GLIBS
ब्रेकिंग न्यूज़
Wed, Dec 19, 2018 4:08:02 PM
स्कूटी-बाइक के बीच जोरदार भिड़ंत, कॉलेज छात्राओं की मौके पर ही मौत, बाइक सवार और युवती की हालत गंभीर

तेज रफ्तार बाइक और स्कूटी के बीच हुई जोरदार भिड़ंत में स्कूटी पर सवार दो छात्राओं की मौके पर ही मौत हो गई। बाइक पर सवार युवक को गंभीर हालत में अस्पताल भेजा गया है। दर्दनाक हादसा करीब दोपहर 1.30 बजे हुआ। सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल रेफर कर दिया है।

Wed, Dec 19, 2018 4:05:56 PM
CM Bhupesh Baghel : 13 की जगह 9 गाड़ियों के काफिले में चलेंगे सीएम भूपेश बघेल

राज्य के नए सीएम भूपेश बघेल 13 की जगह 9 गाड़ियों के काफिले में चलेंगे। उनके काफिले की वजह से एंबुलेंस को नहीं रोका जाएगा। इससे एक ओर जहां आम अवाम को स्वास्थ्य सुविधाएं समय पर मिलेगी। वहीं राजकीय खजाने का भार भी हलका होगा।

Wed, Dec 19, 2018 4:04:01 PM
Raman Singh : सीएम हाउस से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह की नेम प्लेट निकाली गई

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के बंगले से बुधवार को पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह लिखी हुई नेम प्लेट निकाल दिया है। अब मुख्यमंत्री निवास पर नए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नेम प्लेट लगाने की तैयारी चल रही है।

Wed, Dec 19, 2018 3:15:11 PM
Dr Raman Singh : पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह को मिला अजय चंद्रकार का बंगला, मुख्यमंत्री के होंगे पड़ोसी

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर का बंगला मिल गया है। डॉ. रमन सिंह अब छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पड़ोसी होंगे। शासन ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को बंगला तो अलॉट कर दिया है, लेकिन शिफ्टिंग का काम बाकी है।

Wed, Dec 19, 2018 11:22:41 AM
Suspended : एसईसीएल हादसे मामले मे नप गए अधिकारी, जांच जारी कुछ और पर गिर सकती है निलंबन की गाज

एसईसीएल कोरबा के बगदेवा भूमिगत खदान में बीते दिनों हुए हादसे में एक अधिकारी समेत तीन लोगों की मौत के मामले मे प्रबंधन की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। जिस पर एसईसीएल के सीएमडी एपी पंडा ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बगदेवा भूमिगत खदान के सीनियर मैनेजर और खदान के डिप्टी मैनेजर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Wed, Dec 19, 2018 11:20:26 AM
Congress : कांग्रेस के ‘जन घोषणा पत्र’ पर अमल की तैयारी, 20 दिसंबर को सीएस लेंगे वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य सरकार के अधिकारियों ने मंत्रालय (महानदी भवन) के स्तर पर जन घोषणा पत्र के क्रियान्वयन की तैयारी शुरू कर दी है। मुख्य सचिव अजय सिंह इस सिलसिले में 20 दिसंबर को दोपहर 12 बजे मंत्रालय स्थिल अपने कार्यालय में सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक लेंगे।

Wed, Dec 19, 2018 11:18:33 AM
Amit Jogi : बेमौसम बारिश से किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा दे सरकार : अमित जोगी

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के नेता अमित जोगी ने राज्य सरकार से मांग की है कि बेमौसम बारिश से किसानों की फसल को हुए नुकसान का उनको मुआवजा दिया जाए। जोगी ने नई सरकार द्वारा किसानों की कर्जमाफी और धान का 2500 रूपए प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य दिए जाने के निर्णय का स्वागत किया है, साथ ही यह भी कहा है कि पूर्ववती सरकार की गलत भंडार नीतियों की वजह से किसानों द्वारा उत्पादित फसल को धान के रूप में सूखने के लिए खुले में रख दिया गया था।

Wed, Dec 19, 2018 11:17:22 AM
Video : अनियंत्रित होकर बस नर्मदा पुल के रेलिंग में फंसी, बड़ा हादसा टला

बड़वाह खेड़ीघाट पर बुधवार सुबह आज एक बस अनियंत्रित होकर नर्मदा पुल पर घुसी। अच्छी बात यह रही है कि बस पुल के रेलिंग में जा फंसी। इसकी वजह बड़ा हादसा होते-होते बच गया। बताया जा रहा है कि इंदौर से बुरहालपुर चलने वाली इस बस के सामने ट्रक आ गई।

Tue, Dec 18, 2018 7:22:27 PM
Ajit Jogi : किसानों की कर्जमाफी की घोषणा का अजीत जोगी ने किया स्वागत

मरवाही। मरवाही विधायक और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) सुप्रीमो अजीत जोगी ने छत्तीसगढ़ की नई नवेली कांग्रेस सरकार के पहले ही दिन लिए गए तीन निर्णयों का स्वागत करते हुए सराहना की है। अजीत जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा पहले ही दिन राज्य के किसानों का कर्ज माफ, झीरम कांड के लिए एसआईटी का गठन और धान खरीदी 2500 रुपए क्विंटल किए जाने के निर्णय की सराहना की। अजीत जोगी ने यह भी कहा कि राहुल गांधी ने किसानों के सभी कर्ज माफ करने की घोषणा की थी।

Tue, Dec 18, 2018 6:58:48 PM
अपने निर्वाचन क्षेत्र राजनांदगांव पहुंचे डॉ़. रमन सिंह, कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

राजनांदगांव। राजनांदगाव सीट से चुनाव जीते पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह निर्वाचन होने के बाद पहली बार राजनांदगांव पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं सहित लोगों उनका जोरदार स्वागत किया। कार्यकर्ताओं ने डॉ. रमन को फूल मालाओं से लदा दिया और पटाखे फोड़े। डॉ. रमन सिंह का रायपुर से राजनांदगांव तक चौक—चौराहे पर स्वागत किया गया। डॉ. रमन सिंह छह विधानसभा सीटों में हुई हार की समीक्षा बैठक में शामिल होने भाजपा कार्यालय पहुंचे।

Tue, Dec 18, 2018 2:09:04 PM
Parliament House : संसद भवन के बैरिकेड से टकराई प्राइवेट टैक्सी, क्यूटी ने संभाली पोजीशन

दिल्ली। मंगलवार को सुबह संसद भवन के बाहर एक प्राइवेट टैक्सी बैरिकेड से टकरा गई। इस घटना के तुरंत बाद सुरक्षा एजेंसियां एक्शन में आ गईं और अलर्ट जारी कर दिया गया। ये सूचना मिलते ही तमाम सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैद हो गईं। सीआरपीएफ की क्विक एक्शन टीम ने तुरंत ही संसद के गेट पर पोजीशन ले ली और एंट्री को पूरी तरह घेर लिया। ये घटना उस वक्त हुई, जब संसद सत्र शुरू होने वाला था, जिसके चलते हालात तनावपूर्ण हो गए।

Tue, Dec 18, 2018 2:08:06 PM
BJP : भाजपा की रथ यात्रा पर कोलकाता हाईकोर्ट में सुनवाई कल

कोलकाता। उच्च न्यायालय में भारतीय जनता पार्टी की रथ यात्रा मामले पर बुधवार को सुनवाई होगी। इसको लेकर हाईकोर्ट ने भाजपा से 3 निर्धारित तिथियां देने को कहा है। तो वहीं भाजपा प्रतिनिधियों और राज्य सरकार के बीच हुई बैठकों की वीडियो फुटेज उपलब्ध कराने को कहा है।

Tue, Dec 18, 2018 2:06:15 PM
BJYM : भाजयुमो की बैठक 21 दिसंबर को

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय बैठक 21 दिसंबर को होगी। मंगलवार को ये जानकारी भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि इसमें लोकसभा की तैयारियों को लेकर मंथन किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने आगे कहा कि राज्य में 25 लाख से ज्यादा युवा मतदाताओं को मिलेनियम वोटर बनाया गया था।

Tue, Dec 18, 2018 11:05:57 AM
Fire : अंधेरी के कामगार अस्पताल में आग, 8 की मौत, 147 घायल

अंधेरी स्थित ईएसआइसी कामगार अस्पताल में आग लगने से 8 लोगों की मौत हो गई, और 147 लोग घायल हो गए हैं। राहत और बचाव का कार्य जारी है। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग पर काबू करने की कोशिश की जा रही है।

Tue, Dec 18, 2018 10:11:46 AM
Road Accident : सड़क हादसे में मौत के आंकड़े बढ़े, कारण हेलमेट पर कम कार्रवाई

सड़क हादसों में बढ़ रही मौत के पीछे कारण आया है कि राजधानी में ही हेलमेट पर पुलिस की कार्रवाई कम हो रही है। 11 महीनो में राजधानी में पुलिस ने बिना हेलमेट की 6014 कार्रवाई की है।

Tue, Dec 18, 2018 10:09:59 AM
press conference: किसानों का कर्ज होगा माफ, झीरम कांड की होगी जांच : सीएम भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री बनने के बाद अपनी पहली प्रेसवार्ता में भूपेश बघेल ने कहा है कि हमारी कल तक अलग भूमिका रही। हम 15 साल से विपक्ष में रहे। अब तक शासन-प्रशासन को दूसरे तरीके से देखते थे। अब इसे चलाने की भूमिका में हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया शासन को आईना दिखाने का काम करता है।

Tue, Dec 18, 2018 10:06:18 AM
Transfer : डी. एम अवस्थी को ACB और EOW का जिम्मा, मुकेश गुप्ता PHQ अटैच

राजधानी रायपुर में नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री के सपथ लेते ही प्रदेश के चार प्रमुख अधिकारियों के तबादले हो गए हैं। जिनमें डी. एम अवस्थी, संजय पिल्ले, मुकेश गुप्ता एवम अशोक जुनेजा शामिल हैं। आप को बतादे कि संजय पिल्लै खुफिया चीफ होंगे। भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री बनते ही चार सीनियर पुलिस अफसरों के ट्रांसफर आर्डर जारी किये।

Wed, Dec 19, 2018 11:48:07 AM
Breaking : किसानों का कर्ज माफ का हुआ ऐलान, किसानों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दिया धन्यवाद

रायपुर। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किसानों का कर्ज माफ 25 सौ रुपए समर्थन मूल्य का जो घोषणा किया था, इसमें फाइल चल चुकी है और इसे लेकर अब किसान खुश नजर आ रहा है। छत्तीसगढ़ के किसानों के चहरे में अब खुशी की उमंग दिखने लगी है। 
 

Tue, Dec 18, 2018 11:41:00 AM
Breaking: किसानों का कर्ज माफ़, 2500 मिलेगा बोनस : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर | प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विधायकों ने अपने विधायक दल का नेता भूपेश बघेल के रूप में चुन लिया है | कल भूपेश बघेल के साथ - साथ नेता प्रतिपक्ष रह चुके टी एस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने भी मंत्री पद की शपथ ली | इसके बाद उनकी पहली बैठक हुई | बैठक के बाद किसानों का कर्ज माफ़ी की घोषणा भी कर दी गयी है | 

Tue, Dec 18, 2018 11:27:33 AM
Breaking: डीकेएस अस्पताल के कर्मचारियों को छह महीने से नहीं मिल रहा वेतन

रायपुर। प्रदेश के सुपरस्पेलिस्ट हॉस्पिटल डीकेएस में काम करने वाले संविदा और डेली विजेस कर्मचारियों को बीते छह महीने से वेतन नहीं मिल रहा है। जबकि इसे लेकर कर्मचारियों ने आंदोलन कर चुका है, बावजूद डॉक्टर समेत स्टॉफ को वेतन नहीं मिल रहा है