GLIBS
ब्रेकिंग न्यूज़
Thu, Nov 22, 2018 11:33:50 AM
Strike : जिन्दल स्टील एवं पावर लिमिटेड के 500 कर्मचारी आज हड़ताल पर

जिंदल उद्योग प्रबन्धन के खिलाफ करीब 500 जूनियर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे हैं। जिंदल एचआर भवन के बाहर बड़ी संख्या में जूनियर कर्मचारी प्रबन्धन पर भेदभाव का आरोप लगा रहे हैं। कर्मचारियों का कहना है कि चार साल से उन्हें न तो वेतन वृद्धि का लाभ मिला है न ही बोनस और प्रमोशन दिया गया है, जबकि वरिष्ठ अधिकारियों को सभी प्रकार की सुविधाएं समय-समय पर मिलती रही हैं।

Thu, Nov 22, 2018 11:29:38 AM
Road Accident : सतना में बस से टकराई स्कूल वैन, 6 बच्चों सहित चालक की मौत,6 घायल

जिले के तुरकहा बिरसिंगपुर के पास गुुरुवार को सुबह एक स्कूल बैन के बस से टकरा जाने से 5 बच्चों की मौत हो गई, और 6 घायल बताए जा रहे हैं। ये बस किसी लकी पब्लिक स्कूल की बताई जा रही है। स्थानीय लोग मौके पर राहत और बचाव कार्य में लगे हुए है। सभी घायल बच्चों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

Thu, Nov 22, 2018 10:54:07 AM
90 विधानसभा सीटों के मशीनों को रखा सुरक्षा के दायरे में, बिना अनुमति के नहीं मिलेगा किसी को प्रवेश

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के समापन के बाद सभी मतदान केंद्रों से ईवीएम मशीनों को एकत्र कर रायपुर के सेजबहार स्थित स्ट्रांग रूम में रखा गया है। जहां पुलिस प्रशासन की ओर से ईवीएम मशीन की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ की दो कंपनी को तैनात किया गया है।

Thu, Nov 22, 2018 9:57:54 AM
Congress : 27 नवंबर को होगी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सभी 90 विधानसभाओं के प्रत्याशियों की बैठक

कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन में 27 नवंबर को एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई है। यह बैठक दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगी। इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सभी 90 विधानसभाओं के प्रत्याशी मौजूद रहेंगे।

Wed, Nov 21, 2018 5:56:09 PM
Celebrations: कोटा में धूमधाम से मनाई गई जश्ने-ईद-मिलादुन्नबी

कोटा। मुस्लिम भाइयों का सबसे बड़ा त्यौहार बारह-रबीउल-अव्वल-जश्ने-ईद-मिलादुन्नबी बड़ी ही धूमधाम से कोटा नगर में मनाई गई। कोटा मुस्लिम जमात के पेश इमाम हाफिज गुलजार साहब, जमात के मुतवल्ली सदर अहमद खान सहित मुस्लिम समुदाय के बड़े बुजुर्ग व नौजवानों सहित बच्चों ने भी जुलूस में शिरकत की।

Wed, Nov 21, 2018 5:49:48 PM
Naxalite: एक लाख की इनामी महिला समेत तीन नक्सलियों ने किया समर्पण

सुकमा। छत्तीसगढ़ शासन की पुनर्वास एवं आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर, नक्सल विरोधी अभियान से दबाव में आकर व जनजागरण अभियान से प्रेरित होकर समाज की मुख्य धारा में शामिल होने की इच्छा से तीन सक्रिय व इनामी नक्सलियों ने सुकमा पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

Wed, Nov 21, 2018 5:04:21 PM
Exclusive: मंत्री दयालदास बघेल ने बूथ में फोड़ा नारियल, समर्थक ने ईवीएम के सामने घुमाई अगरबत्ती... देखें वीडियो

रायपुर। मिशन 65 प्लस के लक्ष्य को पूरा करने भाजपा संगठन ने प्रदेश में पूरी ताकत लगा दी। चुनाव जीतने प्रत्याशियों ने हर वह जतन किए जिससे उन्हें जीत हासिल हो। लेकिन बेमेतरा जिला के नवागढ़ विधानसभा में भाजपा के प्रत्याशी और प्रदेश के संस्कृति मंत्री दयालदास बघेल ने कुछ ऐसा किया, जो आचार संहिता का उल्लंघन तो माना जा रहा है साथ ही उनका कारनामा अंधविश्वास को भी बल दे रहा है।

Wed, Nov 21, 2018 4:18:39 PM
Exclusive: मंत्री दयालदास बघेल ने बूथ में फोड़ा नारियल, समर्थक ने ईवीएम के सामने घुमाई अगरबत्ती... देखें वीडियो

रायपुर। मिशन 65 प्लस के लक्ष्य को पूरा करने भाजपा संगठन ने प्रदेश में पूरी ताकत लगा दी। चुनाव जीतने प्रत्याशियों ने हर वह जतन किए जिससे उन्हें जीत हासिल हो। लेकिन बेमेतरा जिला के नवागढ़ विधानसभा में भाजपा के प्रत्याशी और प्रदेश के संस्कृति मंत्री दयालदास बघेल ने कुछ ऐसा किया, जो आचार संहिता का उल्लंघन तो माना जा रहा है साथ ही उनका कारनामा अंधविश्वास को भी बल दे रहा है।

Wed, Nov 21, 2018 1:17:33 PM
Road Accident: सागर में भीषण सड़क हादसा, 9 लोगों की मौत, 4 घायल

नेशनल हाइवे 26 पर बुधवार को सुबह हुए सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मालथौन थाने की पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। राहत और बचाव का कार्य जारी है।

Wed, Nov 21, 2018 1:03:32 PM
World Bank chief: नरेंद्र मोदी सरीखे नेता दुनिया में बहुत कम: विश्व बैंक प्रमुख

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरीखे नेता दुनिया में बहुत कम ही हैं। ये बातें विश्व बैंक के प्रमुख जिम यॉन्ग किम ने अपने एक आलेख में कही। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कारोबार संबंधी नियामक सुधानों को गंभीरता से लिया है। यहां हम आपको ये बता दें के किम, वर्ल्ड बैंक ग्रुप के 12वें प्रेसिडेंट हैं। वह इसके अलावा कोरियाई-अमेरिकी फिजीशियन भी हैं।

Wed, Nov 21, 2018 1:00:13 PM
Crime : टोल प्लाजा में कर्मचारी से मारपीट, बोलेरो सवार 4 युवकों ने दिया वारदात को अंजाम

रायपुर। आरंग थाना क्षेत्र के ग्राम रसनी टोल प्लाजा में बीती रात बोलेरो सवार 4 युवकों ने टोल प्लाजा कर्मचारी के साथ गाली गलौज कर मारपीट की। यह सारा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

Wed, Nov 21, 2018 12:57:20 PM
Road Accident : हिसार में फुटपाथ पर सोए मजदूरों को कुचलती हुई कार पुल से नीचे गिरी 5 की मौत 9 घायल

हरियाण। राज्य के हिसार में बुधवार तड़के एक बड़ा हादसा हो गया। हिसार के जिंदल पुल पर एक तेज रफ्तार बेकाबू कार फुटपाथ पर सोए मजदूरों को कुचलती हुई निकल गई। इस दर्दनाक हादसे में 5 लोगों की मौत और 9 मजदूर घायल हो गए। घायलों में एक व्यक्ति हालत काफी गंभीर है।

Tue, Nov 20, 2018 9:41:22 PM
Assembly Elections: विधानसभा चुनाव के 72 सीटों में हुए 71.9 प्रतिशत मतदान, अभी भी कई जगहों पर चल रहा है मतदान

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने पत्रकारवार्ता में बताया कि अब तक 72 सीटों में कुल 71.9 प्रतिशत मतदान पड़ी है। वहीं कई जगहों पर अब भी मतदान जारी है, जिससे मतदान की प्रतिशत में बढ़ोत्तरी होगी।

Tue, Nov 20, 2018 6:28:24 PM
Assembly Election: विधानसभा मतदान के बाद नवजात का नाम रखा ‘विधान’

रायपुर। जशपुर जिले में एक दम्पत्ति ने आज सवेरे अपने दो दिन के नवजात बच्चे के साथ मतदान किया। विधानसभा निर्वाचन के ठीक पहले पैदा हुए इस बच्चे का नाम उन्होंने ‘विधान’ रखा है। नवापारा गांव की विशेष पिछड़ी जनजाति की मीना पहाड़िया और उनके पति कृष्णा पहाड़िया ने अपने दो दिन के नवजात पुत्र के साथ जशपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक-53, पंडरापाट में मतदान किया। मीना पहाड़िया ने मतदान के बाद स्याही लगी अपनी उंगली को गर्वपूर्वक दिखाते हुए कहा कि मतदान का यह अवसर पांच साल में एक बार आता है।

Tue, Nov 20, 2018 6:27:06 PM
Assembly Elections: मतदान के बाद घर आते ही हो गई मौत

बलरामपुर। प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत बसंतपुर बूथ क्र. 90 में मतदान कर घर पहुंचने के बाद जनार्दन पांडे नामक व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि 58 वर्षीय जनार्दन पांडे लंबे समय से लकवे की बीमारी से ग्रस्त था। बीमार होने के बाद भी वह अपने परिवार के साथ बूथ तक पहुंचा था और अपनी पत्नी शारदा देवी के साथ मतदान किया था।

Tue, Nov 20, 2018 6:25:30 PM
Voter Awareness: 104 वर्ष की वृद्धा ने अंग्रेजी में हस्ताक्षर कर पीठासीन अधिकारी को चौंकाया

अम्बिकापुर। सरगुजा जिले की गौरव 104 वर्ष की बुजुर्ग कनक रानी दत्ता ने अम्बिकापुर विधानसभा के मतदान केन्द्र क्र 73 में अपनी पुत्री वंदना दत्ता, पोता बहू अम्बिका दत्ता, परपोती रिद्धिमा और हिताक्षी के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग हर बार की तरह इस बार भी किया और पीठासीन अधिकारी के समक्ष अपना हस्ताक्षर कर अपनी उपस्थिति भी दर्ज कराई।

Tue, Nov 20, 2018 5:14:29 PM
Assembly Elections: आमामोरा में रिकार्ड 82 प्रतिशत तक हुआ मतदान

गरियाबंद। विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बिन्द्रानवागढ़ के ओड़ और आमामोरा में अधिक मतदान का नया रिकॉर्ड बना है। दोनों अति संवेदनशील और नक्सलियों से घिरा हुआ क्षेत्र हैं। यहां तक मतदान दल को हेलीकॉप्टर से पहुंचाया गया था।

Tue, Nov 20, 2018 5:05:48 PM
VVPAT: वीवीपैट की फोटो खींचकर किया वायरल, हुई कार्रवाई

धमतरी। आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में एक मतदाता पर थाना सिटी कोतवाली में कार्रवाई हुई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बूथ क्रमांक 139 आदर्श बाल मंदिर मोटर स्टैंड वार्ड के पीठासीन अधिकारी रिखी राम साहू ने अपने सेक्टर प्रभारी संतराम ध्रुव को सूचित किया कि सुबह मतदाता क्रमांक 28 ने वोट डालने के बाद विविपेट में प्रदर्शित चिन्ह पंजा छाप को फोटो खींचकर वायरल किया है।

Thu, Nov 22, 2018 11:46:32 AM
Breaking: सतना में बस से टकराई स्कूल वैन 6 बच्चों की मौत, 6 घायल...

सतना में बस से टकराई स्कूल वैन 6 बच्चों की मौत, 6 घायल...

Thu, Nov 22, 2018 11:13:56 AM
Breaking: प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में नहीं है एंटी रैबीज इंजेक्शन

प्रदेश की सरकारी अस्पतालों में एंटी रैबीज एंजेक्शन खत्म हो गया है, इलाज कराने वाले मरीजों को निजी अस्पताल का सहारा लेना पड़ रहा है। जबकि स्वास्थ्य विभाग दावा कर रहा है कि इंजेक्शन मरीजों का लगाया जा रहा है। दवाइयों का टोटा होने से मरीजों को पूरा डोज नहीं मिल रहा है। 

Wed, Nov 21, 2018 1:52:37 PM
Breaking : सागर में भीषण सड़क हादसा, 9 लोगों की मौत, 4 घायल

नेशनल हाइवे 26 पर बुधवार को सुबह हुए सड़क हादसे में  9 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मालथौन थाने की पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। राहत और बचाव का कार्य जारी है।