GLIBS

रोहित-धवन न्यूजीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के आगे हो जाते हैं बेबस

रोहित-धवन न्यूजीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के आगे हो जाते हैं बेबस

नई दिल्ली। विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2019 में अपने अभियान का आगाज शानदार तरीके से किया है टीम ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से मात दी, जबकि दूसरे मुकाबले में पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया अब टीम को गुरुवार को अपने तीसरे मैच में न्यूजीलैंड का सामना करना है।

इस वर्ल्ड कप के एक-एक मैच में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन शतक लगा चुके हैं। मगर न्यूजीलैंड के खिलाफ इन दोनों के सामने चुनौती काफी कड़ी है। और ये चुनौती है न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की, जिनके आगे रोहित-धवन का बल्ला अक्सर खामोश ही रहता है। दिलचस्प बात ये है कि वर्ल्ड कप के वॉर्म अप मैच में भी टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। भारत-न्यूजीलैंड के बीच यह मुकाबला नॉटिंघम में खेला जाना है, जहां बारिश के चलते पिच तेज गेंदबाजों की मददगार रह सकती है। हालांकि ज्यादा वक्त नहीं बीता जब भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड में 4-1 से वनडे सीरीज अपने नाम की थी, लेकिन क्या टीम इंडिया वर्ल्ड कप के इस मुकाबले में वो प्रदर्शन दोहरा पाएगी, ये एक बड़ा सवाल है।

टीम इंडिया के लिए इसलिए खतरनाक हैं बोल्ट

न्यूजीलैंड के पिछले दौरे पर हैमिल्टन में भारतीय टीम 92 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। वेलिंगटन में अगले ही मैच में मेजबान टीम के 18 रनों पर चार विकेट गिर गए थे। हालांकि अंबाती रायडू और विजय शंकर ने टीम को संभाल लिया। इन दोनों मैचों में दो बातें समान थी। एक तो नई गेंद से ट्रेंट बोल्ट की स्विंग और दूसरी विराट कोहली की अनुपस्थिति। मगर वर्ल्ड कप के वार्म अप मैच में कोहली मौजूद थे। ओवल में हुए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को महज 179 रनों पर समेट दिया। इस मैच में बोल्ट ने 33 रन देकर चार विकेट लिए। जबकि उन्होंने हैमिल्टन में 5 व वेलिंगटन में 3 विकेट चटकाए थे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.