कर रही है। ये यात्रा सरकारी, सरकारी अधिकारी-कर्मचारी इसमें भीड़ जुटा रहे हैं। बसें लोगों से भरवा कर आयोजन स्थलों पर भीड़ पहुंचाई जा रही है। स्कूली बच्चों को कक्षाओं से निकाल कर सीएम के स्वागत में खड़ा किया जा रहा है। आखिर ये कैसा लोकतंत्र है?

Thu, Jul 19, 2018 3:18:10 PM
Exclusive : 31 लाख की लूट 3 बाहरी और 3 लोकल बदमाश गिरफ्तार, पुलिस जल्द कर सकती है खुलासा

आजाद चौक थाना क्षेत्र के अनुपम गार्डन के पास शनिवार-रविवार दरमियानी रात लूट की घटना को पुलिस ने अंतत: सुलझा ली है। सूत्रों के मुताबिक लूट के आरोप में पुलिस ने 3 लोकल और 3 बाहरी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि रायडर कंपनी के एरिया मैनेजर को बंधक बनाकर कार सवार चार बदमाशों ने 31 लाख रुपए लूट की घटना को अंजाम दिया था। घटना के बाद पुलिस आरोपियों को पकड़ने पहले सीसीटीवी फुटेज खंगाली। सूत्रों के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को कुछ संदिग्ध नजर तो आए, लेकिन उनकी पहचान नहीं हो पा रही थी।

Thu, Jul 19, 2018 2:00:01 PM
पूर्व वित्त मंत्री रामचंद्र सिंहदेव की हालत स्थिर

रायपुर। राज्य के पहले वित्तमंत्री रामचंद्र सिंहदेव की हालत स्थित बनी हुई है। राजधानी के एक बड़े अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। अस्पताल प्रबंधन ने गुरुवार को उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया। इसमें बताया गया कि दवाओं के सपोर्ट से उनका रक्तचाप सामान्य है।

Thu, Jul 19, 2018 1:58:43 PM
पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी, दिग्विजय, उमा भारती और बाबूलाल के बंगलों का आवंटन निरस्त

भोपाल। राज्य सरकार ने चार पूर्व मुख्यमंत्रियों कैलाश जोशी, दिग्विजय सिंह, उमा भारती और बाबूलाल गौर को बंगले का आवंटन बुधवार को निरस्त कर दिया। अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का विशेषाधिकार है कि वे इन्हें नए सिरे से बंगला आवंटित करते हैं या नहीं। पूर्व मुख्यमंत्री इसके लिए आवेदन भी कर सकते हैं अथवा मुख्यमंत्री खुद उनके लिए आवंटन आदेश जारी कर सकते हैं।

Thu, Jul 19, 2018 12:21:04 PM
कारोबारी की आलमारी ने उगला  9.05 करोड़ कै और 100 किलो सोना

लखनऊ। नगर में आयकर विभाग ने एक कारोबारी कन्हैया लाल रस्तोगी एवं संजय रस्तोगी के पांच ठिकानों पर छापा मारा । यहां से 9.05 करोड़ रुपए नकदी और 100 किलो सोना बरामद किया गया है। 36 घंटे की चली छापेमारी के दौरान जब्त किए गए सोने की कीमत 31 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। आयकर विभाग की यह यूपी में अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है। जांच अब भी जारी है, अभी कई लॉकर खोले जाने हैं।

Thu, Jul 19, 2018 12:17:25 PM
कलेक्टर ने लोनिवि के अभियंता को लगाई फटकार

मुंगेली । लगता है कि बिना दुर्घटना हुए प्रशासन नहीं जागता। ऐसा ही एक मामला उस वक्त देखने को मिला। जब धरमपुरा तक बनाए जाने वाले फोरलेन सड़क पर जमाकर रखी गई काली मिट्टी के कीचड़ में फंसकर एक छोटा वाहन नाले में जा फंसा। इसके बाद कलेक्टर डोमन सिंह मौके पर पहुंचे और पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर की फोन पर जमकर क्लास ली।

Thu, Jul 19, 2018 12:14:39 PM
लोहा व्यापारी से 23 लाख से अधिक की ठगी, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

रायपुर। राजधानी के शंकरनगर निवासी एक लोहा व्यापारी से 23 लाख से अधिक के लोहा की सीट एवं एंगल की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़त व्यापारी की शिकायत पर खमतराई पुलिस ने महाराष्ट्र के आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

Thu, Jul 19, 2018 10:45:38 AM
दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में 8 नक्सली ढेर 

दंतेवाड़ा। जिले के तिमेनार के जंगलों में आज अल सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों ने 4 नक्सलियों को मार गिराया है। मौके से 2 इंसास और 3 थ्री नॉट थ्री रायफल के साथ -साथ बड़ी मात्रा में गोला बारूद और दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद हुई हैं। सातों शव मौके से बरामद कर  लिए गए हैं। घटना की पुष्टि डीआईजी रतनलाल डांगी ने की।

Fri, Jul 20, 2018 12:05:14 PM
Breaking: संजीवनी और महतारी एक्सप्रेस की भी नहीं होती फिटनेंस जांच

रायपुर। मरीजों की जान बचाने वाली संजीवनी और महतारी एक्सप्रेस की भी फिटनेंस जांच नहीं हो रहा है, इसी वजह से अनफिट गाड़ियां प्रदेशभर में चल रही है। इसका खामियाजा प्रदेश के मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। फिटनेंस जांच करने के लिए रायपुर के आरटीओ दफ्तर में तकनिकी उपकरण की कमी है और अफसरों ने छत्तीसगढ़ में 18 साल में भी उपकरण नहीं खरीद सके। 

Fri, Jul 20, 2018 11:23:08 AM
Breaking : संविदा कर्मचारियों का अनिश्चितकालीन हड़ताल, मरीज हो रहे हैं परेशान

रायपुर। संविदा और डेली विजेस कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू कर दी है, इसका खामियाजा प्रदेशभर के मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। क्योंकि देखा जा रहा है कि जो कर्मचारी अस्पताल में काम करते थे, वह हड़ताल पर आंदोलन कर रहे हैं। ऐसे में मरीजों का सरकारी अस्पताल में इलाज नहीं हो रहा है। वहीं हड़ताल का असर सरकारी दफ्तरों में देखने को भी मिल रहा है। 
 

Fri, Jul 20, 2018 11:17:55 AM
Breaking : 15 साल बाद आज एक बार फिर अजीत जोगी का होगा भव्य स्वागत

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस के संस्थापक अजीत जोगी का आज कुछ वैसा ही स्वागत होगा, जैसा आज से 15 साल पहले हुआ था। उस समय वे चुनाव प्रचार के दौरान सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने के बाद स्वास्थ्य लाभ लेकर दिल्ली से लौटे थे। इस बार भी वे 52 दिनों तक दिल्ली में अपना उपचार कराने के बाद स्वस्थ होकर लौट रहे हैं। हालांकि अजीत जोगी पहले ही स्वस्थ्य हो चुके थे लेकिन उन्होंने पार्टी का चुनाव चिन्ह लेकर ही लौटने की सोच रखी थी। उनकी पार्टी जनता कांग्रेस को हल चलाता किसान चुनाव चिन्ह मिलने के बाद आज वे दोपहर करीब 12 बजे माना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 
 

Thu, Jul 19, 2018 11:41:30 AM
Breaking : संजीवनी की कंडम गाड़िया दौड़ रही है प्रदेश में

प्रदेशभर में चलने वाली संजीवनी और महतारी एक्सप्रेस कंडम हो चुका है। बावजूद शहर में कंडम गाड़िया दौड़ाया जा रहा है। जबकि इन गाड़ियों को जीवीके कंपनी द्वारा कंडम घोषित कर दिया गया है। फिर भी शासन जनता के जान को जोखिम में डालकर कंडम गाड़ियों को प्रदेशभर में दौड़ाया जा रहा है। वहीं कई गाड़ियां अनफिट हैं और एसोरेंश खत्म हो चुका है। इधर पूरे मामले को लेकर रायपुर कलेक्टर ओपी चौधरी का कहना है कि आरटीओ द्वारा सभी गाड़ियों का फिटनेंस की जांच करवाएंगे। 

Thu, Jul 19, 2018 11:37:26 AM
Breaking : दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर

दंतेवाड़ा। जिले के तिमेनार के जंगलों में आज अल सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया है। मौके से 2 इंसास और 3 थ्री नॉट थ्री रायफल के साथ -साथ बड़ी मात्रा में गोला बारूद और दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद हुई हैं। सातों शव मौके से बरामद कर  लिए गए हैं। घटना की पुष्टि डीआईजी रतनलाल डांगी ने की।

Visitor No.