GLIBS
ब्रेकिंग न्यूज़
Tue, Feb 19, 2019 12:48:00 PM
Umesh Patel : शिक्षकों के खाली पदों पर नहीं होगी आउटसोर्सिंग : शिक्षामंत्री उमेश पटेल

प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग में खाली पदों को आउटसोर्सिंग के माध्यम से नहीं भरा जाएगा। ये बादें शिक्षामंत्री उमेश पटेल ने बजट सत्र के दौरान सदन में कही। वे विपक्ष के सवालों का जवाब दे रहे थे।

Tue, Feb 19, 2019 12:25:01 PM
माघी पुन्नी पर महानदी में लाखों लोगों ने लगाई डुबकी

धमतरी। माघी पूर्णिमा जिसको छत्तीसगढ़ी में माघी पुन्नी कहते हैं। उसके पौराणिक महात्म्य को देखते हुए आज भोर में ही राज्य की तमाम नदियों में लाखों श्रध्दालुओं ने डुबकी लगाई। तो वहीं धमतरी स्थित महानदी के सिहवा क्षेत्र के कणेश्वर धाम,रुद्री के रुद्रेश्वर,देवपुर के डोंगापथरा और लोमस ऋषि में स्नान करने पहुंचे।

Tue, Feb 19, 2019 12:22:13 PM
32 एएसपी अधिकारियों का तबादला, रोहित बघेल बने यातायात के नए एएसपी

रायपुर। राज्य सरकार ने 32 पुलिस अधिकारियों का तबादला आदेश जारी किया है। जिसमें रायपुर सिटी एएसपी प्रफुल्ल ठाकुर को यथावत रखा गया। वहीं अभिषेक वर्मा को रायगढ़ एएसपी बनाया गया है। इसी तरह रोहित बघेल को रायपुर यातायात का एएसपी बनाया गया है।

Tue, Feb 19, 2019 12:21:23 PM
आखिर क्यों आर्टिस्ट विनोद पंडा ने सड़क पर बनाया पाकिस्तान का झंडा...

रायपुर। पुलवामा हमले के विरोध में आर्टिस्ट विनोद पांडा ने सड़क पर पाकिस्तान का झंडा बनाया। उन्होंने पाकिस्तान को अपमानित करने व आतंकी हमले के विरुद्ध आक्रोश व्यक्त करते हुए पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए। सड़क पर पेंटिंग के माध्यम से लिखा "पाकिस्तान तुम शर्म करो, तुम इसी के लायक हो" । मरीन ड्राइव के ठीक सामने आर्टिस्टों ने सड़क पर बनाया पाकिस्तान का झंडा।

Mon, Feb 18, 2019 1:31:50 PM
रेलवे स्टेशन रायपुर में लहराया 100 फीट ऊंचा तिरंगा

रायपुर रेलवे स्टेशन में सोमवार को 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज का ध्वजारोहण किया गया। राजधानी रायपुर में इससे पहले तेलीबांधा में देश का दूसरे नंबर का सबसे ऊंचा तिरंगा झंडा फहराकर जहां कीर्तिमान हासिल किया गया है। वहीं रायपुर रेलवे स्टेशन में 100 फीट ऊंचा तिरंगा फहराकर फिर से कीर्तिमान हासिल कर लिया। इस समारोह में प्रमुख रूप सांसद रमेश बैस , विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा, महापौर प्रमोद दुबे, मंडल रेल प्रबंधक कौशल किशोर एवं मंडल के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Mon, Feb 18, 2019 12:45:39 PM
बिजली बिल हाफ करने को लेकर विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने, विपक्ष ने किया वाकआउट

छत्तीसगढ़ राज्य विधानसभा में सोमवार को बिजली बिल हाफ करने के मामले में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच काफी नोंक झोंक देखी गई। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने विधानसभा में सवाल पूछा कि बिजली बिल हाफ करने को लेकर सरकार की कोई योजना है या नहीं, है तो किन-किन लोगों का बिजली बिल हाफ किया जाएगा।

Mon, Feb 18, 2019 12:44:39 PM
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने मंत्री अकबर से पूछे सवाल: नेवले, उल्लू, सांप इन जानवरों की गिनती कैसे की जाती है

ऐसा कभी कभार ही होता है कि विधानसभा अध्यक्ष अपनी कुर्सी से कोई सवाल करें, ऐसा सोमवार को विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने अपनी कुर्सी से वन मंत्री मोहम्मद अकबर से सवाल पूछा साथ ही उसका लिखित जवाब भी मांगा। दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने धर्मजीत सिंह की गैरमौजूदगी में कानन पेंडारी में मौजूद जानवरों की संख्या सफेद शेर की मौत की वजह से संबंधित सवाल पूछा।

Mon, Feb 18, 2019 11:51:32 AM
पुलवामा आतंकी घटना के विरोध में कैट और चेंबर ने दुकान बंद रख विरोध जताया

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया गया है। भारत बंद को छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स और कैट का समर्थन है। दुकानें आज दोपहर 1:00 बजे तक बंद रखा जाएगा। बता दें कि संयुक्त रूप से सभी व्यापारियों से इस बंद को समर्थन देने का आव्हान किया गया है।

Mon, Feb 18, 2019 11:48:12 AM
विद्युतीकरण पर राजनीति तेज, विपक्ष ने मांगी जानकारी

विधानसभा सत्र के सातवे दिन सोमवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा में विघुतीकरण से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियां मांगी गई। इसे लेकर सदन में हंगामा होने के आसार हैं। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बिजली बिल हाफ करने की योजना की पूरी जानकारी मांगी है।

Mon, Feb 18, 2019 11:18:17 AM
कुलभूषण जाधव मामले की सुनवाई अंतरराष्ट्रीय अदालत में आज से

पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर जैश-ए-मोहम्मद के हमले के चार दिन बाद भारत और पाकिस्तान कुलभूषण जाधव के मामले में आमने-सामने होंगे। पूर्व भारतीय नेवी अफसर जाधव को सुनाई मौत की सजा को लेकर इंटरनेशनल कोर्ट आॅफ जस्टिस सोमवार से सुनवाई करेगा।