GLIBS

न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

 

नई दल्ली। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कप्तानी पारी खेलते हुए वर्ल्ड के एक अहम मुकबाले में साउथ अफ्रीकी टीम को 4 विकेट से रौंद कर रख दिया। बुधवार को खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने संशोधित 49 ओवर में 6 विकेट खोकर 241 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने विलियमसन की 106 रनों की सधी हुई पारी की मदद से 3 गेंदें शेष रहते ही मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच में विलियमसन ने टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। विलियमसन इंग्लैंड में महज 17 इनिंग्स में 1000 रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम था जिन्होंने 18 इनिंग्स में 1000 रनों का आंकड़ा छूआ था।

इंग्लैंड में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी....
17 इनिंग्स- केन विलियमसन
18 इनिंग्स- रोहित शर्मा
19 इनिंग्स- शिखर धवन
21 इनिंग्स- विवियन रिचर्ड्स
22 इनिंग्स- राहुल द्रविड़/ एम ट्रेस्कोथिक
23 इनिंग्स- जॉनी बेयरस्टो

इनमें से पहले तीन खिलाड़ियों ने 2019 वर्ल्ड कप में ही यह मील का पत्थर पार किया है। बुधवार को खेले गए मैच में कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 103) और हरफनमौला खिलाड़ी कॉलिन डी ग्रैंडहोम (60) के बीच हुई साझेदारी के दम पर एजबेस्टन मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 4 विकेट से हरा अपना विजयी क्रम जारी रखा है।

बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ और इसी कारण प्रति पारी 49 ओवरों का मैच कर दिया गया. दक्षिण अफ्रीका ने रासी डैर डुसेन और हाशिम अमला की संघर्षपूर्ण अर्धशतकीय पारियों के दम पर 49 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने हालांकि कीवी टीम के लिए मुसीबतें पैदा कीं लेकिन खराब फील्डिंग और विलियमसन-कॉलिन की जोड़ी ने न्यूजीलैंड को 48.3 ओवरों में 6 विकेट खोकर लक्ष्य तक पहुंचा दिया। लुंगी नगिदी ने 48वें ओवर में डी ग्रैंडहोम को आउट कर मैच में रोमांच लाया, लेकिन आखिरी ओवर में विलियमसन ने छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया और फिर एक रन लेकर टीम को जीत दिलाई।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.