GLIBS
ब्रेकिंग न्यूज़
Sun, Sep 23, 2018 4:06:31 PM
Viral News: सरगुजा में भाजपा उम्मीदवारों की सूची सोशल मीडिया पर वॉयरल, कद्दावर नेताओं के पैरों तले खिसकी जमीन

विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक दलों के नेताओं की धड़कनें तेज हो गई हैं। विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों की एक सूची सोशल मीडिया पर वॉयरल हो गई है। अब यह सूची फर्जी है या सही यह तो बता पाना मुश्किल है, लेकिन इस सूची ने भाजपा के कई नेताओं के होश उड़ा दिए हैं। सरगुजा जिले की 3 विधानसभा सीटों में कई उम्मीदवार दावेदारी करने के लिए जोर आजमाइश कर रहे हैं।वायरल हुई इस भाजपा की सूची से सबके पैरों तले जमीन खिसक गई है।

Sun, Sep 23, 2018 12:55:41 PM
Rahul Gandhi : कांग्रेस के 14 साल का वनवास टालने राम की राह पर राहुल गांधी

अब से बस थोड़ी ही देर में कांग्रेस मध्यप्रदेश के ओरछा में बेतवा नदी के तट से 'राम वन गमन यात्रा' शुरू करने जा रही है। इसका मकसद 14 वर्षों के वनवास के दौरान भगवान राम जिन मार्गों पर चले थे उन पौराणिक मार्गों की दोबारा पहचान करने से कहीं ज्यादा है। दिसंबर 2003 के बाद राज्य की सत्ता में कांग्रेस की वापसी नहीं हो पाई है ऐसे में पार्टी को उम्मीद है कि राम यात्रा के जरिये राज्य में पार्टी का 14 सालों का वनवास खत्म हो जाए।

Sun, Sep 23, 2018 12:53:16 PM
Health Campaign : गरीबों के 5 लाख तक का मुफ्त में होगा इलाज, सीएम रमन ने किया पीएम जन आरोग्य अभियान का शुभारंभ

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने आज नवीन सर्किट हाउस में आयोजित आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज का दिन शुभ है। यह सुख शांति का प्रतीक है। आज अनत चतुर्दशी है। आज ही विश्व की सबसे बड़ी योजना का शुभारंभ किया जा रहा है।

Sun, Sep 23, 2018 12:05:09 PM
Innocent Children : एक लाचार बाप की गुहार मेरे बच्चों को बचा लो सरकार ....

कलेक्टोरेट में अचानक एक युवक बदहवास दो मासूम बच्चों को मैले कपड़े में छिपाए बेंच पर बैठा था। लोगों को बड़ा आश्चर्य हुआ कि बच्चों की मां कहां है? उस युुवक ने कलेक्टोरेट के अधिकारियों से गिड़गिड़ाते हुए कहा - सर मेरे बच्चों को बचा लीजिए....इनको छोड़कर मेरी पत्नी अपने मायके चली गई है। कई घंटों से इनको दूध नहीं मिला है। सर ये दोनों भूखे हैं।अगर कुछ देर इनको दूध और नहीं मिलेगा तो ये मर जाएंगे।

Sun, Sep 23, 2018 11:54:34 AM
Naxalite : माओवादियों का फरमान, भाजपा नेता चुनाव प्रचार करने आए तो उन्हें दी जाएगी मौत की सजा

लोकतांत्रिक व्यवस्था की खिलाफत करने वाले नक्सलियों ने इस आगामी विधानसभा चुनाव के विरोध की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। माओवादियों ने कोंटा के वनांचल एवं अन्य क्षेत्रों में पर्चे फेंककर जनता से आह्वान किया है कि भाजपा को छोड़ कोई भी नेता यदि चुनाव के दौरान वोट मांगने आए तो उसे जन अदालत में लाएं। जन अदालत में फैसला लिया जाएगा कि उन्हें क्षेत्र में चुनाव प्रचार- करने देना है कि नहीं।

Sun, Sep 23, 2018 11:04:08 AM
Narendra Modi : प्रधानमंत्री मोदी आज रांची में करेंगे आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत

रविवार को झारखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आयुष्मान भारत- राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन की शुरुआत करेंगे। इससे राज्य के 10 करोड़ लोगों को फायदा होगा। इस योजना के तहत गरीब परिवार को सालाना 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा होगी। पात्र व्यक्ति सरकारी और सूचीबध्द निजी अस्पतालों में अपना इलाज करवा सकते हैं। इसका फायदा गरीब लोगों को मिलेगा।

Sun, Sep 23, 2018 11:02:36 AM
Godown Fire : गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर खाक

जिले के धर्म अस्पताल के पीछे स्थित उज्जवल जैन के गोदाम में बीती रात करीब 10:30-11:00 बजे अचानक आग लग गई। धुआं उठता देख लोगों ने दमकल विभाग को इसकी सूचना दी साथ ही 112 पर भी फोन कर पुलिस को इसकी जानकारी दी। मौके पर पहुंची दमकल टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि गोदाम मे पटाखे भी रखे हुए थे व कई अन्य सामान भी थे। इसकी वजह से आग और अधिक भड़क गई।

Sun, Sep 23, 2018 10:59:25 AM
Health Campaign : सीएम डॉ. रमन सिंह आज करेंगे प्रधानमंत्री जन आरोग्य अभियान का शुभारंभ

मुख्यमंत्री रमन सिंह आज आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम दोपहर 12 बजे राजधानी रायपुर स्थित नवीन विश्राम भवन में आयोजित किया गया है। इस मौके पर रायपुर लोकसभा सांसद रमेश बैस, कृषि एवं पशुपालन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत, रायपुर ग्रामीण के विधायक सत्यनारायण शर्मा, उत्तर रायपुर के विधायक श्रीचंद सुन्दरानी, रायपुर नगर निगम के महापौर प्रमोद दुबे विशिष्ट अतिथि होेंगे।

Sat, Sep 22, 2018 6:06:02 PM
Rafale Deal : राफेल पर राहुल की रार....प्रधानमंत्री मोदी पर किया कर्कश शब्दों का प्रयोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योगपति अनिल अंबानी ने संयुक्त रूप से रक्षा बलों पर 1 लाख 30 हजार करोड़ रुपये की 'सर्जिकल स्ट्राइक' की है। शनिवार को ये बातें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोशल साइट ट्विटर पर कही। उन्होंने आगे लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी आपने हमारे जवानों की शहादत का अपमान किया, आपने भारत की आत्मा से धोखा किया है।' जाहिर सी बात है कि सियासत अब सभ्यता की लक्ष्मण रेखा लांघने लग गई है।

Sat, Sep 22, 2018 5:08:17 PM
Chamber of Commerce : छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स में व्यापारियों के बीच विवाद जल्द खत्म होगा : रमेश मोदी

रायपुर। छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स में आपसी विवाद के चलते व्यापारियों को बीच फूट होने लगा है। इसे रोकने के लिए चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी और व्यापारी ने चेंबर के अध्यक्ष जितेन्द्र जैन बरलोटा को इस्तीफा वापस लेने की बात कह रहे हैं।

Sat, Sep 22, 2018 5:02:53 PM
Good News : बस में दिया महिला ने बच्चे को जन्म, ड्राइवर ने दिया इन्सानियत का परिचय

कोटा में शनिवार को एक गर्भवती महिला ने बस में ही बच्चे को जन्म दे दिया। बस में मौजूद महिला यात्रियों ने उसका प्रसव कराया। बस ड्राइवर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बस को बिना कहीं रोके जच्चा-बच्चा अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में डॉक्टरों ने महिला और बच्चे को स्वस्थ्य बताया। ड्राइवर की इस समझदारी और मानवीयता को लोगों ने सराहना दी है।

Sat, Sep 22, 2018 4:46:43 PM
Protest : जीवीके में ठेका प्रथा खत्म करने कर्मचारियों ने किया आंदोलन, 350 लोग लिए गए हिरासत में

जीवीके में ठेका प्रथा को समाप्त करने की मांग को लेकर 108 और 102 यानि संजीवनी और महतारी एम्बुलेंस के कर्मचारियों ने कंपनी के कार्यालय का घेराव करने की कोशिश की। इस मौके पर तैनात पुलिस ने 350 कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया गया शनिवार को ये जानकारी मौदहापारा थाने के निरीक्षक उत्तम साहू ने दी। उन्होंने कहा कि ये कर्मचारी जैसे ही घेराव करने निकले इनको दंत चिकित्सा महाविद्यालय के पास ही हिरासत में ले लिया गया। इनको सेंट्रल जेल के प्रांगण में रखा गया।

Sat, Sep 22, 2018 4:41:21 PM
PM Modi : छत्तीसगढ़ ने स्थिर सरकार दी, यह  प्रदेश की जनता की समझदारी है : पीएम नरेंद्र मोदी

जिला मुख्यालय स्थित पुलिस ग्राउंड में आयोजित किसान सम्मेलन को संबोधित करे हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत छत्तीसगढ़ी में किया। उन्होंने जय सतनाम कहकर समाज के बहुसंख्यक समुदाय को भी साधने की कोशिश की। उन्होंने प्रदेश तमाम मंत्रियों व वरिष्ठ भाजपा नेताओं का नाम लिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने जो सपना देखा था। कि इस देश में तीन राज्य छत्तीसगढ़, झारखंड और उत्तराखंड का निर्माण किया।

Sat, Sep 22, 2018 11:01:46 AM
Naxalite : एरापल्ली में मुठभेड़, जवानों के जवाबी हमले के बाद भागे नक्सली

जांजगीर-चांपा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले नक्सलियों ने एक बार फिर सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। एरापल्ली क्षेत्र में सर्चिंग पर निकले जवानों पर आज नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। मुठभेड़ में जवानों ने भी जवाबी हमला किया। जवानों को भारी होते देख नक्सली जंगलों में भाग गए। घटना पामेड़ थानाक्षेत्र अंतर्गत एरापल्ली के जंगल की है।

Sat, Sep 22, 2018 11:00:18 AM
Narendra Modi : पीएम मोदी को काला झंडा दिखाने जा रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

धानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को काला झंडा दिखाने जा रहे सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पेंड्रारोड रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने किया गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस परिसर में अस्थाई रूप से रखा गया। जहां कांग्रेस नेता जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

Sat, Sep 22, 2018 10:58:52 AM
Narendra Modi : काली शर्ट पहनकर पीएम नरेन्द्र मोदी का विरोध करेंगे कांग्रेस नेता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के विरोध में कांग्रेस भवन में कांग्रेस नेता इकट्ठे हो रहे हैं। काली शर्ट पहनकर पीएम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।राजधानी रायपुर से कांग्रेस नेता जांजगीर-चापा के लिए निकलेंगे। राजधानी में अलग-अलग जिलों से कांग्रेसी काला कपड़े में राजीव भवन पहुंच रहे हैं।

Sat, Sep 22, 2018 10:57:39 AM
Narendra Modi : पीएम नरेंद्र मोदी आज आएंगे छत्तीसगढ़, जांजगीर में जनता को करेंगे संबोधित, देंगे करोड़ों की सौगात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छत्तीसगढ़ के संक्षिप्त प्रवास के दौरान कल 22 सितंबर को जिला मुख्यालय जांजगीर में प्रदेश सरकार की अटल विकास यात्रा के तहत आयोजित किसान सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। वे इस अवसर पर छत्तीसगढ़ की जनता को लगभग तीन हजार 305 करोड़ रूपए की सड़क और रेल परियोजना की सौगात देंगे। मोदी लगभग साढ़े तीन साल में छठवीं बार छत्तीसगढ़ की जनता से रू-ब-रू होने जा रहे हैं।

Visitor No.