GLIBS
ब्रेकिंग न्यूज़
Thu, Jun 20, 2019 2:22:35 PM
जंगली हाथियों के कुचलने से फारेस्ट गार्ड समेत दो लोगो की मौत

रायगढ़ जिले में जंगली हाथियों ने एक फारेस्ट गार्ड सहित एक अन्य ग्रामीण को कुचल कर मार डाला। वन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार जिले के धरमजयगढ़ वन मण्डल के छाल रेंज में कल शाम फारेस्ट गार्ड मुकेश कुमार पांडे और ग्रामीण भुजेन्द्र राठिया मोटर साईकिल से जंगल से लौट रहे थे कि रास्ते में मौजूद जंगली हाथियों ने उन्हे देखकर उन पर हमला बोलते हुए मोटर साईकिल के गिराकर कुचल दिया।

Thu, Jun 20, 2019 2:21:14 PM
भीषण आग से दो की मौत, दो गंभीर

जिले में भीषण आग लगने से दो लोगों की मौत और दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए। घटना अकलतरा के खिसोरा गांव में हुई, जहां एक घर में आग लग गई। मिली जानकारी के अनुसार खिसोरा गांव में एक घर में अचानक आग लग गई। उस समय घर में बच्चे सो रहे थे। भीषण आग में बच्चे और एक अन्य बुरी तरह झुलस गए।

Thu, Jun 20, 2019 2:19:47 PM
पेड़ पर बिजली के तार की चपेट में आने से तेंदुए की मौत

करंट लगने से तेंदुए की मौत का मामला समाने आया है। घटना हरियाणा के गुरुग्राम जिले के सोहना स्थित मंडावरा गांव की बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार तेंदुआ एक पेड़ पर चढ़ा था, तभी अचानक से वो बिजली की एक नंगी तार से चिपक गया और करंट लगने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

Thu, Jun 20, 2019 2:18:20 PM
हिरासत में मौत मामले में पूर्व आईपीएस संजीव भट्ट और उनके सहयोगी को उम्रकैद

गुजरात की जामनगर कोर्ट ने हिरासत में मौत के मामले में बर्खास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट और उनके सहयोगी को दोषी करार दिया है। कोर्ट ने संजीव भट्‌ट को उम्रकैद की सजा सुनाई है। 1990 में जामनगर में भारत बंद के दौरान हिंसा हुई थी। भट्ट उस वक्त जामनगर के एएसपी थे। इस दौरान 133 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया, जिनमें 25 लोग घायल हो गए थे और आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Thu, Jun 20, 2019 11:42:49 AM
लखनऊ इन्दिरा नहर में बारातियों का वाहन गिरा, सात बच्चे डूबे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लखनऊ जिले के नगराम क्षेत्र में गुरुवार भोर बारातियों का पिकप डाला इन्दिरा नहर में जा गिरा, जिससे उसपर सवार सात बच्चे डूब गये जबकि 22 बाराती तैरकर निकलने में कामयाब रहे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने घटनास्थल से लौटने के बाद यहां बताया कि बाराबंकी के लोनी कटरा क्षेत्र के सराय पाण्डे गांव से कल नगराम इलाके के पटावा खेडा गांव में बारात आई थी।

Thu, Jun 20, 2019 11:41:41 AM
विशाल मकड़ी ने निगल लिया चार पैरों वाला जानवर, देखते रह गए लोग, तस्वीरें वायरल

नई दिल्ली। कैमरे पर उस वक्त एक बेहद हैरतअंगेज मंजर कैद हो गया जब विशाल हंट्समैन मकड़ी ने पिग्मी पॉस्सम को अपना शिकार बनाते हुए उसे खा लिया।

Thu, Jun 20, 2019 11:40:37 AM
न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

नई दल्ली। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कप्तानी पारी खेलते हुए वर्ल्ड के एक अहम मुकबाले में साउथ अफ्रीकी टीम को 4 विकेट से रौंद कर रख दिया। बुधवार को खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने संशोधित 49 ओवर में 6 विकेट खोकर 241 रन बनाए।

Thu, Jun 20, 2019 11:39:27 AM
भीषण सड़क हादसे में 5 की मौत 24 से ज्यादा घायल

बीजापुर। बीजापुर में बीती देर रात एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां एनएच 63 में नेलसनार इलाके बरातियों से भरी बेकाबू पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 5 लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। इसमें 24 से ज्यादा लोगों को चोट आई है उनकी स्थिति गंभीर है।

Wed, Jun 19, 2019 12:30:03 PM
पीएम मोदी ने शेयर किया नया वीडियो, बताए सूर्य नमस्‍कार के फायदे...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह ट्विटर पर योग को लेकर एक नया वीडियो पोस्‍ट किया है। इस वीडियो में योग आसन सूर्य नमस्‍कार के फायदों के बारे में बताया गया है। आपको बता दें कि 21 जून को अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस से पहले पीएम मोदी योग पर पिछले कई दिनों से वीडियो पोस्‍ट कर रहे हैं और सूर्य नमस्‍कार वाला वीडियो इसी कड़ी का सबसे ताजा वीडियो है।

Wed, Jun 19, 2019 12:25:10 PM
ग्रीनलैंड में जहां डेढ़ मीटर बर्फ थी, अब वहां झील में स्लेज खींच रहे कुत्ते

धरती के बढ़ते तापमान (ग्लोबल वॉर्मिंग) से दुनियाभर के वैज्ञानिक चिंता में हैं। बर्फ पिघलने का एक फोटो वायरल हो रहा है। यह फोटो ग्रीनलैंड में डेनिश मेट्रोलॉजिकल इंस्टीट्यूट के वैज्ञानिक स्टीफन ओल्सन ने 13 जून को लिया था। फोटो में कुत्ते झील में स्लेज खींचकर ले जा रहे हैं। ओल्सन के मुताबिक, ग्रीनलैंड के जिस इलाके में झील बन गई है, वहां कभी 1.2 मीटर मोटी बर्फ की चादर थी।

Wed, Jun 19, 2019 12:15:28 PM
Big Breaking : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंत्रियों को नए सिरे से सौंपी जिलों की कमान

ख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के मंत्रियों को नए सिरे से जिलों की कमान सौंपी है। जिसके तहत पंचायत एवं ग्रामीण विकास, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टीएस सिंह देव को जांजगीर-चांपा, बलौदाबाजार-भाटापारा और मुंगेली जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है।

Wed, Jun 19, 2019 12:14:30 PM
नक्सलियों ने की अपहरण कर समाजवादी पार्टी के नेता की हत्या

नक्सलियों ने कायरना हरकत को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने बीजापुर जिले में समाजवादी नेता का अपहरण कर हत्या कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के उपाध्यक्ष संतोष पूनम का मंगलवार को अपहरण किया और बुधवार सुबह उन्हें मौत के घाट उतार दिया।

Wed, Jun 19, 2019 11:03:58 AM
प. बंगाल में राज्यपाल को लेकर सरगर्मी, गुजराती गवर्नर बनाए जाने पर मंथन जारी

प. बंगाल में नए राज्यपाल को लेकर सियासी हलकों में कई तरह के कायस लगाए जा रहे है। बता दें कि सीएम ममता बनर्जी और भाजपा के बीच चल रही सियासी खींचतान के बीच केन्द्र सरकार ने प. बंगाल में गुजराती राज्यपाल की नियुक्ति पर मंथन शुरू कर दिया है। वर्तमान राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

Wed, Jun 19, 2019 10:52:18 AM
अमिताभ बच्चन ने गुलाबो सिताबो की शूटिंग शुरू की

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ की शूटिंग शुरू कर दी है। बॉलीवुड निर्देशक शूजित सरकार फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ बना रहे हैं। फिल्म में अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की मुख्य भूमिका है। अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ की शूटिंग लखनऊ में शुरू कर दी है।

Wed, Jun 19, 2019 10:51:06 AM
जापान में 6.7 तीव्रता के भूकंप से 21 लोग घायल

जापान के पश्चिमोत्तर इलाके में भूकंप के जोरदार झटके के कारण कम से कम 21 लोग घायल हो गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.7 मापी गयी। एनएचके ब्राडकास्टर की रिपोर्ट में बुधवार को यह जानकारी दी गयी। इससे पहले मिली खबरों में घायलों की संख्या 15 बतायी गयी थी।

Wed, Jun 19, 2019 10:50:15 AM
छत्तीसगढ़ के वनवासियों को अब मिलेगी पौष्टिक आहार और चिकित्सा सुविधा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के वनवासियों के लिए दो नई योजनाओं की घोषणा की है। स्वास्थ्य और पोषण से जुड़ी ये योजनाएं वनवासियों के जीवन स्तर को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएंगी। छत्तीसगढ़ सरकार वनांचल क्षेत्र के लोगों को पौष्टिक आहार प्रदान करने के साथ ही मोबाईल चिकित्सा के माध्यम से हॉट बाजारों में स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराएगी। ये योजनाएं देश में अपने किस्म की अनूठी योजनाएं होंगी।

Tue, Jun 18, 2019 7:56:26 PM
बारातियों से भरी पिकअप पलटी, तीन की मौत से मचा कोहराम

जगदलपुर। बस्तर जिले के जगदलपुर में मंगलवार को बड़ा सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 27 अन्य लोग घायल हो गए हैं। बारातियों को ले जा रहा मालवाहक पिकअप वाहन पलट गया। इससे तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। जहां उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है।

Tue, Jun 18, 2019 3:32:11 PM
बड़ी खबर: सरकार ने दी सीजीएमएससी के पूर्व प्रबंध संचालक के विरूद्ध ईओडब्ल्यू को जांच की अनुमति

रायपुर। राज्य शासन ने छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेस कापोर्रेशन के पूर्व प्रबंध संचालक व्ही. रामाराव के विरूद्ध राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो को जांच की अनुमति दी है। व्ही. रामाराव के छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेस कापोर्रेशन के प्रबंध संचालक के पद पर रहते हुए डॉटा फाइल में छेड़छाड़ एवं कुछ विशेष सप्लायरों को लाभ पहुंचाने की शिकायत की गई थी।

Tue, Jun 18, 2019 3:30:08 PM
अधीर रंजन चौधरी होंगे लोकसभा में कांग्रेस के नेता, सोनिया और राहुल गांधी ने दी सहमति

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता होंगे। राहुल गांधी द्वारा यह पद ग्रहण करने से इनकार करने के बाद मंगलवार को लंबी रणनीतिक चर्चा के बाद यह फैसला किया गया। इस दौरान राहुल गांधी और उनकी मां और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी उपस्थित थीं।