GLIBS

बिना गैस चूल्हे के पिछले एक साल से खाना बना रही आरती मोहंती, देखें पूरी खबर

बिना गैस चूल्हे के पिछले एक साल से खाना बना रही आरती मोहंती, देखें पूरी खबर

पुडुचेरी। पुडुचेरी में एक महिला ने कुछ ऐसा किया, जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है। पुडुचेरी में रहने वाली आरती मोहंती बिना गैस-चूल्हे के सोलर कूकर के जरिए पिछले एक साल से खाना बना रही हैं। यही नहीं वो सोलर इंस्टॉलेशन के जरिए बिजली भी पैदा कर रही हैं। घर के काम के लिए इसे इस्तेमाल किया जा रहा है। जितनी बिजली का इस्तेमाल नहीं होता उसे ग्रिड में वापस भेज दिया जाता है।

यहां घर के कामों के लिए सोलर से उत्पन्न हुई बिजली का इस्तेमाल करते हैं। अठक ने तस्वीरें शेयर की हैं। इसका इस्तेमाल कर रहीं आरती मोहन्ते के कहा, "हम लगभग एक साल से 'सन विंग्स' सोलर कुकर का उपयोग कर रहे हैं। रोजाना हम इसमें खाना पका रहे हैं जैसे दाल और चावल. इस कुकर में ये खाना करीब ढेड़ घंटे में तैयार हो जाता है। ऐसा करके पैसे और बिजली दोनों की बचत करते हैं। ये ट्वीट काफी वायरल हो रहा है। एक यूजर ने लिखा- 'शानदार..यह प्रेरणादायक है।' वहीं अन्य यूजर ने लिखा- 'ऐसी ही कई चीजें सामने आएंगी।' अब तक इस ट्वीट के 211 लाइक्स और 38 रि-ट्वीट्स हो चुके हैं।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.