GLIBS
ब्रेकिंग न्यूज़
Sun, Sep 15, 2019 4:43:02 PM
गोदावरी नदी में पलटी नाव, 50 से ज्यादा लोग थे सवार, राहत एवं बचाव कार्य जारी

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में रविवार दोपहर गोदावरी नदी में एक पर्यटन नौका पलटने से कई लोगों के डूबने की आशंका है। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक 10 यात्रियों को बचा लिया गया है। हालांकि दुर्घटना का पूरा ब्योरा और दुर्घटनाग्रस्त नौका पर सवार यात्रियों की सटीक संख्या का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

Sun, Sep 15, 2019 1:58:33 PM
नान घोटाला मामले में चिंतामणि चंद्राकर को ईओडब्लू ने किया गिरफ्तार

बहुचर्चित नान घोटाला मामले में ईओडब्लू ने एकाउंट आफिसर चिंतामणि चंद्राकर को गिरफ्तार कर लिया। मिली जानकारी अनुसार ईओडब्लू ने कल दुर्ग से उन्हें हिरासत में लिया था। अभी चिंतामणि को कहां रखा गया है इसकी जानकारी नहीं दी गयी है । ईओडब्लू के अधिकारी शाम तक इसका खुलासा कर सकते है।

Sun, Sep 15, 2019 1:47:36 PM
एक साल के भीतर पीओके भी होगा भारत का हिस्सा : सुब्रमण्यम स्वामी

आजादी के बाद सरदार पटेल ने सभी 603 रियासतों का एकीकरण कर नये भारत का निर्माण किया। संविधान निर्माण में 370 का प्रावधान भी एक बड़ी चूक थी। जल्द ही सारी समस्याएं समाप्त होंगी और एक वर्ष में पीओके भी भारत का हिस्सा हो जाएगा। यह बातें राज्यसभा सांसद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने अवध विश्वविद्यालय में 24 वें दीक्षांत समारोह के उपलक्ष्य में आयोजित व्याख्यान में कहीं। वह अनुच्छेद 370 पर विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे।

Sun, Sep 15, 2019 1:46:12 PM
मुख्यमंत्री के पालतू कुत्ते की मौत के बाद दो पशु चिकित्सकों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के आधिकारिक बंगले में रहने वाले एक पालतू कुत्ते हस्की की बिमारी के बाद मौत हो गई। जिसके बाद पशु चिकित्सकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले की जांच अब बंजारा हिल्स पुलिस कर रही है। आरोपों के सही पाए जाने पर डॉक्टरों को पांच साल तक की जेल हो सकती है।

Sun, Sep 15, 2019 1:45:17 PM
नान घोटाला : शिवशंकर भट्ट ने ली प्रेसवार्ता, कई दिग्गज नेताओं को बताया दोषी

नान घोटाले के मुख्य आरोपी शिवशंकर भट्ट ने प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि 9 लाख 35 हजार क्विंटल धान था फिर भी मुझ पर दबाव था 10 लख क्विंटल चावल ज्यादा ले। 2014 में ऐसी क्या स्थिति बनी की नान पर दबाव बनाया गया। उन्होंने अपने बयान में कहा कि राशन दुकानों में जगह नही थी फिर भी हम पर दबाव बनाया गया।

Sun, Sep 15, 2019 11:10:05 AM
केंद्र सरकार ले रही एकतरफा फैसले : मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 15वें वित्त आयोग के विषय एवं शर्तों में बदलाव के तरीके को 'एकपक्षीय' बताते हुए इसके लिए शनिवार को केंद्र सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि एकपक्षीय सोच फेडरल पॉलिसी और को-ऑपरेटिव फेडरलजिम के लिए ठीक नहीं है।

Sun, Sep 15, 2019 10:14:57 AM
बौखलाए आतंकियों ने सेब के बाग में लगाई आग

विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद केंद्र सरकार के कदम से बौखलाए आतंकी कश्मीर के लोगों में भय पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। दक्षिणी कश्मीर में लोगों में खौफ पैदा करने के लिए आतंकी तमाम तरह के हथकंडे अपना रहे हैं।

Sun, Sep 15, 2019 10:14:04 AM
भारत-दक्षिण अफ्रीका के बिच पहला टी-20 मैच आज

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 क्रिकेट सीरीज का पहला मैच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में रविवार को खेला जाएगा। इसके लिए विराट कोहली और क्विंटन डीकॉक की सेना ने पूरी तैयारी कर ली है। दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाड़ी पिछले तीन-चार दिन से एचपीसीए स्टेडियम में अभ्यास में जुटे हैं।

Sun, Sep 15, 2019 10:05:55 AM
Breaking : पेड़ से टकराई तेज रफ़्तार पिकअप वाहन, दो की मौत, एक घ्याल

गरियाबंद से देवभोग की ओर जा रही मालवाहक पिकउप गौरघाट के पास अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गयी। इस दुर्घटना में वाहन में सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल व्यक्ति को इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है। यह पूरा मामला मैनपुर थाना क्षेत्र का है।

Sat, Sep 14, 2019 3:20:35 PM
‘ड्रीम गर्ल’ ने की धमाकेदार ओपनिंग, फिल्म में कॉमेडी का भरपूर डोज.....

आयुष्मान खुराना और नुसरत भरूचा स्टारर फिल्म ड्रीम गर्ल सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म 13 सितंबर को रिलीज हुई और पहले ही दिन इसने धमाकेदार ओपनिंग की है। फिल्म को राज शांडिल्य ने डायरेक्ट किया है। फिल्म ड्रीम गर्ल में आयुष्मान खुराना एक पढ़े-लिखे बेरोजगार का किरदार निभा रहें है। वे एक ऐसे लड़के का किरदार निभा रहे हैं, जो लड़कियों की आवाज में दूसरे पुरुषों से बात करता है।

Sat, Sep 14, 2019 3:18:37 PM
विधायक विकास उपाध्याय ने कहा भाजपा गणेश झांकी के मंच को लेकर राजनीति न करें

राजधानी रायपुर के प.विधायक विकास उपाध्याय ने कहा है कि भाजपा के पूर्व मंत्री राजेश मूणत गणेश झांकी में पंडाल को लेकर राजनीति न करें।

Sat, Sep 14, 2019 3:17:24 PM
दंतेवाड़ा उपचुनाव : कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची..

कांग्रेस ने दंतेवाड़ा में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए शनिवार को अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की हैै।

Sat, Sep 14, 2019 3:16:05 PM
Breaking : मछली मारने गए दो ग्रामीणों की हाथियों ने रौंद कर मार डाला

जिले में हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूर्व में कटघोरा वन मंडल में लगातार हाथियों का दल विचरण कर रहा है और जमकर जनधन की हानि पहुंचा रहा है। बताया जा रहा है कि बीती रात बांगो थाना क्षेत्र अंतर्गत निवास करने वाले दो ग्रामीण देर रात को मछली मारने बांगो डूबान में गए हुए थे, जहां उनका सामना हाथियों से हो गया और हाथियों ने दोनों ग्रामीणों को पटक-पटक कर मौत के घाट उतार दिया।

Sat, Sep 14, 2019 11:56:24 AM
ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने लगाया लगातार 10वां अर्धशतक, रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने टेस्ट क्रिेकेट में नया रिकार्ड बनाया है। ओवल में खेले जा रहे पांचवें एशेज टेस्ट में स्मिथ ने 80 रन की शानदार पारी खेली। स्मिथ ने फिर एक रिकॉर्ड बना दिया है। इसके साथ ही वह किसी एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा बार लगातार पारियों में 50+ स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

Sat, Sep 14, 2019 11:20:19 AM
चंद्रयान-2 : खत्म हो रही विक्रम लैंडर की बैटरी, बचाने के लिए सिर्फ हफ्ते भर का समय

लगभग एक हफ्ते का समय बीत जाने के बाद विक्रम से फिर सें संपर्क स्थापित करने की उम्मीदें अब धीरे-धीरे धुंधली पड़ती जा रही हैं। इंडियन स्पेस रिसर्च सेंटर (इसरो) चांद की सतह पर विक्रम से संपर्क करने की आखिरी कोशिश में लगा हुआ है। बता दें कि भारत के मिशन चंद्रयान-2 के दौरान चंद्रमा पर सॉफ्ट लैंडिंग से ठीक पहले लैंडर विक्रम से मिशन कंट्रोल का संपर्क टूट गया था।

Sat, Sep 14, 2019 11:10:59 AM
हिंदी दिवस : हिंदी भाषा से जुड़े यह हैं कुछ रोचक तथ्य...

हिन्दी दिवस आज देश भर में मनाया जा रहा है। आज हिन्दी की पहचान न सिर्फ भारत में बल्कि विश्व पटल पर भी हो गई है। दुनिया के कई देशों में हिन्दी बोली जाती है। 14 सितंबर, 1949 के दिन हिन्दी को राजभाषा का दर्जा मिला था। इसके बाद से ही हर साल हिन्दी दिवस को पूरे देश में मनाने का फैसला किया गया।

Sat, Sep 14, 2019 10:45:52 AM
सरकार का निर्णय किसान हितों के खिलाफ : छत्तीसगढ़ प्रगतिशील किसान संगठन

जिलें में विधानसभा उपचुनाव 23 सितंबर होना है। विधानसभा उपचुनाव को असफल करने के लिए नक्सली पूरी कोशिश कर रहे हैं। नक्सली विधानसभा उपचुनाव को असफल करने के लिए कुटेरम के जंगलों में मौजूद थे, जिसकी सूचना मिलने पर दन्तेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव और किरंदुल थाने के संयुक्त जवानों ने नक्सलियों को खोजने निकले।