GLIBS

फेसबुक ने भारतीय यूजर्स को दिया तोहफा, ‘स्टोरीज’ में किया ये बदलाव

ग्लिब्स टीम  | 18 Sep , 2019 09:36 AM
फेसबुक ने भारतीय यूजर्स को दिया तोहफा, ‘स्टोरीज’ में किया ये बदलाव

नई दिल्ली। फेसबुक ने अपने भारतीय यूजर्स को एक नया तोहफा दिया है। अब भारत में भी यूजर्स अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम प्रोफाइल के ‘स्टोरीज’ सेक्शन में संगीत को जोड़ पाएंगे। अभी तक इस सेक्शन में अपने वीडियो और फोटो को 24 घंटे के लिए जोड़ने की सुविधा ही यूजर्स को मिली हुई थी। फेसबुक ने  जारी बयान में कहा, हम भारत में लोगों को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपनी भावनाएं संगीत के जरिए पेश करने का नया रास्ता दे रहे हैं। अब वे अपनी स्टोरीज में म्यूजिक स्टिकर्स और अपने फेसबुक प्रोफाइल में अन्य क्रिएटिव तरीकों जैसे, गानों के बोल, लिप सिंक लाइव और पसंदीदा गाने जोड़ सकते हैं। इसी के साथ फेसबुक पर संगीत सुविधा पाने वाला भारत दुनिया का 55वां देश बन गया है। फिलहाल यूजर्स अपनी स्टोरीज में हालिया रिलीज कबीर सिंह फिल्म का बेख्याली गाना और नब्बे के दशक की मशहूर आशिकी फिल्म का बस इक सनम चाहिए गाना अपलोड कर सकते हैं।

जल्द ही अन्य गाने भी स्टोरीज सेक्शन के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। फेसबुक इंडिया के निदेशक व पार्टनरशिप हेड मनीष चोपड़ा ने कहा, हमने इस नए उत्पाद को प्रचलित बनाने के लिए भारतीय म्यूजिक कम्युनिटी के साथ साझेदारी की है। बता दें कि इस साल के शुरू में फेसबुक ने टी-सीरीज म्यूजिक, जी म्यूजिक कंपनी और यशराज फिल्मस के संगीत का फेसबुक और इंस्टाग्राम पर उपयोग करने के लिए उनके साथ साझेदारी करने की घोषणा की थी। यूजर्स को इस म्यूजिक फीचर का उपयोग करने के लिए फेसबुक या इंस्टाग्राम पर जाकर कैमरा ऑन करना होगा या कोई भी एक फोटो या वीडियो अपने मोबाइल या डेस्कटॉप से चुनने के बाद उसमें म्यूजिक स्टिकर जोड़ना होगा। म्यूजिक स्टिकर के जरिए गाना चुनने के बाद यूजर्स यह भी चुन पाएंगे कि उन्हें अपनी स्टोरी पर गाने के कौन से हिस्से को चलाना चाहते हैं। साथ ही वह गायक का नाम और गाने का टाइटल भी स्टोरीज में जोड़ पाएंगे। इसके अलावा टिकटॉक एप की तर्ज पर लिप सिंक लाइव फीचर के जरिए फेसबुक यूजर्स किसी भी गाने को खुद ही गाने का अभिनय करते हुए भी वीडियो अपलोड कर पाएंगे।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.