GLIBS
ब्रेकिंग न्यूज़
Sun, May 20, 2018 2:24:50 PM
आईईडी विस्फोट में उड़े पुलिस की जीप के परखच्चे, 6 जवान शहीद, 1जवान घायल

दंतेवाड़ा। किरंदुल के मद्दाड़ी इलाके में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों की जीप को आईईडी के विस्फोट से उड़ा दिया। धमाके में जीप के परखच्चे उड़ गए । इसमें सवार 7 जवान शहीद हो गए । सभी जवान जिला पुलिस बल के हैं, जो एक जीप में जा रहे थे। घटना के बाद नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग भी की और फिर हथियार लूटकर जंगल में भाग गए। एएसपी जीएन बघेल ने इसकी पुष्टि की है।

Sun, May 20, 2018 2:24:07 PM
नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देंगे - सीएम डॉ. रमन सिंह

रायपुर। दंतेवाड़ा अंतर्गत किरंदुल चोलनार में रविवार को हुए ब्लास्ट में शहीद जवानों को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि यह घटना नक्सलियों की कायराना करतूत है। नक्सली विकास विरोधी है। उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

Sun, May 20, 2018 11:40:55 AM
मुख्यमंत्री की विकास यात्रा मस्तूरी में 31 मई को प्रस्तावित

बिलासपुर। मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों के सिलसिले में कलेक्टर श्री पी. दयानंद ने मस्तूरी आम सभा स्थल का निरीक्षण किया एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। विकासयात्रा में मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह 31 मई को बिलासपुर जिले के मस्तूरी विकासखण्ड मुख्यालय में आयेंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार विकासयात्रा के दौरान मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह 31 मई को प्रातः 11.30 बजे आम सभा को संबोधित करेंगे।

Sun, May 20, 2018 11:39:25 AM
51 जिलों में एक साथ करेगा आरक्षण का विरोध, जल सत्याग्रह के बाद मुंडन करायेंगे ब्राह्मण

भोपाल। प्रगतिशील ब्राह्मण संस्था, ब्रह्म समागम जन कल्याण समिति सहित सैकड़ो ब्राह्मण एवं सवर्ण समाज के लोगो ने शीतलदास की बगिया (बडा तालाब) में शनिवार को आरक्षण के विरोध में सांकेतिक जल सत्याग्रह किया। ब्रह्म समागम के अध्यक्ष पंडित धर्मेन्द्र शर्मा कक्का जी ने जनप्रतिनिधियों और सरकार को चेताया कि वे केवल आरक्षण का समर्थन करके सरकार नही बना पायेंगे।

Sun, May 20, 2018 11:38:10 AM
कर्नाटक में बुधवार को शपथ लेंगे कुमार स्वामी

बेंगलुरू। कर्नाटक में कुमारस्वामी बुधवार को शपथ लेंगे। हालांकि पहले खबर आ रही थी कि वे सोमवार को शपथ ग्रहण करेंगे। कुमारस्वामी सरकार में कांग्रेस के 20 और जेडीएस के 13 मंत्री होंगे। दरअसल शनिवार देर रात कांग्रेस और जेडीएस के बीच हुई बैठक में 20-13 का फॉमूर्ला सामने आया है। समझौते के मुताबिक कांग्रेस कोटे के 20 मंत्री होंगे, जबकि जेडीएस 13 विधायक मंत्री बनेंगे।

Sun, May 20, 2018 11:36:11 AM
आज आएंगे गृहमंत्री राजनाथ अंबिकापुर

रायपुर। रविवार को 3: 35 बजे गृहमंत्री के अंबिकापुर दरिमा हवाई पट्टी पर लैंड करेंगे। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह वहां मौजूद रहेंगे। सोमवार को आदिवासी युवाओं की बस्तरिया बटालियन को देश को सौंपेंगे इस बटालियन में 543 जवान हैं, जिसमें 189 महिलाएं शामिल हैं। पासिंग आउट परेड के बाद सीआरपीएफ की इस बटालियन की तैनाती नक्सल बेल्ट में की जाएगी।

Sat, May 19, 2018 6:33:07 PM
कांवड़ में गर्भवती को ढोया, जंगल में कराया प्रसव

कोंडागांव । सुरक्षित प्रसव को बढ़ावा देने शासन की ओर से चलाई गई 102 महतारी एक्सप्रेस का लाभ गरीबो को मिलने लगा है। ये उस वक्त सामने आया जहां पहुंच विहीन गांव से फोन आने पर कर्मचारी ईएमटी खेमराज साहू एवं पायलट भरत यादव ने दूर गाड़ी खड़ी कर पैदल गांव में गए और कांवड़ में कराहती महिला को उठाया।

Sat, May 19, 2018 6:32:11 PM
आरक्षण के विरोध में ब्राह्मणों ने जल सत्याग्रह कर जताया कड़ा विरोध

भोपाल। राजधानी भोपाल में शनिवार को ब्राह्मण समाज के लोगों ने जल सत्याग्रह कर अपना कड़ा विरोध प्रदर्शन किया। ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश सरकार को चुनावी साल में हर समुदाय के लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक समूह की मांग को पूरा करते हैं तो दूसरा समूह अपनी मांगों को लेकर तैयार खड़ा हो जाता है।

Sat, May 19, 2018 6:31:06 PM
जशपुर में मुख्यमंत्री और गृहमंत्री ने की रायमुनि के ई-रिक्शे की सवारी

रायपुर। शनिवार को चिलचिलाती धूप में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के साथ जशपुर जिले के कांसाबेल पहुंचे। यहां उन्होंने श्रम विभाग की योजना के तहत 15 महिलाओं को ई- रिक्शा दिया। हितग्राही रायमुनि तो उस वक्त हकबका गई जब मुख्यमंत्री और गृहमंत्री ने कहा कि वे उसके रिक्शे में बैठेंगे। फिर पता नहीं कहां से उसके अंदर हिम्मत आई और उसने डॉ. रमन सिंह और रामसेवक पैकरा को अपने ई रिक्शे पर बिठाया और प्रदर्शनी का भ्रमण कराया।

Sat, May 19, 2018 5:45:27 PM
CM डॉ. रमन ने कुसमीबाई को कुकर देकर बोले- अगली बार आऊंगा तो इसमें दाल बनाकर खिलाओगी ?

जशपुरनगर। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने विकास यात्रा के तहत् जशपुर जिले मे आयोजित आमसभा में 133 करोड़ 25 लाख रूपये के 664 विभिन्न कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इनमें 52 करोड़ 5 लाख आठ हजार रूपये के 382 कार्यों का लोकार्पण और 81 करोंड़ 20 लाख 33 हजार रूपये के 282 विभिन्न कार्यों का भूमिपूजन एवं शिलान्यास भी किया।

Sat, May 19, 2018 5:24:52 PM
देश में लोकतंत्र पर हो रहा हमला : राहुल

नई दिल्ली/ रायपुर। देश में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है। भाजपा संवैधानिक संस्थानों को दबाने का प्रयास कर रही है। शनिवार को ये बातें भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस भवन में होने वाली पत्रकारवार्ता में कही। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भ्रष्टाचार फैला रहे हैं। उनको समझना चाहिए कि प्रधानमंत्री लोकतंत्र, संसद, न्यायपालिका और जनता से बड़े नहीं हो सकते।

Sat, May 19, 2018 4:33:31 PM
11 केवी के तार की चपेट में आकर युवक  की मौत

चांपा जांजगीर। सकर्रा बस स्टैंड के पास शनिवार को एक युवक की लाइन की चपेट में आकर मौत हो गई। युवक की मौत ट्रैक्टर में मुरुम खाली करते वक्त ट्रैक्टर में बचे मुरुम को निकालनें के लिए ट्राली पर चढ़ा हुआ था जिससें लाइन की चपेट में आ गया। जानकारी के अनुसार युवक कचंदा गांव का हैं जिसका उम्र लगभग 25 वर्ष लगभग है।

Sat, May 19, 2018 4:21:50 PM
शक्ति परीक्षण से पहले ही मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक। शक्ति परीक्षण से ठीक पहले ही मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने भाषण के दौरान ही इस्तीफे की घोषणा कर दी। इसके साथ ही साथ कर्नाटक में भाजपा की सरकार गिर गई। उन्होंने सिध्दरमैया जैसे तमाम नेताओं के सामने ही इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही विधान सभा की कार्यवाही खत्म हो गई।

Sat, May 19, 2018 2:44:18 PM
भाषण के दौरान येदियुरप्पा दे सकते हैं इस्तीफा

कर्नाटक। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा बहुमत साबित करने के पहले ही इस्तीफा दे सकते हैं। ये जानकारी भाजपा के विश्वस्त सूत्रों के हवाले से आ रही है। बताया जा रहा है कि सदन में येदियुरप्पा पहले 13 पन्नों का भाषण देंगे। उनका भाषण तैयार हो चुका है। 3:30 बजे के बाद जैसे ही विधान सभा की कार्यवाही शुरू होगी।

Sat, May 19, 2018 12:45:39 PM
कैदियों में फैला डायरिया, सेंट्रल जेल पहुंचे हाईकोर्ट जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर

रायपुर। अम्बिकापुर जेल में डायरिया फैलने के बाद कैदियों की हालत की पड़ताल करने हाईकोर्ट जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर रायपुर सेंट्रल जेल पहुंचे । उनके साथ अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पूजा जयसवाल, जेल डीआईजी के के गुप्ता भी मौजूद है ।

Sat, May 19, 2018 12:36:37 PM
मोइली ने भाजपा पर लगाया विधायकों को बंधक बनाने का आरोप

कर्नाटक। शनिवार की शाम को होने जा रहे फ्लोर टेस्ट के लिए कांग्रेस के 2 विधायक विधान सभा नहीं पहुंचे। इसको लेकर वीरप्पा मोइली ने कहा कि येदियुरप्पा आॅपरेशन कमल के दूसरे चरण में हैं। हमारे विधायकों को बंधक बनाया जा रहा है।

Sat, May 19, 2018 11:36:45 AM
कैसे होगा आज कर्नाटक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट

नई दिल्ली। शनिवार की शाम को 4बजे कर्नाटक विधान सभा में फ्लोर टेस्ट होगा। इसी के जरिए ये बात साफ हो जाएगी कि येदियुरप्पा की सरकार रहेगी या फिर राज्यपाल को किसी दूसरे दल को मौका देना होगा। इसकी तैयारियां पूरी हो गई हैं। विधान सभा की सुरक्षा में 2 सौ मार्शल तैनात किए गए हैं। ऐसे में ये जानना जरूरी हो जाता है कि आखिर ये फ्लोर टेस्ट क्या है? और इसकी प्रक्रिया क्या-क्या होती है?

Sat, May 19, 2018 11:25:46 AM
बोपैया ही रहेंगे प्रोटेम स्पीकर : सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। कर्नाटक के नाटक पर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई के दौरान कांग्रेस के प्रयासों को जोरदार झटका लगा। मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस बोबडे ने कहा कि प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति हम नहीं कर सकते। नोटिस देने से शक्ति परीक्षण टल सकता है। ऐसे में प्रोटेम स्पीकर के जी बोपैया शपथ दिलाएंगे ।

Sat, May 19, 2018 11:09:07 AM
कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या के विरोध में कांग्रेस ने जलाया पीएम मोदी का पुतला

इंदौर। कांग्रेस ने कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या के विरोध में इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टंडन के नेतृत्व में काली पट्टी लगाकर कांग्रेस भवन के सामने पीएम नरेन्द्र मोदी का पुतला जलाया। शहर कांग्रेस के स्थाईमंत्री प्रकाश महावर कोली और प्रवक्ता जौहर मानपुरवाला ने बताया कि केन्द्र की मोदी सरकार के राज में जहां लोकतंत्र का मखौल उड़ा जा रहा है वहीं संवैधानिक पदों का खुलेआम दुरुपयोग किया जा रहा है।

Sat, May 19, 2018 11:01:22 AM
संविलियन आदेश जारी होने में लेटलतीफी से नाराज शिक्षाकर्मी करेंगे 24 को CM निवास का घेराव

भोपाल। प्रदेश के शिक्षाकर्मियों के सब्र का बांध अब टूटने लगा है लगभग 4 माह से आदेश की प्रतीक्षा कर रहे शिक्षाकर्मी अब एक बार फिर आंदोलन का रुख करने वाले है और इसके लिए बीते कुछ दिनों से सरकार के खिलाफ मुखर रहने वाले आजाद अध्यापक संघ के प्रांताध्यक्ष भरत पटेल ने प्रदेशभर के शिक्षाकर्मियों को 24 मई को भोपाल आने के लिए आह्वान किया है जिसके बाद रैली के रूप में सभी शिक्षाकर्मी मुख्यमंत्री निवास की ओर बढ़ेंगे ।

Sat, May 19, 2018 10:52:35 AM
गुजरात में ट्रक पलटी, 19 लोगों की मौत

गुजरात। भावनगर -अहमदाबाद नेशनल हाइवे पर शनिवार को सुबह एक ट्रक के पलट जाने से 19 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 7 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Fri, May 18, 2018 6:04:36 PM
आखिरी दिन चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के साथ बैठे जस्टिस चेलमेश्वर, हुए रिटायर

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के दूसरे सीनियर मोस्ट न्यायाधीश जे चेलमेश्वर अपने अंतिम कार्यदिवस पर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के साथ पीठ में बैठे। सुप्रीम कोर्ट की परंपरा है कि रिटायर हो रहे जस्टिस अपने कार्यकाल के आखिरी दिन चीफ जस्टिस के साथ पीठ में बैठते हैं। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले 4 जज में से एक जस्टिस चलमेश्वर का आज रिटायरमेंट था। परम्परा के मुताबिक आखिरी दिन वो चीफ जस्टिस की बेंच में उनके साथ बैठे।

Fri, May 18, 2018 5:55:49 PM
तुमीरपाड़ में मुठभेड़, कई नक्सलियों के मारे जाने की आशंका

सुकमा। सुकमा में सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर आ रही है। बता दें कि किस्टाराम थानाक्षेत्र में डीआरजी, एसटीएफ और कोबरा बटालियन के साथ नक्सलियों के मुठभेड़ हुई है। एसपी अभिषेक मीणा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में नक्सली मारे गए हैं। नक्सलियों ने अपने साथियों को उठा ले गए हैं। करीब एक घंटे तक फायरिंग चली है।

Fri, May 18, 2018 5:52:23 PM
ओपन बस में सवार राहुल गांधी, रोड शो में हजारों कार्यकर्ताओं की उमड़ी भीड़

रायपुर। दुर्ग में संकल्प शिविर को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी रोड शो के लिए दुर्ग से रायपुर के लिए निकल गए हैं। उनका जगह-जगह स्वागत किया जा रहा है। सैकड़ों वाहनों का काफिला उनके साथ चल रहा है। हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद हैं। दुर्ग से रायपुर तक सड़क को खाली करा दिया गया। आम आदमी के लिए यह मार्ग बंद कर दिया गया है। वहीं रायपुर में भी पुरानी बस्ती क्षेत्र में रोड बंद है। बता दें कि राहुल गांधी रायपुर में भी रोड शो करेंगे।

Sat, May 19, 2018 12:43:31 PM
Breaking: रंजिश के चलते प्राणघातक हमला, युवक की हालत गंभीर

रायपुर। पुरानी रंजिश के चलते एक बार फिर चाकूबाजी का मामला सामने आया है। राजधानी में लगातार हो रहे चाकूबाजी और गैंगवार को लेकर पुलिस भी सक्ते में है। मामला डीडी नगर थाने का है जंहा अमलेश्वर के पास पान ठेले में खड़े मृत्युंजय शर्मा के ऊपर पुरानी रंजिस के चलते आरोपी हर्ष शुक्ला ने ताबड़ तोड़ हमला कर दिया। घायल प्रार्थी को अंबेडकर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, वही डॉक्टरों का कहना है की प्रार्थी का हालत गंभीर है। पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश कर रही है।

Visitor No.