GLIBS

बांग्लादेश और अफगानिस्तान में आज होगी भिड़त, गुलबदीन ने कहा- हम तो डूबे हैं सनम, तुमको भी ले डूबेंगे

तरुण कुमार  | 24 Jun , 2019 12:52 PM
बांग्लादेश और अफगानिस्तान में आज होगी भिड़त, गुलबदीन ने कहा- हम तो डूबे हैं सनम, तुमको भी ले डूबेंगे

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के 31वें मुकाबले में बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें आमने-सामने हैं। एकतरफ अफगानिस्तान की टीम है, जो इस विश्व कप में अपनी पहली जीत की तलाश में जुटी हुई है। वहीं, दूसरी ओर बांग्लादेश इस विश्व कप में अपने प्रदर्शन से सभी दिग्गजों को प्रभावित कर चुकी है। अब अगर बांग्लादेश को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए किसी भी हाल में अफगानिस्तान की टीम को हराना होगा। हालांकि, इस मैच से पहले अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदिन नाईब ने बांग्लादेश को चेतावनी दे दी है।

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में अफगानिस्तान के कप्तान ने बांग्लादेश के कप्तान को कहा, 'हम तो डूबे हैं सनम, तुमको लेकर डूबेंगे'। कप्तान गुलबदिन के इस बयान से जाहिर है कि वो बांग्लादेश के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेरने के लिए तैयार हैं। अगर अफगानिस्तान इस मैच में बांग्लादेश को हरा देता है, तो ये जीत ना सिर्फ अफगानिस्तान की पहली जीत होगी बल्कि बांग्लादेश की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को भी बड़ा झटका लगेगा। 
अगर दोनों टीमों के बीच खेले गए वनडे मैचों की बात करें तो, अब तक बांग्लादेश और अफगानिस्तान कुल 7 बार आमने-सामने आए हैं, जिसमें 4 बार बांग्लादेश को जीत मिली है, जबकि तीन बार अफगानिस्तान की टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही है। हालांकि, अफगानिस्तान के हौंसले बुलंद होंगे क्योंकि वो अपने पिछले मैच में भारतीय टीम को कड़ी टक्कर देकर आ रहे हैं।